कैसे उम्र जींस के लिए

आप वृद्ध जीन्स के नए रुझान के ब्रह्मांड को घुसना करने की इच्छा से मर जाते हैं, लेकिन आप कुछ भद्दा डिजाइनर द्वारा जींस की एक जोड़ी के लिए एक पूंजी नहीं बिताते हैं? यहां पर पुराने और ऑफ-रोड जींस के लिए भी एक ठाठ बोहेमियन दिखने का तरीका।

सामग्री

कदम

चित्रित करें चित्रित करें व्यथाग्रस्त जीन्स चरण 1
1
जींस की सबसे उपयुक्त जोड़ी चुनें सचमुच वृद्ध जीन्स समय के वस्त्र पहनते हैं, जैसे वे पहनाए जाते हैं, कपड़े के कुछ तंतुओं की प्रगतिशील टूटना जिससे ठेठ आँसू और पहना क्षेत्रों का उत्पादन होता है। इसलिए यदि आप अपने जीन्स पर एक समान रूप से पुन: निर्माण करना चाहते हैं, तो बेहतर रूप से एक जोड़ी पहले से थोड़ा पहना है। इस प्रकार के डिजाइन के लिए मध्यम या हल्के धोने वाला जीन्स सबसे उपयुक्त है। अगर आप जीन्स के किसी भी जोड़ी में कटौती करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो उन्हें दूसरे हाथ के कपड़ों की दुकान में खरीदने की कोशिश करें।
  • 2
    चुनें कि जीन्स के किन किन भाग आप बूढ़े हो जाना चाहते हैं। उन्हें पहनें और एक पेंसिल या इरेजेबल कलम का उपयोग करें जहां आप चाहते हैं कि छेद या आँसू बिल्कुल ठीक हों प्रत्येक छेद की स्थिति और आकार को चिह्नित करें या आप पैदा करना चाहते हैं। जब आप अपनी जीन्स को निकालते हैं, तो आपको फाड़े और वृद्ध होने के सभी हिस्सों का अवलोकन होगा।
  • चित्रित करें चित्रित करें व्यथाग्रस्त जीन्स चरण 3
    3
    पर काम करने के लिए एक ठोस सतह खोजें लकड़ी का एक टुकड़ा रखें, (या किसी अन्य ठोस सतह जिसे आप बर्बाद करने का मन न रखें), पैंट या जीन्स के एक हिस्से के अंदर जो आपने चुना है इस तरह से यह काम करना आसान होगा और आप पैर के दूसरे पक्ष को बर्बाद नहीं करने की भी अनुमति देंगे
  • छवि परेशान जीन्स चरण 4
    4
    अपने उपकरण चुनें आप अपने जीन्स की उम्र के लिए वस्तुओं की एक श्रृंखला का उपयोग कर सकते हैं - उदाहरण के लिए आप एक भट्टी, सैंडपैन्ड, कुमिका पत्थर, एक दाँतेदार चाकू, नेल फाइल, रेज़र, कैंची या किसी अन्य तेज और मोटे ऑब्जेक्ट के साथ कोशिश कर सकते हैं।
  • 5
    अपने जींस में छिन्न-छेद बनाने शुरू करें कैंची के साथ एक तेज कटौती करने की बजाय, (जो रूपरेखा के साथ छेद बना सकते हैं जो बहुत रैखिक होते हैं और इसलिए भंग नहीं होते हैं), छेद बनाने के लिए पर्याप्त बल के साथ इसे खड़ी करके ऊपर सूचीबद्ध वस्तुओं में से एक का उपयोग करने का प्रयास करें एक बार छेद प्राप्त हो जाने पर, किनारों को सैंडपापर या कील फाइल के साथ या एक कैंची ब्लेड के किनारे का उपयोग करके भी छेड़ा जा सकता है।



  • 6
    रगड़ या जेब जेब, जीन्स हेम, घुटनों या किसी भी अन्य भाग को आप पसंद करते हैं स्क्रैप (या डेनिम कपड़े की विकर्ण लाइन) बनाने के लिए सैंडपापर या कील फ़ाइल का प्रयोग करें, कम स्पष्ट। एक मजबूत प्रभाव के लिए, यह उन क्षेत्रों पर करें जहां तेजी है
  • चित्रित करें चित्रित करें व्यथा जीन्स चरण 7
    7
    कुछ ब्लीच जोड़ें आपके जीन्स के कुछ हिस्सों को विरंजित करने से उन्हें और भी अधिक वृद्ध हो जाएंगे और उन्हें एक बहुत ही दिलचस्प दृश्य आयाम मिलेगा। ब्लीच के साथ स्पंज का आना और पहले छिद्रों के किनारों पर रगड़ें। फिर कुछ ब्लीच को एक टूथब्रश की रस्सी पर डालें, फिर अपनी उंगलियों के साथ में पुदीनाएं खींचें, ताकि डेनिम पर चले जाने वाले छिद्र का उत्पादन किया जा सके। आप ब्लीच को एक ड्रॉपर के साथ जोड़ सकते हैं ताकि आपके जींस में छोटे डॉट्स जोड़े जा सकें।
  • चित्रित करें चित्रित करें व्यथा जीन्स चरण 8
    8
    अपने जींस को धोएं एक धुलाई चक्र चुनें जो सबसे स्पष्ट रूप से उधेड़ना करता है और इससे ब्लीच को बेहतर वितरण और डेनिम पर ठीक करने में मदद मिलती है। ठंडा धो लें और नाजुक वस्तुओं के लिए सूखे चुनें।
  • 9
    पैच मजबूत करें बुजुर्ग जीन्स के लिए एक चाल में भविष्य में आगे के आँसू से बचने के लिए आपके पहले छेद और पैच को मजबूत करना है। अप्रभावी छेद भी कई washes के बाद बहुत कुछ फाड़ सकता है और इसलिए आपके जीन्स अब इतना ठाठ नहीं हो सकता है आपके द्वारा बनाए गए सभी छेदों के किनारे के चारों ओर एक सिलाई पीठ या सीधे सिलाई सीवन करने के लिए सफेद या डेनिम-रंगीन कपास का प्रयोग करें, ताकि उन्हें आगे बढ़ाना न हो। यदि आपके जीन्स में विशेष रूप से बड़े छेद होते हैं, तो लोहे के साथ लागू सजावटी पैचों के ऊपर जोड़ें - यह पहनने के लिए कम संवेदनशीलता को आंसू देगा।
  • चित्रित करें व्यथाग्रस्त जीन्स करें चरण 10
    10
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • जब आप ब्लीच का प्रयोग करते हैं, तो खुली जगह में काम करने की कोशिश करें, ताकि गंध को कम करने और गंदे होने से बचें।
    • पहले अपने जीन्स के कम दृश्यमान क्षेत्र (उदाहरण के लिए, कम बढ़त) पर काम करें, जब तक कि आपने उन्हें उम्र कैसे नहीं सीख लिया।
    • डाई के लिए विभिन्न पदार्थों पर विचार करें: रंग, तेल या ब्लीच हालांकि दाग ज़्यादा नहीं है, बहुत अधिक अपंग।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com