कैसे पाउडर चीनी झारना

टुकड़े करना चीनी हवा से नमी को अवशोषित करता है जिससे कड़ी मेहनत होती है जो पके हुए माल की तैयारी में हस्तक्षेप कर सकती है। एक छलनी का प्रयोग करके इन मोटाई को समाप्त कर दिया जाता है और चीनी हल्का बनाता है क्योंकि यह हवा को शामिल करता है किसी सामान्य रसोई छलनी या एक विशिष्ट क्रैंक टूल जैसे पतली-मेज़ वाले उपकरण का उपयोग करें।

सामग्री

कदम

भाग 1

बुनियादी निर्देश
शिफ्ट पाउडर शक्कर चरण 1 नामक छवि
1
यह देखने के लिए नुस्खा की जांच करें कि क्या इसे छिपने से पहले या बाद में चीनी का तौलना करना है। यदि नुस्खा की आवश्यकता है "एक प्याला चूर्ण चीनी का प्याला" इसका मतलब है कि आपको पहले इसे फिल्टर करना होगा और स्नातक किए हुए कप भरना होगा। अगर नुस्खा सिर्फ बोलता है "पाउडर चीनी का एक कप" या की आवश्यकता है "पीसा हुआ चीनी का एक कप झारना" तो इसका मतलब है कि आपको सबसे पहले ज़रूरत राशि को मापना होगा और फिर उसे फ़िल्टर करना होगा।
  • यदि चीनी में कई गांठ हों, तो यह वजन करने से पहले इसे छानने का हमेशा एक अच्छा विचार है।
  • अगर मात्रा ग्राम में व्यक्त की जाती है और मात्रा के संदर्भ में नहीं है, तो चलनी से पहले या बाद में चीनी का वजन करने के लिए यह पूरी तरह से महत्वहीन है।
  • शिफ्ट पाउडर शक्कर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    आपके पास उपलब्ध सबसे विशाल कटोरा का उपयोग करें आपरेशन के दौरान, आपको गंदा हो सकता है, इसलिए बाद में सफाई छोटे बनाने के लिए एक बड़ा कंटेनर प्राप्त करें। यदि कंटेनर छलनी से बड़ा नहीं है, तो उस रसोई के पेपर की चादरें या एक प्लेट के नीचे शक्कर एकत्रित करने के लिए डालें
  • वैकल्पिक रूप से, पकाना कागज की एक बड़ी शीट फैला हुआ है। यह एक बढ़िया तरीका है अगर आपको थोड़ी मात्रा में चीनी का उपयोग करना पड़ता है बहुत सारी चीनी की खोज करने से बचें, अन्यथा कागज के शीशे को उठाने और पाउडर को एक और कंटेनर में डालना असंभव होगा।
  • शिफ्ट पाउडर शक्कर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    झरनी या छलनी में एक समय में थोड़ा सा चीनी रखो। कुछ चम्मच से अधिक नहीं जोड़ने का प्रयास करें, कप के आकार का स्ट्रेनर्स 3/4 से अधिक के लिए पूर्ण नहीं होना चाहिए। पूरी तरह से छलनी को भरने से आपको समय नहीं बचा होगा, इसके विपरीत चीनी हर जगह रसोई घर में एक बड़ी गड़बड़ी पैदा करेगा।
  • क्रैंक और एक संभाल के साथ जार के आकार का धातु छलनी एक बहुत ही व्यावहारिक और आरामदायक मॉडल है। यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप तार जाल का उपयोग कर सकते हैं या इस आलेख के अगले भाग को पढ़ सकते हैं: "बिना छलनी"
  • शिफ्ट पाउडर शक्कर स्टेप 4 नामक छवि
    4
    झरझरा को हल्के से हिलाएं या क्रैंक हैंडल दबाएं। कटोरा या बेकिंग पेपर के ठीक ऊपर चलनी रखने के लिए याद रखें। यदि यह एक तरफ संभाल के साथ एक छलनी है, तो बार-बार क्रश करें। इन सभी आंदोलनों में चलनी की पतली जाल के माध्यम से शक्कर को पार किया जाता है।
  • झरझरा ऊपर और नीचे हिला मत करो, कोमल आंदोलनों बनाओ। यदि आप बहुत ऊर्जावान हैं, तो पाउडर शुगर का एक बादल और रसोईघर गंदे बनाएं।
  • शिफ्ट पाउडर शक्कर चरण 5 नामक छवि
    5
    यदि चीनी "अवरुद्ध" है, तो कंटेनर के किनारों को टैप करें। जब आप लम्बे या चीनी के ठोस ब्लॉकों का सामना करते हैं, तो वे झरनी के जाल में फंस जाते हैं। इस मामले में, हाथों के कुछ संक्षिप्त और निर्णायक आंदोलन के साथ पक्षों पर टैप करें। यह ब्लॉकों को विस्थापित करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।



  • शिफ्ट पाउडर शूगर स्टेप 6 नामक छवि
    6
    अधिक पाउडर चीनी जोड़ें जब तक कि आप इसे खत्म नहीं कर देते हैं, जब तक आप गेंदे नहीं फेंक सकते हैं। वास्तव में, अगर चीनी में बहुत अधिक नमी अवशोषित हो जाती है तो कठोर ब्लॉकों मेस के माध्यम से नहीं जाते हैं और आपको उन्हें दूर करना होगा। धीरे से चलाना जारी रखें जब तक सभी चीनी इसके माध्यम से पारित नहीं हो जाती।
  • यदि आपको नुस्खा के लिए आवश्यक राशि को मापने से पहले फ़िल्टर करना पड़ता है, तो आपको इसकी मात्रा जांचने के लिए समय-समय पर रोकना होगा। छिद्रित चीनी को एक स्नातक कप में छान लें इसे संकोच न करें
  • शिफ्ट पाउडर शक्कर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    समझने की कोशिश करें कि जब सोयेगी चीनी आवश्यक नहीं है। पेशेवर बेकर और कन्फेक्शनरों ने प्रत्येक नुस्खा में चीनी और सभी सूखे सामग्री को छान लिया है, लेकिन जो लोग एक शौकिया स्तर पर पकाते हैं, वे कभी भी इस उबाऊ मार्ग को खुद को बचा सकते हैं। यदि आप केवल चीनी में कुछ छोटी गम्भे देखते हैं या कोई भी नहीं है, तो इसे काम न करें और कुकीज या केक के लिए आटा के रूप में इसे जोड़ें। यदि आप कुछ बर्फ, मक्खन क्रीम या अन्य चकाचौंध जवानों को पकाना है, जहां गांठ दिखाई दे सकता है, तो चीनी की खोज करना महत्वपूर्ण हो जाता है।
  • यदि आप चाहते हैं कि आपके पके हुए सामान सूजन, नरम, एकसमान और हल्के हो, तो आप सभी सूखी सामग्री को एक साथ छिड़ सकते हैं के बाद उन्हें एक साथ जोड़ दिया है इस मामले में यह चीनी को अलग से फिल्टर करना जरूरी नहीं है, जब तक कि बड़े स्पष्ट गांठ न हों।
  • भाग 2

    छलनी के बिना
    शिफ्ट पाउडर शक्कर स्टेप 8 नामक छवि
    1
    एक ठीक जाल झरनी का उपयोग करें यहां तक ​​कि जो लोग बहुत से बेकिंग मिठाई तैयार करते हैं, वे अक्सर क्रैंक की छलनी के बजाय एक झरनी का उपयोग करते हैं। एक छोटी सी झरनी आप बना सकते हैं जो गड़बड़ी को कम करती है, लेकिन अगर आपके पास केवल एक बहुत बड़ा मॉडल है, जैसे कि सब्जियां निकालने के लिए, एक समय में एक चम्मच या दो पाउडर शर्करा जोड़ें। इस तरह यह कटोरे के चारों ओर नहीं गिरेंगे
    • याद रखें कि कोलंडर, जो बहुत बड़े छेद से सुसज्जित है और एक मेष फिल्टर नहीं है, इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त नहीं है क्योंकि यह लंप्स को पास करने देगा।
  • शिफ्ट पाउडर शक्कर स्टेप 9 नाम वाली छवि
    2
    अन्य सामग्री के साथ पाउडर चीनी मिलाएं। यदि आपके पास कोई छलनी या छलनी नहीं है, तो अन्य सामग्री के साथ हिटिंग चीनी को मिलाकर, एक झटके या कांटा का उपयोग करके गांठ को तोड़ना याद रखें कि यह एक प्रभावी तकनीक नहीं है हालांकि, अगर नुस्खा सभी सूखी सामग्री को एक साथ मिश्रित होने की आवश्यकता है, तो यह एक विकल्प हो सकता है। बस एक छलनी का उपयोग करना पसंद करना, यहां तक ​​कि एक कांटा या झटका के साथ मिलाकर मिश्रण को हवा में जोड़कर अधिक झोंके और समरूप बनाता है।
  • शिफ्ट पाउडर शूगर स्टेप 10 नामक छवि
    3
    कुकीज़ को सजाने के लिए चाय फ़िल्टर का उपयोग करें। कभी-कभी कन्फेक्शनरों ने चॉकलेट चीनी और अन्य छोटे केक को सजावट के रूप में छिड़क दिया। इस उद्देश्य के लिए एक चाय की झीनी बहुत बढ़िया है क्योंकि यह केवल छोटे क्षेत्रों में चीनी की बूंदों को छोड़ देती है।
  • यह सुनिश्चित कर लें कि चाय का फिल्टर साफ और सूखा नहीं है, जिसमें कोई अवशिष्ट अवसाद नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com