कैसे जल्दी से एक महान Moonshine व्हिस्की तैयार करने के लिए

व्हिस्की ने सैकड़ों वर्षों तक काउबॉय, अरबपतियों और कई अन्य लोगों के दिलों को गर्म कर दिया है। सरल चन्द्रमा से सबसे परिष्कृत स्कॉच के लिए, यह पेय निस्संदेह सभी के लिए एक खुशी है। हालांकि, व्हिस्की के उत्पादन के लिए अपना दिन शुरू करने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि यह इटली में एक अवैध प्रक्रिया है

मादक द्रव्यों का सेवन घर पर कानूनी तौर पर नहीं किया जा सकता है, चाहे मात्रा की जानी चाहिए और क्या यह निजी इस्तेमाल के लिए ही है इसका कारण यह है कि आसवन प्रक्रिया खतरनाक हो सकती है (विस्फोट का खतरा और मेथनॉल की मात्रा का उत्पादन) और क्योंकि आत्माओं का आत्म-उत्पादन कर प्राधिकरणों को बचाता है।

कदम

भाग 1

मैश की तैयारी

मकई व्हिस्की के लिए पकाने की विधि

मेक क्विक एंड टेस्टी मोंसहिन व्हिस्की मेकअप स्टेप 1 वाला इमेज
1
एक जूट बैग में 5 किलो पूरे मकई केर्न डाल दें। यह एक अजीब बात की तरह लग सकता है, लेकिन मकई अंकुरित होनी चाहिए और उसे थैले में डालने का तथ्य यह होने की अनुमति देता है। एक बार मकई बैग में है, गर्म पानी के साथ उत्तरार्द्ध को कवर। आप इसे एक टब में या वास्तव में बड़ी बाल्टी में डालकर ऐसा कर सकते हैं
  • मेक क्विक एंड टेस्टी मून्सहैनी व्हिस्की मेकअप स्टेप 2 वाला इमेज
    2
    बैग को एक अंधेरे और गर्म स्थान में रखें आप लगभग 10 दिनों के लिए नमकीन रखना चाहिए। जांचें कि वे अंकुरित हैं जब आप एक छोटे से फिलामेंट के बारे में आधे सेंटीमीटर लंबा देखते हैं, तो मकई कार्न नुस्खा के अगले चरण के लिए तैयार हैं।
  • इत्र कायाक और त्वरित मस्त चॉकलेट व्हिस्की चरण 3 बनाएं
    3
    बैग से बीन्स निकालें टैंक में उन्हें धो लें, ताकि मिट्टी के सभी निशान मिटाने को सुनिश्चित करें। यदि जड़ें बनती हैं, तो इन्हें भी हटा दें। धोने वाले मकई को पहले किण्वन कंटेनर में लाएं।
  • इमेज क्विक एंड टेस्टी मून्सहैनी व्हिस्की बनाओ इमेज
    4
    सभी मकई को तोड़ने के लिए एक छड़ी या किसी अन्य समान उपकरण का उपयोग करें। इस तरह से आप मैश उत्पन्न करते हैं, जिसे "मश" कहते हैं सत्यापित करें कि हर एक अनाज टूट गया है। जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपने पूरी तरह से काम किया है, तो मिश्रण को उबलते पानी में 1 9 लीटर जोड़ें।
  • इमेज क्विक एंड टोस्टी मोशनहिन व्हिस्की मेक 5 का शीर्षक
    5
    मूस के साथ उबलते पानी मिलाएं जब तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक गिरा है, तो आप 150 ग्राम शैंपेन खमीर जोड़ सकते हैं। अच्छी तरह से सभी सामग्री मिक्स
  • रई व्हिस्की के लिए पकाने की विधि

    मेक क्विक एंड टेस्टी मून्सहैनी व्हिस्की बनाम इमेज का शीर्षक चरण 6
    1
    23 लीटर पानी को 21 डिग्री सेल्सियस तक गर्म करें फिर 3.5 किलोग्राम राई सेम, 1 किलोग्राम जौ और आधा किलो माल्ट डालें। अच्छी तरह से सभी सामग्री मिक्स
  • मेक त्वरित एंड टेस्टी मून्सहैनी व्हिस्की बनाओ शीर्षक वाला इमेज चरण 7
    2
    जैसा कि आप मिश्रण करते हैं तापमान बढ़ाएं आपको हर दो मिनट में 3 डिग्री सेल्सियस का तापमान बढ़ाने के दौरान मिश्रण को मिलाकर कभी नहीं रोकना चाहिए। जब मैश पहुंचता है 71 डिग्री सेल्सियस तापमान स्थिर रखना।
  • क्रीम और टेस्टी मोशनहिनी व्हिस्की चरण 8 को बनाएं
    3
    दो या तीन घंटे के लिए हलचल इस चरण में, स्टार्च को चीनी में घुमाएं (जो उबाल कर सकता है) और गर्दन के लिए डेक्सट्रिन में धन्यवाद। इस कारण से 2-3 घंटों के लिए मिश्रण करना आवश्यक है।
  • इत्र कायाकल्प और टेस्टी मोन्सहैनी व्हिस्की चरण 9 बनाएं
    4
    मिश्रण को फिल्टर करें और फिर इसे किण्वन के लिए एक कंटेनर में लाएं। मॅश के लिए 21 डिग्री सेल्सियस तक ठंडा होने और तीन ग्राम खमीर जोड़ें। मिश्रण करने के लिए अच्छी तरह से हिलाओ
  • भाग 2

    किण्वन
    मेक त्वरित और टेस्टी मोन्सहैनी व्हिस्की 10 का शीर्षक चित्र
    1
    किण्वन कंटेनर को मैश स्थानांतरण आप अपने द्वारा चुनी गई कंटेनर में मिश्रण को स्थानांतरित करने के लिए फ़नल का उपयोग कर सकते हैं। कुछ लोग ग्लास डिमजिन्स का उपयोग करते हैं जो कि बड़ी बोतल नहीं हैं वे अक्सर एक एयरलॉक वाल्व के साथ उपलब्ध होते हैं, जो आपको अंततः ज़रूरत पड़ जाएंगी।
    • आप वाल्व को खुद बना सकते हैं ऐसा करने के लिए, गाड़ी के काग डाट या उसके ढक्कन में, सर्जिकल कैथेटर के रूप में बड़े छेद का अभ्यास करें (जिसे आपको स्वयं प्राप्त करने की आवश्यकता होगी)। एक बार छेद किया जाता है, टोपी में कैथेटर के एक छोर को सम्मिलित करें, जबकि अन्य को एक जार या पानी की बोतल से भरा होना चाहिए।
  • मेक त्वरित और टेस्टी मोन्सहैनी व्हिस्की चरण 11 का शीर्षक चित्र
    2
    कंटेनर को सील करें मैश और बेकिंग पाउडर डालने के बाद, आपको एयरलॉक वाल्व के साथ कंटेनर को बंद करना होगा ताकि हवा में घुसने या बाहर निकलने की संभावना न हो। इस प्रक्रिया में शर्करा (ग्लूकोज और फ्रुक्टोस) के परिवर्तन में शामिल हैं जो गूदा में इथेनॉल और कार्बन डाइऑक्साइड में मौजूद हैं।
  • इत्र कायाकल्प और स्वादयुक्त मोशनहिन व्हिस्की चरण 12 बनाएं
    3
    मैश फैलना चलो इस चरण की अवधि आपके द्वारा अनुसरण किए जा रहे नुस्खा पर निर्भर करता है। इसमें दो दिन या एक सप्ताह लग सकते हैं इस आलेख में वर्णित मकई के साथ नुस्खा के मामले में, आपको 7 से 10 दिनों तक इंतजार करना होगा। राई व्हिस्की के लिए, मैश 5 या 7 दिनों के लिए उबाल चाहिए।
  • मेक क्विक एंड टेस्टी मोंसहिन व्हिस्की चरण 13 को बनाएं
    4
    किण्वन के अंत को पहचानना सीखें कई तकनीकें हैं जो आपको यह समझने की अनुमति देती हैं कि कैरबॉय से व्हिस्की सुरक्षित रूप से निकालने के लिए सबसे अच्छा और सबसे सटीक है एक हाइड्रोमीटर पर भरोसा करना, भले ही आप एक दृश्य निरीक्षण के लिए खुद को सीमित कर सकते हैं।
  • एक हाइड्रोमीटर के साथ: यह साधन पानी के संबंध में तरल पदार्थ की घनत्व को मापता है। जब पल्प अच्छी तरह से किण्वित होता है, तो आप जो हाइड्रोमीटर पर पढ़ते हैं, वह निरंतर होना चाहिए। अनुमानित किण्वन के अंत के तीन दिनों के भीतर आपको एक नमूना को मॉनिटर करना चाहिए। इस उपकरण का उपयोग करने के लिए, खाना पकाने विंदुक या स्वादविन की सहायता से मैश का नमूना लें। एक स्नातक की उपाधि प्राप्त सिलेंडर में नमूना डालो और हवा के बुलबुले को खत्म करने के लिए सिलेंडर को थोड़ा-सा मिलाकर हाइड्रोमीटर डालें। लगातार तीन दिनों के लिए समान रहना चाहिए तरल के स्तर पर पढ़ने की जांच करें।
  • इमेज क्विक एंड टोस्टी मून्सहिन व्हिस्की स्टेप 14 बनाएं
    5
    दृश्य निरीक्षण: यह देखने के लिए अत्यधिक हाइड्रोमीटर का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है कि मश ने किण्वन समाप्त कर दिया है या नहीं - हालांकि, अगर आप एक खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप कारबॉय के अंदर मैश देख सकते हैं। कंटेनर के बाहरी किनारे को देखो, क्या कोई बुलबुले हैं? जब आप देखते हैं कि कोई और हवाई बुलबुले नहीं बनता है, तो एक और दिन की प्रतीक्षा करें और फिर आसवन चरण में जाएं।
  • भाग 3

    आसवन
    मेक त्वरित और टेस्टी मून्सहैनी व्हाइसकी चरण 15 का शीर्षक चित्र
    1



    पता क्या distilling के होते हैं इस चरण के दौरान किण्वन चरण में आवश्यक (यानी इस्तेमाल की गई घोल) से इथेनॉल (अल्कोहल) बनाया गया है। आपका लक्ष्य एक तरल प्राप्त करना है जो कि 80% इथेनॉल और 20% अरोमा और पानी है।
  • मेक क्विक एंड टेस्टी मोन्सहिन व्हिस्की चरण 16 को बनाएं
    2
    खरीदें या एलेम्बिक का निर्माण सुरक्षा कारणों से, प्रमाणित कंपनी से तांबे या स्टेनलेस स्टील मॉडल खरीदने के लिए बेहतर होगा। आप कई ऑनलाइन साइटें पा सकते हैं जो गुणवत्ता के स्टिलिट्स बेचती हैं - हालांकि, अगर आप कस्टम बनाना चाहते हैं, तो आप निर्देश पा सकते हैं इस लिंक में.
  • मेक क्विक एंड टेस्टी मून्सहैनी व्हिस्की बनाओ 17 इमेज
    3
    स्थानांतरण करनेवाला को चाहिए स्थानांतरण कभी-कभी व्हिस्की उत्पादकों को `धोने` के रूप में जाना चाहिए इस ऑपरेशन के लिए आपको एक छलनी की ज़रूरत है या आप तरल को वैक्यूम कर सकते हैं, जिसमें एक साइफन को एक आइसकैक्को के माध्यम से अल्मबिको में डाल दिया जाता है। धुंध जरूरी है क्योंकि आपको जितना संभव हो उतना संभव न हो जाना चाहिए क्योंकि मशरूम के बड़े अवशेषों को डिस्टिलर में प्रवेश करना पड़ता है।
  • हालांकि, अगर कुछ ठोस टुकड़े फ़िल्टर पास करते हैं, चिंता न करें, आप उन्हें छोड़ सकते हैं जहां वे हैं।
  • मेक क्विक एंड टेस्टी मून्सहैनी व्हिस्की स्टेप 18 नाम वाली छवि
    4
    बाकी के डिस्टिलर को माउंट करें और धो लें आपको उपकरण के साथ दिए गए निर्देशों के अनुसार विधानसभा में आगे बढ़ना होगा इसके बदले आपने अपना अभी भी बना लिया है और विकी हू लेख के निर्देशों का पालन किया है, तो वर्णित अनुसार जारी रखें इस लेख में. सब कुछ तैयार हो जाने के बाद, धीरे-धीरे धो लें- अगर आप बहुत तेज़ जाते हैं, तो आप इसे जला सकते हैं। तरल को 30-60 मिनट के भीतर फोड़ा जाना चाहिए।
  • मेक क्विक एंड टेस्टी मोंसहिन व्हिस्की बनाम इमेज का शीर्षक चरण 1 9
    5
    ठंड कंडेनसर के पास स्थित थर्मामीटर के साथ तापमान को मॉनिटर करें। कंडेनसर के ठीक पहले इस उपकरण को एलेबिक में उपस्थित होना चाहिए। जबकि धोने उबल रहा है, थर्मामीटर पर नज़र रखें, जब यह 50-60 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचता है, ठंडे पानी सर्किट खोलें। इस तरह से आसवन प्रक्रिया शुरू होती है।
  • मेक त्वरित और टेस्टी मोशनहिनी व्हिस्की चरण 20 का शीर्षक चित्र
    6
    `सिर` फेंको एक बार शीतलन सर्किट खोला गया है, तो गाढ़ा तरल एलेम्बिक से ड्रिप करना शुरू कर देगा। यदि आप लगभग 20 एल धोने के बारे में बता रहे हैं, तो आपको आस-पास की प्रक्रिया के पहले 50 मिलीलीटर उत्पाद को फेंकना होगा, जिसे `सिर` कहा जाता है। यह एक महत्वपूर्ण चरण है, क्योंकि `सिर` मेथनॉल लेकिन कुछ भी नहीं है यह खराब स्वाद लेता है, यह खतरनाक है और बाकी व्हिस्की के साथ मिश्रित नहीं होना चाहिए।
  • मेक त्वरित एंड टेस्टी मोशनहिनी व्हिस्की चरण 21 को बनाएं
    7
    व्हिस्की के `शरीर` को इकट्ठा करें पहला आसवन उत्पाद फेंकने के बाद, थर्मामीटर को फिर से जांचें आपको 80 और 85 डिग्री सेल्सियस के बीच एक मान पढ़ना चाहिए इस चरण में इथेनॉल को धोने से प्राप्त किया जाता है, जिसे "बॉडी" भी कहा जाता है। यह सुनहरा तरल है जिसके लिए आपने इतनी मेहनत की है इसे आधे-लीटर के कंटेनरों में रखना चाहिए ताकि इसे मॉनिटर किया जा सके।
  • मेक त्वरित एंड टेस्टी मून्सहैनी व्हिस्की बनाम इमेज का शीर्षक चरण 22
    8
    आसवन के `पूंछ` फेंकें जब तापमान 96 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है, तो आपको अभी भी बाहर आने वाले उत्पाद को इकट्ठा करने की आवश्यकता नहीं है। इसे `पूंछ` कहा जाता है, इसमें खराब स्वाद होता है और पीने के साथ मिश्रण नहीं होता है
  • मेक क्विक एंड टेस्टी मून्सहिना व्हिस्की 23 का शीर्षक चित्र
    9
    जब तक उपकरण ठंडा हो जाए, तब तक प्रतीक्षा करें और फिर उसे बहुत सावधानी से साफ करें। एक बार सभी आसुत इकट्ठा किए जाने के बाद, आपको एलेम्बिक के सभी घटकों तक ठंडी होने तक प्रतीक्षा करनी चाहिए (सावधान रहें क्योंकि वे गर्म हो जाएंगे) और पूरी तरह से सफाई के साथ आगे बढ़ें।
  • भाग 4

    उम्र बढ़ने और बोतलबंदी
    मेक त्वरित और टेस्टी मून्सहैनी व्हिस्की स्टेप 24 को शीर्षक वाली छवि
    1
    उम्र बढ़ने की प्रक्रिया चुनें सबसे व्हिस्की ओक बैरल में वृद्ध है हालांकि, अगर आपके पास इस प्रकार का कंटेनर नहीं है, तो आप इस वही लकड़ी के छल्ले को किसी अन्य कंटेनर में जोड़ सकते हैं। उम्र बढ़ने की प्रक्रिया पेय को उस अद्वितीय स्वाद को प्राप्त करने की अनुमति देती है जो हर कोई प्यार करता है। आप जला शल्य या ओक बैरल ऑनलाइन खरीद सकते हैं।
    • आप के डिब्बे या अन्य बंद कंटेनर का उपयोग करने का फैसला किया है, तो आप उन्हें नियमित रूप से खोलने के लिए शराब वाष्प बाहर जाने के लिए अनुमति देने के लिए, एक लकड़ी के बैरल में बहुत स्वाभाविक है (नमी की भाग जो जारी किया गया है कहा जाता है में क्या होता है के रूप में की जरूरत है "एन्जिल्स शेयर")। जार कम से कम एक हफ्ते में "साँस लें"
    • यदि आपने बैरल के लिए चुना है, तो उन्हें पहले गर्म पानी से भरें इस तरह से लकड़ी फूल जाती है और किसी भी दरार या दरारें प्रभावी रूप से बंद कर दी जाती हैं। कंटेनरों से कीमती व्हिस्की से बचने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है
  • मेक त्वरित एंड टेस्टी मून्सहिन व्हिस्की मेकअप 25 शीर्षक वाली छवि
    2
    पीने के लिए उम्र की प्रतीक्षा करें जब घर पर व्हिस्की की तैयारी, उम्र बढ़ने की प्रक्रिया एक दिया व्यापार, जो निस्संदेह, मात्रा का उत्पादन कम कर रहे हैं की तुलना में कम समय लगता है। इस कारण से, लकड़ी या चिप्स के संपर्क में जाने वाले तरल की सतह अधिक होती है। आपकी आत्मा कुछ महीनों के भीतर अच्छी तरह से वृद्ध हो जाएगी।
  • मेक क्विक एंड टेस्टी मोंसहिन व्हिस्की स्टेप 26, शीर्षक वाला इमेज
    3
    व्हिस्की को हर कुछ हफ्तों में स्वाद दें जब आप घर पर आसुत शराब बनाते हैं, तो कई संभावनाएं होती हैं कि उत्पाद एक मजबूत ओक सुगंध प्राप्त कर लेगा। ऐसा होने से रोकने के लिए, हर तीन हफ्ते या इससे पहले एक बार स्वाद लें।
  • मेक क्विक एंड टेस्टी मून्सहिन व्हिस्की चरण 27 को बनाएं
    4
    व्हिस्की की शराब सामग्री का निर्धारण करें और, यदि आवश्यक हो, कमजोर पड़ने के साथ आगे बढ़ें। इथेनॉल सामग्री की गणना करने के लिए, आप डिस्टिलर के हाइड्रोमीटर का उपयोग कर सकते हैं। याद रखें कि 75% और 80% के बीच शराब की सामग्री के साथ एक व्हिस्की तबाही के लिए काफी अप्रिय है। सामान्य तौर पर, यह पेय 40% तक अल्कोहल से पतला होना चाहिए और ऐसा करने के लिए सिर्फ पानी जोड़ना चाहिए।
  • मेक क्विक एंड टेस्टी मून्सहिन व्हिस्की चरण 28 को शीर्षक वाला इमेज
    5
    इसे खाली करने के तुरंत बाद बोतल की बोतल जब आप स्वाद और रंग चाहते हैं, तो इसे बोतलों में डालें उत्तरार्द्ध रखें या सामग्री तुरंत डालें, जैसा कि आप पसंद करते हैं!
  • टिप्स

    • जितना संभव हो उतना प्लास्टिक कंटेनर का उपयोग करने से बचें। यदि आप लंबे समय तक व्हिस्की रखते हैं, तो पेय बहुत भयानक स्वाद लेगा।
    • ग्लास डिजीजनों को संभालने में बहुत सावधान रहें। यदि आपको उन्हें तोड़ना पड़ता है, तो आप अपने आप को बुरी तरह से नुकसान पहुंचा सकते हैं।

    चेतावनी

    • याद रखें कि मेथनॉल विषाक्त है। जब डिस्टिलिंग बहुत सावधान रहें
    • पता है कि घर पर डिस्पिलिंग व्हिस्की और अन्य शराब अवैध है, भले ही आप उसे बेचने का इरादा न करें। यह गाइड केवल सूचना उद्देश्यों के लिए है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    मक्का व्हिस्की

    • मकई के 5 किलो अनुपचारित पूरे अनाज
    • 1 9 लीटर पानी
    • 150 ग्राम शैंपेन खमीर
    • जूट बैग
    • बाल्टी और पानी

    राई व्हिस्की

    • 3.5 किलोग्राम राई
    • 1 किलो जौ
    • 0.5 किलोग्राम माल्ट
    • 23 एल पानी
    • खमीर के 30 ग्राम

    किण्वन

    • एक गिलास कारबॉय की तरह किण्वन के लिए कंटेनर
    • हाइड्रोमीटर।
    • एयरलॉक वाल्व

    आसवन

    • ठंड कंडेनसर के साथ एलेम्बिक (तांबा या स्टेनलेस स्टील)
    • जल।
    • 500 मिलीलीटर कंटेनरों

    उम्र बढ़ने और बोतलबंदी

    • ओक बैरल या जले हुए ओक शेविंग्स
    • जार / डिब्बे।
    • बोतलें और लेबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com