कैसे एक प्रोपेन सिलेंडर भरें

प्रोपेन की बोतल भरने के बारे में जानने से आप न केवल सुरक्षित रूप से कार्य कर सकते हैं बल्कि पैसे बचाने के लिए भी अनुमति दे सकते हैं।

कदम

चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 1
1
कंटेनर की जांच करें प्रोपेन के साथ एक सिलेंडर भरने से पहले आपको क्षति, डेंट्स और जंग के लिए एक दृश्य निरीक्षण करना होगा। सुनिश्चित करें कि वे तुला या क्षतिग्रस्त नहीं हैं, नलिका की जांच करें। यह भी जांचें कि कोई अवरोध नहीं हैं
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 2
    2
    अब सिलेंडर की "समाप्ति तिथि" को देखें आप इसे अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के बीच कंटेनर के शीर्ष पर मुद्रित कर सकते हैं। यदि आपने पढ़ाई की तिथि के 20 महीनों से अधिक समय बीत चुके हैं, तो सिलेंडर "समाप्त हो गया" है। इसे बदलने के लिए प्रोपेन डीलर को कॉल करें उदाहरण के लिए, यदि आप लेखन को पढ़ते हैं: "01 98" पता है कि टैंक 02/10 पर समाप्त हो गया है। यदि तारीख को एक पत्र के बाद किया जाता है, यह पता लगाने के लिए कि सिलेंडर अभी भी मान्य है, प्रोपेन गैस डीलर को कॉल करें।
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 3
    3
    कंटेनर के वजन की जांच करें आप इसे गैस पर एक क्रेडिट प्राप्त करने के लिए वज़न करना चाहिए, इसमें अभी भी मौजूद है और इसे भरने से बचने के लिए सिलेंडर के वजन को जानने के लिए आपको उस पर टायर के मूल्य की खोज करना चाहिए (अक्सर अक्षरों के साथ संकेत दिया जाता है "TW")। उदाहरण के लिए, यदि आप कोड पढ़ते हैं: "TW 9" तो पता है कि टैंक, रिक्त, वजन 9 किलोग्राम है बारबेक्यू के लिए यह औसत आकार है वास्तव में घरेलू ग्रिड 10 किलो टैंक का उपयोग करते हैं, जिसका मतलब है कि जब वे पूरी तरह से पूर्ण होते हैं तो वे 10 किलोग्राम (प्रोपेन) 9 किलो (तारे का) = 1 9 किलो वजन करते हैं।
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 4
    4
    आप चाहते प्रोपेन की मात्रा पर पैमाने निर्धारित करें उस अधिकतम गैस की मात्रा जिसमें बोतल हो सकती है (बोतल पर)"WC")। डब्ल्यूसीसी के मूल्य को किलोग्राम या क्यूबिक मीटर में परिवर्तित करने के लिए प्रोपेन डिस्ट्रीब्यूटर पर तालिका की जांच करें (नियामक कैलिब्रेटेड तरीके के आधार पर) या अधिक जानकारी के लिए गैस विक्रेता को कॉल करें। उदाहरण के लिए, यदि टैंक मूल्य की रिपोर्ट करता है "डब्ल्यूसी 95.5" इसका अर्थ है कि अधिकतम प्रोपेन आप जोड़ सकते हैं, जो 18 किलो है।



  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 5
    5
    मशीन को सिलेंडर नोजल से कनेक्ट करें और वाल्व को गैस प्रवाह संचालित करने के लिए खोलें।
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 6
    6
    आधा बारी से वितरण वाल्व खोलें आप इसे औषधि ट्यूब की गर्दन पर पा सकते हैं। जब टैंक भरा हुआ है, तो आपको राहत वाल्व से निकलने वाले तरल का प्रवाह दिखाई देगा। वही तब होता है जब आप वितरक की शुरुआत में वजन सेट पर पहुंच जाते हैं। ठंड जलने से रोकने के लिए टैंक को अधिभार नहीं डालें और रबर के दस्ताने पहनें।
  • चित्र भरें एक प्रोपेन टैंक चरण 7
    7
    वेंट वाल्व और सिलेंडर वाल्व को बंद करें सत्यापित करें कि कोई घाटा नहीं है
  • अब आप अपनी छोटी बोतल भर सकते हैं जब आप मुख्य टॉपिंग टैंक से जुड़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कोई लीक नहीं है।
  • टिप्स

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके टैंक में अब भी मौजूद प्रोपेन क्रेडिट है, डीलर को पहले कंटेनर का वजन करने के लिए कहें पैमाने पर रिपोर्ट किए जाने वाले टैंक पर घोषित धनराशि का मूल्य घटाएं। यदि वजन तारे से मेल खाता है, तो आपका टैंक खाली है। कुछ खुदरा विक्रेताओं के कंटेनर का वजन नहीं होता और आप अपने टैंक में पहले से मौजूद अवशेषों पर विचार किए बिना प्रोपेन की लागत का प्रभार नहीं लेते। आप खुद को घर पर तौलना कर सकते हैं, यह जानने के लिए कि आपके पास अभी कितनी गैस है

    चेतावनी

    • टैंक को खत्म नहीं करें और बंद वाहन में 20 किलोग्राम प्रोपेन का परिवहन न करें। कंटेनरों को हमेशा ऊर्ध्वाधर स्थिति में होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com