कैसे Yakitori चिकन पकाने के लिए

चिकन याकीतोरी, या जापानी में ग्रील्ड चिकन, जापानी व्यंजनों का एक बहुत लोकप्रिय पकवान है और रेस्तरां और स्ट्रीट स्टालों दोनों में परोसा जाता है। यह चिकन मांस का एक कूड़ा है जिसे उथले और अन्य सब्जियों के साथ किया जाता है, जो सोया सॉस और चावल के शराब पर आधारित मोटी और बहुत मजबूत सॉस के साथ चखा है। इस नुस्खा को तैयार करने के कई तरीके हैं, उदाहरण के लिए स्वाद और स्थिरता के लिए अलग-अलग चिकन कटौती या नींबू का रस और नमक के साथ सॉस का उपयोग करके।

सामग्री

Skewers के लिए सामग्री: (आगे के संयोजन के लिए "बदलाव" खंड पढ़ें)

  • 450 ग्राम स्तन, चिकन पैर या इनमें से एक संयोजन
  • 5-6 उथले

Yakitori सॉस के लिए: (आप इसे भी नेशनल फूड स्टोर्स में तैयार कर सकते हैं)

  • सोया सॉस की 120 मिलीलीटर
  • 120 मिलीलीटर मिरिन (मीठी चावल शराब) किसी भी प्रतिस्थापन सामग्री के लिए निर्देश अनुभाग पढ़ें
  • खातिर 60 मिलीलीटर (चावल शराब)
  • 60 मिलीलीटर पानी
  • 30 ग्राम ब्राउन शुगर
  • 15 ग्राम अदरक (वैकल्पिक)
  • 1 आलू (वैकल्पिक)

कदम

भाग 1

याकीतोरी सॉस तैयार करें
मेक यकीतोरी चिकन चरण 1 नामक छवि
1
सामग्री या विकल्प प्राप्त करें खातिर और मिरिन के लिए नेशनल फूड स्टोर्स या प्राच्य सुविधा भंडार में खोजिए, अधिमानतः जापानी। यदि आप मिरिन नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो इसके लिए उपयोग करें जिसमें आपने चीनी के दो बड़े चम्मच जोड़े हैं। आप मिठाई शेरी, शाओक्सिंग वाइन या सामान्य सफेद शराब के लिए विकल्प चुन सकते हैं यदि आपको mirin नहीं मिल रहा है, तो आप उपर्युक्त सामग्री में से एक का उपयोग कर सकते हैं या कुछ अन्य मधुर कारण अपने स्वाद की नकल करने के लिए
  • उथले विशेष रूप से प्याज प्याज हैं।
  • मेक यकीतोरी चिकन चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    एक छोटे सॉसपैंणन में अधिकतर सामग्री को मिलाते हैं आपको सोया सॉस, मिरिन, खातिर, पानी और ब्राउन शुगर को यकीतोरी सॉस के अवयवों में दर्शाए गए खुराक के अनुसार जोड़ना होगा।
  • छवि यॅकिटोरि चिकन चरण 3 बनाएं
    3
    वैकल्पिक सामग्री तैयार और शामिल करें यदि आप अदरक के स्वाद से प्यार करते हैं, छील कर देते हैं और इस रूट के 2.5 सेंटीमीटर भुनें तो इस प्रकार 15 ग्राम प्राप्त होते हैं। यदि आप चिकन स्काइवर्स के साथ अच्छी तरह से चटनी में अधिक स्वाद जोड़ना चाहते हैं, तो उन्हें बिना कचरे से हरे पत्तों को काट लें। इस सामग्री में एक या दोनों को यैकिटरी मिश्रण में जोड़ें।
  • मेक यकीतोरी चिकन चरण 4 को चित्रित करें
    4
    लगभग 30 मिनट के लिए एक उबाल लें। मिश्रण को उच्च गर्मी पर गर्मी करना चाहिए, लेकिन जैसे ही उबाल होना शुरू हो जाता है, आपको गर्मी कम करनी चाहिए और इसे उबाल लें। पैन पर ढक्कन न डालें और तरल पदार्थ की मात्रा को आधा करने के लिए प्रतीक्षा करें। इसमें लगभग 30 मिनट लगेंगे।
  • यदि चटनी मोटा होने के लिए संघर्ष करती है, तो आप एक समय में एक चम्मच सरगर्मी करके थोड़ा सा कॉर्नस्टार्च जोड़ सकते हैं। याद रखें कि सॉस खाना पकाने में और एक बार ठंडा होने पर दोनों मोटी होती रहेगी।
  • मेक यकीतोरी चिकन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    इसे गर्मी से निकालें और इसे एक तरफ छोड़ दें स्टोव को बंद करें और यॅकिटोरि सॉस के उपयोग के लिए कमरे के तापमान तक पहुंचने के लिए प्रतीक्षा करें। एक चम्मच या स्किमर के साथ, काली पत्तियों को हटा दें।
  • भाग 2

    Skewers तैयार
    मेक यकीतोरी चिकन चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आप बारबेक्यू का उपयोग करते हैं, तो उसे निश्चित समय के साथ चालू करें परंपरागत रूप से, याकीतोरी चिकन एक लकड़ी का कोयला ग्रिल पर पकाया जाता है। इस कारण से, खाना पकाने से पहले कम से कम 30-45 मिनट तक अंगारों को हल्का कर दें और लकड़ी का कोयला के लिए सफेद और आग बुझाने की प्रतीक्षा करें। आप गैस बार्बेक्यू का उपयोग भी कर सकते हैं जिसके लिए केवल 15-20 मिनट पूर्व हीटिंग की आवश्यकता होती है। यदि आप मांस (वैकल्पिक) को खारिज करने का फैसला किया है तो आपको बारबेक्यू शुरू करने से पहले इसे तैयार करने के लिए इंतजार करना होगा।
    • बिनचोटन कोयला यैकितोरी चिकन पकाने के लिए यह जापानी शेफ का पसंदीदा है, लंबे दहन के समय के लिए धन्यवाद और न्यूनतम गंध। हालांकि, यदि आप इस प्रकार के लकड़ी का कोयला का उपयोग करते हैं, तो आपको लाइटर की आवश्यकता होगी।
    • यद्यपि यकीटीरी चिकन की तैयारी के लिए ग्रिलिंग पारंपरिक और सरल तरीका है, हम एक पैन में और एक ग्रिल के साथ खाना पकाने का वर्णन भी करेंगे।
  • मेक यकीतोरी चिकन चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    लगभग 30 मिनट के लिए पानी में स्कूइप डाइप करें। बांस में ले लो, लगभग 15 सेमी लंबा और उन्हें खाना बनाना शुरू करने से पहले ठंडे पानी में भिगो दें। इस तरह वे बारबेक्यू पर आग पकड़ नहीं पाएंगे परंपरागत रूप से वे उपयोग किया जाता है i टेपो गशि क्योंकि उन्हें ग्रिड को बदलने से रोकने के लिए पक्षों पर चपटा हुआ है। हालांकि आप सामान्य लकड़ी या बांस की कटार का उपयोग कर सकते हैं
  • मेक यकीतोरी चिकन चरण 8 को चित्रित करें
    3
    काली कटौती भूरे रंग के छोरों को हटा दें और उन्हें फेंक दें। सब्जी के सफेद और हल्के हरे हिस्से को लगभग 2 सेमी मोटी के छोटे टुकड़ों में छान लें। यदि आवश्यक हो, तो लंबाई के बड़े टुकड़े को विभाजित करें ताकि वे सभी एक ही आकार के हो। आप पकवान को गार्निश करने के लिए मोटे, गहरे हरे रंग के टुकड़े को काटकर ठीक कर सकते हैं।
  • सब्जियों के साथ शुरू करने से आपको कच्ची चिकन को बाद में कटाने के लिए एक ही चाकू का उपयोग करने की अनुमति मिलती है। हालांकि, यदि आप मांस से शुरू करते हैं, तो आपको संदूषण कम करने के लिए चाकू और काटने के बोर्ड को तुरंत धोने की आवश्यकता होगी।
  • मेक यकीतोरी चिकन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    काटने में चिकन काटा। चिकन स्तन (450 ग्राम) या जांघों को छोटे टुकड़ों में विभाजित करें जिन्हें आसानी से स्क्वर (2-3 सेमी क्यूब्स का तरफ) पर ढक दिया जा सकता है।
  • मेक यकीतोरी चिकन चरण 10 नामक छवि
    5



    स्केवर्स पर चिकन और आटे को रखो। चिकन के लिए, प्रत्येक टुकड़े आधे में रखो, इसे काटने के बोर्ड पर आराम रखकर इसे स्कूवर पर 45 डिग्री कोण पर रखें। उथले के साथ चिकन की कोठरी में वैकल्पिक। प्रत्येक छड़ी के छोर पर मांस को गिरने से रोकने के लिए रिक्त स्थान छोड़ देता है और मेहमानों को स्क्वर को पकड़ने की इजाजत देता है।
  • मेक यकीतोरी चिकन चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    मरीना skewers (वैकल्पिक)। यदि आपके पास समय उपलब्ध है और आपको एक मजबूत स्वाद पसंद है, तो आप एक छोटे से `यकीतोरी सॉस में स्काईवर्स काट कर सकते हैं जिसे आपने इस उद्देश्य के लिए सुरक्षित रखा है। एक उथले कंटेनर में सॉस डालो और 15-30 मिनट के लिए सामग्री को आराम दें। आखिरकार अचार को फेंकने के बाद से, यह कच्चे मांस के संपर्क में आया और बैक्टीरिया से दूषित हो सकता है।
  • चेतावनी: खाने की जहर से बचने के लिए खाना पकाने में कटार को ब्रश करने के लिए उपयोग करने वाली चटनी को हमेशा से रखिए।
  • भाग 3

    Yakitori चिकन कुक
    मेक यकीतोरी चिकन स्टेप 12, शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आप पारंपरिक विधि का पालन करना चाहते हैं, तो बारबेक्यू का उपयोग करें याकिटरी चिकन ग्रिल पर पकाया जाता है, अधिमानतः चारकोल जब आप पिछले भाग में बताए गए अनुसार गर्मी के लिए इंतजार करते हैं, तो सॉस के साथ कटार के प्रत्येक टुकड़े को ब्रश करें। फिर उन बिंदु पर ग्रिड पर व्यवस्थित करें जहां गर्मी अधिक तीव्र और वर्दी है। हर 2-3 मिनट में स्कूवर बारी करें, हमेशा उन्हें सॉस के साथ भिगो दें। मांस तैयार है जब यह सभी पक्षों पर सुनहरा होता है, इसमें कुछ मिनट लगते हैं।
  • मेक यकीतोरी चिकन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    वैकल्पिक रूप से ओवन के अंदर ग्रिल का उपयोग करें, आपको एक समान परिणाम मिल जाएगा। यद्यपि आप वही स्वाद प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे जितना कि बारबेक्यू पर पकाया जाता है, वैसे ही मांस भी इसी तरह मांस बनाती है। कड़ाही को चिपकने और एल्यूमीनियम पन्नी के साथ नीचे की तरफ से रोकने के लिए एक छोटे से तेल के साथ पैन ग्रिल को दही करें। यह खाना पकाने का रस एकत्र करेगा और गर्मी को प्रतिबिंबित करेगा। पैन ग्रिल पर स्कूवर्स को व्यवस्थित करें और अधिकतम तापमान पर ग्रिल के साथ 6 मिनट के लिए पकाएं। छः मिनट के बाद स्किवर्स को यकीतोरी सॉस के साथ ब्रश करें और उन्हें 3-4 मिनट या फिर सॉस के साथ कैरमेट किए जाने तक ओवन में डाल दें।
  • मेक यकीतोरी चिकन चरण 14 को चित्रित करें
    3
    यदि आप एक अधिक सुविधाजनक विधि चाहते हैं, तो पैन में स्कूटर को पकाना। एक तेलयुक्त और लगभग तली हुई सुगंध यकीटीरी चिकन के पारंपरिक नहीं है, इसलिए आप केवल हल्के से पैन को जोड़ते हैं। जब तेल बहुत गर्म होता है (यह पानी के कुछ बूंदों को छिड़काते हुए देखें, अगर वे गर्म हो जाते हैं, तो स्काइवर जोड़ें) प्रत्येक पक्ष के बारे में 5 मिनट के लिए या जब तक वे पूरी तरह से पकाए जाते हैं उन्हें कुक कर दें।
  • मेक यकीतोरी चिकन चरण 15 को चित्रित करें
    4
    Yakitori चिकन परोसें आपके द्वारा चुनी जाने वाली कुकिंग पद्धति के बावजूद, चिकन तिल के तिल के साथ अच्छी तरह से चला जाता है और आप इसे एक पतले कटा हुआ उथले (जो आपने शुरुआत में तैयार किया था) के गहरे हरे रंग के हिस्से के साथ गार्निश कर सकते हैं। मेज पर दूसरे सॉस लाओ ताकि मेहमानों को चिकन के रूप में डुबो कर दिया जा सके। इस उद्देश्य के लिए कंटेनर उपयोग करें जो कच्चे मांस के संपर्क में नहीं आया है।
  • भाग 4

    वेरिएंट
    मेक यकीतोरी चिकन चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    1
    समुद्री नमक और नींबू के रस के साथ सॉस बदलें। यह चिकन की सेवा करने के लिए एक और आसान तरीका है जो आपको सॉस के बजाय स्क्वॉयर बनाने वाले अवयवों के स्वादों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है। खाना पकाने से पहले मांस पर नमक छिड़कें और फिर नींबू के रस के साथ छिड़क दें। वैकल्पिक रूप से, प्रत्येक थूक के साथ नींबू के टुकड़े के साथ, ताकि प्रत्येक डाइनर अपने स्वाद के अनुसार प्रदान कर सके।
  • मेक यकीतोरी चिकन चरण 17 को चित्रित करें
    2
    चिकन ऑफल का उपयोग करें जापान में, चिकन के कई हिस्सों का इस्तेमाल हृदय रोग, यकृत और गिजेर्ड सहित यकीतोरी स्कूटर के लिए किया जाता है। कभी-कभी कसाई में इन अंगों को तत्काल उपलब्ध नहीं होता है और उन्हें आदेश दिया जाना पड़ सकता है। अपशिष्ट को सामान्यतः स्कूवर पर रखा जाता है, लेकिन खाना पकाने के समय कम होने की आवश्यकता होती है।
  • सिर्फ कुछ ही मिनटों के लिए या जब तक वे अंधेरे नहीं हो जाते हैं, लेकिन सूखे और कुरकुरा नहीं खाते हैं।
  • जब वे अब सतह पर लाल या गुलाबी इलाकों में नहीं होते हैं, लेकिन उन्हें आगे नहीं बनाते हैं तो गिजेड्स पकाये जाते हैं। अंदर लाल, फर्म और कुरकुरे होना चाहिए।
  • यकृत को तब भी खाया जा सकता है जब अंदर नरम और गहरे गुलाबी होते हैं
  • मेक यकीतोरी चिकन स्टेप 18 नामक छवि का शीर्षक
    3
    अन्य प्रकार के मांस का प्रयास करें अधिकांश मांस को टुकड़ों में काट दिया जा सकता है ताकि स्पाट्स पर रखा जा सके और यकीतोरी सॉस के साथ पकाया जा सके। जापानी रेस्तरां चिकन, त्वचा और उपास्थि स्काइवर्स और साथ ही अन्य यकीतोरी व्यंजन पेश करते हैं। आप गोमांस, पोर्क या मीटबॉल के स्कूटर के साथ भी प्रयोग कर सकते हैं।
  • मेक यकीतोरी चिकन चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    सामग्री फ़ील्ड का विस्तार करें हालांकि "yakitori" शाब्दिक मतलब है "ग्रील्ड चिकन" और सॉस के साथ एक मांस का डिब्बे इंगित करते हैं, व्यवहार में आप किसी भी भोजन को कड़ी मेहनत के लिए कुक पर पका सकते हैं। जापान में वे इस तकनीक के साथ पकाया जाता है, जो बेकन में लपेटे गए शताशे, बहुत कठिन और तले हुए टोफू और मिर्च, हमेशा उन्हें यकीतोरी शब्द का संकेत देते हैं।
  • टिप्स

    • यदि स्काइवर काला हो जाए या आग पर पकड़ लेते हैं, तो उन्हें लथपथ होने के बाद भी, इसे बदलने से पहले ग्रिल पर एल्यूमीनियम पन्नी के स्ट्रिप्स डाल दें। इन स्ट्रिप्स पर skewers के उजागर हिस्सा रखें।
    • याकीतोरी चिकन ज्यादातर बीयर के साथ परोसा जाता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 10 छोटे skewers
    • 1 काटना बोर्ड
    • 1 चाकू
    • 1 छोटे बर्तन
    • 1 चम्मच
    • 1 ब्रश
    • 1 marinating के लिए उथले पकवान (वैकल्पिक)
    • 1 छोटा कटोरा
    • रसोई चम्मच
    • एक ग्रिल या एक बारबेक्यू (अनुशंसित) या एक ग्रिल या पैन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com