एक मौन नीलामी कैसे करें

नीलामी की नीलामी नीलामी के बिना आयोजित की गई नीलामी है। लोग कागज की चादरें पर अपनी पेशकश करते हैं। वे अक्सर धन जुटाने की सेवा करते हैं लेकिन संगठित करना मुश्किल हो सकता है। यहां बताया गया है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा कैसे मिलता है।

कदम

1
प्रत्येक आइटम के मूल्य के साथ एक मास्टर बुक करें और जो भी इसे खरीदा है यदि आप अगले वर्ष इस बात को दोहराते हैं तो आप उसी लोगों को फिर से आमंत्रित कर सकते हैं। उनके फोन नंबर को जोड़ने के लिए भी स्थान पर विचार करें और इसके लिए उन्होंने कितना भुगतान किया। इस तरीके से आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि लोगों के पास उनकी वस्तुओं है और आपको पता चल जाएगा कि आपने कितना हासिल किया है।
  • जब आप शैलियों की सूची करते हैं, तो कंप्यूटर पर करें या किसी को प्रविष्टियों में प्रवेश करने के लिए कहें दाता, पता और टेलीफोन नंबर, आइटम, विवरण और मूल्य का सीरियल नंबर के नाम से एक कॉलम बनाएं।
  • 2
    प्रत्येक ऑब्जेक्ट के लिए संख्या निर्दिष्ट करें हर जगह पाए जाने वाले छोटे सफेद स्टिकर या सामान्य लेबल का उपयोग करें यदि आपके पास एक से अधिक समान ऑब्जेक्ट हैं, तो यह आपको इसे आसानी से खाते में लेने में मदद करेगा मास्टर बुक पर भी उसी नंबर को असाइन करें
  • 3
    ऑफर के लिए शीट मुद्रित करें वस्तु का नाम लिखें, संक्षिप्त विवरण, कितना मूल्य है न्यूनतम बोली (आम तौर पर कुल मूल्य का 20%) और बढ़ाने के लिए न्यूनतम शामिल करें (बढ़ाने के लिए एक नियम 50 से 100 तक के ऑब्जेक्ट्स के लिए न्यूनतम यूरो है, 2 और 100 से अधिक के लिए 5 यूरो, 100 से अधिक लोगों के लिए 5 यूरो)। सुनिश्चित करें कि नाम, बडडर के फोन नंबर और पाठ्यक्रम की मात्रा के लिए जगह है। यदि आप चाहते हैं कि आप आइटम भी जोड़ सकते हैं "अब खरीदें" एक निश्चित मूल्य के साथ यदि कोई वस्तु जीतने की निश्चितता के साथ बिताना चाहता है
  • 4
    आप की क्या जरूरत है और खरीद के साथ आगे बढ़ने की एक सूची बनाओ। (देखें "आपको आवश्यक चीजें "।
  • रिटर्न पॉलिसी के साथ डिपार्टमेंट स्टोर में आपको क्या जरूरत है, इसे खरीदने की कोशिश करें। अगर स्टोर को सदस्यता की आवश्यकता है, तो याद रखें जब आप आखिरी चीज़ों को खरीदने के लिए भेजते हैं और जांच लें कि उस व्यक्ति के पास एक सेल फोन है। खरीदारी करने के बाद आप निश्चित रूप से कुछ और सोचेंगे।
  • ऑफर शीट को संलग्न करने के लिए कई कलम और मार्कर, कुछ डिस्कोलरेशन, अतिरिक्त चादरें और चिपकने वाली टेप की रोल खरीदें। लोग यह लिखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि वे आपको कितना पैसा देने के लिए तैयार हैं
  • 5
    भर्ती स्वयंसेवकों आपकी ई-मेल एड्रेस बुक जैसे संपर्कों की एक सूची आपको सहज बनाती है। आपको स्वयंसेवकों की स्थापना करने के लिए, तालिकाओं की बारीकी से निगरानी करने, प्रस्तावों के लिए चादरें एकत्रित करने और व्यवस्थित करने के लिए स्वयं की ज़रूरत होगी (विशेषकर यदि अधिक विजेता हैं) और निश्चित रूप से सब कुछ खत्म कर लेने पर आपको साफ करना होगा
  • स्वयंसेवकों का चयन करें जो प्रभार प्राप्त करेंगे वे ऐसे हैं जिन्हें एक चुप्पी नीलामी के नियमों को जानना चाहिए, जो प्रतिभागियों के संदेह के मामले में सवालों का जवाब दे पाएगा। इन घटनाओं के दौरान, वे आमतौर पर कुछ पहनते हैं - टोपी, गिलट या अन्य - जो उन्हें दूसरे स्वयंसेवकों से अलग करता है
  • 6
    इस घटना से पहले एक दिन पहले सेट अप शुरू करना होगा। आपको न केवल तय करने के लिए बल्कि किसी समस्या को ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होगी। यदि आप कर सकते हैं, तो नीलामी से दो दिन पहले छोड़ दें ताकि आप पर बल न पड़े। आखिरी-दूसरे आयोगों को करने के लिए किसी को नामांकित करने के विचार पर विचार करें
  • 7
    प्रस्ताव के लिए चादरें व्यवस्थित करें ताकि लोग उन्हें देख सकें। यदि आपके पास बहुत सारे ऑब्जेक्ट हैं तो आपको काफी रचनात्मक होना चाहिए। उदाहरण के लिए, कुछ चीजें दीवारों या प्रदर्शकों पर अच्छी तरह से बैठ सकती हैं। चिंता न करें कि शीट ठीक इसके आगे नहीं है। यही कारण है कि संख्याएं हैं (प्रत्येक आइटम पर एक स्टीकर को चादर पर नंबर से मेल खाना चाहिए।) एक स्वयंसेवक को प्रस्ताव के लिए चादरें देखने और उन लोगों को चिह्नित करने के लिए कहें, जिनके पास नंबर नहीं है।
  • 8
    शीट्स पर हमला करें हवा और आंदोलनों के साथ चलना आसान है।
  • विधि 1

    नीलामी के दौरान
    चित्र Auction_634 शीर्षक
    1
    मेज पर न्यायाधीशों को रखो यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रस्तावपत्र टेबल पर बने रहें और लोगों को पुन: लॉन्च करने के लिए नियमों का पालन करें। उनके पास संभवतः कुछ ऑब्जेक्ट्स के बारे में प्रश्न होंगे और जो मॉनिटर करेंगे वो जवाब देने में सक्षम होना चाहिए।
  • 2
    लोगों को बहुत अधिक इनपुट दें जैसे कि समापन समय दृष्टिकोण। घोषणाओं को 10 और 5 मिनट पहले बनाएं यदि आपके पास एक माइक्रोफोन बंद करने की घोषणा ज़ोर और स्पष्ट है यदि आप अंतराल बंद कर रहे हैं, तो उन्हें हर बार घोषणा करें जो लोग चाहते हैं, अंत में आखिरी पेशकश कर सकते हैं। बंद। (किसी व्यक्ति की घड़ी चुनें और केवल उस पर आधारित क्योंकि प्रत्येक घड़ी अलग-अलग होगी।)
  • 3
    जब बोली-प्रक्रिया का समय समाप्त होता है, तो सभी पेन और चादरें एकत्रित करें ताकि कोई भी धोखा न सके। न्यायाधीशों को विजेता बोली को सर्कल करना होगा और रिक्त स्थान में एक रेखा खींचना चाहिए ताकि नीलामी बंद हो जाने के बाद कोई भी उनका नाम जोड़ सके।
  • 4
    न्यायाधीशों को यह सुनिश्चित करने की जांच करनी चाहिए कि बोलियों ने न्यूनतम वृद्धि के नियमों का पालन किया है। यदि कुछ मानदंडों को पूरा नहीं किया गया है, तो शीट को अलग रखा जाना चाहिए। आयोजक बाद में निर्णय ले सकते हैं कि कैसे व्यवहार करना है यदि न्यूनतम वृद्धि नहीं की गई है, तो आखिरी बोलीदाता को उच्चतम बोली (न्यूनतम सीमा से ऊपर) के साथ चुना जाता है जो कि सही तरीके से उठाया है। न्यायाधीशों ने चादरें ले लीं और उनको इकट्ठा करने वालों को वितरित किया।



  • 5
    किनारे पर कौन है "आर्थिक" जिनके जीते जी के संबंध में वर्णमाला क्रम में शीट्स को व्यवस्थित करना होगा यदि कोई अधिक नीलामी (अक्सर होता है) जीता है, तो संबंधित शीट एक साथ चलते हैं। इस तरह से व्यक्ति को केवल एक बार एक बार भुगतान करना होगा। यदि आपके पास कुछ आइटम हैं, तो आप लोगों को सीधे व्यक्तिगत रूप से काम करने के लिए कॉल कर सकते हैं।
  • 6
    संग्रह क्षेत्र को अलग करें और हर कोई रस्सियों पर इंतजार करे। वे अपनी खरीद के लिए उत्सुक होंगे उन्हें इंतजार करें यह उन लोगों को प्रोत्साहित करता है जो तुरंत नीलामी में भाग लेने तक इंतजार करने के लिए तत्काल भुगतान करना चाहते हैं।
  • 7
    स्वयंसेवकों के लिए तैयार होने पर एकत्र करने के लिए लोगों को कॉल करें आप एक समय में एक कॉल कर सकते हैं या उन्हें लाइन अप कर सकते हैं इस मामले में, नकद डेस्क पर उन प्रत्येक नाम के लिए प्रत्येक पत्र को खोजना होगा, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वे वर्णानुक्रमिक क्रम में हैं।
  • 8
    अगर किसी ने एक से अधिक नीलामी जीत ली है और उसे दिखाया नहीं गया है, तो उसकी चादरें अलग करें जब आप लाइन में उन लोगों के साथ काम करते हैं, तो आप उन लोगों से एक घोषणा करते हैं जिन्होंने ऑपरेशन को निर्देश दिया है, अगर लोग कमरे में मौजूद हैं।
  • 9
    जैसे ही लोग भुगतान करते हैं, किसी को उनसे खरीदे गए आइटम लाने के लिए कहें। वे इसे अपने दम पर भी ले सकते हैं, लेकिन मूक नीलामियां वास्तव में अच्छे कारणों में दिलचस्पी रखने के बिना लोगों को अच्छे सौदा की तलाश में आकर्षित करती हैं। अधिकांश ईमानदार हैं लेकिन कुछ बेईमान अभी भी हो सकता है।
  • विधि 2

    नीलामी के बाद
    1
    इन्वेंटरी प्रबंधन एक बार सभी प्रतिभागियों ने छोड़ दिया है, शायद आइटम छोड़ दिया जाएगा वे लोग हो सकते हैं कि वे नहीं जानते कि वे जीते हैं या कुछ भी यही कारण है कि आपको अपने फोन नंबर की आवश्यकता है। यदि आप नीलामी के बाद आइटम नहीं दे सकते हैं, तो आपको उन्हें घर पर वितरित करने की आवश्यकता होगी। कुछ स्वयंसेवकों को फोन करने के लिए कहें
  • 2
    जिन दिनों आप का पालन करें, शेष आइटम के साथ आप जो करना चाहते हैं, वह कर सकते हैं। जिन लोगों ने न्यूनतम बोली को संतुष्ट किया है, उन्हें नहीं लिया गया है, आपको उनको फोन करना होगा जो उन्हें जीत चुके हैं। एक ही व्यक्ति के सभी शीट को ठीक करें उन्होंने बीस की तरह एक वस्तु खरीदा हो सकती है कुल करें और सूचित करने के लिए कॉल करें पूछें कि क्या वे आते हैं और उनके आइटम पा सकते हैं। जब आप ऐसा करते हैं तो आपको लचीला होना चाहिए, उनके पास समय-सारणी और प्रतिबद्धता हो सकती है। यदि आपके पास बहुत से बचे हुए हैं, तो इसे ढेर में विभाजित करें ताकि किसी को 20 लोगों को कॉल न करें। यह हिस्सा वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो सकता है ताकि विभाजन को आसान बना दिया जा सके।
  • 3
    नकली बैस्टर्स के लिए तैयार हो जाओ वे वे हैं जो बाहर खोलना नहीं चाहते हैं। उस व्यक्ति से बात करें, जिसने उनके सामने यह प्रस्ताव दिया कि क्या वे अभी भी आइटम में रुचि रखते हैं।
  • 4
    इसे बैंक में लाने से पहले नकद गणना करें। बैंक के कर्मचारी गलत हो सकते हैं खराब पूर्ण किए गए चेक के लिए खोजें बैंक उन्हें स्वीकार कर सकता है लेकिन आपको पता होना चाहिए कि वे वहां मौजूद हैं। इस कार्यक्रम के लिए खरीदारी करने वालों की रिफंड का भुगतान करने के लिए नकदी अलग रखें।
  • 5
    आपको जो कुछ दिया गया है उसे वापस लौटाएं
  • 6
    धन्यवाद जो खरीदा या बेचा यदि आपके पास स्वयंसेवकों को ईमेल की एक सूचना है, तो उन्हें घटना की सफलता के बारे में सूचित करें। मुद्रित पेपर और ईथर से संपर्क पत्रकारों ने आपके लिए इस घटना को बढ़ावा दिया है और आपको इसका परिणाम पता है। स्थानीय अख़बार के संपादक को एक पत्र लिखें, जो मददगार थे। अगर जीत नीलामी में वस्तु के मुकाबले मूल्य अधिक होता है, तो वह व्यक्ति जो इसे जीता है उसे कर कटौती की रसीद की आवश्यकता होगी जिसे आप एक धन्यवाद नोट के साथ भेज सकते हैं। इसके अलावा, यदि आपके संगठन का कर अनुभाग है, तो आप पूछ सकते हैं कि आपको नीलामी की मात्रा पर करों की गणना करने की आवश्यकता है। यही कारण है कि आपको ऑब्जेक्ट, विवरण और वैल्यू का पूरा प्रलेखन चाहिए।
  • टिप्स

    • प्रस्ताव शीट्स पर छेद करें और एक धागा के माध्यम से जाओ। इस तरह जब आप अंत के करीब हो, स्वयंसेवकों को केवल शीट्स को दूर करना होगा (और दूसरों को रोकना होगा "sbircino" समापन पर अंतिम प्रस्ताव में)।
    • समय के बारे में सोचो क्या आपका आयोजन बाहर हो रहा है? पवन, बारिश, सूरज (वाइन और मोमबत्तियों की बोतलों के लिए बुरा ....) आदि।
    • ऑफ़र लिखने के लिए उन लोगों के लिए पेन्सिल का उपयोग करें, जो पेन्सिल नहीं हैं
    • प्रौद्योगिकी पर विचार करें पाठ संदेशों के साथ एक मूक नीलामी रसीदों को बहुत बढ़ सकती है गति प्रस्तावों की संख्या को बढ़ाता है और इसलिए मूल्य बढ़ाता है। इसमें विभिन्न टाइपिंग सिस्टम उपलब्ध हैं, लेकिन एसएमएस सस्ता है और आमतौर पर बिना सोचा था।
    • यदि आपके पास कई आइटम हैं, उदाहरण के लिए 15 मिनट के अंतराल पर तालिकाओं को बंद करें। ऐसा करने में, स्वयंसेवकों को बाढ़ नहीं किया जाएगा आपको यह तय करना होगा कि किस टेबल पर कौन सा तालिकाओं होंगे आम तौर पर सबसे लोकप्रिय और महंगे लोग मेज पर चलते हैं, जो बाद में बंद होते हैं लेकिन आप शुरुआत में थोड़ा उत्तेजना भी बना सकते हैं। टेबल पर चीजों को डालने शुरू करें और यदि आवश्यक हो तो सब कुछ पुन: व्यवस्थित करें। केवल एक व्यक्ति जो सबकुछ समन्वय करता है, वह नीलामी सरल बना देगा, लेकिन दो या तीन अभी भी सहयोग कर सकते हैं।
    • ऑफ़र शीट्स पर, हर बार ऑफर उठाए जाने पर नामों को लिखा जाना चाहिए, लेकिन फोन एक बार पर्याप्त है। वैकल्पिक रूप से, आप पहले लोगों को रजिस्टर कर सकते हैं और रजिस्टर पर फोन नंबर और साथ ही अन्य जानकारी भी शामिल कर सकते हैं।
    • अगर आपके पास कई ऑब्जेक्ट हैं तो छोटे शीट बनाएं इस तरह आप पेपर टेबल को नहीं भरेंगे। अगर कोई चादर ऑफ़र्स से भरा हुआ है, तो आप पिछले एक से ऊपर एक रिक्त एक जोड़ सकते हैं।
    • स्वयंसेवकों को प्रत्येक शीट पर न्यूनतम बोली रखने के विचार के बारे में सोचें यदि किसी व्यक्ति ने फैसला किया है कि वह चाहता है कि वह एक ऑब्जेक्ट को अधिक आकर्षक लगता है। विकल्प वैकल्पिक रूप से ईवेंट शुरू होने से पहले स्वयंसेवकों को कुछ के लिए पेश करने देता है। कुछ लोगों को नीलामी के दौरान ऐसा करने का समय नहीं होता है और इस तरह से वे अपनी पेशकश को रद्द करने से रोक देंगे क्योंकि यह बहुत कम है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ऑफ़र के लिए पत्रक (पीसी के साथ किया जा सकता है)
    • वस्तुओं की मास्टर बुक
    • क्लॉथ टेप या पार्सल टेप
    • पारदर्शी स्कॉच (तालिका प्रस्ताव को शीट संलग्न करने के लिए)
    • पेंटर्स की टेप दीवारों पर वस्तुओं के चिह्न और फ़ोटो संलग्न करने के लिए (चित्रकार की टेप दीवारों से अधिक मुश्किल से आ जाएगी)
    • मार्करों
    • पेने (इसे रखिए - प्रत्येक ऑफ़र शीट के लिए कम से कम एक)। थोक स्टोर में कई पैक खरीदें
    • रिबन मलिनकिरण, तरल नहीं
    • टेबल
    • एक तंबू या अन्य आश्रय के लिए
    • बारिश के मामले में एक योजना तम्बू के नीचे सब कुछ है? और अगर हवा उठ गई?
    • चिन्ह बनाने के लिए रंगीन पेपर और महसूस-टिप पेन
    • एक या दो पिन (नीलामी जीतने वाले लोगों के नामों के साथ प्रस्ताव पत्र संलग्न करने के लिए)
    • रिडीम करने वाले लोगों के लिए एक सूचना पत्र
    • एक सुरक्षित और बाकी (उदाहरण के लिए 100 € 1 से, 40 से 5, 10 से 10 आदि)।
    • तालिकाओं के लिए पेपर (हाल ही में डिस्पोजेबल 1 टेबल में स्टोरों को कवर करने के लिए एक 1 यूरो में भी)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com