कैसे धातु लाइट करने के लिए

हार्ड धातुओं और प्लास्टिक के पुनर्निर्माण या चौरसाई करने और सटीक और दीर्घकालिक उपयोग के लिए मिश्र धातु की क्षमता को कम करने के लिए धातु फ़ाइलों अपेक्षाकृत सस्ती और प्रभावी उपकरण हैं।

सामग्री

यह आलेख सामान्य क्रॉस-बैंडिंग और बायिसिंग तकनीकों से संबंधित है, साथ-साथ रखरखाव प्रक्रियाओं के साथ।

कदम

चित्र शीर्षक फ़ाइल धातु चरण 1
1
अतिरिक्त सामग्री को हटाने के लिए संकेत करने के लिए, धातु के टुकड़े पर कार्य करने के लिए, आपरेशन की योजना बनाएं और लाइनों को चिह्नित करें। यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि फाइल डालने वाली सामग्री ही फ़ाइल की तुलना में नरम है, इसलिए नहीं कठोर स्टील को भरने की कोशिश करो, तो आप फ़ाइल को बर्बाद कर देंगे (भले ही कठोर स्टील में भी हो) इसी तरह, हीरे की फ़ाइलों को नरम सामग्री (कई नरम स्टील्स सहित) पर इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि हीरे उड़ने को देखने से बचने के लिए।
  • चित्र शीर्षक फ़ाइल धातु चरण 2
    2
    सबसे उपयुक्त फ़ाइल चुनें कई प्रकार की फाइल आकार, आकार, खुरदरापन और दांत ज्यामिति की डिग्री में भिन्न होती है।
  • छवि फ़ाइल शीर्षक मेथी चरण 3
    3
    फाइल को साफ करें वहाँ किसी भी अवशेषों (धातु दायर) dentatura- पर मामले में कोई हो कठिन लोहे का एक ब्रश के साथ, तार या शीट धातु के पतले टुकड़े के साथ ही रहना चाहिए, स्वच्छ यह या यदि आवश्यक हो। इसके अलावा आप भी फ़ाइल चिकना और जाम और गियरिंग में किरचें को नष्ट यह आसान (घर्षण नुकसान की वजह से धातु के लिए धातु के घर्षण के कारण) में कटौती के लिए बनाने के लिए तेल या चिकनाई का उपयोग कर सकते हैं। तेल और वसा भी धातु पाउडर (सफाई कर रही है और वह हिस्सा, जहां एक काफी काम का बोझ अधिक आसानी से किया जा सकता है साँस लेने छोड़कर) और जंग से बचाने के दोनों workpiece फ़ाइल ही है के गठन की सीमा। हालांकि, याद रखें कि यदि आप एक नौकरी के लिए इसकी ज़रूरत होती है तो उसे शुद्ध सतह की आवश्यकता होगी।
  • छवि शीर्षक फ़ाइल शीर्षक चरण 4



    4
    जिप्सम के साथ छिड़का या फ़ाइल को ग्रीज़ करें: फाइल के दाँतों पर छोटे मात्रा में प्लास्टर को बहुतायत से या तेल / तेल के साथ रगड़ें। इससे भविष्य में अपशिष्ट को कम करने की संभावना कम हो जाएगी।
  • फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल मेटल चरण 5
    5
    एक उपाध्यक्ष में काम करने के लिए टुकड़ा पकड़ो इसे पर्याप्त रूप से छोडना होगा कि आप फाइल को कठोर स्टील के जबड़े पर रगड़ते नहीं हैं, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। यदि यह टुकड़ा जबड़े से बहुत दूर निकलता है, तो यह कामकाजी जीवनकाल में बढ़ोतरी, नतीजों के दौरान कंपन करेगी और नतीजे पैदा करेगा।
  • 6
    इस बिंदु पर, वास्तविक फाइलिंग के लिए, आप 3 अलग-अलग तरीकों का पालन कर सकते हैं (नीचे दिए गए चरणों का पालन क्रम में नहीं किया जाता है बल्कि इसके विपरीत, सभी को सभी उद्देश्यों के लिए चुना जा सकता है):
  • हार्ड पार फाइलिंग करके सामग्री को निकालने के लिए, फ़ाइल को हाथ से हाथ से पकड़कर दूसरी ओर की हथेली को फ़ाइल के अंत में रखें। ओरिएंट मोड फ़ाइल है कि शरीर की विपरीत दिशा में बताते हैं, एक निर्णायक ढंग से नीचे की ओर दबाव बनाता है (ताकि lunges धातु और कटौती में फाइल) और, पिछले लंबे समय धीमी गति से और शरीर से दूर का बनाने के लिए, की दिशा में दबाव को हटाने बास जब आप फ़ाइल को वापस करने के लिए इसे धुंधला से बचने के लिए लाना।
    छवि फ़ाइल शीर्षक मेथॉल चरण 6 बुलेट 1
  • एक छोटी फ़ाइल हल्के से पार बुरादा द्वारा (जैसे कार्य के उद्देश्य से) वाली सामग्री निकाल देंगे प्रमुख हाथ के साथ फ़ाइल के हत्थे हड़पने और फ़ाइल के अंत में हाथ की उंगलियों रखने के लिए। ओरिएंट मोड फ़ाइल है कि शरीर की विपरीत दिशा में बताते हैं, एक निर्णायक ढंग से नीचे की ओर दबाव बनाता है (ताकि lunges धातु और कटौती में फाइल) और, पिछले लंबे समय धीमी गति से और शरीर से दूर का बनाने के लिए, की दिशा में दबाव को हटाने बास जब आप फ़ाइल को वापस करने के लिए इसे धुंधला से बचने के लिए लाना।
    फ़ाइल का शीर्षक शीर्षक फ़ाइल 6 बुलेट 2
  • पूर्वाग्रह दाखिल करके एक अत्यधिक समाप्त हुई सतह बनाने के लिए, अपने हाथों से फ़ाइल के दोनों किनारों को समझें, किसी भी तरह धातु के टुकड़े से दूर। मोड फ़ाइल है कि आप की विपरीत दिशा में बताते Orienting, प्रेस नीचे मजबूती से (ताकि धातु और कटौती घुसना करने के लिए फ़ाइल को) और नीचे की ओर दबाव को दूर करने, पिछले लंबे समय धीमी गति से और शरीर से दूर का बनाने के लिए, जब आप फ़ाइल को ब्लरिंग से बचने के लिए वापस लाएंगे।
    फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल मेटल चरण 6 बुलेट 3
  • टिप्स

    • यदि आप कच्चा लोहा को प्रतिबंधित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पहले जमा को हटा दें! वे बहुत कठिन हैं और फ़ाइल को बहुत तेज़ी से तबाह कर रहे हैं।
    • फ़ाइल सफाई और चिकनाई चरण मलबे से साफ फाइल को रखने के दौरान एक अच्छी तैयार सतह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यकतानुसार दोहराया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com