कैसे पैंट बदलने के लिए

कभी-कभी आपके आकार के अनुकूल पतलून खोजना एक वास्तविक चुनौती हो सकती है यह संभावना नहीं है कि दुकानों में खरीदे जाने वाले पतलून आपको पूरी तरह फिट होंगे, भले ही वे सही आकार हों। परिवर्तन करने से आप परिधान के आकार और आकार को समायोजित करने की अनुमति दे सकते हैं ताकि यह आपके शरीर को पूरी तरह से अनुकूल बना सके। इसके अलावा, यदि घर पर किया जाता है, तो यह एक बहुत सरल और आर्थिक प्रक्रिया है।

कदम

विधि 1

पैंट को हेम करें
आल्टर पैंट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सही लंबाई खोजें तय करें कि आप अपनी पैंट कब तक चाहते हैं और इसके परिणामस्वरूप, वह बिंदु जहां आप हेम बनाना चाहते हैं। कितना सामग्री निकालने के लिए मूल्यांकन करने के लिए एक मापदंड का उपयोग करें (पैंट पहने हुए) सामान्य तौर पर, पतलून के छोर फर्श से एक सेंटीमीटर के बारे में होने चाहिए, भले ही यह व्यक्तिगत वरीयता पर निर्भर हो।
  • आल्टर पंट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    माप लें अपनी पतलून निकालें और उन्हें सपाट सतह पर रखें वर्तमान हेम और पैंट के नीचे के बीच की दूरी को मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें। आम तौर पर एक इंच के ऊपर थोड़ा सा माप होना चाहिए, लेकिन यह पैंट की शैली पर निर्भर करता है।
  • आल्टर पंट्स स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    पैंट को टैप करें ऊंचाई जहां परिवर्तन करना चाहते करने के लिए पैंट पैर को रोकने के लिए सीधे पिन का उपयोग करें: यह बिंदु है जिस पर आप नए रिम का एहसास हो जाएगा। , तो नए रिम लाइन पर पिन की दूसरी पंक्ति व्यवस्थित करें कि रिम ऊंचाई वर्ष हेम उपायों पर निर्माण होगा महसूस किया जा करने के लिए (जो आमतौर पर एक चौड़ाई थोड़ा एक सेंटीमीटर से भी अधिक है) का प्रतीक होगा। मूल रिम इस प्रक्रिया में बरकरार रहेगी, इसलिए पिंस की दूसरी पंक्ति को मूल किनारे से जोड़े जाने वाली लंबाई के लिए क्षतिपूर्ति करना होगा।
  • आल्टर पैंट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पिंस पिन करें पिन की पहली पंक्ति निकालें, पैंट के निचले भाग के पास। इसका उद्देश्य उस बिंदु को इंगित करना था, जिस पर पतलाना गुना होता है, मूल आकार के आकार की गणना भी करता है। पिन को एक तरफ रखें, आपको अगले चरण में ट्राउजर लेग को पकड़ने की आवश्यकता होगी।
  • आल्टर पैंट चरण 5 नामक छवि
    5
    पतलून ऊपर रोल करें पतलून के निचले हिस्से को बारी बारी से और अंत में गुना, जगह में छोड़ दिया पिनों द्वारा चिह्नित लाइन को इंगित करते हुए। किसी भी झुर्रियों को हटाने के लिए पैंट के कपड़े को चिकना करें, सुनिश्चित करें कि गुना दोनों तरफ चिकनी है। मूल हेम से 1 सेमी नीचे के बारे में क्रीज को रोकने के लिए पिन को हटा दें।
  • आल्टर पैंट्स चरण 6 नामक छवि
    6
    नई हेम सीवे। ट्राउजर पैर के जोड़ भाग को सीवे लगाने के लिए अपनी सिलाई मशीन पर सीधे सीम का उपयोग करें। मूल हेम के नीचे सीवन बनाओ (जो मुड़ा हुआ होना चाहिए और गुना के शीर्ष पर)। सभी पैर के चारों ओर एक सीधी सीम बनाएं, फिर टाँके को रोकें और धागा को काट दें।
  • आल्टर पैंट्स चरण 7 नामक छवि
    7
    उस भाग को गुना करने के लिए वापस जाएं जहां आपने हेम बनाया था। पैर के निचले भाग में आपने सिर्फ हेम को बना दिया है, मुड़ा हुआ कपड़ा का नया टुकड़ा होना चाहिए। जोड़ की ओर वापस अंदर लाने के लिए ट्राउजर पैर को फिर से चालू करें। बधाई हो, आपने अपनी पैंट के लिए सफलतापूर्वक एक नई हेम पूरी कर ली है!
  • आल्टर पंट्स स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    लोहे के साथ किनारे निकालें यहां तक ​​कि अगर आप केवल अतिरिक्त कपड़े काट कर सकते हैं, तो यह प्रभावित (और अधिक व्यावहारिक) प्रभावित पैर भाग को फैलाने के लिए आसान है। कपड़े के अनुसार अपने लोहे को समायोजित करें ताकि इस्त्री किया जा सके और लोहे को ढोना जा सके, जिससे कपड़े ढोना जा सके। इसे अधिक आसानी से समतल करने के लिए कई भाप का उपयोग करें।
  • विधि 2

    पैंट खींचो
    आल्टर पैंट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    मूल सीमा को निकालें और माप लें हेम को हटाने के लिए एक बटनहोल कटर का उपयोग करें। धागे को किनारे से खींचें और इसे हिलाएं, अतिरिक्त कपड़े खींचें। फिर पैंट की चौड़ाई को मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें
  • आल्टर पैंट पायदान 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    हेम को लंबा करने के लिए कपड़े का एक टुकड़ा काटें। पतलून के लम्बी होने की प्रक्रिया में मूल रूप से एक हेम के बिना एक रिम के कपड़े जोड़ने और फिर एक बहुत पतली बनाते हैं। इस तरह से पतलून के पैर फैलाएंगे। अपने पैंट के रूप में एक ही रंग में एक तटस्थ कपड़े (आप इसे बाहर से नहीं देखेंगे) चुनना सबसे अच्छा है और एक संदर्भ के रूप में पैर की चौड़ाई का उपयोग करके माप लेना चाहिए। पैर की चौड़ाई के चार स्ट्रिप्स कट करें और सीम भत्ता के रूप में 2.5 सेमी जोड़ें, जिसके परिणामस्वरूप 4-5 सेमी उच्च पट्टियाँ।
  • आल्टर पैंट्स स्टेप 11 नाम वाली छवि
    3
    कपड़ा सीना। फैब्रिक के दो टुकड़े को फैलाओ, जिसे आपने कट लिया है ताकि दो पीठ छू रहे हों और किनारे से लगभग 1 सेंटीमीटर की छोर को छू लें। कपड़े के 4 टुकड़ों के लिए ऑपरेशन को दोहराएं, ताकि दो अंगूठियां प्राप्त हो सकें, जो कि पैर के नीचे कितना मापना चाहिए। दो अंगूठियां घुमाएं ताकि कपड़े के दाहिनी ओर चेहरे से बाहर निकल जाए।
  • आल्टर पैंट्स स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    पतलून पैर पर कपड़े सीना पतलून को पीछे की ओर मुड़ें और पैर की समाप्ति के साथ संपर्क में से एक रिंग को रखें (हमेशा बाहर की तरफ दाहिनी ओर रखते हुए) दो टुकड़ों के किनारों के किनारों को संरेखित करें और एक सीधी रेखा के नीचे उनको एक साथ सिलाई करें जो पैर के किनारे पर चलते हैं, नीचे से लगभग 0.5 सेंटीमीटर। चिंता मत करो अगर पैर के कपड़े फ्लैट या किनारों पर घुमावदार नहीं हैं: यह दोष अंतिम चरण में रखा जाएगा।



  • आल्टर पैंट पायदान 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    किनारों को लौह लोहा सिलाई मशीन से पतलून निकालें और फैब्रिक को दबाएं जिसे आप अपने पतलूनों में जोड़ते हैं, ताकि प्रत्येक पैर की छोर से अतिरिक्त कपड़े आ सके। कपड़े को कुचलने और रोल करने के लिए लोहे का उपयोग करें। फिर अतिरिक्त कपड़े गुना, सीम के केंद्र की ओर समाप्त होता है और लोहे के साथ गुना दबाकर। आपको अपने बारे में 2.5 सेंटीमीटर कपड़े के एक पट्टी के साथ मिलना चाहिए, जिसमें पैंट के नीचे से शुरू होता है।
  • इमेज शीर्षक से आल्टर पैंट्स चरण 14
    6
    हेम के कपड़े समायोजित करें किनारों से ट्राउजर पैर के बाहर निकलने वाले अस्तर भाग को मोड़ो। पैंट के पैरों को मोड़ो ताकि सभी कपड़ों को अंदर दिखाया जा सके, साथ ही पैर के नीचे (कुछ मिलीमीटर) का एक बहुत ही छोटा हिस्सा। पैरों को दाहिनी ओर से गुना करें इस बिंदु पर जोड़े गए अस्तर अब गुना के लिए धन्यवाद नहीं दिखना चाहिए, लेकिन फिर भी यह पूरी तरह से छिपाने के लिए पैंट के किनारों को गुना चाहिए।
  • आल्टर पंट्स स्टेप 15 नामक छवि
    7
    हेम सीना। पतलून पैर की गुना के साथ नई हेम सीवे। हेम पैंट के नीचे से 1 सेमी से अधिक नहीं होना चाहिए, लेकिन अंतिम प्रभाव के आधार पर समायोजित किया जा सकता है जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। सभी कपड़े सीना, सुनिश्चित करें कि हेम के अंदर की परत फ्लैट और चिकनी है। एक बार जब आप दोनों पैरों के लिए प्रक्रिया पूरी कर लेंगे, तो आप समाप्त कर लेंगे!
  • आल्टर पैंट्स स्टेप 16 नामक छवि का शीर्षक
    8
    हाथ खींचो सिरका के 3 भागों और पानी के 1 के साथ एक समाधान तैयार करें और कपड़े को समतल करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। यह समाधान मूल सीमा से सभी परतों को हटा देगा और यह सुनिश्चित करेगा कि नई हेम केवल एक ही विद्यमान की तरह दिखता है यदि आपने सिरका को समाप्त कर दिया है, तो रिम को समतल करने के लिए आप बहुत सारे भाप के साथ लोहे का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 3

    आकार कम करें
    आल्टर पैंट चरण 17 के शीर्षक वाले चित्र
    1
    अपने शरीर को मापें यह समझने के लिए कि आपको कितनी सामग्री निकालने की ज़रूरत है, आपको अपना आकार सावधानी से मापना होगा। याद रखें कि हर तरफ फैब्रिक की समान मात्रा को कम करके आगे बढ़ना आसान है (उदाहरण के लिए यदि आप 4 सेंटीमीटर निकालना चाहते हैं, तो आप प्रत्येक पक्ष 2 सेमी कम कर सकते हैं) निम्न उपाय करने के लिए एक दर्जी टेप का उपयोग करें:
    • जीवन के केंद्र से घोड़े के केंद्र तक;
    • घोड़े के बीच में कम कमर (जहां बेल्ट लटके) के केंद्र से;
    • टखने कमर से साइड सीम को मापें;
    • घोड़े से टखने तक आंतरिक सीवन को मापें
    • आपके जीवन का उपाय
    • कूल्हों की माप
  • आल्टर पैंट्स स्टेप 18 नामक छवि का शीर्षक
    2
    एक टेम्पलेट बनाएं जो आपकी आकृति से मेल खाता है। एक सपाट सतह पर सलाई कागज का एक बड़ा टुकड़ा रखें और इसे अपने पतलून पर रखें। Appiattiscili और कार्ड पर उनके सिल्हूट की रूपरेखा तैयार करने के लिए यदि आप अपने हाथ, फिट पैंट और उनके आकार की दृढ़ता में विश्वास का एक बहुत लगता है कि वे मिलान करने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करता है। फिर पता लगाएँ कि आप पैंट को किस प्रकार देना चाहते हैं, अपने मापन को पता लगाए गए रूपरेखा से ऊपर लिपटाएं। पिछले एक के भीतर एक नया आकार बनाएं, एक आधार के रूप में अपने माप का उपयोग कर। एक बार पूरा होने पर, इस आकार को काट लें।
  • आल्टर पैंट चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन परिवर्तनों की रेखाएं बनाएं जिन्हें आप करना चाहते हैं अपने पतलून पर आकार समायोजित करें और उसे पिन करें। पतलून पर नए आकार की रेखाओं का पता लगाने के लिए चाक के एक टुकड़े का उपयोग करें। यदि जरूरी है कि यह जांचने के लिए टेप के उपाय का उपयोग करें कि मापन शुरुआती दिनों में लिया गया था।
  • इमेज का शीर्षक है एलटर पैंट्स चरण 20
    4
    पक्षियों और पतलून की कमर बदलें पतलून के कमर को पूर्ववत करने के लिए एक बटन का उपयोग करें- नीचे की तरफ के ऊपर, पट्टी पर बेल्ट काट दो। फिर फैब्रिक का आकार कट कर आप को लोचदार कमर से शुरू करना चाहते हैं और दोनों सिरों को एक साथ सिलाई करना चाहते हैं। प्रत्येक नितंब के केंद्र में दो पेंस जोड़कर अतिरिक्त कपड़े निचोड़ें। कमर के नीचे 5 सेमी नीचे गिरने वाला वी-आकार वाले पेंस को मापें और इसकी चौड़ाई के बारे में 2.5 सेमी चौड़ा है।
  • यदि आपके पास अब भी बहुत अधिक कपड़े छोड़ दिया गया है, तो आप पैंट के सामने भी पेंस भी बना सकते हैं।
  • आल्टर पैंट पायथ 21 शीर्षक वाली छवि
    5
    पैंट की चौड़ाई बदलें जीवन से शुरू होने से आपको एक सीम नीचे की तरफ लेना होगा जो पैर की सीम के बाद होती है, ताकि एक छोटे कमर और जांघ प्राप्त हो सके। नया सीवन पतलून के किनारे तक नहीं पहुंच जाएगा, लेकिन घुटनों पर अधिक से कम वर्तमान पैर में कस जाएगा। पतलून को उल्टा मुड़ें और कमर से पैर की बाहरी सीम तक सीधा रेखा लगाएं। जब आप कर रहे हों, तो आप सीवन को समतल करने के लिए लोहे का उपयोग कर सकते हैं या आप अतिरिक्त कपड़े काट सकते हैं।
  • आल्टर पैंट्स चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    घोड़े को बदलने यदि आपके पतलून के क्रॉच बहुत कम या बहुत नरम होते हैं, तो आप इस दोष को मूल सीम की समानांतर पंक्ति से सिलाई करके ठीक कर सकते हैं। पैंट को उल्टा मुड़ें और जांघों के अंदरूनी सीम से शुरू करें, मूल सीम से गहराई से समानांतर रेखा सिलाई करें। अतिरिक्त कपड़ा समतल या इसे स्थायी परिवर्तन के लिए कटौती।
  • आल्टर पैंट 23 का शीर्षक चित्र
    7
    अंतिम व्यवस्था दें परिवर्तन करने के बाद आपने चुना है, पैंट को देखने के लिए कोशिश करें कि वे कैसे दिखते हैं! किसी भी पहलुओं को सुधारने और तुरंत उन्हें व्यवस्थित करने के लिए देखें। अन्यथा बधाई: आप अपनी पैंट के आकार को कम करने में कामयाब रहे!
  • टिप्स

    • अधिक जटिल बदलावों के लिए पेशेवर दर्जी की मदद से पूछना बेहतर है। आप अपनी पैंट को बर्बाद कर सकते हैं यदि आप को अकेले बहुत कठिन प्रयास करना पड़ता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैंट
    • कैंची
    • सिलाई कागज
    • सुई
    • तार
    • पिंस
    • सिलाई मशीन
    • काट बटनलेल्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com