यह सुनिश्चित करने के लिए कि ठोस ठोस और भी ठोस है

मानक कंक्रीट मिक्स कई प्रकार की नौकरियों के लिए उपयोगी होते हैं, लेकिन कुछ के लिए, उनकी मजबूरी बढ़ाने के लिए यह सहायक हो सकता है। इस अनुच्छेद में आपको ऐसे कदम मिलेंगे जो बताएंगे कि यह कैसे करना है - पढ़ें!

सामग्री

कदम

मेक कंक्रीट भी मजबूत चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
इमारतों के लिए इस्तेमाल कंक्रीट की ताकत निर्धारित करने वाले दो कारकों को समझने की कोशिश करें:
  • कम्प्रेशन फोर्स को मिश्रण के प्रकार के आधार पर प्राप्त किया जाता है, सीमेंट का इस्तेमाल करके आधार के रूप में बंधन की मात्रा बढ़ाने के लिए और फिर इसे शक्ति बढ़ाने के लिए जोड़ना
  • अधिक मजबूत फाइबर, विकृत सुदृढीकरण सलाखों, वेल्ड तार कपड़ा या अन्य वैकल्पिक सुदृढीकरण सामग्री जोड़कर प्राप्त किया जा सकता है।
  • मेक कंक्रीट भी मजबूत चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी परियोजना की जरूरतों का निर्धारण करें नींव, स्लैब और बीम के लिए, आप एक विशेष कारखाने से तैयार मिश्रण मिश्रण कंक्रीट मिश्रण का आदेश दे सकते थे। यह उत्पाद आम तौर पर मानक शक्ति मिश्रण में उपलब्ध होता है जो 5000 PSI तक पहुंचते हैं।
  • मेक कंक्रीट भी मजबूत चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप कंक्रीट खुद बना रहे हैं तो आप उपयोग कर रहे मिश्रण को समायोजित करें एक उदाहरण के लिए होममेड मिश्रण के लिए अधिक पोर्टलैंड सीमेंट और कम रेत का उपयोग करना होगा। बजरी और कटा हुआ पत्थर की बड़ी मात्रा में जोड़ने से कंक्रीट की ताकत को सीमेंट और रेत के अनुपात के बराबर नहीं होता है।



  • मेक कंक्रीट भी मजबूत चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अन्य सामग्रियों का उपयोग करें, जैसे कि फ्लाई ऐश को अपने मिश्रण में कुछ समुच्चय के लिए विकल्प के रूप में अपनी समग्र शक्ति बढ़ाने के लिए यदि आप चाहते हैं सीमेंट / फ्लाई ऐश का अनुपात जितना ऊंचा होगा, उतना ही मजबूत कंक्रीट होगा।
  • मेक कंक्रीट भी मजबूत चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    रासायनिक एडिटिव्स का अध्ययन करें कि आपके कंक्रीट के गुणों को बदलने के लिए आप कौन-से विशिष्ट रसायनों खरीद सकते हैं ताकत और सामान्य स्थिरता के समय को बढ़ाने के लिए औद्योगिक कंक्रीट के साथ उच्च शक्तियुक्त additives, retardants और अन्य विशिष्ट रसायनों का उपयोग किया जाता है।
  • मेक कंक्रीट भी मजबूत चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी परियोजना में कंक्रीट की ताकत बढ़ाने के लिए सुदृढीकरण जोड़ें। आप सुदृढीकरण सलाखों को जोड़ सकते हैं, म्यूल्टिबल प्लेटों को मजबूत बनाने और सलाखों के बीच के स्थान को कम कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • नौकरी के लिए इंजीनियरी परियोजनाओं को न बदलें जो पहले से ही कंक्रीट सामग्री और सुदृढीकरण के लिए विशिष्टताएं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com