धन आसानी से कैसे पाएं

यद्यपि यह हर किसी के द्वारा एक मूल्यवान संपत्ति माना जाता है, यह खोने या पैसे खोना आश्चर्यजनक रूप से आसान है। यदि आप सावधानी से देखते हैं, तो आप अकल्पनीय स्थानों में आसान पैसा पा सकते हैं! आप इस तरह से समृद्ध नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप समय-समय पर कुछ कमा सकते हैं। यह मज़ेदार मनोरंजन हो सकता है, या डाउनटाउन या सुपरमार्केट की यात्रा को और अधिक सुखद बनाने का एक तरीका हो सकता है।

कदम

भाग 1
पैसे शिकार पर जाने के लिए तैयार

इमेज शीर्षक से ईज़ी मनी चरण 1 खोजें
1
वास्तविकता से मूल्यांकन करें कि आपके द्वारा खोए गए रकम को खोजने के द्वारा आप कितना पैसा कमा सकते हैं हालांकि इस तरह से एक अच्छा आंकड़ा इकट्ठा करने के लिए संभव है, यह विश्वास है कि यह एक प्रभावी तरीका है समाप्त होता है समाप्त होता है मत बनाओ। इसे एक खेल या एक शौक पर विचार करें और आपके पास बहुत अधिक मज़ा होगा। याद रखें कि ज्यादातर मामलों में आपको ज्यादा पैसा नहीं मिलेगा
  • इमेज शीर्षक से ईज़ी मनी स्टेप 2 खोजें
    2
    स्वच्छता देखभाल धन, जो हम हर दिन स्पर्श करते हैं, उनमें से सबसे अधिक कीटाणुओं में से एक है, क्योंकि यह कई लोगों के बीच आदान-प्रदान किया जाता है, हाथ से लगातार हाथ से गुजर रहा है जब आप पैसे की तलाश कर रहे हों, तो आपके साथ हाथ की निस्संक्रामक बोतल रखें और इसे अक्सर उपयोग करें सबसे ऊपर, सार्वजनिक स्नान और पार्किंग स्थल जैसे स्थानों पर देखने के बाद
  • इमेज शीर्षक से ईज़ी मनी स्टेप 3 खोजें
    3
    आप जो मिलते हैं उसे स्टोर करने के लिए एक जगह चुनें। अगर आपको मौके से पैसे मिलते हैं, तो आप इसे अपनी जेब या बैग में डाल सकते हैं। इसके बजाय, यदि आप पैसे की तलाश के इरादे से बाहर निकलते हैं, तो आपके साथ एक कंटेनर लाने के लिए बेहतर है, जैसे बटुआ या छोटा पर्स
  • घर पर पैसा बॉक्स होने के लायक हो सकता है, जैसे एक सूअर का बच्चा बैंक या ऐसा कुछ।
  • इमेज शीर्षक शीर्षक `एसेफ मनी स्टेप 4` खोजें
    4
    तय करें कि सिक्कों को बैंक नोटों में कैसे परिवर्तित करें। तीन मुख्य विधियां हैं: आप पैसे बदलने वाली मशीनों का उपयोग कर सकते हैं, आप बैंक में सिक्कों को ला सकते हैं और अपनी मशीन का इस्तेमाल कर सकते हैं या आप बैंक में सिक्कों के रोल के लिए पेपर पूछ सकते हैं और उन्हें खजांची तक ले जाने से पहले रोल बना सकते हैं।
  • यह तय करने के लिए कि बैंक में सिक्कों को बदलने का सबसे अच्छा विकल्प है, आपको कुछ कारकों पर विचार करना होगा। कुछ बैंकों में सिक्का-गिनती मशीन है, दूसरों को नहीं। उन लोगों में से, कुछ के लिए उनके उपयोग के लिए शुल्क की आवश्यकता होती है, अन्य नहीं करते हैं कुछ बैंक आपको सिक्कों के रोल के लिए मुफ्त कागज प्रदान करेंगे, अन्य नहीं करेंगे।
  • यदि आपके बैंक को मुद्रा विनिमय दर की आवश्यकता होती है, तो सबसे अच्छा विकल्प स्वचालित पैसा बदलने वाली मशीनों का उपयोग करना है
  • ईज़ी मनी चरण 5 ढूंढें चित्र
    5
    निर्णय लें कि आपको मिले पैसे के साथ क्या करना चाहिए। संभावनाएं अनंत हैं हालांकि, यह देखते हुए कि खोए पैसे का शिकार पूर्णकालिक नौकरी की तुलना में एक शौक है, शायद वह बुद्धिमान है, वह सामान जिसे आप आमतौर पर खरीदते हैं, जैसे कि भोजन या गैसोलीन के लिए बकाया राशि का उपयोग नहीं करना चाहिए। यह एक बचत खाते में उन आंकड़े जमा करने का सवाल है। एक नया खाता खोलें या मौजूदा एक में पैसे का भुगतान करें
  • आप इस पैसे को अनावश्यक लेकिन मज़ेदार, एक बाइक या वीडियो गेम कंसोल के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जब आप पैसे का शिकार करने की इच्छा रखने के लिए एक ठोस लक्ष्य रखते हैं, तो आपको और अधिक प्रेरित किया जाएगा और आप वास्तव में खेलना पसंद करेंगे।
  • भाग 2
    घर पर धन ढूँढना

    इमेज शीर्षक से ढूंढें आसान मनी चरण 6
    1
    अपने फर्नीचर में खो गए पैसे का पता लगाएं। लोग अक्सर अपने कमरे में अपनी जेब खाली करते हैं, इसलिए आपको पहले स्थान पर दिखना चाहिए बिस्तर और बेडसाइड टेबल के नीचे है बेशक, आप सोफा और कुर्सी के कुशन के बीच भी कई सिक्के पाएंगे। घर में सभी फर्नीचर के नीचे और आसपास की जांच करें
    • वाशिंग मशीन और ड्रायर को मत भूलना लोग अक्सर धोने से पहले अपने कपड़ों में धन छोड़ देते हैं, इन उपकरणों के अंदर और आसपास सिक्के और बिल छोड़ते हैं।
  • ईज़ी मनी स्टेप 7 ढूंढें
    2
    अपने सभी कपड़े और बैग की जांच करें पैंट की एक जोड़ी में धन मिलना असामान्य नहीं है जो आप को भूल गए इसलिए, इस तरह से आपके द्वारा खोए गए सभी पैसे की वसूली करके अपनी खोज शुरू करें पतलून और जैकेट के सभी जेब में खोजें जब आप वहां होते हैं, बैग और सूटकेस में आप का उपयोग करें



  • ईज़ी मनी स्टेप 8 नामक छवि का शीर्षक
    3
    कार द्वारा खोजें सभी जगहों पर जहां आप अक्सर बैठते हैं, आप सिक्के मिल सकते हैं। सीट के नीचे और पैडिंग कुशन के बीच कार भर में नियंत्रण करें। सिक्कों की जमाराशि अक्सर बार-बार होती है लेकिन शायद ही कभी साफ स्पॉट होती है।
  • भाग 3
    घर के बाहर पैसा ढूँढ़ना

    ईज़ी मनी स्टेप 9 ढूंढें
    1
    उस धन की खोज करें जहां इसे अक्सर संभाला जाता है दुकानों, रेस्तरां, सार्वजनिक टेलीफोन, सार्वजनिक परिवहन और बार के पास में प्रयास करें। उन जगहों के फर्श पर नज़र रखें और आप आश्चर्यचकित होंगे कि आप कितने पैसे पा सकते हैं। याद रखें, हालांकि, इसे सावधानी से करने के लिए उन सभी लोगों को धक्का देने पर ज्यादा ध्यान न दें, जो आपको आश्चर्यचकित करने के लिए देखते हैं कि आप अपनी पीठ के साथ क्यों चलते हैं और आपकी आँखें जमीन पर चिपक जाती हैं।
    • सावधान रहें कि जमीन पर गिरने वाले पैसे इकट्ठा न करें। आपको एक बार के एक कोने में एक अकेला यूरो मिल सकता है, लेकिन अगर आप देखते हैं कि यह किसी व्यक्ति की जेब से गिर गया है, तो इसे वापस लौटाएं, अगर आप इसे अपने आप से नहीं एकत्रित करते हैं आपका लक्ष्य खो पैसा वसूलना है, चुरा रहा है।
    • कमरे के दीवारों और कोनों पर विशेष ध्यान दें, जहां सिक्के रोल कर सकते हैं और नहीं देखा जा सकता है।
  • ईज़ी मनी स्टेप 10 ढूंढें
    2
    पार्किंग स्थल और खड़ा देखें खेल आयोजनों, मेलों और अन्य स्थानों के लिए खुले चरणों के तहत निरीक्षण पर जाएं पार्किंग स्थल भी देखें, खासकर रात के क्लबों और सलाखों के सुबह में जल्दी करो, इससे पहले कि ट्रैफिक चोटी के समय तक पहुंच जाए। यह आश्चर्यजनक है कि जब लोग नशे में, थका हुआ और विचलित हो जाते हैं तो लोगों को कितनी गिरावट मिलती है
  • जब भी आपको किसी दुकान में जाना पड़ता है, तो प्रवेश द्वार से दूर पार्क करें, ताकि आप चलते समय जमीन खोज सकें।
  • पेड पार्किंग और टोल बूथ पर विशेष ध्यान दें। लोग भुगतान करने के लिए कार विंडो से बाहर झुकते हैं और अक्सर जमीन पर सिक्के छोड़ते हैं। लगभग सभी लोग उन्हें इकट्ठा करने के लिए कार से बाहर निकलना नहीं चाहते।
  • ईज़ी मनी स्टेप 11 ढूंढें
    3
    वेंडिंग मशीनों को आज़माएं बाकी के लिए काउंटरों की जांच करें छिपे हुए अंक में लुढ़का सिक्के खोजने के लिए वितरकों के पीछे और नीचे खोजें ज्यादातर लोग एक सस्ते सिक्के को पुनर्प्राप्त करने के लिए वेंडिंग मशीन के तहत छुटकारा पाने के लिए परेशान नहीं करते हैं।
  • ईज़ी मनी स्टेप 12 ढूंढें
    4
    साइडवॉक पर नज़र रखें अक्सर अक्सर चलने वाले पैदल चलनेवालों और फुटपाथ देखें, जहां लोग अपने सिक्के छोड़ सकते हैं। अपनी नियमित दैनिक गतिविधियों को करते हुए आप इसे आसानी से कर सकते हैं। उस इलाके पर ध्यान देने की आदत डालें जहां आप चलते हैं और आप क्या पा सकते हैं।
  • ईज़ी मनी स्टेप 13 ढूंढें
    5
    सार्वजनिक स्थानों पर बाथरूम और फर्नीचर की जांच करें सार्वजनिक शौचालयों के पीछे खोजें लोगों को अपने पैंट को बाथरूम का उपयोग करना पड़ता है और कुछ भी सिक्के और नोटों सहित अपनी जेब से बाहर निकल सकते हैं। इसके अलावा सोफे के कुशन और आर्मचर्स के पीछे देखो जो आपको हॉल और होटलों की सलाखों में मिलते हैं। आप इसे सावधानी से कर सकते हैं, नीचे बैठने के बाद कुशन के पीछे अपना हाथ पार कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • लिविंग रूम फर्नीचर के असबाब में गहरी खाइये यदि आप सड़क के किनारे फर्नीचर को छोड़कर नोटिस करते हैं, तो आप एक कटर के साथ उनके अंदर सिक्कों को देख सकते हैं।
    • आप कपड़े धोने की मशीन और ड्रायर में बहुत सारे सिक्के पा सकते हैं। लोग अक्सर अपनी जेब में पैसे भूल जाते हैं, लेकिन अगर आपको कुछ यूरो से अधिक मिलते हैं, तो उन्हें उनके सही मालिक पर लौटें!

    चेतावनी

    • चोरी न करें हालांकि प्रलोभन मजबूत हो सकता है, आप अंत में गिरफ्तार या जेल हो रहे हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com