अगर अगार का उपयोग कैसे करें

अगार अगर, जिसे केवल अगर या कंटन के रूप में जाना जाता है, शैवाल से व्युत्पन्न पौधों की उत्पत्ति वाला एजेंट है। इसमें कई अनुप्रयोग हैं, लेकिन मुख्य रूप से रसोई में प्रयोग किया जाता है। अगर अगर सुगंध, बेस्वाद है और प्रति ग्राम में केवल तीन कैलोरी हैं यह लेख आपको यह सिखाना होगा कि इसे कैसे तैयार किया जाए और इसके कुछ उपयोगों का वर्णन किया जाएगा।

कदम

विधि 1
तैयारी

चित्र का उपयोग करें अग्र अग्र चरण चरण 1
1
अगर अगर आपके उद्देश्यों के लिए उपयुक्त रूप में अगर अगर प्राप्त करें यह गेलिंग एजेंट आम तौर पर तीन अलग-अलग रूपों में बेचा जाता है: पाउडर, फ्लेक्स या बार सभी तीन आकार उत्कृष्ट परिणाम देते हैं - सबसे बड़ा अंतर तैयार करने में आसानी है। पाउडर तैयार करना निस्संदेह उपयोग करना सबसे आसान है और पशु जिलेटिन की समान मात्रा को बदल सकती है (जिलेटिन का 5 ग्राम अगर अगर पाउडर के 5 ग्राम से मेल खाती है)। इसके अलावा, पाउडर फ्लेक्स या बार की तुलना में काफी बेहतर है। इन सभी कारणों के लिए, यदि आप नहीं जानते कि कौन से संरचना का उपयोग करना सबसे अच्छा है, तो अगर अगर पाउडर पर निर्भर है
  • सलाखों सफेद, प्रकाश और सूखे और जमे हुए अगर से बना है आप उन्हें चक्की या मसाले के चक्की के साथ पीस सकते हैं, ताकि वे तरल पदार्थ में अधिक आसानी से भंग कर दें- वैकल्पिक रूप से आप उन्हें हाथ से तोड़ सकते हैं प्रत्येक बार अगर अगर अगर पाउडर के 10 ग्राम के बराबर होता है।
  • यहां तक ​​कि फ्लेक्स जमीन भी हो सकते हैं, लेकिन वे पाउडर उत्पाद की तुलना में कम केंद्रित हैं। वे सफेद और अस्पष्ट मछली की खाल के समान हैं। 30 ग्राम अगर अगर फ्लेक्स लगभग 10 ग्राम पाउडर उत्पाद के बराबर होता है।
  • आप ऑगर खाद्य भंडार में अगर अगर खरीद सकते हैं, प्राच्य किराने की दुकानों में और यहां तक ​​कि ऑनलाइन भी।
  • चित्र का उपयोग करें अग्र अग्र चरण चरण 2
    2
    तरल अगर जोड़ें और एक झटके के साथ मिश्रण। आपको मिले जेल की स्थिरता गैलेिंग उत्पाद की मात्रा पर निर्भर करती है नुस्खा आप किसी भी खुराक के बारे में प्रदान नहीं करता है, तो आप अंगूठे का यह नियम का पालन कर सकते हैं: तरल के 250 मिलीलीटर गाढ़ा करने के लिए, अगर अगर पाउडर के 5 ग्राम, गुच्छे या बीच वाली अंगुली के 15 ग्राम का उपयोग कर।
  • आप अगर साथ जिलेटिन से बदल रहे हैं, तो आप तरल गाढ़ा या जिलेटिन से प्रत्येक 5 ग्राम के लिए गुच्छे या आधा उंगली की 15 ग्राम की गणना करने के पाउडर उत्पाद का एक ही राशि का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपको एक अम्लीय तरल जेल करना है, जैसे खट्टे या स्ट्रॉबेरी का रस, तो आप अगर अगर की मात्रा में वृद्धि करनी होगी
  • कुछ फल बहुत अम्लीय होते हैं या एंजाइम होते हैं जो जेल के गठन को रोकते हैं - इस कारण से उन्हें पकाया जाना चाहिए ताकि इन तत्वों को निष्क्रिय किया जा सके। इन फलों में हम कीवी, अनानास, ताजी अंजीर, पपीता, आम और आड़ू याद करते हैं।
  • यदि आप यह डिब्बाबंद फल खरीदते हैं, तो आप खाना पकाने से बच सकते हैं, क्योंकि यह पहले ही पकाया गया है आप उबलते पानी के साथ अदर को फिर से फैला सकते हैं और फिर इसे अम्लीय तरल में शामिल कर सकते हैं।
  • चित्र का उपयोग अग्रगर अगर चरण 3
    3
    उबालने के लिए समाधान ले आओ और फिर आग को कम करने के लिए कम करें। यदि आप अगर पाउडर को चुना है, तो आपको 5 मिनट के लिए उबाल करना होगा, जबकि बार और फ्लेक्स को 10-15 मिनट की आवश्यकता होती है। जब तक सूखने वाले उत्पाद पूरी तरह से पिघल नहीं हो तब मिश्रण मिश्रण करें। इस तरह, हाइड्रेट एगर और इसे ठंडा होने पर इसे तरल घूमने के लिए अनुमति देता है।
  • जितना ज्यादा हो सके उतना ही तरल को गरम करें। अगर के फायदों में से एक यह है कि यह सामान्य जिलेटिन की तुलना में उच्च तापमान पर जैल है, इसलिए यह कमरे के तापमान पर ठोस है और यहां तक ​​कि अगर यह थोड़ी मात्रा में बढ़ता है। द्रव 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास घूमना शुरू हो जाता है चूंकि अन्य अवयवों के तापमान में तापमान में कमी आ सकती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि अगर का समाधान संभवतः गर्म हो, अन्यथा यह तैयारी पूरी करने से पहले जमना शुरू हो जाएगा।
  • यदि आप अल्कोहल जिलेटिन की तैयारी कर रहे हैं, तो पहले जूस या अन्य अवयवों के साथ उबाल लें और केवल आखिरी पल में ही शराब को शामिल करें, ताकि यह वाष्पीकरण करने का समय न हो।
  • चित्र का उपयोग अग्रगर अगर चरण 4
    4
    मिश्रण को ढालना या संकेतित कंटेनर में डालें और इसे ठंडा करने के लिए कमरे के तापमान पर छोड़ दें। यह मिश्रण 40-45 डिग्री सेल्सियस के तापमान के आसपास जिलेटिनस बनना शुरू कर देगा और जब तक तापमान 80 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं होगा रेफ्रिजरेटर में जेल को स्टोर करने की कोई आवश्यकता नहीं है, जब तक कि नुस्खा ठंडे ठहराए जाने के लिए उपलब्ध नहीं है। इस कारण से आप खुद को पिघलने या गिरने के डर से कमरे के तापमान पर डिश छोड़ सकते हैं।
  • यदि आपको अगर अगर की सही मात्रा के बारे में संदेह है, तो ठंडा तरल पदार्थ के कटोरे में एक छोटी सी मात्रा डालें और देखें कि क्या यह मोटा होता है। यदि 30 सेकंड के बाद जेल परिवर्तन नहीं हुआ है, तो एक और अगर जोड़ें। यदि जेल बहुत मोटी है, तो अधिक तरल जोड़ें।
  • जब तक यह पूरी तरह से स्थिर नहीं हो जाता है तब तक जेर जेली मिश्रण या नहीं मिलाएं, अन्यथा यह स्वयं पर पतन हो जाएगा
  • मिश्रण डालने से पहले किसी भी उत्पाद के साथ उबाल लें, मक्खन या मोल्ड न करें। अगर जेली हमेशा ढालना से पूरी तरह से बाहर आ जाएगी और अतिरिक्त सामग्री गलाने की प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर सकती है।
  • आम पशु जिलेटिन के विपरीत, आप (एक और घटक शामिल करने के लिए, मोल्ड बदलने के लिए, एक और या अगर आगे जमना अधिक तरल यह नरम करने के लिए जोड़ने के उदाहरण के लिए), वापस लाने के उबालने के लिए और अंत में इसे फिर से समझौता किए बिना एक बार शांत अगर के परिसर को पिघला सकता है इसकी जेलिंग गुण
  • विधि 2
    रसोईघर में

    चित्र का उपयोग करें अग्र अग्र चरण 5
    1



    फलों का रस या मीठे दूध के साथ कुछ जलीय कैंडी तैयार करें। अगर पूरी तरह बेस्वाद है, तो यह किसी भी घटक का स्वाद बदल नहीं सकता है। इससे आपको बहुमुखी उत्पाद मिल जाता है जो आपको अवसरों के बहुत सारे प्रदान करता है। इन कैंडीज कमरे के तापमान पर ठोस होंगे, ताकि आप उन्हें ट्रे में या मिठाई के कटोरे में डरने के लिए छोड़ दें कि वे पिघलेंगे, कंटेनर को ढंकते हुए चाय, रस, शोरबा, कॉफी या किसी भी अन्य घटक के साथ अगर आप मिश्रण की कोशिश करो!
    • अगर अगर पाउडर के साथ उबालने के लिए दूध चॉकलेट ले आओ और फिर दालचीनी की एक चुटकी डाल दें। मिश्रण को छोटे चश्मे में डालें और ठंडा होने की प्रतीक्षा करें। आपके पास एक अनूठा व्यवहार होगा
    • याद रखें कि कुछ अम्लीय तरल पदार्थों को अतिरिक्त तैयारी की आवश्यकता होती है क्योंकि उनके कम पीएच या एंजाइम होते हैं जो कि अगर की मोटाई क्षमता को रोकते हैं।
    • सिलिकॉन मोल्ड्स में मिश्रण को मज़ेदार आकार में डालें। आपके चॉकलेट कैंडीज के आकार, सितारे, बिल्ली के बच्चे, दिल, गोले या आप जो कुछ आपको मिल सकते हैं, उस पर आधारित हैं।
  • चित्र का उपयोग अग्रगर अगर चरण 6
    2
    संस्करण बनाएं "ठोस" अपने पसंदीदा कॉकटेल की यदि आप गैर-अल्कोहल पदार्थों को उबालकर अगर आपकी पार्टी में सेवा करने के लिए शराबी जेली तैयार कर सकते हैं एक बार मिश्रण होता है "पादरियों का सफेद वस्र" और अगर अगर अच्छी तरह से भंग कर दिया जाता है, तो आप शराब डालें और मिश्रण कर सकते हैं। शॉट ग्लास में मिश्रण या एक बर्फ घन ट्रे में स्थानांतरण करें और उसे जमने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • एगर को अन्य अवयवों के साथ मिश्रण करने का प्रयास करें गर्म ताड़ी छुट्टियों के दौरान गर्म cubes में सेवा करने के लिए ठोस
  • चित्र का उपयोग अग्रगर अगर चरण 7
    3
    अंडा सफेद की बजाय अगर का उपयोग करें यदि आपको एक नुस्खा तैयार करने की आवश्यकता होती है जिसमें अंडा सफेद का उपयोग होता है, लेकिन आप एलर्जी, शाकाहारी हैं या उन्हें पसंद नहीं करते, तो अगर एक अच्छा विकल्प है अंडे को बदलने के लिए, 15 ग्राम पाउडर एगर को 15 मिलीलीटर पानी में मिलाएं। एक विसर्जन ब्लेंडर या झटके का प्रयोग करें, मिश्रण को सख्ती से मिश्रण करें और तापमान को कम करने के लिए इसे फ्रिज में रखें। जब मिश्रण ठंडा होता है, तो इसे फिर से ज़िस्का या ब्लेंडर के साथ काम करें। इस बिंदु पर आप अपने ओवन की तैयारी में अंडा सफेद की बजाए इसका उपयोग करने के लिए तैयार हैं - पता है कि यह अपने स्वाद या रंग को नहीं बदलेगा
  • चित्र का उपयोग करें अग्र अग्र चरण 8
    4
    एक हलवा या एक तैयार करें कस्टर्ड अगर तरल पदार्थ जेल के साथ vegans ये जिलेटिनस डेसर्ट, सामान्य रूप से, बहुत से अंडों से तैयार होते हैं, जो कि मोटा होना और पकवान को स्थिरता प्रदान करते हैं। अंडे का उपयोग करने के बजाय, लेख के पहले खंड में दिए गए निर्देशों के अनुसार पानी और अगर का मिश्रण तैयार करें। जेल को समरूप बनाने और चिकनी मिश्रण बनाने के लिए एक नियमित ब्लेंडर या डिपिंग मॉडल का उपयोग करें - फिर इसे बाकी सामग्री में जोड़ें और आप अंडे के बिना एक स्वादिष्ट मिठाई लेंगे।
  • अगर आप क्रीम या पुडिंग को मोटा करना चाहते हैं, तो ज़ांथान गम की एक चुटकी जोड़ें।
  • यदि आप अधिक तरल मिठाई पसंद करते हैं, तो थोड़ा पानी या किसी अन्य द्रव घटक को मिलाएं।
  • विधि 3
    स्वास्थ्य के लिए

    चित्र का उपयोग अग्रगर अगर चरण 9
    1
    भूख को रोकने के लिए अगर का उपयोग करें यह उत्पाद, पेट में एक बार, फैलता है और तृप्ति की भावना देता है। जापान में, यह चाल के रूप में जाना जाता है "कंटन आहार" और इसका इस्तेमाल बहुत से लोगों द्वारा किया जाता है ताकि वे बहुत ज्यादा गोरिंग से बच सकें। जो व्यक्ति टाइप 2 मधुमेह से पीड़ित हैं और जो अपने आहार में समेकित हैं, उनमें काफी वजन और बेहतर चयापचय है। अगार एक प्रभावी रक्त शर्करा की स्थिरता प्रतीत होता है
    • हमेशा इस प्रकार के आहार शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें
    • अगर पूरे दिन संतुष्ट महसूस करने के लिए नाश्ते को तैयार करें या सामान्य से पहले खाने को रोकने के लिए इसे अपने भोजन में शामिल करें
    • याद रखें कि अगर अगर एक शौचालय भी है और शौचालय जाने की आपकी आवश्यकता को बढ़ा सकता है।
    • इसे कम से कम 240 मिली पानी के पानी के साथ ले जाना याद रखें, अन्यथा यह घुटकी या आंतों को अवरुद्ध कर सकता है।
  • चित्र का उपयोग करें अग्र अग्र चरण 10
    2
    आंत्र की गोलियां आंत्र आंदोलनों को उत्तेजित करने के लिए और एक रेचक के रूप में प्रयास करें। अगर 80% फाइबर से बना है और कब्ज को हल करने में मदद कर सकता है। हालांकि, आंतों के रुकावट (एक विरूपण या आंत का रुकावट जो गैस या विचलन के मार्ग को रोकता है) के मामले में इसका उपयोग कभी नहीं करना चाहिए क्योंकि यह स्थिति को खराब कर सकता है।
  • यदि आपको पेट में अचानक धड़कता हुआ दर्द का अनुभव होता है, यदि आपका पेट सूख जाता है, तो आप उल्टी या उलझन महसूस करते हैं, अगर नहीं लेते अपने चिकित्सक से बात करें या, बेहतर अभी तक, अस्पताल में भाग लें, क्योंकि आप में आंत्र रुकावट हो सकती है।
  • हमेशा कम से कम 240 मिली पानी पानी के साथ अगर आप इसे प्रभावी रेचक बनाने के लिए चाहते हैं याद रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com