सूप को मोटा कैसे करना

एक सूप जो थोड़ी बहुत तरल है, को तेज़ी से बढ़ाए जाने के कई तरीके हैं। विधि का विकल्प आपके निपटान के समय और, सबसे ऊपर, अंतिम स्वाद पर प्राप्त होगा जो आप प्राप्त करना चाहते हैं। चलो यह करने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया तरीकों में से कुछ देखें।

कदम

1
रौक्स का उपयोग करने का सबसे आम तरीका है पैन में मक्खन पिलाएँ और आटे की सही मात्रा जोड़ें। दो तत्वों का संयोजन एक घने `पास्ता` को जन्म देगा, जिसे पकाया जाना चाहिए, इसके `आटा` स्वाद को कम करना होगा और फिर सूप में जोड़ा जा सकता है। रौक्स एक अच्छा बेकैमल सॉस तैयार करने का शुरुआती बिंदु है, बस सही मात्रा में दूध डालें और जब तक आप सही स्थिरता प्राप्त न करें तब तक इसे मोटा होना चाहिए।
  • 2
    कच्चा आटा का उपयोग करें 1/2 चम्मच पिघला हुआ मक्खन, या अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, 1 चम्मच और आधा आटे को जोड़कर सॉस बनाएं, सूप के प्रत्येक सेवारत के लिए इन खुराक की गणना करें। गर्म सूप में डालें और लगातार घटे जब तक यह मोटा हो। इस बिंदु पर कच्ची आटा के स्वाद को खत्म करने के लिए एक घंटे के खाना पकाने की आवश्यकता होगी। जैसा कि आप देख सकते हैं, सूप में सीधे आलू को खाना पकाने के अपवाद के साथ ही प्रक्रिया रूक्स के समान होती है।
  • 3
    कसा हुआ कच्चा आलू का उपयोग करें स्टार्च आलू होने के नाते आपके सूप को स्वाभाविक रूप से मोटा होने में मदद मिलेगी। आप सूप में आलू को सीधे छिड़क सकते हैं और 10-15 मिनट के लिए पका सकते हैं ताकि वे इसे एकदम सही स्थिरता दे सकें।
  • 4
    कुछ दही या क्रीम जोड़ें इस विधि को बहुत अधिक ध्यान और ध्यान देने की आवश्यकता है सूप गरम करें और धीरे से सरगर्मी रखें। आप कद्दूयुक्त क्रीम के बजाय कंडेन्डल दूध का उपयोग कर सकते हैं आप जो सुसंगतता प्राप्त करेंगे वे घने और बहुत समृद्ध होंगे।
  • 5
    चावल या पास्ता जोड़ने की कोशिश करें यह खाना पकाने का समय अच्छी तरह से पहले की गणना करता है, आमतौर पर 10-12 मिनट। इस तरह आप एक अच्छा मजबूत और आमंत्रित स्थिरता मिलेगा। चावल कद्दू सूप के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है और, यदि आप एक चिकनी निरंतरता बनाए रखना चाहते हैं, तो आप सभी को सेवा देने से पहले मिश्रण कर सकते हैं।
  • 6
    मकई, चावल या आलू के आधार पर क्रीम तैयार करें। मिक्स, सही मात्रा में पानी, पाउडर मकई, पाउडर चावल या पाउडर आलू के साथ एक मोटी क्रीम बनाने के लिए। इसे अपने सूप में जोड़ें और जब तक यह मोटा नहीं हो जाए। जाहिर है, आप उस घटक को पिघल कर सकते हैं जिसे आप वाइन में, शोरबा में या किसी दूसरे तरल में बल्कि पानी के बजाय चुनते हैं। इस तरह आप अपने सूप के अंतिम स्वाद के लिए अधिक बारीकियों को दे देंगे।
  • 7
    अंडा की जर्दी और क्रीम का उपयोग करें सूप के प्रत्येक सेवा के लिए आपको जर्दी और चम्मच क्रीम की आवश्यकता होगी। एक कटोरे में अंडे की जर्दी को ध्यान में रखकर क्रीम से मिश्रण करें, अंडे को पतला करने के लिए एक बड़ा चमचा या दो सूप के मिश्रण को जोड़ें और खाना पकाने में आमलेट बनाने से बचें। सूप में मिश्रण डालो और गाढ़ा करने के लिए बहुत कम गर्मी के ऊपर पकाना।
  • 8



    मकई स्टार्च का उपयोग करें इस घटक का उपयोग करके आप अतिरिक्त खाना पकाने का समय नहीं लेंगे। एक छोटे कटोरे में, एक चम्मच कॉर्नस्टार्च डालें और इसे थोड़ा पानी में भंग कर मोटी मिश्रण बनाएं। इसे सूप में जोड़ें और सरगर्मी करके, इसे उबाल लें। मकई स्टार्च को पानी में जोड़ना महत्वपूर्ण है, और ठीक इसके विपरीत, चूहे के गठन से बचने के लिए मुश्किलें हैं जो सूखने में मुश्किल होती हैं - सूप में जोड़ने से पहले कॉर्नस्टार को सेंकने से रोकने के लिए ठंड और गर्म पानी का उपयोग नहीं करें।
  • 9
    सेम जोड़ें बीन्स का उपयोग करने की कोशिश करें जो कि एक काफी तटस्थ स्वाद है, बोर्नोटि का एक बॉक्स का प्रयोग करें या कैननेलि बीन्स का भी बेहतर उपयोग करें। भंडारण पानी से निकालें और 200 एमएल सूप के साथ भोजन प्रोसेसर के साथ मिश्रण करें (दो नियमित लडल)। सूखे आलू को सूप के बाकी हिस्सों में डालें और कम गर्मी के ऊपर खाना पकाएं जब तक आप चाहते हैं कि स्थिरता तक नहीं पहुंच पाएं।
  • 10
    सब्जी प्यूरी यदि आप एक सब्जी का सूप तैयार कर रहे हैं तो सुगंध बढ़ाने के लिए बहुत आसान तरीका शोरबा से सब्जियों को दूर करना है और उन्हें सम्मिलित करने के बाद उन्हें सूप पर वापस जोड़ें। वैकल्पिक रूप से आप सब कुछ सीधे एक विसर्जन ब्लेंडर के साथ बर्तन में मिश्रण कर सकते हैं।
  • 11
    कुछ ब्रेडक्रंब जोड़ें आप किसी भी प्रकार की रोटी का उपयोग कर सकते हैं, महत्वपूर्ण चीज सूखी है भोजन प्रोसेसर के साथ, इसे ठीक ब्रेडक्रंब प्राप्त करने के लिए मिश्रण करें और इसे एक समय में थोड़ा सूप में डाल दें, जब तक आप वांछित स्थिरता प्राप्त न करें, फिर खाना पकाने को पूरा करें।
  • 12
    मैश किए हुए आलू के मिश्रण का प्रयास करें। जब तक आप सही स्थिरता प्राप्त न कर लें, तब तक अपने सूप में थोड़ा सा जोड़ें, जब आप इसे जोड़ते हैं, तो स्वाद बदल सकता है।
  • 13
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि उन्नत मैश किए हुए आलू सूप्स के लिए एक उत्कृष्ट दही है।
    • कॉर्नस्टार्च को उबाल न दें, अन्यथा यह पूरी तरह से पिघल जाएगा और इसकी प्रभावशीलता खो देगा (जब तक आप इसे मोटी क्रीम बनाने के लिए पहले ठंडे पानी में नहीं मिला)।
    • इसके अलावा टैपिओका आटा एक उत्कृष्ट मोटा होना है। आप पूरे टैपिओका का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन आपको इसे खाने या टुकड़ों को निकालने के तथ्य को स्वीकार करना होगा, पता है कि यह इतना आसान नहीं है।
    • सुनिश्चित करें कि आप एक तटस्थ स्वाद के साथ एक घुटन का उपयोग करते हैं जो आपके सूप को नहीं बदलता है। आपको नमक, काली मिर्च या लहसुन पाउडर के चुटकी को जोड़ने की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि आप देखते हैं कि सूप बहुत ज्यादा घुलनशील है, तो घबराओ मत, बस थोड़ा तरल, शोरबा या पानी जोड़ें और धीरे-धीरे वांछित स्थिरता प्राप्त करने के लिए मिश्रण करें। तरल को धीरे-धीरे जोड़ें ताकि आप खुद को प्रारंभिक स्थिति में न ढूंढ सकें।

    चेतावनी

    • इन तरीकों में से प्रत्येक, यदि गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, तो अंतिम परिणाम के रूप में एक अप्रिय चिपचिपा निरंतरता और वास्तव में `परिपूर्ण` स्वाद नहीं दे सकता है एक महत्वपूर्ण परिणाम रखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि समय पर ऐसा करना, आवश्यक परिवर्तन करने के लिए नियमित रूप से चखने।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • सूप
    • रसोई के बर्तन
    • जैसा कि आप चुनें सामग्री मोटा होना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com