कैसे बुलबुला चाय तैयार करने के लिए

यदि आपने कभी बबल चाय का चख लिया है, तो आप जानते हैं कि यह पेय कितना स्वादिष्ट हो सकता है। यह मूल रूप से एक मीठा आइस्ड चाय या मुलायम टैपिओका (बीओबी) मोती के साथ मिश्रित चिकनी है थोड़ा समय और सही सामग्री के साथ, आप अपनी रसोई को एक बुलबुला चाय की दुकान में बदल सकते हैं।

कदम

विधि 1

टैपिओका मोती की तैयारी
बॉब_412 नामक छवि

टैपिओका मोती आमतौर पर दो आकारों में पाए जाते हैं और एशियाई सुपरमार्केट (या ऑनलाइन) में खरीदा जा सकता है। यदि आप कर सकते हैं, तो पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें, भले ही उनका अनुवाद गलत हो गया हो। आमतौर पर, यहां बताया गया है कि यह कैसे किया जाता है:

  1. 1
    मोती को कुछ घंटों तक भिगोएँ, यदि आप चाहते हैं कि नरम बाहर और चिपचिपा के बजाय (जो कि कितने लोग पसंद करते हैं) की जगह हर जगह नरम हो।
  2. 2
    पानी के 7 भागों और टैपिओका मोती का एक टुकड़ा मापें। एक फोड़ा को पानी ले आओ।
  3. 3
    मोती जोड़ें और सब कुछ मिश्रण करें, यह सुनिश्चित कर लें कि मोती नीचे छड़ी न जाएं
  4. 4
    जब मोती सतह पर तैरती है, तो बर्तन के शीर्ष पर ढक्कन डालकर 30 मिनट तक पानी उबाल लें। हर 10 मिनट मिक्स करें
  5. 5
    गर्मी से बर्तन निकालें और इसे 30 मिनट के लिए कवर करें।
  6. 6
    गर्म या ठंडे पानी के साथ मोती कुल्ला
  7. बॉब_894 नाम की छवि
    7
    शहद के साथ मोती स्वीकृत करें या चीनी के सिरप का स्वाद जोड़ें (जो पीने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है):

  8. एक पैन 201 जीआर में हलचल सफेद चीनी की, 210 जीआर गन्ना शुगर की 0.23 लीटर पानी।
  9. उबाल लें और तुरंत गर्मी से पॉट हटा दें।
  10. ठंडा करने की अनुमति दें
  11. 8
    मोती का तुरंत इस्तेमाल करें, या उन्हें कवर करें और फ्रिज में उन्हें 4 दिन से ज्यादा न रखें (अन्यथा वे बहुत नरम हो जाते हैं)। जब आप उन्हें इस्तेमाल करना चाहते हैं, 0.23 लीटर पानी उबाल लें और टैपिओका मोती पानी में कुछ मिनट के लिए गर्म कर दें।

विधि 2

पारंपरिक दूध चाय
1
चाय बनाओ। बबल चाय पारंपरिक रूप से काली चाय से बना है, लेकिन हरी चाय, चाय, यार्बा दोस्त या किसी भी प्रकार की चाय का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। तुम भी कॉफी का उपयोग कर सकते हैं!



  • 2
    एक प्रकार के बरतन, 30 मिलीलीटर क्रीम और 15 मिलीलीटर चीनी सिरप (ऊपर वर्णित) के साथ 16 9 ग्राम चाय मिलाएं। आप क्रीम की जगह सोया दूध, दूध, आंशिक रूप से स्किम्ड, मीठा या गाढ़ा हो सकते हैं।
  • 3
    कुछ बर्फ जोड़ें, प्रकार के बरतन कवर, और सब कुछ हलचल जब तक यह frothy हो जाता है (शे को हिला द्वारा बनाई गई बुलबुले के नाम पर रखा गया है, हालांकि कई लोग मानते हैं कि यह तथ्य है कि टैपिओका मोती बुलबुले की तरह लगते हैं!)
  • 4
    ग्लास में 40/55 जीआर टैपिओका मोती पकाएं और पूरे डालें।
  • छवि का जन्मदिन बुलबुला चाय 1436
    5
    मिक्स और पी लो!
  • विधि 3

    फल के साथ बुलबुला चाय
    1
    बर्फ, ताजे फल (या फलों का रस), स्वीटनर (पूर्व। चीनी सिरप) और क्रीम (या विकल्प) एक ब्लेंडर में जब तक यह तरल है। वांछित और अनुपात को वांछित के रूप में समायोजित किया जा सकता है
  • 2
    ग्लास में पकाये गए टैपिओका मोती के 40 और 55 ग्राम के बीच जोड़ें और ग्लास में ब्लेंडर की सामग्री डालें।
  • 3
    मिक्स और पी लो!
  • टिप्स

    नारियल जेली का एक टुकड़ा टैपिओका मोती में बहुत अधिक कैलोरी हैं! हल्का विकल्प के लिए, नारियल जेली (नेट डे कोको) खोजने की कोशिश करें और इसे छोटे वर्गों में काट लें।
  • बुलबुला चाय के साथ ग्रीन एपल यदि आप बड़े तिनके पा सकते हैं जिसके साथ आप टैपिओका मोती खींच सकते हैं, तो आप बुलबुला चाय के अनुभव की बेहतर सराहना कर सकते हैं।
  • आप अपने स्थानीय एशियाई सुपरमार्केट से 5 मिनट में तैयार मोती भी खरीद सकते हैं। जब भी आप इच्छा होती है, तो यह आपको आसानी से और जल्दी से तैयार करने की सुविधा देता है।
  • चेतावनी

    ईएमआई शीर्षक वाली छवि एक बुलबुला चाय बुलबुला हेड 838 है
    टैपिओका मोती से गुदगुदी न होने की सावधानी बरतें चाय पीते समय बच्चों पर नजर रखी जानी चाहिए, खासकर अगर मोती बड़े तिनके में चूसें जा सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com