कैसे स्विट्जरलैंड में नमस्कार करने के लिए

स्विट्जरलैंड में चार आधिकारिक भाषाएं हैं - इसका मतलब है कि स्वागत के चार संभावित तरीके हैं यह जर्मन, फ्रेंच, इतालवी और रोमांस है। यह समझने की कोशिश करें कि आपसे संपर्क करने से पहले आपके भाषणकर्ता कौन से भाषा बोलते हैं हालांकि, याद रखें कि, विशेष रूप से बड़े शहरों में, लगभग सभी स्विस अंग्रेजी को अच्छी तरह से बोलते हैं और आप इस अंतर्राष्ट्रीय भाषा का उपयोग कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

सही भाषा चुनें
स्विटजरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेप 1
1
जानें कि प्रत्येक कैंटन में आमतौर पर किस भाषा बोली जाती है। जनसंख्या का 65-75% स्विस-जर्मन बोलते हैं, खासकर मध्य और उत्तरी क्षेत्रों में। 20% फ्रांसीसी और 4-7% इटालियन बोलते हैं ये दोनों मुहावरों फ्रांस (पश्चिम) और इटली (दक्षिण में) के साथ सीमा क्षेत्रों पर बहुत आम हैं। रोशनी एक प्राचीन भाषा है, जो स्विट्जरलैंड के कुछ दक्षिणी क्षेत्रों से उत्पन्न होती है, जो 1% से भी कम नागरिकों द्वारा बोली जाती है।
  • याद रखें कि कई स्विस polyglots हैं जर्मन पूरी तरह समझ में आता है और पूरे देश में व्यावहारिक रूप से बोली जाती है, लेकिन आप कैंटन की परवाह किए बिना फ्रेंच, इटालियन और अंग्रेजी के साथ भाग ले सकते हैं।
  • स्विट्जरलैंड के स्टेप 2 में हैलो में शीर्षक वाली छवि
    2
    अंग्रेजी में बोलने का प्रयास करें एक साधारण से स्वागत करने के लिए सीमित "नमस्कार!"। अधिकांश स्विस नागरिक कम से कम अंग्रेजी का एक छोटा सा बोलते हैं, खासकर बड़े शहरों में। स्थानीय लोगों को अपनी मूल भाषा में आपको संबोधित करने के अपने प्रयास से सकारात्मक रूप से प्रभावित किया जा सकता है, लेकिन आपको अभी भी सक्षम होना चाहिए "जीवित रहने के" अधिकांश महानगरीय क्षेत्रों में अंग्रेजी के साथ। इसके अलावा, अंग्रेजी शब्द "नमस्ते" इसकी जर्मन भाषा के समान मूल है "अभिनंदन", इसलिए आप जर्मन के लिए गलत हो सकते हैं, अगर आप इसे सही स्वर के साथ उच्चारण करते हैं
  • स्विट्जरलैंड के चरण 3 में हैलो में शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थानीय आबादी से प्राप्त संकेतों का लाभ उठाएं और बात करने से पहले सोचें। अपने आसपास के लोगों को सुनो किसी से बात करने से पहले, ध्यान दें कि आप कैसे बोलते हैं यदि आप किसी समूह को बधाई देने जा रहे हैं, तो हस्तक्षेप करने से पहले बातचीत सुनें। आप अपने आसपास के लोगों को सुनकर कुछ शब्दों के उच्चारण को पहचान सकते हैं।
  • संकेत, नोटिस और विज्ञापन देखें अगर ज्यादातर सार्वजनिक नोटिस जर्मन में लिखे जाते हैं, तो आपको शायद इस भाषा को बोलने का प्रयास करना चाहिए। अगर संकेत ज्यादातर फ्रांसीसी में लिखे जाते हैं, तदनुसार उचित।
  • यदि आप पहली बार किसी व्यक्ति से मिलने वाले हैं, तो उसका नाम देखें। यदि आप पियरे को बुलाते हैं, तो संभावना है कि यह फ्रांसीसी कैंटन से आता है। यदि आपका नाम क्लाउस है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह स्विस-जर्मन है
  • स्विटज़रलैंड में सैम हेलो नामक छवि को चरण 4
    4
    शिष्टाचार के आधार पर सही शारीरिक दृष्टिकोण का उपयोग करें यदि आप पहली बार किसी व्यक्ति से मिलते हैं, तो उसे एक हाथ दें और नमस्ते कहें। यदि आप एक औरत है जो एक मित्र या एक महिला से मिलती है जो एक महिला को सलाम करती है, तो आप पहले सही एक को पकड़कर गाल पर तीन चुंबन दे सकते हैं, फिर बाएं और अंत में फिर से सही। यह असली चुंबन के बारे में नहीं है, लेकिन केवल इसके बारे में कटा हुआ चुंबन. यदि आप एक दोस्त हैं जो एक मित्र को बधाई देता है, एक हाथ से बना या मर्दाना गले लगाने के लिए सीमित है ये सम्मेलनों पूरे देश के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन कुछ क्षेत्रों (विशेषकर उन सीमाओं पर) में एक विशिष्ट शिष्टाचार लागू हो सकता है।
  • विधि 2

    जर्मन में नमस्कार
    स्विट्जरलैंड में सैम हेलो नामक छवि का चरण 5
    1
    स्विस-जर्मन और न जर्मन का उपयोग करें जर्मन स्विट्जरलैंड में बोली जाने वाली भाषा क्लासिक ट्यूटनिक के समान है, लेकिन वहाँ कई स्थानीय बोली है जिसमें अपने अभिवादन को समझने के लिए आसान बनाने के कर रहे हैं। एक शब्द में उपस्थित सभी स्वरों का उच्चारण होना चाहिए। यदि आप डिपॉथों को देखते हैं, या तो, उदाहरण के लिए, आपको कहना चाहिए "यू", "और" और "" अलग आवाज की तरह यदि आप लिख रहे हैं, तो याद रखें कि जर्मन में सभी संज्ञाएं अपरकेस हैं।
  • स्विट्जरलैंड के चरण 6
    2
    जब आप मित्रों या रिश्तेदारों से बात करते हैं तो अनौपचारिक रूप से नमस्ते कहें किसी व्यक्ति को बधाई देने के लिए, शब्द बोलें "Grüetzi" या "ग्रुटज़ी माइटनंड और"अगर आपको दो या अधिक व्यक्तियों से संपर्क करना है अधिकांश जर्मन भाषी क्षेत्रों में, शब्द "Grüetzi" यह बराबर है "नमस्ते" और वह ध्वन्यात्मक रूप से खेलता है "Gryətsi" या "Gruuotsi"। आप क्लासिक जर्मन ग्रीटिंग के साथ भी कोशिश कर सकते हैं "गुटेन टैग", जो याद रखना और उच्चारण करना आसान है इन अन्य अनौपचारिक शुभकामनाएं भी रेट करें:
  • होई / Salu / स्तर: "नमस्ते", Grüetzi से अधिक अनौपचारिक उन्हें पसंद किया जाता है "बजरा", "Saluu", "मैं ऊपर चला गया"।
  • होई ज़ैमेः कहने के लिए "नमस्ते" एक से अधिक व्यक्ति के लिए उच्चारण समान है "हो ज़ह-मी"।
  • हैलो: हमारी अनौपचारिक ग्रीटिंग की तरह, लेकिन एक अलग तरीके से उच्चारण किया और ध्वनि समान है "ciau"।
  • स्विट्जरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेप 7
    3
    एक औपचारिक तरीके से शुभकामनाएं व्यापार सहयोगियों और जो लोग एक-दूसरे को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, उन्हें अलविदा कहने के लिए अधिक औपचारिक अभिव्यक्तियों का उपयोग करना उचित है। इन शुभकामनाओं में से अधिकांश दिन के समय से संबंधित हैं।
  • "गेटेन मोर्गन!": "सुप्रभात!"- के रूप में स्पष्ट है "गुउ-दस मोर-गें" (पत्र "जी" की "हेगन" यह मुश्किल है)। कुछ क्षेत्रों में जर्मन बोलने वाली जनसंख्या ग्रीटिंग का उपयोग करती है "गेटा मोर्गा", संक्षेप के साथ "Morga" या "Morge" (एक कैंटन से दूसरे में भिन्न)
  • यह अभिव्यक्ति दोपहर के आसपास तक उपयोग की जाती है। जर्मनी के कुछ क्षेत्रों में केवल 10:00 बजे तक
  • "गेटा टैग!": "एक अच्छा दिन है!"। इसे जैसे ही स्पष्ट किया जाता है "गुउ-दस टैग"।
  • यह वाक्यांश दोपहर और 6:00 बजे के बीच प्रयोग किया जाता है।
  • "गेटेन एबीग": "गुड ईवनिंग।"। यह कहा जाता है: "गुउ-दस एक-बीज"।
  • इसका उपयोग 18:00 के बाद किया जाता है
  • विधि 3

    फ्रेंच में नमस्कार
    स्विट्जरलैंड के स्टेप 8 में हैलो में शीर्षक वाली छवि
    1
    वह फ्रेंच में बोलता है यदि आप इस भाषा का उपयोग करते हैं, तो विशेष रूप से पश्चिमी क्षेत्रों में लोगों को आपको समझने में सक्षम होना चाहिए। स्विस फ्रांसीसी आधिकारिक फ्रांसीसी से जर्मन के स्विस-जर्मन परिवर्तन की तुलना में कम स्पष्ट रूप से भिन्न है।
  • स्विटजरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेप 9
    2
    उच्चारण: "Bonjour"। उनका मानक अनुवाद है "नमस्कार" और आप इसे औपचारिक और अनौपचारिक दोनों मौकों पर उपयोग कर सकते हैं शब्द शब्द का एक संयोजन है "बॉन"जिसका मतलब है "अच्छा", ई "गया"जिसका मतलब है "दिन" और के रूप में स्पष्ट है "बॉन-Juur"।
  • स्विट्जरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेप 10



    3
    उच्चारण "Salut" अनौपचारिक तरीके से स्वागत करने के लिए पत्र "टी" यह चुप है, तो आपको यह शब्द कैसे कहना है "साह-Lii"। यह शब्द है जो अनुवाद करता है "नमस्ते" अधिक औपचारिक के स्थान पर "नमस्कार"।
  • हालांकि "Salut" यह लोगों को बधाई देने के लिए इस्तेमाल किया एक विस्मयादिबोधक है, यह फ्रेंच क्रिया से संबंधित है "saluer"जिसका मतलब है "स्वस्थ" सेना।
  • एक अन्य अनौपचारिक सूत्र अभिव्यक्ति है "नमस्कार!"। एक मोटा अनुवाद हो सकता है "हाय सब लोग!", यह देखते हुए कि "टाउट" माध्यम "सब" और "मोंडे" इसका अर्थ है "दुनिया"। इसका इस्तेमाल केवल करीबी दोस्तों के समूह में किया जाता है
  • स्विट्जरलैंड के चरण 11 में हैलो
    4
    अंत में जाओ "bonsoir" जब शाम है ध्वनि समान है "बॉन-suar" और शाब्दिक अनुवाद है "गुड ईवनिंग।"। इसका उपयोग देर से दोपहर और शाम को नमस्कार करने के लिए किया जाता है। आप इसे किसी भी स्थिति में कह सकते हैं, लेकिन औपचारिक बैठकों के दौरान आप इसे सुनने की अधिक संभावना है।
  • "बॉन" इसका अर्थ है "अच्छा" और "soir" माध्यम "शाम"।
  • शाम के दौरान लोगों के एक समूह को संबोधित करने का एक तरीका यह कहना है कि वाक्यांश: "बोनसियर मेस्डेमेस और मेस्देयर्स" जिसका अर्थ है: "शुभ संध्या देवियों और सज्जनों"। इसका उच्चारण करने के लिए: "बोन-सवार मेह-डाहम्स एट मेह-सीयर्स"।
  • विधि 4

    इतालवी में नमस्कार
    स्विट्जरलैंड के स्टेप 12 में हैलो में शीर्षक वाली छवि
    1
    इतालवी का उपयोग करें यदि आप लोम्बार्डी, पीडमॉन्ट, वैले डी ओस्ता या ट्रेंटिनो अल्टो अडिगे की सीमाओं के क्षेत्र में हैं, तो अपनी जिंदगी को मुश्किल मत करो और अपनी भाषा बोलें। स्विस आबादी का लगभग 4-7% आबादी समझता है और विशेषकर दक्षिणी क्षेत्रों में इतालवी का उपयोग करता है। स्विस-इटालियंस स्विस जर्मन बोलने की बजाय स्विस-जर्मन बोलने की अधिक संभावना है I किसी भी मामले में, कुछ भी नहीं लेते हैं - यदि आप दक्षिणी केंटों में ही यात्रा कर रहे हैं, तो अपने आसपास के लोगों की बात सुनो और संकेतों की व्याख्या करने का प्रयास करें यदि आप देखते हैं कि लोग हर जगह इतालवी बोलते हैं, तो अपनी भाषा का उपयोग करने में संकोच न करें।
  • स्विटजरलैंड में सैम हेलो नामक छवि 13
    2
    इस मामले में लेबल आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले किसी एक से भिन्न नहीं होता है अनौपचारिक अवसरों पर आप एक सरल एक का उपयोग कर सकते हैं "नमस्ते"। यह विस्मयादिबोधक सामान्य रूप से स्विट्जरलैंड में भी प्रयोग किया जाता है, लेकिन इसे बहुत अनुकूल माना जाता है और इसलिए केवल मित्रों या रिश्तेदारों के बीच इसका उपयोग किया जाता है।
  • जब आप दूर चलते हैं तो आप इसे भी नमस्कार करने के लिए उपयोग कर सकते हैं - बस इतना करें कि यह स्पष्ट है कि आप उस व्यक्ति का स्वागत करते हैं और आप खुद को खारिज नहीं कर रहे हैं
  • स्विट्जरलैंड के स्टेप 14 में सैम हेलो नामक छवि
    3
    तटस्थ स्थितियों में आप शब्द का उपयोग कर सकते हैं "हाय"। यद्यपि के रूप में आम नहीं है "नमस्ते", शब्द "हाय" यह अधिक उपयुक्त है जब आप लोगों के बीच में होते हैं तो आपके पास ज्यादा आत्मविश्वास नहीं होता है। नमस्कार करने का सबसे औपचारिक तरीका दिन के समय से संबंधित सूत्र का उपयोग करना है, लेकिन "हाय" अभी भी उचित माना जाता है
  • जैसे ही ऐसा होता है "नमस्ते", यहां तक ​​कि इस मामले में आप कह सकते हैं "हाय" आप को खारिज करने के लिए, हालांकि इस संदर्भ में कम प्रयोग किया जाता है
  • स्विट्जरलैंड के स्टेप 15 में सैम हेलो नामक छवि
    4
    दिन के समय से संबंधित भाव का प्रयोग करें। "नमस्कार" और अन्य समान अभिवादन अधिक औपचारिक हैं हालांकि, आप मित्रों और रिश्तेदारों के बीच भी उन्हें उपयोग करने से कुछ भी नहीं रोकते हैं। जैसे कि आधिकारिक इतालवी के साथ ऐसा होता है, आप उपयोग कर सकते हैं "नमस्कार" यह भी छोड़ने के लिए, जिस स्थिति पर आप हैं
  • सुबह आप कह सकते हैं "नमस्कार"। आप इसका उपयोग दोपहर के भोजन के समय तक कर सकते हैं, जो स्थानीय आदतों और रीति-रिवाजों के अनुसार बहुत भिन्न होता है
  • दोपहर में, आमतौर पर भोजन के समय बिताए, आप कह सकते हैं "शुभ दोपहर"। यहां तक ​​कि इस मामले में, जब आप किसी व्यक्ति का स्वागत करते हैं और जब आप छोड़ते हैं तो आप इसका उपयोग दोनों का उपयोग कर सकते हैं यह अब उपयोग करने के लिए प्रथागत है "नमस्कार" यहां तक ​​कि दोपहर के दौरान, सूर्यास्त तक - हालांकि, शब्द "शुभ दोपहर" यह अधिक उपयुक्त है, साथ ही साथ अधिक औपचारिक।
  • शब्द का प्रयोग करें "गुड ईवनिंग।" शाम में लगभग 4:00 बजे के बाद, आप स्वागत और छुट्टी दोनों के इस अभिव्यक्ति से स्वागत कर सकते हैं
  • विधि 5

    रोमांस में शुभकामनाएं
    स्विटजरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेर 16
    1
    रोमांस भाषा का प्रयोग करें यह एक प्राचीन भाषा है जो स्विस नागरिकों के 1% से भी कम बोली जाती है, जिनमें से 48,000 ग्राबंडन (ग्रिसन) के दक्षिण-पूर्व कैंटन में रहते हैं। अधिकांश रोमांस वक्ताओं स्विस जर्मन और अन्य भाषाओं में भी व्यक्त किए जाते हैं, लेकिन आप प्रभावित होंगे यदि आप उनकी मूल भाषा में उनसे संपर्क करने की कोशिश करते हैं।
    • रोमांस को रूमान्श, रोमोट्सच, रुमांत्श और राहेतो-रोमन भाषा के उपसमूह के अंतर्गत आता है।
    • जिन लोगों का इस्तेमाल करते हैं उनमें से करीब आधे लोग उत्तरी स्विटजरलैंड के औद्योगिक शहरों में जा रहे हैं जहां वे जर्मन बोलते हैं। इस कारण से, यह कहा जा सकता है कि ज़्यूरिख शहर बन गया है जो कि रोमांस बोलते हैं। हालांकि, रोमन मूल के इस शहर के अधिकांश निवासियों ने सुविधा के लिए जर्मन का उपयोग किया है।
    • यह से आता है "लैटिन अशिष्ट" घाटियों के पहले निवासियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले कुछ एट्रुस्केन, सेल्टिक प्रभाव और अन्य मुहावरों वाले लोगों द्वारा बोली जाने वाली, जिसे अब ग्रिसंस और दक्षिण टायरॉल के कैंटन के रूप में जाना जाता है रोमन को 1 9 38 में स्विस राष्ट्रीय भाषा के रूप में मान्यता दी गई थी। यह उच्चारण लैटिन के बहुत ही समान है।
  • स्विट्जरलैंड में सैम हेलो नामक छवि 17
    2
    शब्दों का प्रयोग करें "प्रमुदित", "हैलो," या "tgau" अनौपचारिक रूप से स्वागत करने के लिए
  • उच्चारण "प्रमुदित" बस इतालवी में की तरह
  • शब्द "नमस्ते" एक अलग झुकाव है और ध्वनि समान है "ciau"।
  • शब्द "tgau" यह पढ़ता है "गऊ"।
  • स्विट्जरलैंड के स्टेप 18 में सैम हेलो नामक छवि
    3
    अभिव्यक्ति का उपयोग करें जो दिन के समय का संदर्भ देते हैं। जैसे अन्य आधिकारिक स्विस भाषाओं में भी, रोमानों के लिए ये बधाई औपचारिक अवसरों पर इस्तेमाल किया जाता है। इस तरह से स्वीकार करें कि आप जिन लोगों को नहीं जानते हैं या जब आप किसी आधिकारिक स्थिति में हैं
  • "का बुन" माध्यम "नमस्कार"। इसे स्पष्ट रूप से लिखा गया है।
  • "बुना सारा" इसका अर्थ है "शुभ दोपहर" या "गुड ईवनिंग।"।
  • टिप्स

    • अधिकांश स्विस-जर्मन लोग अपनी भाषा बोलने की कोशिश कर रहे हैं और एक गर्म आवाज़ के साथ प्रतिक्रिया करते हैं "डेंक वाईमेलमल"- हालांकि, यदि उपयुक्त हो, तो इतालवी या अंग्रेजी में बोलना जारी रखें।
    • यह समझने की कोशिश करें कि आपका वार्तालाप किस भाषा को बोलता है, उसे गलत से संपर्क करने से बचने के लिए!
    • याद रखें कि ज्यादातर स्विस अंग्रेजी से काफी अच्छी तरह बोलते हैं, खासकर बड़े शहरों में, ताकि आप इस अंतर्राष्ट्रीय भाषा का उपयोग कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com