जींस को कैसे मोड़ें

कुछ लोग हैंगर पर अपनी जीन्स लटकाते हैं, जो कोठरी में कई जगहों पर कब्जा करने की जोखिम रखते हैं। यदि आप उन्हें फेंकने का फैसला करते हैं, या यदि आपको काम के लिए लंबे पतलून में गुना चाहिए, तो जीन्स को साफ और कॉम्पैक्ट रखने का तरीका जानने के लिए कुछ मिनट लगें।

कदम

विधि 1

जीन्स को मोड़ो
1
फ्लैट जेब प्रत्येक जेब में अपना हाथ रखो, विशेष रूप से बड़े लोगों में, और उन्हें सभी तरह से नीचे धक्का दें यदि जेब को ढेर कर लिया जाता है या खींच लिया जाता है तो वे गुना असमान और बोझिल बना सकते हैं।
  • 2
    जींस को खड़ी रखें और एक या दो बार उन्हें हिलाएं। बेल्ट के प्रत्येक छोर पर जींस की जोड़ी लें, बाहर की तरफ प्रत्येक पैर की चोटी रखो। किसी भी दृश्यमान शिकन को खत्म करने के लिए एक या दो लघु ऊर्जावान झटके के साथ हिलाएं।
  • 3
    एक दूसरे पर जीन्स के पैरों को मोड़ो उन्हें संरेखित करें ताकि सीम बाहर पर बने रहें, या झुर्रियां गुना में दिखाई दे सकती हैं आप मोड़ सकते हैं ताकि आप वापस जेब या सामने की जेब को स्पर्श कर सकें - दोनों विधियां आम हैं
  • 4
    घोड़े को पैरों के नीचे रखें (वैकल्पिक)। यह कदम मुड़ा हुआ जींस को थोड़ा मोटा बनाता है, लेकिन घोड़े के क्षेत्र में झुर्रियों को कम करने के लिए और एक नीरस रूप ले सकता है। पैरों पर इसे खींचकर घोड़े के कपड़े को कस लें, फिर सामने का सामना करने के साथ मोड़ दें



  • 5
    अंतरिक्ष के आधार पर आधा या तीन भागों में जींस को मोड़ो। यदि आपके पास ड्रेसर या कोठरी में काफी जगह है, तो जीन्स को गुना करें ताकि हेम बेल्ट के साथ फिट हो और फिर उन्हें फ्लैट कर दें यदि आपको उन्हें अधिक दृढ़ता से मोड़ना पड़ता है, तो आप उनको मोड़ सकते हैं ताकि हेम पैर के मध्य तक पहुंच जाए, उन्हें समतल कर दें और फिर फिर से गुना करें ताकि बेल्ट किनारे किनारे के साथ फिट हो।
  • विधि 2

    मुड़ा हुआ जींस दूर रखो
    1
    जब आप उन्हें एक-दूसरे के ऊपर रख देते हैं, अंतरिक्ष को बचाने के लिए वैकल्पिक बेल्ट। आम तौर पर बेल्ट में हेम की तुलना में सामग्री की एक भिन्न मात्रा होती है, जिससे जींस का ढेर झुका हुआ और असमान होता है। समस्या से बचने के लिए बेल्ट की स्थिति टॉगल करें
  • 2
    इसे चुनना आसान बनाने के लिए एक पंक्ति में जीन्स को व्यवस्थित करें एक क्षैतिज पंक्ति में गठित जीन्स को स्टोर करने के लिए एक बॉक्स या टोकरी का उपयोग करें। तो बाकी की ढेर को बिना किसी जोड़ी के पहनने के लिए आप जोड़ी पहनाना आसान है। किनारों को इसे व्यवस्थित रखने के लिए रखिए।
  • 3
    उन्हें विभाजित करने के लिए एक प्रणाली स्थापित करें। अगर आपके पास जींस के कई जोड़े हैं, तो चयन को आसान बनाने के लिए उन्हें अलग-अलग ढेर में विभाजित करें। शैली के आकार के अनुसार उन्हें रखने पर विचार करें (जैसे घंटी के आकार का, पक्षपाती और चौड़ी) जितनी संभव हो उतनी बैटरी का आदेश दें। उन्हें बांटने के लिए एक अन्य संभावित मानदंड में रंग, कल्पना या उपयोग की आवृत्ति शामिल है।
  • एक ही कंटेनर में अलग-अलग श्रेणियों के जीन्स को अलग रखने के लिए शेल्फ पर डिवाइडर का उपयोग करने पर विचार करें।
  • टिप्स

    • यदि आप कपड़ों की दुकान के लिए जींस पहनते हैं, तो उन जेबों पर लेबल्स, लोगो या सजावट की ओर ध्यान दें, जो शायद स्टोर में तब्दील होने पर ध्यान रखना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com