कैसे स्वादिष्ट और बहुत आसान पेनकेक्स बनाने के लिए

स्वादिष्ट पेनकेक्स बनाने के लिए आपको क्लासिक व्यंजनों में अंडे, आटा या अन्य अवयवों की आवश्यकता नहीं है। तत्काल तैयारी सस्ते और उपयोग में आसान है, लेकिन यदि आप ठीक से पकाने, तो वे शानदार परिणाम देंगे।

कदम

मेक ग्रेट का शीर्षक चित्र
1
पैन या प्लेट को 5-10 मिनट के लिए पहले से गरम करें। पैन में कम से कम 30 सेमी का व्यास होना चाहिए और समान रूप से पकाया पेनकेक्स प्राप्त करने के लिए कुकर प्लेट पर केंद्रित होना चाहिए।
  • मेक ग्रेट का शीर्षक चित्र
    2
    जबकि पैन गर्म है, कुछ बल्लेबाज तैयार करना शुरू करें तात्कालिक तैयारी के पैकेज के पार्श्व या पश्च भाग में आपको उपयोग करने के लिए विशिष्ट मात्रा के संकेत मिलना चाहिए - हालांकि, आम तौर पर पाउडर माप के 4 इकाइयों के लिए पानी के 3 यूनिट हैं। आप कुछ तैयारी के साथ पानी के साथ दूध भी बदल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप बल्लेबाज को बहुत ज्यादा मिलाकर न करें या इसे पैन में डालने से पहले इंतजार न करें, अन्यथा आपका पेनकेक्स स्पंज वाला नहीं होगा।
  • मेक ग्रेट का शीर्षक चित्र
    3
    यदि आप चाहें तो यह चॉकलेट चिप्स या कुछ और जोड़ने के लिए समय है जिसे आप पेनकेक्स में डालना चाहते हैं ब्लूबेरी या अन्य प्रकार के फल न रखें। यदि आप करते हैं, तो वे पैन पर जलाकर पिघल सकते हैं, भ्रम पैदा कर सकते हैं और बहुत खराब गंध! ब्राउन शुगर और वेनिला निकालने का एक चम्मच जोड़ने की कोशिश करें।
  • मेक ग्रेट का शीर्षक चित्र
    4
    अब आपके पैन को काफी गर्म होना चाहिए। अपनी उंगलियों को थोड़ा पानी से गीला करें और इसे पैन के बीच में छपकर रखें। अगर यह जल्दी से चकित हो जाता है, तो पैन पर्याप्त गर्म होता है। अन्यथा यह नहीं है और आपको यह थोड़ा और अधिक गर्मी देना होगा।
  • मेक ग्रेट का शीर्षक चित्र
    5
    कुछ मक्खन या मार्जरीन जोड़ें ताकि पेनकेक्स छड़ी न जाएं और उन्हें बारी बारी से आसान हो जाए।



  • मेक ग्रेट का शीर्षक चित्र
    6
    अब बल्लेबाज डालने का समय है यदि आपके पास एक छोटी सी बाली का प्रयोग करें, और मिश्रण को सीधे पैन के केंद्र में डाल दें एक बार डाला, आप ब्लूबेरी या दूसरे फल को शीर्ष पर जोड़ सकते हैं
  • मेक ग्रेट का शीर्षक चित्र
    7
    जब तक पैनकेक के सभी पहले पक्ष अच्छी तरह से पकाए जाते हैं तब तक प्रतीक्षा करें। आप देखेंगे कि बुलबुले दिखाई देना शुरू हो जाते हैं और पैनकेक के किनारे सूखेंगे। जब ऐसा होता है, तो आपको पता चल जाएगा कि पैनकेक को चालू करने के लिए समय है (यह सुनिश्चित करने के लिए, यह देखने के लिए कि क्या पैनकेक के नीचे सुनहरे रंग हैं।)
  • मेक ग्रेट का शीर्षक चित्र
    8
    अब यह पैनकेक को चालू करने का समय है यदि आपने पर्याप्त मक्खन जोड़ लिया है, तो यह आसान होना चाहिए। एक त्वरित आंदोलन के साथ, पैनकेक के नीचे स्पॉटुला डाल दिया और इसे बढ़ाया, जल्दी से उसी स्थान पर लौट आया, जो वह था, लेकिन बदल गया। यह अभ्यास का एक सा लगता है पैनकेक को पैन पर फैलने के बाद फैल न करें। यदि आप ऐसा करते हैं तो यह विचलित हो जाएगा और यह स्पंजयुक्त नहीं होगा
  • मेक ग्रेट का शीर्षक चित्र
    9
    एक बार दूसरी तरफ अच्छी तरह से पकाया जाता है, पैनकेक को पैन से सीधे सेवा दें। यदि आप बहुत से कर रहे हैं, उन्हें गर्म स्थान पर रखें - उदाहरण के लिए हल्के गर्म ओवन में। फिर कुछ सिरप, कुछ मक्खन या कुछ और जो आप पसंद करते हैं जोड़ें!
  • टिप्स

    • पैनकेक्स को पैनकेक्स पर दबाए जाने के बाद बहुत ज्यादा दबाएं।
    • पैन को कम से कम 180 डिग्री सेल्सियस से पहले ही गरम किया जाना चाहिए

    चेतावनी

    • अपने आप को जला नहीं रखना सावधानी बरतें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com