एल्यूमिनियम पर मिग वेल्ड कैसे बनाएं

मिग वेल्डिंग (का प्रारंभिक "धातु अक्रिय गैस") एक सतत वायर इलेक्ट्रोड और एक आवरण गैस का उपयोग करता है, जो एक मशाल से लगातार बहती है। एल्यूमिनियम में वेल्ड स्टील के लिए इस्तेमाल होने वाले कुछ बदलावों की आवश्यकता होती है - यह बहुत नरम धातु है, इसलिए निरंतर तार व्यापक होना चाहिए। एल्यूमिनियम भी एक बेहतर गर्मी कंडक्टर है, इसलिए इसे इलेक्ट्रोड की आपूर्ति पर अधिक नियंत्रण की आवश्यकता होती है।

कदम

विधि 1

उपकरण और सामग्री चुनें
मिग वेल्ड एल्युमिनियम चरण 1 नामक छवि
1
मोटा धातुओं के लिए और अधिक शक्तिशाली मशीनों का उपयोग करें। एक 115 वी वेल्डर जो पर्याप्त मात्रा में preheating के साथ 3 मिमी मोटी एल्यूमीनियम जोड़ सकते हैं, जबकि 220 वी मशीन मोटाई में 6 मिमी तक जोड़ सकते हैं। 200 से अधिक एम्पों की एक आउटपुट पावर के साथ एक मशीन खरीदें, अगर इसे दैनिक इस्तेमाल किया जाए
  • मिग वेल्ड एल्युमिनियम चरण 2 नामक छवि
    2
    उपयुक्त कवरेज गैस चुनें। एल्यूमीनियम की आवश्यकता होती है आर्गन को एक परिरक्षण गैस के रूप में, स्टील के विपरीत, जिसके लिए आर्गन और कार्बन डाइऑक्साइड (सीओ 2) का मिश्रण आम तौर पर उपयोग किया जाता है गैस में परिवर्तन के लिए आपको ट्यूबों को बदलने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए, लेकिन कभी-कभी सीओ 2 के उपयोग के लिए तैयार किए जाने वाले नियामकों को बदलने के लिए आवश्यक है।
  • मिग वेल्ड एल्युमिनियम चरण 3 नामक छवि
    3
    एल्यूमीनियम इलेक्ट्रोड का उपयोग करें इलेक्ट्रोड की मोटाई एल्यूमीनियम के साथ विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, और संभावनाएं कम हैं पतला धागा स्लाइड करने के लिए अधिक मुश्किल है, जबकि मोटे हुए को पिघल करने के लिए और अधिक शक्ति की आवश्यकता होती है। एल्यूमीनियम के इलेक्ट्रोड में एक मिलीमीटर से कम का व्यास होना चाहिए। सबसे अच्छा विकल्प एल्यूमीनियम 4043 में से एक - एल्यूमीनियम 5356 जैसे एक कठिन मिश्र धातु स्लाइड करना आसान है, लेकिन अधिक शक्ति की आवश्यकता होती है।
  • विधि 2

    सही तकनीक


    मिग वेल्ड एल्युमिनियम चरण 4 नामक छवि
    1
    एल्यूमीनियम इलेक्ट्रोड के लिए एक किट प्राप्त करें। ये किट आसानी से बाजार में पाए जाते हैं, और आपको पतली एल्यूमीनियम तार को निम्नलिखित विशेषताओं के लिए स्लाइड करने की अनुमति देगा:
    • संपर्कों पर बड़ा छेद जब एल्यूमीनियम गर्म होता है तो स्टील से अधिक का विस्तार होता है इसका मतलब यह है कि बाहर निकलने पर तार को स्टील के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले से बड़ा छेद चाहिए। अच्छे विद्युत संपर्क की गारंटी के लिए तार अभी भी छोटा होना चाहिए।
    • यू के आकार वाले पुली। एल्यूमिनियम कॉयल को पुली पर लगाया जाना चाहिए जो तार को नुकसान नहीं पहुंचाते। इस प्रकार की पुलीएं नरम तार को बर्बाद नहीं कर सकती हैं, जबकि स्टील के लिए हम वी-आकार वाले पुली का उपयोग करते हैं, विशेष रूप से तार को चिकना करने के लिए डिज़ाइन किया गया।
    • गैर-धातु शीथ, जो तार पर घर्षण को कम करती है क्योंकि यह बहती है।
  • मिग वेल्ड एल्युमिनियम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    वेल्डिंग मशीन की केबल को यथासंभव सीधे रखें ताकि तार को सही ढंग से प्रवाह करने की अनुमति मिल सके। नरम धागा अधिक मोड़ देता है अगर रस्सी तुला होती है।
  • टिप्स

    • सबसे वेल्डेड एल्यूमीनियम मिश्र भी कमजोर हैं। हालांकि, कई मिश्र धातुओं को बेचा नहीं जा सकता है।
    • वेल्डिंग के बाद का टुकड़ा, अपने प्रतिरोध को बढ़ाने के लिए
    • एक एल्यूमीनियम वेल्डिंग शायद ही कभी प्रारंभिक सामग्री के रूप में प्रतिरोधी के रूप में होगा।

    चेतावनी

    • फर्म पूरा सुरक्षात्मक कपड़ों पहनें, हथियार, पैर और हाथ भी कवर स्पार्क्स और स्प्लिंटर्स एक निरंतर खतरे हैं I
    • हमेशा एक वेल्डर का मुखौटा पहनें आपको चाप की रोशनी को देखने की ज़रूरत नहीं है, मुखौटा के साथ भी नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com