पैंट को स्कर्ट में कैसे चालू करें

यदि आपके पास पुराने पैंट हैं जो अब आप नहीं पहनते हैं, तो स्कर्ट की दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार करें! आपको बस कपड़े, सुई और धागा कैंची, कुछ कपड़े, और कुछ घंटे की एक जोड़ी जाने की ज़रूरत है और अपनी अलमारी के लिए नया अतिरिक्त बनाना है।

कदम

विधि 1

क्षैतिज सिलाई
स्कर्ट चरण 1 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाला इमेज
1
पैंट की एक जोड़ी लें, जो अब आप नहीं पहनते हैं। उन्हें आमतौर पर पहनने वाले की तुलना में आकार की तुलना में बड़ा होना चाहिए। यदि आपके पास सही जोड़ी नहीं है, तो एक दूसरी हाथ की दुकान में छलांग लगाओ! जीन्स, खाकी, चिनो, सुस्त - सभी प्रकार के ठीक हैं।
  • यदि आपकी पैंट बहुत ढीले हैं, तो आपको अपने सीमांत को फिट करने के लिए साइड सीम, अतिरिक्त कपड़े काटकर, एक साथ सिलाई करने की आवश्यकता होगी।
  • टर्न पेंट्स इन स्कार्ट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पैंट की पैरों को घोड़े की ऊंचाई तक काटें। सुनिश्चित करें कि वे मेज पर सपाट रखे गए हैं, ताकि कपड़े को कर्लिंग या जमा होने से रोकने के लिए।
  • अगर कट पूरी तरह से सीधे नहीं है, यह कुछ भी नहीं करता है! जब तक यह एक साफ रेखा है, तब तक यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कौन सा कोण है। वास्तव में, एक तेज कोने आपकी स्कर्ट को अधिक परिष्कृत रूप और कम दिखा सकता है "उपचार"।
  • पैंट के पैरों को फेंक न दें जो आप कट कर देते हैं - यदि आप स्कर्ट को फैलाना चाहते थे तो आप उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं
  • टर्न पंट्स इन स्कार्ट स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    स्कर्ट की लंबाई को पूरा करने के लिए अन्य कपड़े की एक पट्टी कट। संभवत: आपको कपड़े की अन्य 15 सेमी (चौड़ाई) की आवश्यकता है, यदि अधिक नहीं। यदि आप एक पुरानी परियोजना से बचे हैं, तो उनका उपयोग करें! या आप पैंट के पैरों का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसे आपने अभी कट कर दिया था। क्या आपकी जांघ या बछड़ा आपको अपनी चौड़ाई दे सकती है?
  • तेजी से बढ़ने के कारण 1.5 सेंटीमीटर चौड़ा आपको करना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि कपड़े पूरे स्कर्ट लपेट करने के लिए काफी लंबा है।
  • यदि आप पुरानी जींस का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको स्काई से मिलने वाले तेजी को तोड़ना पड़ सकता है - या वहां हो जाएगा कई एक ही बिंदु पर तेजी और जीन्स की कटौती के कारण, सुनिश्चित करें कि सामने की तरफ फैब्रिक लाइनें (चौड़ाई में) और पीछे।
  • टर्न पेंट्स इन स्कार्ट स्टेप 4 नाम वाली छवि
    4
    कपड़े को स्कर्ट के किनारे पर पिन करें और सिलाई करें। 1.5 सेमी के अपने बहुतायत का उपयोग करना, स्कर्ट के किनारे पर अपने कपड़ा को पिन करें, अतिरिक्त अंदर छोड़कर, इसे अदृश्य बनाकर। स्कर्ट उल्टा मुड़ें और हाथ से सिलाई शुरू करें या इसे सिलाई मशीन के नीचे से गुजारें।
  • यदि आपके कपड़े की जरूरत है, तो नीचे के किनारे पर भी सीम बनायें बस इसे बहुत छोटा नहीं बनाते!
  • यदि आपका कपड़े आपको दे रहा है, तो इसे ऊपर हल कर और उसे समतल कर दें। उस पर काम करना इतना आसान होगा
  • टर्न पेंट्स इन स्कार्ट स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    शैली के लिए कोई अंतिम सजावट जोड़ें तुम्हारी स्कर्ट तैयार है! लेकिन अगर आप इसे और अधिक बनाना चाहते हैं "आप", फीता जोड़ें, कपड़ों के लिए पेंटिंग या पक्षों पर अन्य सामग्री। और हमेशा रंग, चमक, इस्त्री स्टिकर, स्थानान्तरण और स्क्रीन प्रिंटिंग!
  • विधि 2

    एक सिलाई "वी"
    स्कर्ट चरण 6 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    1
    किसी भी आकार के पैंट की एक जोड़ी प्राप्त करें। यदि वे आकार से जितने बड़े होते हैं, जो आप आमतौर पर पहनते हैं, उन्हें किनारे में कटौती करना होगा और उन्हें ऊपर उठाना होगा ताकि वे आपका आकार बन जाए। कोई भी सामग्री काम करेगी - जीन्स, ढीला, खाकी - ये सभी ठीक हैं।
  • एक स्कर्ट चरण 7 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी इच्छित लंबाई को मापें और कट करें तेजी के लिए 5 सेंटीमीटर पर्याप्त छोड़ना याद रखें या आपकी स्कर्ट थोड़ी छोटी होगी जितनी कि आप चाहते हैं। हिस्सा कट (इस पैर है) रखो - यह उनके बीच क्या जाना होगा "पैर" अपनी स्कर्ट का, केंद्र भरना
  • स्कर्ट चरण 8 में टर्न पेन्ट्स शीर्षक वाली छवि
    3
    पैर के किनारों से घोड़े तक के सभी बिंदुओं को हटा दें। घोड़े के नीचे की पूरी लंबाई 6 मिमी तक करें दोनों पक्षों पर. इसके लिए आपको अपने भरोसेमंद एवल की आवश्यकता होगी। इसमें कुछ समय लगेगा, तो अपना पजामा डालें, टीवी चालू करें और आराम से आ जाओ।
  • यह सबसे थकाऊ हिस्सा है। यहां से यह सब नीचे है!
  • एक स्कर्ट चरण 9 में टर्न पेन्ट्स शीर्षक वाली छवि
    4
    किनारों और ब्रोच को मोड़ो उन सभी उजागर तेजी? उन्हें गायब करना होगा! इसे मोड़ो (लगभग एक सेंटीमीटर) और इसे अंदर फैलाना यह दोनों तरफ, चारों तरफ करो। आपके पास एक होना चाहिए "वी" साफ और दोनों पक्षों पर वर्दी, जो भी नजर आता है।
  • एक स्कर्ट चरण 10 में टर्न पेन्ट्स शीर्षक वाली छवि
    5
    Stira। इस कदम को मत छोड़ो! यह थोड़ा बेकार लग सकता है, लेकिन आपकी सामग्री बहुत अधिक होगी, अगर इसे सपाट हो तो संभालना बहुत आसान होता है और सभी क्रीज चपटे होते हैं। आप यह भी देख पाएंगे कि क्या आपकी लाइनें सीधे हैं और कोनों के रूप में आप उन्हें चाहते हैं।
  • एक स्कर्ट चरण 11 में टर्न पेन्ट्स शीर्षक वाली छवि
    6
    पतलून का एक कट ले लें स्कर्ट ऊपर की तरफ फ्लिप करें और अपने चारों ओर पैर (जिस पर आप काट लें) को पिन करें "वी"। इसे कट करें ताकि यह पूरे खोलने को कवर करे, इसे जगह में टैप करें ताकि यह किसी भी तरह से आगे बढ़ न जाए।
  • आपको दोनों पक्षों पर ऐसा करना होगा, जब तक कि आप बिना स्कर्ट के पीछे (या सामने वाले) विशाल (अनुचित) अंतर चाहते हैं!



  • स्कर्ट चरण 12 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाला इमेज
    7
    इसे दाहिने ओर से रोल करें और किनारों पर सीवे लगाएं, नीचे से शुरू करें दोनों पक्षों के ऊपर जाएं, जहां तक ​​कपड़े मिलते हैं, उस बिंदु तक जितना संभव हो उतना सिलाई करें। यह हाथ से किया जा सकता है, लेकिन यह एक सिलाई मशीन के साथ बहुत सरल होगा
  • स्कर्ट चरण 13 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    8
    स्कर्ट स्कर्ट और लोहा चूंकि आपके पास स्कर्ट के नीचे नई कटौती है (अब यह एक असली स्कर्ट है!), आपको इसे व्यवस्थित करना होगा और अच्छा लगेगा। कपड़े के किनारे का 1.5 सेमी लें और उसे आवक बनाएं, एक हेम बनाना। खिंचाव और सीवे (फिर, जितना संभव हो उतना करीब किनारों पर), एक अच्छी साफ लाइन बनाना।
  • स्कर्ट चरण 14 में टर्न पैंट्स शीर्षक वाली छवि
    9
    किसी अतिरिक्त फैब्रिक को छोटा करें और अंतिम खिंचाव करें। संभवतया आपके पास तेजी के किनारों के अंदर अतिरिक्त कपड़े होंगे जो काटा जा सकता है। ऐसा करने के बाद, लोहे को पिछली बार ले लो और आखिरी खंड बनाओ टा-दा! यह पानी वाइन में तब्दील नहीं होगा, लेकिन यह इसकी आकृति बनाता है!
  • विधि 3

    एक पेंसिल स्कर्ट बनाएं
    स्कर्ट चरण 15 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    1
    पैंट की एक जोड़ी प्राप्त करें यदि वे आपके आकार के होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको यह ज़रुरत है कि आपको इसकी आवश्यकता है - जो कि एक पेंसिल स्कर्ट के लिए आपकी प्राकृतिक कमर के ऊपर है यदि वे आपके कूल्हों पर आराम करते हैं, तो आपको उन्हें बहुत अधिक जोड़ी के पक्ष में ले जाना होगा विस्तृत पैंट को एक उच्च-विक्षिप्त स्कर्ट में बहुत आसानी से बदल दिया जा सकता है।
    • कोई भी सामग्री ठीक नहीं होगी, न केवल डेनिम! यदि आपकी मां की उम्र 80 के दशक से पुराने चाइन्स की अच्छी जोड़ी है, तो एक परीक्षा ले लो!
  • स्कर्ट चरण 16 में टर्न पैंट्स शीर्षक वाली छवि
    2
    तेजी से ऊपर और नीचे काटना यदि आपकी पैंट आपसे बड़े होते हैं, तो आपको अंदर और बाहर के किनारे काट देना होगा। यदि वे आपके आकार के होते हैं, तो आपको केवल भीतर वाले (पैरों के अंदर) काटा जाना पड़ेगा।
  • इसके अलावा घोड़े को काटने के लिए, ताकि यह समतल करने के लिए। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप इस झुकाव और कपड़े के सूजन की गड़बड़ी कर लेंगे कि आप अपनी स्कर्ट बनाने में बाद में नहीं करना चाहते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कटौती करें कि सामग्री अब स्वाभाविक रूप से घटती है
  • स्कर्ट चरण 17 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    3
    आधे में मोड़ो (क्रॉच में) और केंद्र के साथ सीधी रेखा में सीवे। घोड़े के लिए अतिरिक्त सामग्री क्या है? क्या आगे झुकता है और वी बना देता है? हम इसे नहीं चाहते हैं आप प्रत्येक के लिए कपड़े के दो लंबे सीधे स्ट्रिप्स चाहते हैं "पैर"। क्रॉच के निकट व्यापक बिंदु से शुरू करो और दोनों पैरों पर सीधी रेखा काट लें - यह पतलून के अंत तक भी पहुंच सकता है।
  • यदि आपने पैंट को खरीदा है जो आपके आकार से ज्यादा बड़ा है और आप दो अलग हिस्सों के साथ काम कर रहे हैं तो आपको इन चरणों को पूरा करना होगा दो बार.
  • स्कर्ट 18 में टर्न पैंट्स शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पैरों को एक साथ पिन करें और पीछे की ओर सीवे सीधी रेखा के साथ, आपने अभी कट कर दिया है, अपनी स्कर्ट के लिए सामग्री एकत्र करने के लिए दोनों पैरों को एक साथ टैप करें। किनारों से लगभग 2.5 सेंटीमीटर पिन करें, अपनी पिछली सिलाई के लिए कमरे छोड़ें। यदि आप चाहें तो आप कुछ अतिरिक्त सामग्री (लंबाई) में तुरंत कट कर सकते हैं, या आप इसे सभी को सीवे कर सकते हैं और बाद में लंबाई के बारे में सोच सकते हैं। लेकिन अगर आप एक विभाजन चाहते हैं, तो सब वापस सीवे नहीं करें!
  • आपकी सिलाई वापस किनारे के करीब होनी चाहिए - आप उस सीम लाइन का अनुसरण कर सकते हैं जो पहले से मौजूद है। आप बिना किसी समस्या के, हाथ या मशीन द्वारा कर सकते हैं।
  • दोबारा, यदि आप दो अलग-अलग हिस्सों के साथ काम कर रहे हैं, तो दोनों के लिए इसे करें।
  • स्कर्ट चरण 1 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    5
    स्कर्ट उल्टा मुड़ें या यदि आप दो टुकड़े (प्रत्येक अलग से सीने के साथ) के साथ काम कर रहे हैं, तो सामने के टुकड़े को पीछे के टुकड़े पर रखें, साथ में बाहर की तरफ के साथ।
  • अगर स्कर्ट तुम्हारी तुलना में बड़ा है, तो एक स्कर्ट लें जो फिट बैठता है और इसे डालते हैं। फिर, अपनी पैंट-स्कर्ट को आकार में कटौती करें, सीम की बहुतायत के लिए प्रत्येक पक्ष पर 2.5 सेमी दूर रखें। यदि आप वास्तव में एक उत्कृष्ट शिविर नहीं हैं, तो 5 सेमी छोड़ें - इसे कसने के लिए आसान है, लेकिन इसे बड़ा करना आसान नहीं है!
  • यदि आपका स्कर्ट आपका आकार है, तो आप किनारों को सिलाई शुरू करने के लिए तैयार हैं!
  • स्कर्ट चरण 20 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    6
    पक्षों को पिन करें और सिलाई करें। सिलाई आसान बनाने और सीधी रेखा को सुरक्षित करने के लिए प्रत्येक पक्ष को अच्छी तरह से टेप (ऊपर और नीचे दोनों तरफ) होना चाहिए। यदि आप डेनिम का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप डेनिम थ्रेड का उपयोग करते हैं क्या आपके पास कोई डेनिम धागा नहीं है? फिर कपास का उपयोग करें और इसे दो बार पास करें।
  • इसके अलावा, यदि आप डेनिम का उपयोग कर रहे हैं, तो आप बहुत धीमी गति से सीवे आपको कपड़े को थोड़ा ताने और सीधा रखने के लिए भी खींचना पड़ सकता है।
  • फिर इसे पहन लो! एक बार जब आप देख लेते हैं कि आप इसे कैसे नीचे आता है तो आप लंबाई बदल सकते हैं
  • स्कर्ट चरण 21 में टर्न पेन्ट्स शीर्षक वाली छवि
    7
    इसे लंबाई में काटें और अपनी सीमा बनाएं एक बार जब आप इसे पहनते हैं, तो तय करें कि आप अपने पैर को कहाँ ले जाना चाहते हैं। पिन करो, इसे दूर ले जाओ, और आप लगभग पूरा कर लिया है! इसे इच्छित लंबाई तक काटें, अपनी सीमा बनाएं, और आप कर रहे हैं!
  • आपके पास यहां दो मुख्य विकल्प हैं: आप हेम बना सकते हैं, एक साफ और तैयार किनारों का निर्माण कर सकते हैं, या आप फट शैली पर रखते हुए, कट और खींच सकते हैं यदि आप हेम बनाने के लिए चुनते हैं, तो 1.5 सेंटीमीटर सामग्री नीचे रखें और किनारे पर सीवे रखें। यदि संभव हो तो बंटवारे के लिए भी यही करें
  • टिप्स

    • एक बहुत अच्छा विचार एक सुंदर और बहुत ही स्त्री प्रभाव के लिए किनारे पर लेस सिलाई करना है!
    • यह किसी के लिए बहुत अच्छा उपहार विचार है! यदि वे इस व्यक्ति को दर्ज करते हैं, या दूसरे हाथ की दुकान में अपने आकार के पतलून खरीदते हैं और उन्हें अनुकूलित करते हैं, तो अपनी पैंट का उपयोग करें!
    • उन चीज़ों के साथ जंगली जाओ, जो आपको पसंद हैं! चमक फैलाओ, कपड़े के रंग के साथ प्यारा डिजाइन जोड़ें, और मज़े करो!
    • रचनात्मक रहें! विभिन्न डिजाइनों और रंगों के साथ सुंदर कपड़े ढूँढें!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैंट
    • कैंची
    • सूआ
    • सुई और धागा (या सिलाई मशीन)
    • पिंस
    • दर्जी का मीटर
    • लोहा
    • कपड़ा (वैकल्पिक)
    • फीता, रंग, डाई, सजावट (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com