कैसे एसएमएस के माध्यम से एक मजेदार और दिलचस्प बातचीत करने के लिए

यदि आप एक नई दोस्ती बनाने की कोशिश कर रहे हैं या उस लड़की को जीतने के लिए तैयार हैं जो आपके दिल को चुरा लेते हैं, तो पाठ संदेश के जरिए एक मजाकिया या दिलचस्प बातचीत को मनोरंजक कर सकते हैं `परेशानी में` पाठ संदेश के साथ बातचीत करने में सक्षम होने का रहस्य यह है कि आपको जो कुछ भी लिखना है उसे ऊपर उठाने से बचें और जो कुछ भी आपके पास है वह पूरी तरह से आसानी से महसूस कर रहा है।

कदम

भाग 1

एक जीवंत वार्तालाप का मनोरंजन करना
1
एक साधारण विषय से प्रारंभ करें आप पहिया को फिर से बदलने के लिए नहीं हैं: जब आप इस व्यक्ति से बात करते हैं, तो उससे पूछें कि क्या उसने आपके पसंदीदा शो का आखिरी एपिसोड देखा था या सप्ताह के अंत में उसने क्या किया था। वे बातचीत शुरू करने के लिए शानदार तरीके हैं अगर आप ऐसे विषय चुनते हैं, जो खेल, टेलीविज़न या भविष्य के चुनाव जैसे दोनों के हितों को चुनते हैं, तो आपको बातचीत देखने में कोई समस्या नहीं होगी।
  • दुनिया में अभी तक सबसे दिलचस्प विषय खोजने के लिए आप पर बहुत अधिक दबाव डालना न दें। यदि शुरुआत में आपको प्रस्तावित विषय अच्छा जवाब नहीं देता है, तो आप इसे बदलने के लिए हमेशा एक रास्ता खोज सकते हैं। याद रखें कि आप लाभ उठा रहे हैं: जीवंत वार्तालाप रखने की चिंता आप फोन पर या व्यक्ति में क्या सुनाई देनी चाहिए।
  • यदि व्यक्ति जाहिरा तौर पर जवाब देने या प्रतिबद्ध होने में दिलचस्पी नहीं लेता है, तो उस विषय पर आगे बढ़ने की कोशिश करें, जिसे आप सुनिश्चित कर लेंगे कि उसमें अधिक उत्तेजना उत्पन्न होगी।
  • 2
    एक राय के लिए पूछें लोगों को प्यार करने के लिए कहा जा रहा है कि वे एक विषय के बारे में क्या सोचते हैं, और हमेशा इसे साझा करने के लिए खुश हैं, चाहे वह व्यक्ति या संदेश में है यदि आप बताते हैं कि आप वास्तव में आपके वार्तालाप के बारे में क्या सोचते हैं, तो वह आपके साथ बात करना जारी रखेगा। दूसरे व्यक्ति को क्या कहना है, उसके बारे में अधिक ध्यान दें, केवल अपनी राय की अभिव्यक्ति पर ध्यान न दें।
  • यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपके प्रश्न खुले हैं पूछने के बजाय "क्या आपको नई फिल्म पसंद थी?", आप पसंद करते हैं "आपको नई फिल्म कैसे मिली?" या "आपको कॉन्सर्ट क्यों नहीं पसंद आया?"। यह आपके वार्ताकार को अधिक वार्तालाप संकेत देता है
  • 3
    पाठ संदेश मजेदार और हंसमुख बनाओ यहां तक ​​कि अगर आप ऊब रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको दूसरे व्यक्ति को पता होना चाहिए। यदि आप बोरियत की वजह से लगातार शिकायत करते हैं, तो आपका वार्ताकार दिलचस्पी खो सकता है और संदेश भेजना बंद कर सकता है क्योंकि उनका मानना ​​है कि वह नीरस है। इसके बजाय, अपने जीवन के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें और किसी भी विषय के बारे में आप जो बात कर रहे हैं उसका उत्साह दिखाएं।
  • अक्सर कुछ शब्दों को दोहराते रहें हर बार सामान्य पुराने और नीरस जवाब प्राप्त करते समय एक दिलचस्प बातचीत का मनोरंजन करना मुश्किल होता है: "Hahaha!", "हेहे!", "वाह!", "ओह!", आदि। तालिकाओं को थोड़ा बदलने के लिए दूसरे व्यक्ति को यह समझने की कोशिश करें कि वह क्या कहना चाहती है। यह बातचीत को और अधिक मजेदार बना देगा, इसलिए एक बार फिर से दोबारा बातें दोहराने से बचें।
  • आप कुछ इमोटिकॉन्स या विस्मयादिबोधक अंक का उपयोग थोड़ा उत्साह उत्पन्न करने के लिए कर सकते हैं, भले ही आपको अतिरंजना भी न हो।
  • यदि आप एक बुरे दिन खर्च कर रहे हैं और यह भी पता नहीं है कि उत्साह घर पर कहां है, तो इस व्यक्ति को समझाएं
  • 4
    व्यक्तित्वों से संदेशों तक इस व्यक्ति को यह याद रखना चाहिए कि उनके सेल फोन की छोटी स्क्रीन पर आने वाले शब्दों के पीछे मांस और खून में एक इंसान को छुपाता है। विभिन्न प्रकार के इमोटिकॉन जोड़ें, या उन्हें समझें कि आप लिखित रूप से हँस रहे हैं "Hahaha!", "आप मुझे हँसी के साथ मर जाते हैं" और इतने पर, जब तक कि यह पाठ संदेशों में आपकी लेखन शैली को फिट बैठता है आपको उन्हें दिखाने की ज़रूरत है कि उनके पास अनूठे आदतें हैं, जिससे उन्हें किसी और से खड़े हो सकते हैं। संक्षेप में, आपको उसे हमेशा की तुलना में एक अलग बातचीत का मनोरंजन करने में सक्षम होने का प्रभाव देना चाहिए।
  • उसे बताइए कि वह क्या सुनना चाहती है, उसके बारे में ज्यादा चिंता न करें - अपने वास्तविक विशिष्टता को उन संदेशों के माध्यम से उजागर करना अधिक महत्वपूर्ण है जो किसी तरह का थिएटर बनाते हैं।
  • यदि आप आम तौर पर थोड़े `अनाड़ी या अनाड़ी होते हैं, तो इस विशेषता को उभर कर दें! थोड़ा सा हास्यास्पद देखने के लिए डरो मत: कोई भी आप का न्याय नहीं करेगा
  • 5
    आप के बारे में बात करें एक दिलचस्प बातचीत का मनोरंजन करने का एक और तरीका है कि आप अपने जीवन और अपने अनुभवों के बारे में बात करें। यहां तक ​​कि अगर आप सिर्फ टीवी देख रहे हैं या आपकी मां ने केक को सेंकने में मदद करने की तैयारी कर रहे हैं, तो वह इस विषय को उठाती है कि क्या वह एक आकर्षक बातचीत को चालू कर सकती है। यह आपके वार्ताकार को यह बताने के लिए प्रेरित करता है कि वह क्या कर रहा है। यह इस व्यक्ति के करीब महसूस करने और अपने जीवन में भाग लेने का एक तरीका है।
  • सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ भी कर रहे हैं उससे आपके वार्ताकार क्या कर रहे हैं में अधिक रुचि रखते हैं। उसे पता चले कि वह सचमुच परवाह करता है कि उसके साथ क्या हो रहा है।
  • 6
    मोनोसिलेबिक संदेश भेजने से बचें अपनी उंगलियों के लिए, एक असली एसएमएस टाइप करने के लिए परेशानी लेने की तुलना में संक्षेप में जवाब देना आसान हो सकता है, लेकिन एक शब्द शायद ही बातचीत संकेत प्रदान कर सकता है चाहे आप केवल एक शब्द वाले सवाल पूछ रहे हों या एक शब्द के साथ उत्तर दे, यह विशेष रूप से उत्तेजित वार्ता को नहीं ले सकता है। जितने अधिक शब्द आप उपयोग करते हैं, उतना ही आपको एक मनोरंजक और आकर्षक बातचीत का मनोरंजन करने का प्रयास करना होगा।
  • यदि आप एक मोनोसिलेबिक संदेश भेजते हैं, तो एक लंबी स्पष्टीकरण या अधिक जानकारी प्रदान करें। यदि आप अपने आप को शॉर्ट वाक्यों में अभिव्यक्त करना पसंद करते हैं, तो कोई समस्या नहीं है, बातचीत करने के लिए क्या मायने रखता है
  • अगर विषय के बारे में कहने के लिए वास्तव में बहुत कुछ नहीं है, तो आप एक और अधिक खुले प्रश्न के साथ जा सकते हैं जो मन में आया या नए विषय पर कोई टिप्पणी।
  • जहां तक ​​इस व्यक्ति ने आपको एक बंद प्रश्न पूछा है, तो मत सोचो कि वार्तालाप इस तरह से समाप्त होना चाहिए - उत्तर "हाँ, और ..." या "नहीं, लेकिन ..."। अपनी राय या तार्किक नींव विस्तृत करें इससे वार्तालाप की प्रगति अधिक लचीली और गतिशील हो जाएगी।
  • 7
    यादृच्छिक और अद्वितीय संदेश भेजें किसी व्यक्ति से क्या उम्मीद की जा रही है, उसे जानने में कभी मजाकिया और चंचल कुछ नहीं होता है अपने वार्ताकार को पूरी तरह अप्रत्याशित उत्तर या किसी प्रश्न से आश्चर्यचकित करें जो कहीं से नहीं आते हैं। यह रहस्य सहज है, और यह आपको वार्तालाप को जिंदा रखने में मदद करेगा।
  • वास्तव में एक वास्तविक बातचीत की तरह, आपके कहने वाले प्रत्येक शब्द से ज़्यादा सोचने की कोई जरूरत नहीं है, अन्यथा चीजों को साथ में खींच लिया जाएगा। इसके बजाय, यदि आप अचानक उस दिन कक्षा में हुआ मजेदार तथ्य, या अपने जीवन में कभी अजीब वृत्तचित्र का विषय पेश करना चाहते हैं, आगे बढ़ें
  • प्रेरणा के लिए चारों ओर देखें यहां तक ​​कि सबसे आसान और सबसे सामान्य ऑब्जेक्ट आपके पास घर पर बातचीत कर सकते हैं। यह किसी भी लेख, एक डीवीडी के लिए इस्तेमाल नैपकिन से हो सकता है
  • 8
    आपके संदेश पठनीय होने चाहिए। एक सामयिक वर्तनी की गलती या एक संक्षेप समय-समय पर निविदा और स्वीकार्य है, लेकिन यह अजीब बात नहीं है कि इस व्यक्ति को अपने पाठ संदेशों को डिक्रिप्ट करने की कोशिश करने के लिए अपने दृष्टिकोण पर दबाव डालना होगा। ठेठ एसएमएस भाषा का उपयोग जितना संभव हो उतना कम करने की कोशिश करें, खासकर यदि आप किसी से बात कर रहे हों, जिसने आपको बहुत बार संदेशों के साथ कोई विमर्श नहीं किया है बहुत बोलने वाले शब्दों का उपयोग करने से पहले अपनी शैली को इस्तेमाल करने के लिए समय दें
  • इसके अलावा, कोई भी व्यक्ति उस व्यक्ति की बातचीत को धीमा कर देगा जो स्पष्टीकरण मांगने के लिए आपको संदेश भेजता है या आप क्या कह रहे हैं।
  • 9
    उबाऊ, रूढ़िवादी और साधारण बातचीत से बचें इस बारे में बात करना और जैसा कि आपने कई बार किया है, जब आप पूरी तरह से निराश हैं, तो उपयोगी है, लेकिन शायद ही कभी यादगार वार्तालाप की ओर जाता है। इसके बजाय "आज एक सुंदर दिन है", कुछ और मूल के बारे में सोचने का प्रयास करें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप एक नए दोस्त या उस व्यक्ति को जीतना चाहते हैं जिस पर आपको क्रश है। आपको वाक्यों और शब्दों को किसी और के द्वारा प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए।
  • जैसे बहुत सरल या बुनियादी वाक्यांशों का उपयोग करने से बचें "आप कैसे हैं?", "मेरे पास एक बुरे दिन था" या "आज मैं थक गया हूँ"। यदि आप इंगित करना चाहते हैं, तो आपको अपने वार्ताकार को काम करने के लिए कुछ और देना होगा।
  • 10
    याद रखें, यदि आप किसी पुराने मित्र को कोई संदेश भेजते हैं, तो आप हमेशा कुछ हँसते हैं या एक उदासीन पल का अनुभव करने के लिए अतीत को ऊपर ला सकते हैं। जैसे वाक्यांशों के साथ गलत होना मुश्किल है "उस समय याद रखें ...?" या "मुझे लगता है कि अवधि याद आती है"। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आपका कथन बहुत उदासीन न हो, अन्यथा आप दोनों खालीपन और उदासीनता महसूस कर सकते हैं और आप एक लापरवाह बातचीत के साथ जारी नहीं रह पाएंगे।
  • संदेश के आदान-प्रदान के बीच में इस तरह की यादें यादें अचानक हो सकती हैं हालांकि, यदि आप किसी पुराने मित्र से बातचीत शुरू करना चाहते हैं और आपने कुछ समय के लिए नहीं सुना है, तो कभी-कभी सही बात कहने के लिए "उस समय याद रखें ...?"।
  • 11
    छवियां या ध्वनि वाले संदेश भेजें वे विशेष रूप से अजीब हैं! संदेश के अतिरिक्त, एक अजीब तस्वीर भेजें जो आपको चित्रित करती है, या इसमें मूल ग्राफिक है। अपने पसंदीदा गीत या अजीब ध्वनि प्रभाव की ध्वनि को और अधिक आनंद लेने के लिए जोड़ें ऑडियो या फ़ोटो वाले संदेश बोलने और हंसी को प्रोत्साहित करने के लिए होते हैं। वे अच्छी बातचीत को खत्म करने का एक शानदार तरीका भी हैं एक स्थायी छवि के साथ अपने दोस्त को छोड़कर उसे अच्छी तरह से एसएमएस के माध्यम से तुम्हें परेशान करने के लिए तैयार कर देगा।
  • बस उस संदेश को भेजने के लिए सुनिश्चित करें जिसमें तस्वीरें, ध्वनि प्रभाव या इस प्रकार के अन्य अटैचमेंट हैं यदि उनके पास एक सेल फोन है जो उन्हें प्राप्त कर सकता है। आपको अपने वार्ताकार को भ्रमित करने की जरूरत नहीं है या उन्हें उसे वीडियो या एक छवि भेजकर बाहर रखा गया है जिसे वह नहीं देख सकता है।
  • भाग 2

    सही नियमों का पालन करें
    1
    इस व्यक्ति के कहने के लिए ध्यान से सुनना सुनिश्चित करें। हो सकता है कि आप बाद में क्या कहेंगे इसके बारे में आप बहुत चिंतित हैं, या आप कुछ पर अपनी राय साझा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं और अपने वार्ताकार को आपको बताने की कोशिश नहीं कर सकते। शायद इस व्यक्ति के पास एक रहस्य है कि वह बिल्कुल साझा करना चाहते हैं, या शायद वह नैतिक और स्पष्ट रूप से उदास है, भले ही वह स्पष्ट रूप से ऐसा नहीं कहता। वह जो आपको बताता है, उस पर ध्यान दें ताकि आप उचित रूप से प्रतिक्रिया दें।
    • आपको इस व्यक्ति द्वारा भेजे जाने वाले संकेतों की अनदेखी करके स्वयं को केंद्रित करने की ज़रूरत नहीं है: शायद वह बात करना चाहता है या साझा करने के लिए कुछ है। अगर आपको लगता है कि आप पूरी कहानी नहीं बता रहे हैं, या आपसे कुछ महत्वपूर्ण हुआ, तो इसके बारे में बात करने के लिए आपको वह जगह छोड़ दें।
    • जवाब देने से पहले इस व्यक्ति ने क्या लिखा है, ध्यान से पढ़ें, खासकर यदि संदेश वास्तव में लंबा है आपको इस धारणा को व्यक्त करना ही नहीं है कि जब आप एक विषय के बारे में एक मिनट पहले बोलने वाले प्रश्न के बारे में पूछते हैं, तो आप केवल आधा दिल वाले होते हैं।
    • यदि यह व्यक्ति आपको कुछ महत्वपूर्ण और गंभीर बताता है, तो सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में उन्हें उचित ध्यान देने के लिए स्वतंत्र हैं। क्या वह आपको अपनी दादी की मौत के बारे में बताता है? आप उसे आधे-उत्तर देने के बजाय उसे कॉल करना चाहिए क्योंकि आप गणित कक्षा में हैं।



  • 2
    इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो जब आप संदेशों का आदान-प्रदान करने के लिए फोन उठाते हैं, तो ध्यान रखना एक बात यह है कि आपको बहुत अधिक उम्मीदें चार्ज करने की ज़रूरत नहीं है एक परिपूर्ण और अविस्मरणीय पहला वाक्य कहने या दुनिया में सबसे मनोरंजक कहानी कहने पर चिंता न करें। यदि आप इस के साथ पागल हो जाते हैं, तो आप वास्तव में उस व्यक्ति के संपर्क में रहना चाहेंगे जो आप से बात करना चाहते हैं या बातचीत जारी रखना चाहते हैं। आप सोच सकते हैं कि आप व्यस्त हैं या रुचि खो रहे हैं, जब वास्तव में, आप बाद में क्या कहना चाहते हैं, इस बारे में आप सोचते हैं।
  • दुनिया में सबसे दिलचस्प कहानी को डिजाइन करने के लिए अच्छा 10 मिनट लेने की तुलना में एक अपूर्ण और प्राकृतिक बातचीत के प्रवाह को बनाए रखना बेहतर है। इसके अलावा, आप यह सुनिश्चित करने के लिए कभी भी नहीं जानते कि आपका वार्ताकार क्या कर रहा है, और आप घंटों के लिए उससे बात करने का मौका चूक सकते हैं।
  • 3
    धीरज रखो यदि आपने एसएमएस के माध्यम से बस वार्तालाप शुरू कर दिया है, या आप उस संवाद के बीच में हैं जो ट्राउडिंग लगती है, तो आपको यह विचार करना चाहिए कि आपके वार्ताकार को शायद एक निश्चित गतिविधि से लिया गया है या किसी अन्य व्यक्ति के साथ संदेशों का आदान-प्रदान करने में लगे हुए हैं। शुरुआती टिप्पणी के बाद बहुत सारे प्रश्न चिह्न भेजने से आप चीजों में भाग लेते हैं या अधीर लगते नहीं हैं, जब तक आप फिर से बात करना शुरू नहीं करते हैं।
  • याद रखें कि एसएमएस एक्सचेंज के लाभ का उत्तर देने के लिए थोड़ा और समय है। यह नुकसान यह है कि आपके वार्ताकार के रूप में शामिल नहीं हो सकता है क्योंकि यह आपके चेहरे से सामना करना होगा। इस व्यक्ति को उत्साह से बर्ताव करके इस व्यक्ति को हतोत्साहित करने के बजाय इसे स्वीकार करना बेहतर है।
  • 4
    एक संतुलित बातचीत रखें एक और बात को ध्यान में रखना है? आपको संवाद में एक संतुलन मिलना चाहिए। आपका वार्तालाप निश्चित रूप से ऐसा महसूस नहीं करता है कि आप वार्तालाप का मोनोलाइजिंग कर रहे हैं, या जैसे कि आप इतने सारे सवाल पूछ रहे हैं कि उनके लिए एक सुव्यवस्थित तरीके से जवाब देना मुश्किल है। वास्तव में एक वास्तविक वार्तालाप की तरह, आपका लक्ष्य आधे से अधिक हस्तक्षेप करना चाहिए, और सुनिश्चित करें कि यह व्यक्ति अपने विचारों को अपने द्वारा अभिभूत होने के बजाय व्यक्त करता है
  • याद रखें कि दिलचस्प होने से रुचि रखने के लिए ज़रूरी है एक दिन में आपको मिली लाख आकर्षक तथ्यों को बताए जाने के बजाय, आप उन्हें क्या किया है, उनके विचारों और अनुभवों के बारे में पूछकर अधिक सफल होंगे। लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं, आप जितना सोचते हैं उससे ज्यादा।
  • 5
    अगर आप वास्तव में गंभीर विषय के बारे में बात करना चाहते हैं, तो इस व्यक्ति को बुलाएं। पाठ संदेश का आदान-प्रदान आपके मित्र के साथ एक हल्के वार्तालाप के लिए बिल्कुल सही हो सकता है जब आपके पास कुछ भी बेहतर नहीं है हालांकि, आपको मजेदार और शांतिपूर्ण संवाद के बीच में महत्वपूर्ण समाचार देने से बचने की जरूरत है। यदि आपके पास इस व्यक्ति के साथ साझा करने के लिए अच्छी खबर है (खराब या सुंदर), तो उन्हें फोन करना या उन्हें आमने-सामने बातचीत करना बेहतर होगा।
  • इस व्यक्ति को भावनात्मक रूप से स्थिति की गंभीरता के लिए तैयार किया जाना चाहिए, अचंभित नहीं।
  • उदाहरण के लिए, आप अपनी प्रेमिका के साथ चुपचाप कल रात को दिखाए गए शो पर चुपचाप कर रहे हैं जब वह अचानक कहती है कि वह गर्भवती है खुद को अपने जूते में रखने की कोशिश करें: यदि आपको पाठ संदेश के जरिए ऐसा कुछ बताया गया तो आपको कैसा लगेगा?
  • 6
    अपने व्यक्तिगत संबंधों को गहरा करने के लिए बातचीत का उपयोग करें याद रखें कि एसएमएस के माध्यम से स्थापित रिश्ते आपको किसी के करीब लाने में मदद कर सकते हैं, लेकिन पूरे संबंध को कभी भी परिभाषित नहीं कर सकते। आपको अपने पसंदीदा लोगों के साथ बातचीत करने के लिए संदेशों का उपयोग करना चाहिए और आप बेहतर जानना चाहते हैं हालांकि, उन्हें मानव संपर्क या वास्तविक वार्ता को प्रतिस्थापित नहीं करना चाहिए। जितना आप किसी नए मित्र या व्यक्ति को संदेश भेजना पसंद कर सकते हैं उतना जितना भी आप पर क्रश हो, आपको उसे कॉल करने और रिश्ते वास्तव में पनपने के लिए समय व्यतीत करने का प्रयास करना होगा।
  • वास्तविक जीवन में निजी कनेक्शन स्थापित करने के लिए आप प्रारंभिक बिंदु के रूप में संदेशों का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक फिल्म की रिलीज के बारे में बात कर रहे हैं तो आप लंबे समय तक इंतजार कर रहे हैं, आप एक साधारण प्रश्न पूछ सकते हैं जैसे "क्या आप चाहते हैं कि हम वहां एक साथ जाएं?"। या, अगर आप बोरियत के समय में खुद को बात करते हैं, तो आप एक प्रस्ताव की तरह बना सकते हैं "क्या आप जाकर एक आइसक्रीम खाएंगे?"। इस बारे में शर्मीली मत बनो: तुम्हें पता होना चाहिए कि शायद आपका मित्र आपके साथ अधिक समय बिताना चाहता है
  • भाग 3

    दिलचस्प बातों के बारे में बात करने के लिए खोजें
    1
    सलाह के लिए पूछें लोगों को सुझाव देने के लिए कहा जाना पसंद है वास्तव में, विश्वास करना है कि आप कुछ में विशेषज्ञ हैं और साझा करने के लिए ज्ञान प्राप्त करने से मनुष्य को अच्छा लगता है। यह ऐसी कोई ऐसी समस्या नहीं होनी चाहिए, जो वास्तव में गंभीर है कि एक विषय के बारे में सोचें कि आपके वार्ताकार के बारे में राय हो सकती है। यहां कुछ सवाल हैं जो आप पूछ सकते हैं:
    • "इस सप्ताह के अंत में मैं पहली बार मिलान के लिए जाऊंगा। क्या आप खाने के लिए सुझाव दे सकते हैं?"।
    • "अपने प्रेमी को अपने जन्मदिन के लिए खरीदने के लिए आप मुझे क्या सलाह देते हैं? मैं बेहोश विचार नहीं है"।
    • "सारा पार्टी में जाने के लिए आपको कौन सी पोशाक चाहिए? मैं कोई फैसला नहीं कर सकता"।
  • 2
    एक विषय को फिर से शुरू करें, जिसे आपने व्यक्तिगत रूप से बताया है। इस व्यक्ति को दिखाए जाने का एक तरीका है कि आप वास्तव में उसके बारे में परवाह करते हैं, उसे उससे पूछना है कि आपने दिन के दौरान या पहले सप्ताह के बारे में क्या बात की है इससे उसे समझ में आ जाता है कि आप वास्तव में उसके बारे में ध्यान देते हैं और जब भी आप संदेशों का आदान-प्रदान नहीं करते तब भी उसके बारे में सोचें। चर्चा के विषय को फिर से शुरू करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • "अरे, तुम्हारी दादी कैसे है? क्या वह अभी भी अस्पताल में है?"।
  • "क्या उन्होंने उस रेस्तरां में आपको किराया दिया था, जहां आपने पिछले हफ्ते अपना फिर से शुरू किया था?"।
  • "वेनिस की यात्रा कैसे हुई? मैं हमेशा इसे यात्रा करना चाहता था"।
  • 3
    एक साथ करने के लिए मजेदार अनुभव सुझाएं। एक शानदार बातचीत शुरू करने का एक अन्य तरीका आपके वार्ताकार के साथ साझा करने के लिए एक गतिविधि का प्रस्ताव करना है इसे भविष्य में आगे की उम्मीद की जा सकती है, या उसी सप्ताह के दौरान अगर अनुभव मस्ती की तरह लग रहा है, तो आपको विस्तृत जानकारी के लिए एसएमएस के माध्यम से बहुत कुछ करना होगा। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आप कर सकते हैं:
  • "क्या आप अगले महीने मेरे साथ एक अस्सी के कवर बैंड के कॉन्सर्ट देखना चाहते हैं? हम फ्लोरोसेंट कपड़े पहन सकते हैं ..."।
  • "क्या आप इस सप्ताहांत Wolverine पर नवीनतम फिल्म देखना चाहते हैं? मैंने सुना है कि पॉपकॉर्न अगली रविवार है!"।
  • "क्या आपने कभी कम्बोडियन व्यंजनों की कोशिश की है? शहर में उन्होंने एक नया रेस्तरां खोला और मैंने सुना कि यह सस्ता और स्वादिष्ट था"।
  • 4
    अन्य व्यक्ति को तारीफ बनाएं सराहनाएं कभी भी बढ़ती नहीं जाती हैं, और आपको इस व्यक्ति को आमने-सामने जाने के लिए प्रशंसा करने की ज़रूरत नहीं है। एक छोटी प्रशंसा एक बातचीत में शामिल होने और वास्तव में मूल्यवान महसूस करने के लिए काफी उपयोगी हो सकती है। बशर्ते आप ईमानदार हो और अपने वार्ताकार को असुविधाजनक न करें, यह एसएमएस के माध्यम से चैट करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। यहां कुछ आदर्श वाक्यांश हैं जो किसी पाठ संदेश के माध्यम से किसी को बधाई देने के लिए उपयोग कर सकते हैं:
  • "कल फुटबॉल मैच के दौरान आप बहुत अच्छे थे तुम सचमुच मुझे बेदम छोड़ दिया"।
  • "मुझे वास्तव में डेनिम जैकेट पसंद है जिसे आज आप पहना था। आप रेट्रो कपड़े के संयोजन में बहुत अच्छे हैं"।
  • "कल रात गणित के काम के लिए मुझे अध्ययन करने में मदद करने के लिए धन्यवाद आप एक महान दोस्त हैं और मैं आपके बिना सबसे अच्छा परिणाम हासिल नहीं कर सका"।
  • 5
    सप्ताहांत के लिए मजेदार योजनाओं के बारे में बात करें जीवंत वार्तालाप का मनोरंजन करने का दूसरा तरीका मजेदार गतिविधि का नाम देना है जो आप सप्ताहांत या किसी अन्य दिन करेंगे। यह आम हित के बारे में बात करने, आपके बारे में अच्छी जानकारी साझा करने या अन्य व्यक्ति को गुणवत्ता समय के साथ एक साथ रहने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अच्छी रणनीति हो सकती है। यहां कुछ वाक्य दिए गए हैं जो आप कह सकते हैं:
  • "इस सप्ताह के अंत में, मैं अपने चचेरे भाई के साथ वाटर पार्क में जाऊंगा। मैंने हमेशा सोचा कि ये पार्क बच्चों के लिए थे, लेकिन मैं कबूल करता हूं कि मैं वहां जाने की प्रतीक्षा नहीं कर सकता"।
  • "इस सप्ताह के अंत में मैं एक मिट्टी के बर्तनों के पाठ्यक्रम में भाग लेंगे। मुझे लगता है कि यह बहुत दिलचस्प होगा"।
  • "मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि इस सप्ताह के अंत में मैं अपने परिवार के साथ आल्प्स में जा रहा हूं। मैं पहले कभी स्कीइंग नहीं था, और तुम?"।
  • 6
    दूसरे व्यक्ति को प्रोत्साहित करें अगर आपका वार्ताकार आपको एक परीक्षा, एक साक्षात्कार या किसी अन्य महत्वपूर्ण घटना के बारे में बता रहा है, तो आप उसे बाद में एक संदेश भेज सकते हैं ताकि उसे याद दिलाया जाए कि आप उसके बारे में सोचते हैं और उसे सबसे अच्छा चाहते हैं। प्रोत्साहन का एक स्पर्श ठीक उसी तरह हो सकता है जिसे आपको सफल होने की जरूरत है और समझें कि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं। किसी व्यक्ति को शुभकामनाएं देने के लिए यहां कुछ तरीके दिए गए हैं:
  • "कल परीक्षा के लिए शुभकामनाएं मुझे पता है कि यह ठीक हो जाएगा!"।
  • "साक्षात्कार से पहले अच्छी तरह से आराम करो आप देखेंगे कि आप हर कोई अवाक रहेंगे"।
  • "आज दोपहर, दिखाओ कि आप अन्य टीम के लिए कौन हैं! मैं खड़ा से खुश हो जाओगे"।
  • चेतावनी

    • ड्राइविंग करते समय संदेश न भेजें. ऐसा करने से, आप केवल पहले व्यक्ति के खतरों को खतरे में डाल रहे हैं, बल्कि अपने आसपास के लोगों के जीवन को खतरे में डालते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com