गांडुओं को उगाने के द्वारा धन कैसे करें

जीवन में कुछ चीजें हैं जो आपको सिखाने, सीखने, पर्यावरण का सम्मान करने का मौका देती हैं, जबकि एक ही समय में कीटनाशकों के प्रजनन को प्राप्त करना है। हाल ही में जब तक गौणों का प्रजनन नौकरी से ज्यादा शौक था बाजार की जगह बहुत छोटी थी: लोगों ने केवल मछुआरों के लिए चारा के रूप में चूहों को उठाया। पर्यावरण सिद्धांतों के वैश्विक उभरने के साथ, व्यापार जगत में वानिकी लोकप्रियता और स्थिरता प्राप्त कर रहा है। न्यूनतम प्रारंभिक निवेश के साथ आप एक कीड़ा खेत खोल सकते हैं और जल्दी से आसानी से कमा सकते हैं और बिना बड़ी रकम का निवेश कर सकते हैं।

कदम

एक कृत्रिम फार्म लाभ के लिए स्टार्ट एट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक इष्टतम आवास बनाएँ यदि आप इन जीवों के जीवों के साथ घर को बांटने में कोई फर्क नहीं पड़ते, तो वाइनरी एक कीड़ा खेत के लिए आदर्श स्थान है। एक गर्म, गहरे और शुष्क स्थान बेहतर है, लेकिन गांडवारा काफी प्रतिरोधी हैं और 4 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान का सामना कर सकते हैं। संस्कृति बिस्तर नम होना चाहिए, लेकिन बहुत गीला नहीं है, इसलिए उन्हें बारिश में न रखने की कोशिश करें। आपको उन्हें गर्मी और सीधे सूर्य के प्रकाश से दूर रखना होगा। पर्याप्त रोशनी उपलब्ध कराने के कारण कम तापमान पर भी गांडवारा जीवित रह सकती है, लेकिन उन्हें हमेशा ध्यान की आवश्यकता होती है।
  • स्प्रैक्ट प्रॉफिट स्टेप 2 के लिए एक वर्म फार्म शुरू करें
    2
    अपने नए जानवरों के लिए एक कंटेनर बनाएं यह देखने के लिए अच्छा नहीं होना चाहिए यदि आप इसे नहीं बना सकते हैं, तो आप विभिन्न सामग्रियों में प्लास्टिक से हार्डबोर्ड तक हार्डबोर्ड तक तैयार-से-उपयोग किए जाने वाले कंटेनर खरीद सकते हैं। लकड़ी एक उत्कृष्ट सामग्री है क्योंकि यह कुछ नमी को अवशोषित करता है और एक अच्छा इन्सुलेटर होता है, प्लास्टिक के विपरीत, जो मिट्टी को भी गीला छोड़ देता है। आपके पास शायद पहले से ही घर में कुछ चीजें हैं जो आप पुनः प्रयोग कर सकते हैं, जैसे पुराने गेम बॉक्स या फर्नीचर के एक टुकड़े के दराज जो कुछ भी संस्कृति सब्सट्रेट शामिल हो सकता है वह ठीक है। आपको ड्रेनेज को अनुमति देने के लिए नीचे ड्रिल करना होगा, अन्यथा गंदे पानी में डुबोएंगे।
  • स्प्रैक्ट की प्रॉफिट स्टेप 3 के लिए एक वर्म फार्म शुरू करें
    3
    अपने कंटेनर को भरने के लिए विभिन्न सामग्रियों को एक साथ मिलाएं फाड़ समाचार पत्र परिपूर्ण हैं, जैसे कार्डबोर्ड, पत्ते और अन्य बगीचे कचरे मिट्टी के केवल कुछ जोड़े को जोड़ें कीड़े को अपने पोषण को आत्मसात करने के लिए थोड़ी गंदगी की आवश्यकता होती है, जैसे ही मुर्गियां अपने दोहरे पेट के साथ करती हैं। सब्सट्रेट बनाने के लिए विभिन्न सामग्रियों का उपयोग करें, आपकी कीड़े बहुत खुश होंगे और आपको बड़ी मात्रा में कचरे का उत्पादन करके इनाम देंगे। सुनिश्चित करें कि बिस्तर, जो भी आप उपयोग करते हैं, कार्बनिक सामग्री से बना है, जैसे कागज, और गैर विषैले इसे गीला करें और फिर इसे निचोड़ दें, यह नम है, लेकिन लथपथ नहीं है। अपने कंटेनर को तीन क्वार्टर तक भरें, इसे प्रसारित रखें ताकि कीड़े को पर्याप्त ऑक्सीजन दें और अवांछित गंधों के फैलाव की अनुमति दें।
  • लाभप्रद चरण 4 के लिए एक वर्म फार्म शुरू करें



    4
    चुनें कि किस प्रकार के कांच का इस्तेमाल करना है इसका मतलब यह है कि आप किस प्रकार के ग्राहक चाहते हैं मछुआरों के लिए बड़े नाइटवर्थल गांडवारा अच्छे हैं I वे लाल कीड़े के रूप में ज्यादा उत्पाद नहीं बनाते रेड कीड़े एक मादक उर्वरक मिट्टी प्राप्त करने के लिए उत्कृष्ट हैं जो माली के बाद बहुत अधिक मांगी थी। आप एक सप्लायर के लिए ऑनलाइन देख सकते हैं जो आपको हाइब्रिड देता है, इसलिए आप दोनों किस्मों का सर्वोत्तम प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्प्रैक्ट प्रॉफिट फॉर प्रॉफिट चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    गश्ती / सब्सट्रेट / भोजन के सही अनुपात के साथ सब्सट्रेट लोड करें एक नियम के अनुसार प्रति दिन 1 किलो कीड़े प्रति किलो भोजन का अनुपात है। इसका अर्थ लगभग 2000 बड़े गश्ती का है, इसलिए इन सभी मेहमानों को समायोजित करने के लिए कंटेनर काफी बड़ा होना चाहिए।
  • एक कृत्रिम फ़ार्म फॉर प्रॉफिट चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    हर रोज कीटनाशक फ़ीड करें चारों के एक परिवार कीड़े को रखने के लिए पर्याप्त कचरे का उत्पादन करने में सक्षम होना चाहिए। सभी प्रकार के भोजन मांस, डेयरी उत्पाद, ऊंचा उत्पादों या अनाज के अलावा ठीक हैं। ये खाद्य पदार्थ बहुत ज्यादा बदबू आते हैं और मक्खियों को आकर्षित करते हैं, दोनों चीजें बचने के लिए कॉफी के मैदान उत्कृष्ट हैं: वे बहुत वजन करते हैं और सस्ते होते हैं। यहां तक ​​कि अंडा के गोले उत्कृष्ट हैं। वे सभी सामग्री हैं जो आप अन्यथा फेंकेंगे, इसलिए आप पर्यावरण की मदद कर रहे हैं और बदले में एक अच्छे उर्वरक प्राप्त करें। फल और सब्जी peels और स्क्रैप गश्ती के लिए अन्य उत्कृष्ट भोजन स्रोत हैं। आप दबंग समाचार पत्र के अन्य बिट्स भी जोड़ सकते हैं।
  • इनाम शीर्षक के लिए प्रॉफिट चरण 7 के लिए एक वर्म फार्म शुरू करें
    7
    कंटेनर में एक विशिष्ट बिंदु पर पोषण रखें यदि आप इसे किसी स्थान पर डालते हैं, तो गांड की आयेगी और खाओगे। इसे फैलाने की आवश्यकता नहीं है जब कंटेनर जानवरों के मल द्वारा निर्मित खाद से भरा होता है, तो आप कीड़े को दूसरे कंटेनर में ले जा सकते हैं और फिर से शुरू कर सकते हैं। अब आप उर्वरक को बेच सकते हैं। आपकी कीड़े बढ़ने के बाद, आपको अपनी जगह का विस्तार करना होगा। आप दो कंटेनरों को एक तरफ ड्रिल कर सकते हैं और एक प्लास्टिक ट्यूब के साथ जुड़ सकते हैं, इस पल के लिए इसे बंद कर सकते हैं। जब आप उन्हें एक कंटेनर से दूसरे स्थान पर ले जाना चाहते हैं, तो ट्यूब खोलें और दूसरे कंटेनर में भोजन करें। गंदव विस्थापित होने लगेंगे। इस प्रक्रिया को अधिक समय लगता है, लेकिन यह आसान है और कम काम की आवश्यकता होती है। अब आप जानते हैं कि आपकी नई नौकरी शुरू करने के लिए क्या करना है!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com