कैसे एक कंधे बैग बनाने के लिए

हो सकता है कि आपको एक विशाल बैग की ज़रूरत हो या हो सकता है कि आप अपने लिए एक बड़ी पर्याप्त बैग चाहते हैं जो आपको स्कूल की ज़रूरत होती है - किसी भी मामले में, व्यक्तिगत कंधे बैग बनाना आपकी शैली को व्यक्त करने का एक अच्छा तरीका है। दो विभिन्न प्रकार के कंधे बैग बनाने के लिए नीचे दिए गए निर्देश पढ़ें।

कदम

विधि 1

तकिया के साथ एक बैग बनाओ
मेस मेसेंजर बैग चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
कुछ तकिया मामलों को प्राप्त करें आपको तीन 40 सेमी वर्ग तकिए की आवश्यकता होगी। उन्हें टिकाऊ फैब्रिक से मिलान किए हुए रंग या पैटर्न के साथ बनाया जाना चाहिए, और एक जिपर समापन होना चाहिए।
  • एक पिशाच बैग का बाहरी भाग बन जाएगा, एक भीतर की परत बन जाएगा और अंतिम जगह कंधे का पट्टा होगा।
  • मेस मेसेंजर थैग चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    कंधे का पट्टा कट। कंधे का पट्टा बनाने के लिए एक तकिया को काटें - पहले इसे हटाने के लिए ज़िप के साथ किनारे काट लें, फिर विपरीत किनारे काट दें अब जो कट जाता है वह कट जाता है ताकि करीब 13 x 38 सेंटीमीटर के छह स्ट्रिप्स बनें।
  • मेस मेसेंजर थैग चरण 3 नामक छवि
    3
    एक एकल पट्टी बनाएं छोर के चार छिद्रों को छोर पर जोड़ो, एक लंबी पट्टी के बारे में 13 सेंटीमीटर चौड़ा बनाने के लिए।
  • एक मेसें मेसेंजर बैग चरण 4 नामक छवि
    4
    एक ट्यूब बनाएं पट्टी के दो लंबे पक्षों को एक ट्यूब बनाने के लिए सीवन करें, यह सुनिश्चित कर लें कि कपड़े का गलत पक्ष बाहर रहता है। जिस पद्धति से आप ट्यूब को चालू करना पसंद करते हैं, उस तरफ का उपयोग करें "सही" तो यह बाहर पर है
  • एक मेसें मेसेंजर थैग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    तेजी को मजबूत करें टुकड़े में शामिल होने वाले तेजी के ऊपर कपड़े का एक आयताकार सीना लगभग 7 सेंटीमीटर के दोनों किनारों को समाप्त करें, और फिर पूरे कंधे का पट्टा के किनारे पर हेम करें।
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कंधे का पट्टा सुरक्षित करें कंधे का पट्टा के सिरों को पिलोकेस तक पिन करें जो आप बैग के मुख्य भाग के रूप में उपयोग करते हैं, ताकि जिपर खुले और शीर्ष पर और किनारे की कंधे कंधे का पट्टा के केंद्र के साथ गठबंधन हो। आपको कंधे का पट्टा इस तरह से रखें कि बैग के कपड़े पर पूरी तरह से 7 सेंटीमीटर की तर्जनी समाप्त हो।
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 7 नामक छवि
    7
    कंधे का पट्टा पर हमला कंधे का पट्टा के दो सिरों को उन्हें समतल करने के लिए बढ़ाएं, और फिर बैग के शरीर में सब कुछ संलग्न करने के लिए 7 सेंटीमीटर के गुना अनुभाग में आयत पर सीम बनायें। फिर एक्स-आकार के आयताकार के अंदर एक और सीम को सुदृढ़ करें। दोनों पक्षों पर आपरेशन को दोहराने के लिए याद रखें
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 8 नामक छवि
    8
    अंदर की जेब सीना। कंधे का पट्टा बनाने में कटौती करने वाले दो शेष स्ट्रिप्स में से एक को लें। किनारों को मोड़ो और उनको समतल करने के लिए उन्हें खींचें, जिससे कि आंखों को अधिक आनंद मिलता है। पिलकेस के बाहरी पक्षों में से किसी एक को पट्टी को ठीक करें, जिसे आप जिपर की ओर ऊपर की ओर एक आंतरिक परत के रूप में उपयोग करेंगे। किच नीचे किनारे और किनारों को सुरक्षित करने के लिए और एक जेब बनाने के लिए, फिर एक दूसरे सीम को केंद्र में जोड़ने के लिए जेब को दो में विभाजित करें
  • एक मेसें मेसेंजर बैग स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    अस्तर जोड़ें जिपर को काटें और इसे हटा दें, फिर तकिये के किनारों को खींचें ताकि वे ज्यादा साफ हों। पिशाच को मोड़ो और इसे बैग के अंदर डालें पिंस के साथ पहले इसे ठीक करें और फिर दोनों किनारों पर एक सीवन के साथ, आपको प्रत्येक छोर पर एक सिलाई बनाने की याद दिलाता है। यहाँ यह है!
  • विधि 2

    चिपकने वाली टेप के साथ एक बैग बनाओ
    मेस मेसेंजर बैग चरण 10 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    बैग बनाने के लिए तैयार हो जाओ आपको एक मॉडल और आवश्यक सामग्री की आवश्यकता होगी। सौभाग्य से आपको कई चीजों की आवश्यकता नहीं होगी और मॉडल को लागू करना बहुत आसान है। यदि आप शुरू करने से पहले आपको जो चीज की ज़रूरत होती है उसे तैयार करते हैं, तो आपको कोई समस्या नहीं होगी।
    • यदि आप चाहें, तो एक मॉडल बनाएं। बैग के मुख्य भाग में रिबन (चिपकने वाली टेप के टुकड़े, एक सतह बनाने के लिए कई परतों पर व्यवस्थित किए गए) के साथ बनाए गए कपड़े का एक टुकड़ा होगा। अंतिम आकार पक्षों पर दो छोटे आयतों के साथ एक बड़ी आयत की होगी।
    • जाहिर है आप बैग बनाने के लिए चिपकने वाली टेप की आवश्यकता होगी। आप इसे विभिन्न प्रकार के स्टोरों में पा सकते हैं, आप रंग और कल्पना दोनों चुन सकते हैं।
    • आपको बैग के लिए भी पासर्स की आवश्यकता होगी कंधे का पट्टा और संभाल संलग्न करने के लिए आपको चार छोरों (दो बड़े, दो छोटे) की आवश्यकता होती है, साथ ही बैग को बंद करने के लिए एक बकसुआ - आपको बकसुआ छेद को सुदृढ़ करने के लिए रिंग की भी आवश्यकता होगी। आप यह सब एक DIY स्टोर या बेनेडाशेरी में पा सकते हैं, अन्यथा आप सामग्री को एक पुराने बैग से प्राप्त कर सकते हैं जिसे आपको अब आवश्यकता नहीं है।
    • याद रखें कि जब आप काम करते हैं तब टेप को स्थिर रखने के लिए आपको सपाट सतह की आवश्यकता होगी और साथ में काम करने के लिए पिन सरल और सबसे किफायती समाधान कार्डबोर्ड का एक बड़ा टुकड़ा का उपयोग करना है
    • अंत में आपको एक शासक (लकड़ी या धातु से बने), एक टेप के उपाय और कटाई के उपकरण की आवश्यकता होगी। शासक को बैग संभाल को मजबूत करने के लिए बलिदान की आवश्यकता होगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक का उपयोग करें जिसे आपको अब और की आवश्यकता नहीं है।
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 11 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    पहली परत तैयार करें चिपकने वाला पक्ष का सामना करना पड़ रहा है, सात 91 सेंटीमीटर स्ट्रिप्स बाहर रोल, सुनिश्चित करने के लिए उन्हें पूरी तरह से सीधे, समानांतर और थोड़ा ओवरलैपिंग (नंगे न्यूनतम) की व्यवस्था करें। सिरों को पिन करें जैसा कि आप प्रत्येक पट्टी को फैलते हैं
  • मेस मेसेंजर बैग स्टेप 12 नामक छवि
    3
    दूसरी परत तैयार करें चिपकने वाला पक्ष का सामना करना पड़ रहा है, जिस पर आप पहले से तैयार हैं उससे अधिक 6 9 8 सेंटी स्ट्रिप्स लगायें, लगभग 2 सेंटीमीटर ऑफसेट करें पिंस के साथ उन्हें मजबूती से पकड़ना जरूरी नहीं है सुनिश्चित करें कि उन्हें पूरी तरह से व्यवस्थित करें और धीरे धीरे आगे बढ़ें: टेप को निकालना बहुत मुश्किल है, अगर कुछ गलत हो
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    तीसरी परत से शुरू करें छः 29 सेंटीमीटर स्ट्रिप्स कट करें और उन्हें दूसरी परतों के समान पद्धति का उपयोग कर रखें। पिछले वाले को लंबवत उपलब्ध है और इसलिए कि वे शीर्ष से शुरू होने वाली अन्य परतों को कवर करते हैं।



  • मेस मेसेंजर बैग चरण 14 नामक छवि
    5
    पक्ष बनाओ एक और चार 29 सेमी स्ट्रिप्स कट करें और प्रत्येक तरफ दो जगह दें, पहले दो परतों के स्ट्रिप्स के समानांतर करें, ताकि अंत तीसरी परत की अंतिम पट्टी के केंद्र के साथ गठबंधन कर सकें। इन स्ट्रिप्स को जगह में रखने के लिए पिन का उपयोग करें
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पक्षों पर हमला एक और चार 28 सेमी स्ट्रिप्स कट करें और उन्हें दूसरों के शीर्ष पर रखें, लगभग 2 सेमी की भरपाई करें ताकि मुख्य भाग के साथ संघ के बिंदु को कवर किया जा सके।
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    7
    तीसरी परत को पूरा करें केंद्रीय खंड को कवर करने के लिए लगभग 48 सेंटीमीटर के कट स्ट्रिप्स (जो एक साइड पैनल शामिल है) इन स्ट्रिप्स को तीसरी परत के स्ट्रिप्स के समानांतर रखा जाना चाहिए, ताकि पक्षों को कवर किया जा सके। साइड पैनलों के किनारे पर पहुंचने के बाद, यह 29-सेंटीमीटर स्ट्रिप्स का उपयोग करके परत को कवर करना जारी रखता है।
  • मेस मेसेंजर बैग स्टेप 17 नामक छवि
    8
    चौथी परत तैयार करें यह एक ऑपरेशन है जो कि तीसरी परत के लिए बहुत ही समान है, लेकिन इस बार नीचे की तरफ स्ट्रिप्स के चिपकने वाला पक्ष के साथ। विस्तृत अनुभागों के लिए 2 9 सेमी स्ट्रिप्स का प्रयोग करें, और व्यापक मध्यम खंड के लिए 48 सेमी स्ट्रिप्स का उपयोग करें, जहां साइड पैनल होते हैं।
  • मेस मेसेंजर बैग स्टेप 18 नामक छवि
    9
    इसे बाहर निकालो ताकि आपको एक बैग मिले। एक बैग बनाने के लिए पिन निकालें और इसे एक साथ गुना करें। साइड पैनल बैग के पक्ष बनाएंगे, जबकि उनके बीच का हिस्सा वापस हो जाएगा तुरंत नीचे का हिस्सा आधार और बैग के सामने वाले हिस्से को बनायेगा (यह इस तरह से गुना होना चाहिए कि इसकी निचली छोर पूरी तरह से साइड पैनल के ऊपरी किनारे के साथ गठबंधन की जाती है)। शेष भाग में बैग के ऊपर और समापन फ्लैप होंगे। परिणामस्वरूप आपको तेज किनारों के साथ एक बॉक्स आकार के बैग मिलना चाहिए।
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    10
    जंक्शन अंक बंद करें सभी जोड़ों को बंद करने के लिए बैग के अंदर चिपकने वाला टेप का प्रयोग करें, बैग के कोनों और किनारों को मजबूत करें। शीर्ष खोलने के लिए मत भूलना
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 20 नामक छवि
    11
    ऊपरी संभाल तैयार करें 150 सेमी टेप की एक लंबी पट्टी बनाएं, छोटे से 30 सेंटीमीटर टुकड़ों के आधा भाग लें और उन्हें एक साथ चिपकाएं। पट्टी में दो छोटे छोरों को सम्मिलित करें, और इसे बंद करें ताकि आपके पास अंगूठी हो। अंगूठी को समतल करें और चिपकने वाली टेप को चारों ओर फैलाएं ताकि छोरों पर छोरों को ठीक कर सकें और इस तरह वास्तविक हैंडल प्राप्त करें।
  • एक मेसें मेसेंजर थैग चरण 21 नामक छवि
    12
    हैंडल के लिए अटैचमेंट बनाएं दो छोटे हैंडल बनाने के लिए एक और चार 30 सेमी स्ट्रिप्स एक-दूसरे में फंसने का प्रयोग करें। उन्हें पासमार्ग के माध्यम से पास करें
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 22 के शीर्षक वाला इमेज
    13
    संभाल संलग्न करें बैग के शीर्ष पर दो चीरों बनायें जहां आप हैंडल को संलग्न करना चाहते हैं - उन्हें लगभग 2.5 सेंटीमीटर लंबा होना चाहिए और बैग की चौड़ाई के समानांतर होना चाहिए। चीरों में संभाल के संलग्नक थ्रेड। एक शासक लो ​​और, यदि आवश्यक हो, तो इसे छोटा करें ताकि बैग के रूप में लंबे समय तक हो। फिर इसे बैग के अंदर, दो संलग्नक में ठीक करें, और चिपकने वाली टेप से बैग को स्वयं संलग्न करें, ताकि यह दृढ़ता से सुरक्षित हो।
  • मेस मेसेंजर बैग स्टेप 23 नामक छवि
    14
    कंधे का पट्टा तैयार करें कम से कम 25 सेंटीमीटर तक टेप का कट स्ट्रिप्स कट कर उन्हें एक साथ चिपकाने के साथ मिलें जब तक आप पर्याप्त लंबी पट्टी नहीं बनाते। तब तक टेप का एक टुकड़ा लें, जब तक कि पट्टी आपको मिली है और इसे पूरी तरह से कवर करने के लिए उपयोग करें, कंधे का पट्टा के केंद्र के किनारे किनारों के साथ। किनारे को सुदृढ़ करने के लिए चिपकने वाला टेप मोड़ो और दूसरी तरफ उसी ऑपरेशन को दोहराएं।
  • मेस मेसेंजर बैग स्टेप 24 नामक छवि
    15
    कंधे का पट्टा पर हमला एक और दो 25 सेमी स्ट्रिप्स कट करें, एक अंगूठी बनाएं और दो बड़े छोरें डालें। अंगूठी के एक आधे हिस्से को बैग के अंदर तय किया जाना चाहिए, दूसरे आधे बाहर पर। छोरों में कंधे का पट्टा सम्मिलित करें, समाप्त होता है गुना, फिर इसे कुछ अन्य चिपकने वाली टेप के साथ बंद करें।
  • मेस मेसेंजर बैग चरण 25 के शीर्षक वाला चित्र
    16
    बकसुआ संलग्न करें कंधे का पट्टा संलग्नक के लिए इस्तेमाल की गई विधि का उपयोग करते हुए, बैग के सामने की तरफ के नीचे स्थित बकलेट संलग्न करें। आपको बकसुआ स्पाइक सम्मिलित करने के लिए दो छेद बनाने की आवश्यकता होगी।
  • मेस मेसेंजर बैग स्टेप 26 शीर्षक वाला इमेज
    17
    एक समापन टैब बनाएँ पिछले चरणों में टेप का उपयोग करते हुए जीभ को तैयार करें उन बिंदुओं पर सुदृढीकरण के छल्ले (टेप के टुकड़ों के अंदर) का उपयोग करें जहां बकल स्पाइक लड़ी पड़े हों। जीभ कम से कम जब तक बैग के सामने होनी चाहिए। इस जीभ को ढीला करने के लिए ठीक करें यदि आप चाहते हैं कि आप रिबन या अन्य सामग्री की एक पट्टी के साथ बकसुआ भी कवर कर सकते हैं और यहाँ आप समाप्त हो गए हैं!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com