कैसे घर पर एक बिल्ली रखें

घर पर एक बिल्ली को रखने से आपके जीवन में अपने स्वास्थ्य और खुशी पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। घर के अंदर रहने वाले नमूने बाहरी गतिविधियों जैसे खतरों, बीमारियों, चकमक, धुनों, हानिकारक पदार्थों के संपर्क, अन्य जानवरों के साथ संघर्ष और अधिक के जोखिमों से बहुत कम जोखिम में आते हैं। हालांकि, इसे अंदर रखने के लिए आपको सही शारीरिक गतिविधि की गारंटी देने के लिए और ऊब होने से बचने के लिए आपके भाग में थोड़ा प्रयास करने की आवश्यकता है। इसे घर पर रखने के लिए सीखने से आप उसे एक लंबी, सुखी और सुरक्षित जीवन प्रदान करते हैं।

कदम

भाग 1

एस्का से बचना
एक बिल्ली इंडोर्स चरण 1 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद करें किसी भी दरवाजे खोलने से पहले चारों ओर देखो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि बिल्ली कुछ खेलों में नहीं है या कम से कम नहीं है - अगर आपको एक खिड़की खोलने की ज़रूरत है, तो सुनिश्चित करें कि यह मच्छरदानी से सुरक्षित है।
  • एक बिल्ली इंडोर्स चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    निकास की पहुंच को सीमित करें यदि संभव हो तो, बिल्ली को रिक्त स्थान तक पहुंचने से रोकें जहां दरवाजे बाहर निकलने के लिए स्थित हैं। उदाहरण के लिए, यदि प्रवेश द्वार से सुसज्जित है पुस्तक के प्रथम पत्रमें लगाया हुआ चित्र, एक आंतरिक दरवाजे के साथ घर में प्रवेश करें और दूसरे द्वार के बाहर, अंदर के दरवाजे को बंद करें और यह सुनिश्चित करें कि किटी आपके साथ प्रवेश के दौरान नहीं है जब आप बाहर निकलने के लिए दरवाजा खोलते हैं। यदि आप खिड़कियां खोलते हैं जो स्क्रीन नहीं हैं, तो पहले कमरे में जांच करें कि कोई भी बिल्ली नहीं है और उस कमरे तक पहुंचने के लिए दरवाजा बंद करें जिसमें आप खिड़की खोलना चाहते हैं।
  • यदि आपके पास कोई एंटीपोरेटा नहीं है, तो बाहर जाने से पहले बिल्ली को दूसरे कमरे में डाल दें।
  • एक बिल्ली इंडोर्स चरण 3 रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक इलेक्ट्रॉनिक प्रालंब स्थापित करें यदि आपके घर में एक सामान्य बिल्ली फ्लैप है और आपको डर है कि बिल्ली बचने के लिए इसका उपयोग कर सकती है, तो उसे एक इलेक्ट्रॉनिक एक के साथ बदलें यह मॉडल एक टाइमर के साथ सुसज्जित है जो कुछ समय पर खोलने को सक्रिय करता है और इसे दूसरों में रोकता है। कुछ बिल्ली flaps बिल्ली के कॉलर से कनेक्ट करने के लिए भी एक चिप है जो उन्हें खुले में खुले बनाता है - आप इसे उस पशु को लागू कर सकते हैं जो सड़क पर जाने की अनुमति है, लेकिन आप घर पर क्या नहीं रखना चाहते हैं।
  • इस विकल्प के बारे में अधिक जानकारी के लिए पालतू दुकान में एक दुकान सहायक से पूछें
  • एक बिल्ली इंडोर्स चरण 4 रखें शीर्षक वाला छवि
    4
    जानवरों के लिए एक सुरक्षित विकर्षक स्प्रे का प्रयोग करें। यह एक गति संवेदक वाला एक उपकरण है जो एक परेशान करता है लेकिन जानवर पर खतरनाक तरल नहीं फैलता है, जब वह दरवाजे पर पहुंच जाता है जिससे आप इसे बाहर नहीं आना चाहते हैं।
  • इस उपकरण का उपयोग करने का सटीक तरीका मॉडल पर निर्भर करता है - इसे सक्रिय करने से पहले निर्माता के निर्देश पढ़ें।
  • आमतौर पर, स्थापना बहुत सरल है और ज्यादातर समय यह बस कुछ बैटरी डालने और सहायक चालू करना है।
  • एक बिल्ली इंडोर्स रखें चरण 5 छवि
    5
    एक सुरक्षित पशु बोलार्ड रखकर घर पर रहने के लिए बिल्ली को प्रशिक्षित करें। यह स्प्रे की तरह एक उपकरण है, लेकिन एक हानिरहित तरल छिड़काव के बजाय, यह एक का उत्सर्जन करता है "भोंपू" तीव्र और खतरनाक इसे दरवाजे और खिड़कियों के पास स्थापित करें, जहां से बिल्ली बच सकती है - बिल्ली को आपूर्ति की गई कॉलर लागू करें, ताकि दरवाजे पर पहुंचने के दौरान अंदर सेंसर यह देख सके। अंत में, बिल्ली उन क्षेत्रों से बचने के लिए सीखती हैं जहां उन्हें लगता है "भोंपू"।
  • भाग 2

    आंतरिक रिक्त स्थान अधिक दिलचस्प बनाओ
    एक बिल्ली इंडोर्स रखें चरण 6
    1
    बिल्ली को अपने साथ विचलित करने के लिए कई खिलौने दें। बाहरी गतिविधियों की कमी के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए जिसमें अन्वेषण और रोमांच शामिल हैं, बिल्लियां जो घर पर रहते हैं, उन पर खिलौने की आवश्यकता होती है और शारीरिक गतिविधि और उत्तेजना प्रदान करती है। आपके बिल्ली के समान मित्र का मनोरंजन करने के लिए सबसे अधिक उपयुक्त आमतौर पर छोटे और सस्ती आइटम हैं, जैसे चूहों या कपड़े की गेंदें, जिनके साथ आप वहां नहीं खेलते हैं, जब भी आप वहां नहीं होते। अन्य उपकरणों, जैसे कि उन छोरों के अंत में एक छड़ी से युक्त होता है, जिसमें पंख या बिल्ली के सामने लटकने वाले कपड़े का टुकड़ा होता है, आपकी प्रत्यक्ष भागीदारी की आवश्यकता होती है
    • खिलौने का उपयोग करना जो आपकी भागीदारी को शामिल करता है, आपको अपने प्यारे दोस्त के साथ एक बेहतर बंधन और संबंध स्थापित करने की अनुमति मिलती है।
  • एक बिल्ली इंडोर्स रखें 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि बिल्ली विंडो के बाहर देख सकती है। बिल्लियां जो घर के अंदर रहती हैं, वे कम ऊब हैं और उन्हें घर से बाहर दुनिया का निरीक्षण करने का अवसर मिलता है, तो उन्हें बहुत कम चिंतित महसूस होता है। आदर्श उसे एक खिड़की के सामने खड़े होने की अनुमति देता है जो प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश के सामने आती है, क्योंकि यह इस तथ्य के अलावा और अधिक दिलचस्प है कि इसके मूड में सुधार होता है
  • एक बिल्ली इंडोर्स के चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    3



    खुद के लिए बिल्ली का स्थान दो। अगर आपके पास काफी बड़ी पतली खिड़की है, तो एक गद्देदार वस्त्र खरीदकर खिड़की के सामने रखो- वैकल्पिक रूप से, एक विशिष्ट संरचना खरीद लें, जिसमें एक विंडो एयर कंडीशनर के समान समर्थन होता है जिस पर बिल्ली बैठ सकती है, पिचर और बाहर की दुनिया का निरीक्षण अन्य बिल्लियों को अपने कैरियर में सुरक्षित महसूस हो सकता है, इसलिए इसे लगातार खुले रखें
  • एक बिल्ली इंडोर्स चरण 9 रखें शीर्षक वाला छवि
    4
    एक मच्छरदिल के साथ एक बंद बरामदा प्रदान करें। अगर बिल्ली ताजा हवा में श्वास ले सकती है और उसके आस-पास के क्षेत्र की निगरानी कर सकती है, तो यह दोनों के लिए एक फायदा है। यदि आपके पास इस प्रकार का एक पोर्टेन्ट नहीं है, तो आप एक को खरीदने पर विचार कर सकते हैं "कटियन", एक ऐसी पिंजरे के समान एक सहायक जिसमें कई सतहें होती हैं जिन पर जानवर चढ़ सकता है। बिल्ली को सीधे घर से (एक ओर के दरवाज़े या पीठ पर) तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए या आप इसे पिछवाड़े में रख सकते हैं - आप मुख्य पालतू दुकानों पर यह सुविधा पा सकते हैं।
  • एक बिल्ली इंडोर्स रखें 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक खरोंच पोस्ट स्थापित करें। यह एक ऊर्ध्वाधर डिवाइस है, जैसे की बिल्लियों के लिए छोटे घर, बिल्ली चढ़ाई, छिपाने और कूदने का अवसर प्रदान करता है। बिल्लियों इस प्रकार के तत्वों को पसंद करती हैं - एक खुली जगह में जहां पशु स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित कर सकते हैं और ऊपर से नीचे तक यात्रा कर सकते हैं। आप आसानी से इसे पालतू स्टोर में पा सकते हैं।
  • एक कैट इंडोर्स के चरण 11 को शीर्षक वाला इमेज
    6
    एक शांत और छोटे-से-अक्सर इलाके में बिस्तर रखो। अगर बिल्ली किसी भी कारण से इसका उपयोग करने में असुविधाजनक महसूस करती है, तो यह उनके शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए बाहर जाने के लिए आकर्षक हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप जिस स्थान को चुनते हैं उसके स्थान पर "शौचालय", बिल्ली पूरे कमरे का दर्शन हो सकता है घर में एक अच्छी जगह रहने वाले कमरे, बेडरूम, रसोई या परिवार के द्वारा अक्सर एक और कमरा हो सकता है।
  • हालांकि, इसे एक शोर बॉयलर या वाशिंग मशीन के पास रखने से बचें - यदि आप इसे कोने में रखते हैं, तो बिल्ली इसका उपयोग नहीं करने का फैसला कर सकती है।
  • एक बिल्ली इंडोर्स के चरण 12 को रखें
    7
    प्रत्येक दिन कैसेट को साफ करें यदि यह गंदे और / या बदबूदार है, तो बिल्ली को अपनी ज़रूरतों को बाहर करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। ऐसा होने से रोकने के लिए, हर दिन अपनी मल लाना जब भी आप कूड़े में गांठ या नमी देखते हैं, तो सब्सट्रेट को फेंक दो और इसे वापस दोबारा - आम तौर पर, आपको यह सप्ताह में दो बार करना चाहिए।
  • लिटिर बॉक्स को फर्नीचर के एक टुकड़े या कमरे के एक कोने में न रखें, क्योंकि यह प्रयोग करते वक्त बिल्ली को फंस सकता है।
  • इसके अलावा, इसे खाने के कटोरे के पास भी मत डालें - आखिर, कल्पना करें कि आप बाथरूम के आगे खाने की तरह कैसा महसूस करेंगे।
  • भाग 3

    बिल्ली की आदतों में परिवर्तन करें
    एक बिल्ली इंडोर्स 13 कदम रखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    जीवाणुरहित या बिल्ली को बिल्ली यह घर पर रखने के सबसे आसान तरीकों में से एक है, खासकर यदि आपके पास अधिक नमूने हैं इस प्रक्रिया के साथ, बिल्ली कम क्षेत्रीय बन जाती है और भटकने के लिए कम झुकाव है पशु जो निष्फल नहीं होते हैं वे घरेलू जीवन में ज्यादा अनुकूल नहीं करते हैं, खासकर यदि वे हमेशा बाहर जाने के लिए इस्तेमाल करते हैं
    • इसके अलावा, प्रक्रिया से गुजरने वाले लोग ज्यादा मिलनसार और बेहतर स्वास्थ्य का आनंद लेते हैं।
  • एक बिल्ली इंडोअर्स चरण 14 रखें शीर्षक वाला छवि
    2
    बाहर निकलने के दरवाजों से दूर रहने के लिए बिल्ली को प्रशिक्षित करें इसे दरवाजे या खिड़कियों से दूर एक स्थान पर ले जाएं जिसके माध्यम से यह बच सकता है क्लिकर को एक हाथ से सक्रिय करें और साथ ही उसे एक विनम्र तरीके से दूसरे के साथ एक इलाज दें, जो एक अच्छी बिल्ली है, उसे आश्वस्त और लाड़ करना। प्रत्येक अलग प्रशिक्षण सत्र और कार्यक्रम के लिए तीन या चार बार इन चरणों को दोहराएं "ट्यूशन" दैनिक।
  • एक हफ्ते या बाद में बिल्ली को क्लिकर ध्वनि को घर के एक निश्चित क्षेत्र में होने के साथ संयोजित करने में सक्षम होना चाहिए - इस समय, आप एक और दो सप्ताह के लिए एक या दो दैनिक प्रशिक्षण सत्रों के साथ जारी रख सकते हैं।
  • एक और सात दिनों के बाद बिल्ली को घर पर जाने और घर छोड़ने पर सही जगह पर रहने के लिए सीखा जाना चाहिए - जब आप घर से निकल रहे हैं, तो इस क्षण से क्लिकर और दो या तीन मिठाई को सक्रिय करें।
  • क्लिकर को अपने साथ रखो या उसे सामने के दरवाज़े के पास रखो - जब आप घर आते हैं और बिल्ली का ध्यान आकर्षित करते हैं, तो बहुत सारे सकारात्मक स्नेह के साथ।
  • एक बिल्ली इंडोर्स रखें चरण 15 छवि
    3
    इसे चलने के लिए ले लो कभी-कभी वह सिर्फ बाहर की विशाल दुनिया के बारे में अपनी जिज्ञासा को संतुष्ट करना चाहता है - एक दोहन लगाओ, एक पट्टा रखो और उसे अपने जंगली स्वभाव से संपर्क करने में मदद करने के लिए ब्लॉक या एक पार्क में चलने के लिए ले जाता हूं यह उम्मीद है कि इस तरह से बाहर जाने की उसकी इच्छा थोड़ा कम है, कम से कम कुछ दिनों के लिए।
  • टिप्स

    • यदि आप घर पर एक बिल्ली रखने के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं, तो अब तक हमेशा बाहर जाने की अनुमति दी गई है, अनुकूलन प्रक्रिया में काफी समय लगेगा। धीरे-धीरे घर के अंदर रहने के लिए स्वीकार करते हुए उसे खेलने के साथ अधिक समय बिताने में उसे व्यस्त रखने की कोशिश करें
    • एक कॉलर और एक टैग डालो यदि इसे बाहर जाना चाहिए - यदि आप वास्तव में चिंतित हैं, तो आप माइक्रोचिप भी लागू कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com