कैसे एक पेय पील इकट्ठा करने के लिए (कॉर्नेलियस केग)

एक "कॉर्नेलियस केग" बाड़ी 20 लीटी स्टेनलेस स्टील का कंटेनर है, जो आमतौर पर घर से बने बियर को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल होती है और जो प्लग से जुड़ा होता है यह आमतौर पर अधिक सुविधाजनक है कि इन ड्रमों को बोतल के बजाय बोतल में डाल दिया जाए। कॉर्नेलियस केजेड आसानी से मिलते हैं, यहां तक ​​कि इस्तेमाल किए जाते हैं, वे प्रतिरोधी होते हैं और आसानी से साफ और रखरखाव करते हैं। एक ड्रम कई टुकड़ों से बना होता है, और जब सफाई के बाद इसे पुन: इकट्ठा करना होता है, तो यह जानने के लिए उपयोगी है कि कैसे ले जाना है।

कदम

1
सभी टुकड़े इकट्ठा घटकों एक टैंक, तरल और गैसकेट, ढक्कन के लिए एक राहत वाल्व, गैसकेट के साथ गैस के लिए एक कनेक्टर, सील और दो छोटे कठपुतली वाल्व कि प्रवेश कर सकते हैं के साथ तरल के लिए एक कनेक्टर को पकड़ने के लिए एक लंबी नली हैं कनेक्टर्स में सभी में, आपके पास 5 सील्स होंगे। ड्रम और विभिन्न ब्रांडों के विभिन्न मॉडलों हैं, लेकिन उन 20 लेफ्टिनेंट को आमतौर पर कॉर्निलियस कीग कहा जाता है। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा प्राप्त किए गए टुकड़े बॉक्स मॉडल के लिए उपयुक्त हैं जो आपको इकट्ठा करने की आवश्यकता है। आमतौर पर लॉक ड्रम का उपयोग नहीं किया जाता है, जबकि गेंद लॉक वाले लोग बहुत आम हैं। जब आप एक बनाते हैं, तो यह सभी उचित गद्दे बदलने की सलाह दी जाती है, क्योंकि वे निहित तरल की गंध को अवशोषित करते हैं और बैक्टीरियल वृद्धि का स्रोत हो सकते हैं।
  • 2
    यदि आवश्यक हो तो सभी घटकों को साफ और स्वच्छ करें गंदे बैग को बदलने का कोई कारण नहीं है! जिनका इस्तेमाल अक्सर बियर या शीतल पेय के अवशेष होते हैं और उन्हें पूरी तरह साफ और साफ किया जाना चाहिए आप पूरी तरह से एक डिटर्जेंट समाधान में एक disassembled बाल्टी रातोंरात विसर्जित कर सकते हैं और फिर इसे रगड़ना और कुल्ला यह। सभी गास्केट को हटाने और बदलने की याद रखें। सावधान रहें, क्योंकि उन कनेक्टर्स को दूर करने के लिए आसान नहीं हैं, इसलिए आप उन्हें, सफाई और sanitizing प्रक्रिया के दौरान घुड़सवार जब तक पीपा पूरी तरह से पुनर्निर्माण की जरूरत है छोड़ सकते हैं।
  • 3
    तरल को खींचने वाले ट्यूब के साथ गैसकेट को स्लाइड करें, और फिर गैसकेट के माध्यम से तरल डालें "बाहर निकलें स्लॉट"। ट्यूब के अंत में ड्रम के निचले हिस्से के संबंध में थोड़ा-थोड़ा आंगन होता है।
  • कुछ होममेड ब्रुअर्स ने ट्यूब के अंत में कटौती करके इसे बीयर डिपॉजिट्स के साथ कोलाहल करने से रोक दिया। यदि आप इसे भी करना चाहते हैं, तो एक कटर या एक हैक का उपयोग करें और उसके बाद किनारों को सैंडपैर के साथ जोड़ दें। पाइप के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता क्योंकि यह आपके द्वारा कट जाने वाला हिस्सा जंग कर सकता है। आपको सबसे पहले इसे जंग के लिए प्रतिरोधी बनाने के लिए passivation नामक एक प्रक्रिया के अधीन करना चाहिए।
  • 4
    छोटी गैस पाइप पर गैसकेट सम्मिलित करें और उसे डालें "प्रविष्टि स्लॉट"।
  • 5
    यदि आप पहले से ही ऐसा नहीं किया है, तरल और गैस कनेक्टर्स पर स्थापित करें और छोटे मशरूम वाल्व डालें।



  • 6
    कन्वर्टर के कनेक्टर को ट्यूबों पर छू सकते हैं, ताकि वे अच्छी तरह से सील कर सकें। कनेक्टर्स को अच्छी तरह से बंद करने के लिए एक संयोजन रिंच या गर्तिका रिंच का उपयोग करें उत्तरार्द्ध विभिन्न आकारों के हो सकते हैं, लेकिन अधिकांश को 22 या 17 मिमी रिंच के साथ बंद किया जा सकता है। तरल कनेक्टर के आउटलेट प्रमुख सबसे आम कॉर्नेलियस केजेक्स में हेक्सागोनल है और गैस इनलेट पोर्ट के साथ परस्पर विनिमय नहीं है। गैस इनलेट संबंधक केवल गैस सिलेंडर कनेक्टर से कनेक्ट हो सकता है, जबकि तरल आउटलेट कनेक्टर केवल ड्रम प्लग से जुड़ा जा सकता है।
  • 7
    राहत वाल्व में बड़े कवर गैसकेट और स्क्रू डालें
  • 8
    ढक्कन को स्टेम पर रखो और ढक्कन नीचे की तरफ से जुड़ी बार धकेलिए इसे ठीक करें।
  • टिप्स

    • यह सुनिश्चित करने के लिए स्नेहक का प्रयोग करें कि क्लोजर सील कर दिए जाएं।
    • जब तक बियर जवानों को रोका नहीं जाता तब तक एक अच्छी सील नहीं बनाई जाती है उदाहरण के लिए, गैस कनेक्टर के पास मशरूम वाल्व से छोटे लीक होंगे, जब तक कि थोड़ी बीयर इसे गीला नहीं करेगी।
    • एक बैरल भरने से पहले, बियर के साथ इकट्ठा किया जाता है, एक रिसाव परीक्षण ले लो। सीओ 2 (एक दबाव गेज के साथ सिलेंडर का उपयोग करें) के साथ ड्रम दबाएं और जांच लें कि कोई लीक नहीं है। दबाव को नियंत्रित करने के लिए आप गैस कनेक्टर के प्रवेश के लिए एक वेंट वाल्व जोड़ सकते हैं। आप साबुन के पानी से ढक्कन छिड़काव और बुलबुले के गठन को नियंत्रित करने (चाहे इस तकनीक के साथ गैस लीक की व्यक्तियों, क्योंकि साबुन अच्छा बियर की दुश्मन है पूरी तरह से पीपा को साफ करने की आवश्यकता होगी), या ध्यान से हिस सुनकर एक संभव रिसाव का पता लगा सकते । वेंट वाल्व खींचकर दबाव जारी करें।
    • यदि आप कई ड्रम का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे सभी एक ही मॉडल हैं, इसलिए टुकड़े विनिमेय हैं
    • एक डिस्मैंम्बल्ड ड्रम की सफाई और सफाई कब करते हैं, तो आपको एक सैनिटाइजिंग एजेंट में टैंक के शीर्ष पर विसर्जित करना चाहिए। ऐसा करने के लिए, उत्पाद के साथ ड्रम भरें और इसे आवश्यक होने तक (उत्पाद लेबल पर दर्शाया गया) के लिए कार्य करें। फिर एक बाल्टी में पीपा बारी, या किसी अन्य इसी तरह के बड़े कंटेनर में, डिटर्जेंट का केवल आधा ख़त्म होने देकर, जबकि अन्य आधा अभी भी पीपा में होगा। इस तरह से यह उल्टा और आंशिक रूप से जलमग्न रह जाएगा।

    चेतावनी

    • कॉर्नेलियस केजेड को एक निश्चित दबाव का सामना करने के लिए तैयार किया गया है, और आपको इस मूल्य से अधिक नहीं करना पड़ता है।
    • डिटर्जेंट और सैनिटाइजर्स का उपयोग करते समय हमेशा मोटी रबर के दस्ताने पहनें।
    • हमेशा सुरक्षात्मक चश्मा पहनें
    • ब्लीच का उपयोग करने के लिए संवेदीकरण न करें क्योंकि यह स्टेनलेस स्टील को ढंकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 5 सील्स के साथ एक कॉरनेलियस काज पूर्ण
    • एक उपयुक्त रिंच (22 या 17 मिमी या सॉकेट रिंच का संयोजन)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com