कंकरीट पूल कैसे बनाएं

कंक्रीट पूल सर्वोत्तम में से हैं जब उचित तरीके से किया जाता है, तो उन्हें रखरखाव या अन्य मरम्मत कार्य की आवश्यकता होने से पहले वर्षों तक इस्तेमाल किया जा सकता है। स्विमिंग पूल प्रणाली के निर्माण के लिए मुख्य shotcrete या gunite है, जो एक सीमेंट मोर्टार, प्लास्टर, भी spruzzato- दोनों सीमेंट और रेत का मिश्रण है कि एक धातु समर्थन पर छिड़काव किया जाता है है।

कदम

1
यह बगीचे का एक क्षेत्र है जिसमें आप पूल स्थापित करना चाहते हैं और उत्खनन शुरू होता है। पर्याप्त स्थान की गारंटी के लिए छेद में पूल की तुलना में 23 से 31 सेमी की अधिक गहराई होनी चाहिए। आकार की व्यवस्था करने के लिए आपको उत्खनन की परिधि के चारों ओर की सीमा भी छोड़नी चाहिए।
  • 2
    पीवीसी पाइप और एक अच्छा बांधने की मशीन का उपयोग करके पाइपों को स्थापित करें। पाइप को पूल के निचले हिस्से में जल निकासी और पूल के माध्यम से पानी के सुरक्षित प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सभी संरचना चाहिए। आगे बढ़ने से पहले, एक पेशेवर द्वारा सिस्टम के हाइड्रोस्टैटिक दबाव की जांच करें, ताकि रिसाव न करें।
  • 3
    पूल की परिधि के साथ स्टील का समर्थन स्थापित करें आपके पास पूल भरने के बाद समर्थन ठोस को स्थिरता देगा। एक कवच बनाने के लिए, लोहे की छड़ के साथ बेसिन के नीचे और नीचे के किनारों को कवर करें।
  • छड़ सीमेंट के लिए सुदृढीकरण के रूप में काम करते हैं और पूल के आकार और शक्ति को लंबे समय तक सुनिश्चित करते हैं। छड़ को व्यवस्थित करें ताकि वे अधिकतम स्थायित्व के लिए ग्रिड बना सकें। अपने क्षेत्र में लागू नियमों के अनुपालन में कार्य करना सुनिश्चित करें। उसी तकनीक के साथ आप सीढ़ियों या अन्य उपयोगी फर्नीचर भी बना सकते हैं।
  • 4



    रॉड ग्रिड पर कंक्रीट स्प्रे करें जिसे आपने पूल बेसिन बनाने के लिए एक उपयुक्त स्प्रेयर का उपयोग करने के लिए आवेदन किया है।
  • कंक्रीट एक पेशेवर या एक DIY स्टोर में खरीदा द्वारा लागू किया जा सकता है। छिड़काव भी डीलरों या किराए पर लिया से खरीदा जा सकता है। इस मामले में, ठोस को सूखी विधि के साथ लागू किया जाता है, इसलिए पानी जोड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • कंक्रीट के सूखे आवेदन के बाद, यह लगातार 5 दिनों के लिए हर दिन पंप के साथ गीली होनी चाहिए।
  • 5
    आंतरिक बेसिन खत्म करने के लिए एक सामग्री चुनें खत्म पूल के इंटीरियर के लिए एक चिकनी और सजावटी सतह प्रदान करता है और इसमें टाइल्स, संगमरमर या रंग शामिल हो सकते हैं।
  • 6
    पूल की परिधि के चारों ओर अस्तर स्थापित करें किनारे की परत पूल के लिए एक सजावटी स्पर्श दे देंगे। इसलिए, फर्श के लिए एक उपयुक्त सामग्री चुनें जो आपको पूल के चारों ओर स्थानांतरित करने की अनुमति देगा। किनारे और फर्श के दोनों किनारों को पूल के आंतरिक खत्म से मेल खाना चाहिए और इसमें ठोस, संगमरमर, टाइल या पत्थर शामिल हो सकते हैं। स्थापना प्रक्रिया चयनित सामग्री पर निर्भर करती है।
  • 7
    पूल को अपने घर से या टैंकर के जरिये पानी से भरकर भरें। चुनाव केवल पानी की लागत और पूल के आकार पर निर्भर करता है।
  • जब पूल भरा हुआ है, तो इसका उपयोग उचित रसायनों के इस्तेमाल के बाद किया जा सकता है और पानी के स्वास्थ्य की जांच के बाद किया जा सकता है। आप पानी की सफाई के प्रबंधन के बारे में जानने के लिए विशेष दुकानों या उद्योग के पेशेवरों से संपर्क कर सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com