फेरेटो के साथ एक ब्रा की मरम्मत कैसे करें

क्या आपके पास एक ब्रा है जो फैला हुआ अंडरवायर है? इसे कचरे में मत डालो: आप इसे कुछ सरल सावधानी के साथ ठीक कर सकते हैं। निर्णय लें कि आपके द्वारा उपलब्ध सामग्रियों के आधार पर आपके मामले के लिए कौन सी विधि सबसे उपयुक्त है

कदम

विधि 1

एक कपड़ा प्लास्टर का उपयोग करें
छवि शीर्षक 487638 6
1
कैनवास पट्टी में कुछ पैच खरीदें आप उन्हें किसी भी फार्मेसी में पा सकते हैं, विशेष रूप से पैर देखभाल के लिए समर्पित विभाग में वे आम तौर पर मांस के रंग में उपलब्ध होते हैं - इसलिए उन्हें ब्रा के रंग से मेल करना मुश्किल हो सकता है - और वे कॉलस और फफोले की रक्षा के लिए उपयोग किए जाते हैं, लेकिन वे ब्रा को सुधारने के लिए काम में आ सकते हैं आपको केवल एक छोटे पैकेज की आवश्यकता होगी, क्योंकि आपको बड़ी मात्रा की आवश्यकता नहीं है
  • छवि शीर्षक 487638 7
    2
    एक पट्टी काटें जैसा कि आप कपड़े के साथ करते हैं, पैच की एक पट्टी काटते हैं जो छेद को पैच करने के लिए पर्याप्त था अधिक स्थिरता के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि यह लंबाई को काटने के लिए आपको ब्रा के किनारे पर जाने की अनुमति देता है कोनों को गोल करने की भी कोशिश करें ताकि पैच आपकी त्वचा को खरोंच न करे।
  • छवि शीर्षक 487638 8
    3
    अंदरूनी अंडरवियर को दोहराएं। जिस बिंदु से वह बाहर आ गया है उसे ढूंढें और इसे वापस अंदर धकेल दें जब तक कि यह अब दिखाई नहीं दे रहा है। यह ब्रा का एक कपड़ा के साथ इसे कवर करने का मामला हो सकता है: इसे थोड़ा खींचें और छेद को कवर करने के लिए एक मार्जिन का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक 487638 9
    4
    छेद को कवर करें पैच के पीछे कागज टैब को निकालें - छिद्र पर चिपकने वाला पक्ष रखें और वांछित के रूप में ब्रा के किनारे पर इसे गुना करें इसे अपनी उंगली के साथ समतल करें और मरम्मत समाप्त हो गई है
  • पैच को कुछ सेकंड के लिए समतल करें: त्वचा की गर्मी के लिए कपड़े पूरी तरह से पालन करना आवश्यक है।
  • विधि 2

    कपड़ा का एक टुकड़ा का उपयोग करें
    एक अंडरवियर ब्रा चरण 5 की मरम्मत के नाम से छवि
    1
    कपड़ा, या कपड़ा का एक टुकड़ा काट, मोटी आप छेद को पैच करने के लिए इसका इस्तेमाल करेंगे, इसलिए इसे पूरी तरह से कवर करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए अतिरिक्त शक्ति के लिए ब्रा के किनारे पर इसे गुना करना सबसे अच्छा हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि कटआउट बहुत बड़ा है यह ब्रा के समान रंग के कपड़े का एक टुकड़ा चुनने के लिए बेहतर है, जिससे कि पैच बेहतर भ्रमित हो जाए।
  • एक अंडरवियर ब्रा चरण 6 को पुनर्नामित करें
    2
    कपड़े टेप का एक टुकड़ा कटौती पट्टी लगभग उसी आकार के कपड़े के रूप में होनी चाहिए मापने के लिए उन्हें एक-दूसरे के ऊपर रखें, फिर चिपकने वाला टेप काटकर नीचे रखें।
  • बिसाती में आप कपड़े के लिए दो तरफा चिपकने वाला पत्रक के पैक पा सकते हैं: कुछ इस्त्री करने की आवश्यकता है, लेकिन इस काम के लिए उन है कि यह की आवश्यकता नहीं है के लिए चुनते हैं, के रूप में यह एक अच्छा विचार कुछ ब्रा फैलाने के लिए नहीं है बेहतर है।
  • एक अंडरवियर ब्रा चरण 7 की मरम्मत के शीर्षक वाला चित्र
    3



    कपड़े की पट्टी कोट पट्टी के एक तरफ पेपर टैब को निकालें, चिपकने वाले हिस्से को उजागर करना - कपड़े को सावधानी से पालन करना, इसे समतल करने की कोशिश करना। पट्टी के दूसरी तरफ कागज के साथ कवर होना चाहिए।
  • एक बार लेपित, किनारों को ट्रिम करें और कोनों को गोल करें ताकि वे आपको बाद में परेशान न करें।
  • एक अंडरवियर ब्रा चरण 8 की मरम्मत के शीर्षक वाले चित्र
    4
    अंडरवियर के भीतर से इनकार करें। अपने हाथ से ब्रा पकड़ो जहां से अंडरवॉयर बाहर आ गया है और जब तक आप केवल छेद नहीं देखते तब तक उसे दबाएं। कुछ ब्रा कपड़े के साथ अंडरवियर के अंत को कवर करने की कोशिश करें, जब तक यह सही स्थिति में न हो जाए।
  • एक अंडरवियर ब्रा चरण 9 की मरम्मत के शीर्षक वाले चित्र
    5
    कपड़े की पट्टी रखें चिपकने वाली टेप के दूसरी तरफ पेपर निकालें और इसे छेद पर रखें। आप अतिरिक्त शक्ति के लिए ब्रा के किनारे पर पट्टी गुना कर सकते हैं। इसे समतल करें, यह सुनिश्चित कर लें कि यह सुखद है और आपने किया।
  • विधि 3

    ब्रा को दबाना
    छवि शीर्षक एम 3 1_bra
    1
    थ्रेड को सुई में थ्रेड करें आपको बल्कि एक मजबूत सुई की आवश्यकता होगी, लेकिन इतनी बड़ी नहीं कि कपड़े के एक तरफ से इसे दूसरे स्थान पर ले जाने में मुश्किल हो। अतिरिक्त शक्ति के लिए एक मोटी धागा या दोहरी धागा का उपयोग करें और अंत में टाई करें ताकि यह बाहर निकल जाए।
    • सुई के अंदर दो धागे को पार करने के लिए, दो धागे को एक साथ संरेखित करें और उन्हें एक ही लंबाई में काट लें, फिर उन्हें एक ही समय में सुई से गुजरने दें। आवश्यक से अधिक 10-12 सेमी धागा छोड़ दें ताकि सुई बाहर निकल जाए।
    • धागे को टाई करने का एक आसान तरीका इसका अंत समझ लेना है और सुई पर रखता है ताकि यह धागा की लंबाई का सामना कर रहा हो और अंत की ओर न हो। इसे आंखों के पास रखकर, सुई टिप के चारों ओर तीन बार धागा लपेटो। अपनी उंगलियों को उस स्थान पर रखें जहां आपने धागे को लुढ़का दिया है, फिर सुई ऊपर की ओर धक्का। अपनी उंगलियों के साथ छल्ले को पकड़ने के द्वारा, पूरी तरह से थ्रेड के माध्यम से आप गुजरते हैं और अंत में गाँठ करते हैं। अंत में अतिरिक्त धागा को हटा दें।
  • एक अंडरवियर ब्रा चरण 4 की मरम्मत के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अंडरवियर के अंदर धक्का। उस बिंदु को ढूंढें, जिस से उसने लीक कर लिया है और उसे वापस अंदर धकेल दिया है। छेद के चारों ओर कपड़े के दो सिरों को पकड़ो, जब तक कि वे एक साथ जुड़ें न हो, दोनों किनारों को खींचकर।
  • एक अंडरवियर ब्रा चरण 5 की मरम्मत के नाम से छवि
    3
    दो किनारों को एक साथ सीना दें उन्हें एक साथ पकड़कर, छेद के एक छोर पर सिलाई शुरू करें। दोनों किनारों के माध्यम से धागा पास करें, फिर उनके ऊपर और एक ही ओर से शुरू करें इसे मार्जिन के माध्यम से फिर से पुश करें और इस बिंदु (ओवरकास्टिंग) को तब तक जारी रखें जब तक कि आप छेद के दूसरे छोर तक पहुंच न जाएं, फिर थ्रेड को गाँठ लें
  • टांके को कसने के लिए सुनिश्चित करें ताकि अंडरवियर बाहर नहीं निकल सके। सीवन को मजबूत करने के लिए यह दोनों पक्षों पर आवश्यक से थोड़ा अधिक सिलाई जारी रखने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है
  • एक अंडरवियर ब्रा चरण 6 को पुनर्नामित करें
    4
    सीवन को मजबूत करता है नाखून पॉलिश या कपड़े गोंद की एक बूंद का उपयोग करने के लिए सीवन वेल्ड। बस काम के शीर्ष पर कुछ उत्पाद रखो, जो आपने किया है, यदि संभव हो तो टांके के माध्यम से जाना सुनिश्चित करें। इसे सूखने के लिए छोड़ दें और आप कर रहे हैं आप इस चरण में गोंद संलग्नक भी उपयोग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • हालांकि इन मरम्मत लगभग निश्चित रूप से स्थायी हैं, अब से ब्रा को हाथ धोने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है संभवतया एक सीवन के साथ की मरम्मत अन्य तरीकों से बेहतर धोने का विरोध करेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com