सिलेंडर में अवशिष्ट गैस के स्तर को मापने के लिए

सिलेंडर में छोड़े गये गैस की मात्रा को ठीक करने के लिए केवल एक ही तरीका है, इसे तौलना इस गाइड में दिए गए कदम आपको सिलेंडर में मौजूद गैस की शेष राशि की गणना करने में मदद करेंगे। आप अपने लिए उपलब्ध समय का अनुकूलन करने के लिए परिणाम का उपयोग कर सकते हैं,

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक मेज़र दी रिमेनन प्रोपेन चरण 1
1
सिलेंडर के बाहरी तरफ, यह `खाली वजन` का संकेत देता है, अर्थात् एक सिलेंडर का वजन, एक संख्या के बाद वर्ण `TW` के साथ पहचाने जाते हैं। उदाहरण के लिए, हम इस परिकल्पना करते हैं कि 1 9 किलो गैस सिलेंडर का खाली वजन संकेतक `TW 8` द्वारा दर्शाया गया है इसका अर्थ है कि हमारे उदाहरण में खाली सिलेंडर का वजन 8 किलो (आमतौर पर वजन इकाई भी व्यक्त किया जाता है)
  • छवि का शीर्षक मेज़र दी रिमिनी प्रोपेन चरण 2
    2
    टैंक का वजन करने के लिए पैमाने का उपयोग करें मान लीजिए कि सिलेंडर का वर्तमान वजन 11 किलोग्राम है
  • छवि का शीर्षक मेज़र दी रिमिनी प्रोपेन चरण 3
    3
    कुल वजन के सिलेंडर के वजन को घटाकर हम अवशिष्ट गैस का भार प्राप्त करेंगे। तो हमारे पास 11 किग्रा - 8 किग्रा = 3 किलोग्राम होगा



  • छवि का शीर्षक मेज़र दी रिमिनी प्रोपेन चरण 4
    4
    गैस की प्रत्येक किलोग्राम में 48,000 हैं बीटीयू (ब्रिटिश थर्मल यूनिट). सिलिंडर में शेष गैस के किलोग्राम की संख्या से बीटीयू की संख्या गुणा करें। इसलिए हमें 3 x 48000 = 1,44,000 बीटीयू मिलेगा।
  • मेज़र दी रिमेनन प्रोपेन चरण 5
    5
    सिलेंडर से जुड़े डिवाइस द्वारा खपत बीटीयू की संख्या को पहचानता है आम तौर पर इस डेटा को सीधे निर्माता की वेबसाइट पर पाया जा सकता है। हमारे उदाहरण में, हम मानते हैं कि आपकी बारबेक्यू लगभग 12,000 बीटीयू प्रति घंटे जलता है। सिलेंडर गैस समाप्त होने से पहले शेष शेष शेष राशि की गणना करने के लिए, आपको निम्नलिखित गणना करना चाहिए: 144000/12000 = 12 घंटे।
  • मेजर दी रिमेनन प्रोपेन चरण 6
    6
    अवशिष्ट गैस की अवधि की गणना के लिए त्वरित संदर्भ के लिए, 12 घंटे को 3 किलोग्राम से विभाजित करें और गणना करें कि एक किलोग्राम गैस (4 घंटे) से कितना समय बचा है। इस तरह से यह पता चलता है कि गैस के चलने से पहले खाना पकाने के लिए आपके पास कितना समय उपलब्ध है यह जानने के लिए अवशिष्ट गैस का वजन करना काफी होगा।
  • चेतावनी

    • दबाव या ज्वलनशील पदार्थों का उपयोग करते समय हमेशा बहुत सतर्क रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com