एक लड़की लाइव के साथ वार्तालाप कैसे रखें

आपको किसी लड़की से खुद को पेश करने के लिए लोगों से भरा कमरा पार करने में कोई समस्या नहीं है लेकिन क्या आपको कभी ऐसा महसूस हुआ है कि कुछ मिनटों तक बातचीत को जीवित रखने में सक्षम नहीं किया जा रहा है? या हो सकता है कि आप अपने सपने की लड़की से बात करने के लिए साहस खोज सकें, लेकिन जैसे ही वार्तालाप ज़िंदगी में आ गया, तब तक आप लकवाग्रस्त हो गए? यदि आप शर्मीली या बहिर्मुखी हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है: एक लड़की के साथ तरल बातचीत के लिए निम्नलिखित युक्तियों का पालन करें।

कदम

बातचीत चलते रहें

एक लड़की के साथ वार्तालाप प्रवाह रखने वाला व्यक्ति शीर्षक (छवियों के लिए) चरण 1
1
चैट प्रारंभ करें. परिस्थितियों में भाषण को अनुकूलित करें उदाहरण के लिए, अगर वह जूते खरीद रही है तो उसे खगोल विज्ञान के बारे में पूछना न दें। गलतियां न करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • यदि आप किसी लड़की से बातचीत शुरू करना चाहते हैं जिसे आप नहीं जानते, तो उसे कुछ सलाह देने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक बार में हैं और आप एक खूबसूरत लड़की को देखते हैं जो ऑर्डर करने के लिए नहीं जानता है, अपने पसंदीदा कॉकटेल को सलाह दें या उसे बताएं कि वह अनुमान लगाएगा कि वह उसकी आंखों में देखे जाने का आदेश देगी।
  • यदि आप पहले से ही लड़की को जानते हैं, तो आप जिस चीज़ को साझा करते हैं उसके बारे में बात करके शुरू करें यदि आप एक साथ स्कूल जाते हैं, तो सबक के बारे में कुछ टिप्पणी करें या स्कूल के बाद यदि आप मिलकर काम करते हैं, तो कार्यस्थल में कुछ नया बोलें या किसी ऐसे प्रोजेक्ट की मदद के लिए पूछें, जिसके लिए आप प्रतिबद्ध हैं।
  • उन्हें थोड़ा सा एहसान के लिए पूछिए उदाहरण के लिए, पूछें कि क्या आप अपनी चीज़ों पर नज़र रख सकते हैं (जैसे फोन) जब आप उन्हें कुछ पीने के लिए जाते हैं जब आप एक एहसान कर सकते हैं तो लड़कियां अधिक शामिल हो जाती हैं
  • उसे बधाई दीजिए अगर वह सुंदर है या कक्षा में कुछ शानदार कहा है, तो उसे बताएं उसके बाल, मुस्कुराहट या पोशाक पर उसकी तारीफ दें अपनी स्त्री के गुणों को भूल जाओ और ईमानदार होने का प्रयास करें।
  • एक लड़की के साथ वार्तालाप प्रवाह रखने वाला व्यक्ति शीर्षक (छवियों के लिए) चरण 2
    2
    उससे कुछ प्रश्न पूछें आपको यह साबित करना है कि जब आप तय करेंगे कि क्या वास्तव में इसके लायक है, तो आप उसमें रुचि रखते हैं। एक दिलचस्प सवाल के साथ, आप उसे एक ही शॉट में सोच, हँसते और पसंद कर सकेंगे।
  • उन सवालों से बचें जो आप सामान्य हाँ या ना के साथ उत्तर दे सकते हैं उदाहरण के लिए, उन्हें पूछना "क्या आप इस हफ्ते बाहर आए फिल्म की तरह हैं?" वास्तविक वार्तालाप को खोलने के बिना आपको एक हां या कोई नहीं मिलेगा इसके बजाय, उसे पूछने का प्रयास करें कि उसने जो अन्य फ़िल्में देखीं और उन्हें पसंद क्यों किया गया। इस प्रकार के प्रश्न के साथ आप निश्चित रूप से वार्तालाप को चौड़ा करने के लिए निश्चित रूप से अधिक, अधिक मुखर और उपयोगी जवाब देंगे।
  • आम तौर पर, उन लड़कियों की तरह जो पहले कदम उठाते हैं। प्रश्न पूछने के लिए उसके इंतजार के बजाय, पहल करें और इसे पहले करें। इसके बाद, जैसे ही आप उत्तर देते हैं, आपकी नजर देखने और समझें। इस तरह, आप एक संतुलित वार्तालाप तैयार करेंगे - आप अपने बारे में कुछ भी साझा करते वक्त आपको उसे बेहतर जानना पड़ेगा
  • पता करें कि इसके बारे में क्या भावुक है यदि आप इस लड़की को पसंद करते हैं, तो आप शायद मोहित हो जाएंगे। उससे पूछें कि वह क्या पसंद करती है या किसी विशिष्ट टिप्पणी के कारण। उससे कुछ के लिए उससे पूछें जो आप वास्तव में परवाह करते हैं, जिसके बारे में आप अधिक जानना चाहते हैं - केवल यादृच्छिक सवाल मत पूछो बातचीत जारी रखने के लिए। यदि आप ईमानदार नहीं हैं, तो आप इसे देखेंगे और बातचीत बाहर निकल जाएगी
  • लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं यदि आप पा सकते हैं कि जुनून क्या है, तो बातचीत पूरी तरह से प्राकृतिक तरीके से आगे बढ़ेगी। यह एक लिंक बनाने का सबसे आसान तरीका है
  • एक लड़की के साथ वार्तालाप प्रवाह रखने वाला व्यक्ति शीर्षक (छवियों के लिए) चरण 3
    3
    बातचीत के दौरान एक अच्छा प्रभाव बनाने की कोशिश करें आपको उसके बारे में सबकुछ पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन आपको खुद को पूरी तरह से दिखाने चाहिए।
  • यह उस विषय के बारे में है जो आप के बारे में भावुक हो और आपको समझाने लगता है। आम तौर पर बोलते हुए, जब हम एक सकारात्मक चीज के बारे में बात करते हैं तो हम खुद को सर्वश्रेष्ठ दिखाते हैं। यदि आप संगीत पसंद करते हैं, तो अपने पसंदीदा बैंड के बारे में बात करें। यदि आप कुछ करना चाहते हैं, तो उससे बात करें
  • बातचीत को एकाधिकार नहीं लगाने का प्रयास करें आदर्श रूप से, आपको अपने बारे में बिना किसी बात के बारे में बताना चाहिए बातचीत पर ध्यान न दें, अन्यथा आप सोचेंगे कि आप स्वयं केंद्रित हैं और भविष्य में आपसे बात नहीं करना चाहते हैं।
  • उन चीजों के बारे में निर्णय न करें जो आप नहीं जानते हैं आपका लक्ष्य आपकी बुद्धि के साथ उसे शानदार ढंग से प्रभावित करना है, एक शानदार बातचीत और आपकी बुद्धिमत्ता के साथ यदि आप अपने बारे में किसी चीज के बारे में कुछ नहीं जानते हैं तो आप खुद को अभिव्यक्त करते हैं, तो आप अच्छा प्रभाव नहीं बना पाएंगे।
  • एक लड़की के साथ वार्तालाप प्रवाह रखते हुए शीर्षक वाली छवि (दोस्तों के लिए) चरण 4
    4
    विरामों से डरो मत। यह कुछ भी नहीं करता है, अगर आप किसी क्षण में कहने के लिए कुछ नहीं सोच सकते। मौन के क्षण बातचीत की एक अभिन्न अंग हैं। इसे आसानी से रखें, समय-समय पर प्रतिबिंब के लिए कुछ रोकें
  • मुस्कुराओ, अपने कॉकटेल की घूंट ले लो और चारों ओर देखो जब तक आपके पास कुछ और कहना है। जब तक आप अपने आप को दिलचस्पी दिखाते हैं और अपने आप को यकीन करते हैं, तो आप चर्चा के अगले विषय पर आगे बढ़ेंगे। लेकिन अगर आप घबराए हुए लगते हैं और आप अपने पैरों पर घूर रहे होंगे, तो आप असहज महसूस करेंगे और शायद आपको बताएंगे "बाद में आपको देखें"।
  • चैट के दौरान एक ब्रेक ले लो, आप क्या कहते हैं पर प्रतिबिंबित की छाप दे। इस तरह, वह यह जानना चाहता है कि आप क्या कह रहे हैं और चुप्पी को भरने के लिए बातचीत जारी रखें।
  • लोग बातचीत के दौरान भाषण की गति को स्वाभाविक रूप से सिंक्रनाइज़ करते हैं। इसका मतलब यह है कि मन उस गति को अवचेतनपूर्वक पुन: उत्पन्न करने की कोशिश करता है जिसमें दूसरे व्यक्ति बोलता है। इसलिए, यदि आप धीरे-धीरे अपने आप को अभिव्यक्त करते हैं, तो वह भी ऐसा करेगी और चैट अधिक समय तक चलेगा। ऐसा करने के लिए, रहस्य सुरक्षित महसूस करने और आंदोलन से बचने के लिए है।
  • चुप्पी के विराम के बारे में सोचो, जब आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं एक के बाद एक विषय पेश करने के लिए मजबूर महसूस मत करो इस विराम को पहल करने के लिए एक मूक निमंत्रण है। यदि आप करते हैं, तो आपको पुष्टि होगी कि वह आपके साथ चैट करना पसंद करती है।
  • एक लड़की के साथ वार्तालाप प्रवाह रखने वाला व्यक्ति शीर्षक (छवियों के लिए) चरण 5



    5
    प्रकाश टन पर बातचीत रखें विवादास्पद विषयों को मत छुएं या वे आपको शर्मिंदा कर सकते हैं इसके अलावा, गपशप से बचें क्योंकि आपको लगता होगा कि आप एक प्रामाणिक व्यक्ति नहीं हैं।
  • हास्य पर फोकस खराब-खराब मजाक का उपयोग न करें या जो उन्हें परेशान कर सके। जेनेरिक पर रहें और कुछ बुरा या संभावित रूप से आक्रामक कहने से पहले जमीन को स्पर्श करें
  • अजीब उपाख्यानों कह रही अभ्यास केवल मजाक से ज्यादा, वह वास्तविक घटनाओं के बारे में अजीब उपाख्यानों का उपयोग करता है। दिन के दौरान आपके साथ होने वाली सभी मजेदार चीजों को याद करने की कोशिश करें और इन घटनाओं को बताएं।
  • इस क्षण की खबरों के बारे में जानकारी दें, जैसे नवीनतम फिल्मों, नए एल्बम और नवीनतम सेलिब्रिटी समाचार उपलब्ध जानकारी के इस धन के साथ, आप कभी भी बंद नहीं होंगे। इसके अलावा, आप सब कुछ दिखाकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं
  • एक लड़की के साथ वार्तालाप प्रवाह रखें शीर्षक वाला चित्र (लड़कों के लिए) चरण 6
    6
    शरीर की भाषा का लाभ उठाएं जहां तक ​​आप चिंतित हैं, आँख से संपर्क करें, एक सच्चे आसन रखें और गर्मजोशी से मुस्कुराएं इस रवैया का उपयोग करके, आपको पता चल जाएगा कि आप उससे रूचि रखते हैं।
  • उसकी शारीरिक भाषा देखें यदि आप अपनी आंखों की जांच करते हैं, तो अपने हाथ को हल्के से स्पर्श करें या आप बोलते समय उस पर संपर्क करें, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप इसे पसंद करते हैं।
  • अपने रुख के माध्यम से केवल सकारात्मक संदेश भेजना सुनिश्चित करें अपनी बाहों को पार मत करो, अपने पैरों को मत छूएं, आहें मत और निराश न करें। वे स्पष्ट संकेत हैं जो ऊब और असहिष्णुता दर्शाते हैं।
  • यदि वह हमेशा दूर दिखता है, कांच या गहने के साथ खेलता है, या ऐसा दिखता है कि वह जाने के लिए इंतजार नहीं कर सकता है, तो शायद बातचीत में रुचि खो गई है। आप उससे पूछने की कोशिश कर सकते हैं "क्या यह बुरा दिन है? तुम इतनी दूर देखो" या, अगर वार्तालाप शुरुआत से उज्ज्वल नहीं हुआ है, तो बस इसे कहें "मुझे आपके साथ बात करने की कृपा थी" और दूर हो जाओ
  • एक लड़की के साथ रहने का वार्तालाप रखने वाला चित्र (लड़कों के लिए) चरण 7
    7
    अपना ध्यान उस पर केंद्रित रखें यह आपकी रुचि से अवगत होना चाहिए कभी-कभी आप पर रोशनी को स्थानांतरित कर सकते हैं, लेकिन मुख्य रूप से उस पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें।
  • जब आप किसी लड़की से बात करते हैं तो अपना सेल फ़ोन बंद करें अगर आप फोन पर बात करने के लिए बाहर जाते हैं, जब आप वापस आ जाते हैं तो आपको इसे अब और नहीं मिल सकता है।
  • यदि आप मित्रों से मिलते हैं, तो आप उन्हें उनसे परिचय कर सकते हैं लेकिन आपकी बातचीत पर केंद्रित रहें। अप्रत्यक्ष रूप से अपने दोस्तों को समझने की कोशिश करें कि आप बाधित नहीं करना चाहते हैं
  • एक लड़की के साथ वार्तालाप प्रवाह रखें शीर्षक के लिए छवि (लड़कों के लिए) चरण 8
    8
    अगर आपको छोड़ देना चाहिए, तो सकारात्मक नोट को समाप्त करें उसे बताएं कि आप उससे बात करने का आनंद उठाया था और आप उसे बेहतर जानते हुए खुश थे। अगर आपको लगता है कि आपके बीच एक अच्छा समझौता है, तो फ़ोन नंबर पूछें। अगली सुबह, उसे एक संदेश भेजें ताकि उसे पता चले कि आप बहुत आनंद उठा चुके हैं और एक अच्छा दिन चाहते हैं। यदि वह आपको जवाब दे, तो बातचीत को जारी रखने के लिए आपको फिर से उसे देखने का एक अच्छा मौका है।
  • कॉल करने से पहले कम से कम एक दिन इंतजार करना अच्छा नियम है, खासकर यदि आप बातचीत शुरू करने से पहले एक अजनबी थे अन्यथा, आप सोच सकते हैं कि आप बहुत अधिक भाग लेते हैं या बहुत ज्यादा ध्यान की आवश्यकता होती है एक दिन का कॉल पोस्टपोन्स
  • जब आप उसे कॉल करते हैं, तो अच्छा होने की कोशिश करें, लेकिन कम। जब तक आप कॉल के लम्बे समय पर जोर न दें, बस उसे पूछें कि क्या वह एक फिल्म देखना चाहती है या आपके साथ कॉफी है, कुछ और नहीं आपको उसे जिंदा प्रभावित करना है, क्योंकि आपके पास स्थिति को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने का मौका है और अगर कुछ गलत हो जाता है तो तुरंत उपाय कर लें।
  • जब तक आपको यकीन न हो कि आप उन्हें पसंद करते हैं, तब तक बहुत स्पष्ट न हो। यदि नहीं, तो आप शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं, इसलिए इसे ज़्यादा करने की कोशिश न करें और हर समय बातचीत को जीवित रखने के लिए याद रखें!
  • टिप्स

    • अभ्यास के साथ, आप अब पेट तितलियों को नहीं सुनेंगे बातचीत के दौरान आप अभी भी थोड़ा-थोड़े आंदोलन महसूस करेंगे, लेकिन अगर आप कई अलग-अलग लड़कियों से बात करते रहेंगे, तो आप आसानी से और अधिक महसूस करेंगे किसी भी मामले में, आपके पास जितनी अधिक बातचीत है, उतना ही एक असाधारण लड़की को मिलने की संभावना अधिक होती है।
    • याद रखें कि यदि आप जोखिम नहीं लेते हैं, तो आपको कभी भी कुछ नहीं मिलेगा। यदि आप बातचीत में नहीं आते हैं, तो आपको कभी भी पता नहीं चलेगा कि आपने क्या याद किया। संभावना है कि सब कुछ ठीक हो जाता है। यह एक गहरी और स्थायी बांड की शुरुआत भी हो सकती है।
    • अगर आप एक विदेशी हैं और लड़की आपकी किसी संस्कृति से संबंधित है, तो आप उसके साथ अपने देश, आपकी जातीयता और अपनी परंपराओं के बारे में बात कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एशियाई हैं, तो एक अमेरिकी महिला से बात करने की कोशिश करें, उसे अपनी भाषा या संस्कृति के बारे में कुछ बताएं।
    • अपने आप को रहो और तरह.

    चेतावनी

    • अपने मसूड़ों या टकसालों को आसान रखें ताकि आप उसके साथ बातचीत करते समय अपने सांस के बारे में पूरी तरह आश्वस्त महसूस कर सकें।
    • उसे आंखों में देखने की कोशिश करें, भले ही वह कम-कट वाले कपड़े पहने हुए हों यदि आप ध्यान दें कि आप उसके स्तनों को देखते हैं, तो वार्तालाप लंबे समय तक नहीं रहेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com