ब्लैक विधवा को कैसे पहचानें

ऐसा माना जाता है कि काले विधवाएं, जिनके नाम उनके नश्वर संभोग प्रथाओं से प्राप्त हुए हैं, वे भयानक जीव हैं वास्तव में, वे बहुत खूबसूरत मकड़ियों हैं, खासकर उनके विशिष्ट क्रिमसन के निशान के लिए जाहिर है, एक काले विधवा के काटने के लिए तीव्र दर्द का कारण बनता है, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि इसे कैसे पहचानना चाहिए

कदम

भाग 1

रंग और विशिष्ट लक्षण पहचानें
एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 1 पहचानें शीर्षक वाली छवि
1
मकड़ी पर लाल निशान की तलाश करें दो क्रिमसन त्रिभुज की उपस्थिति का निरीक्षण करें जो कि कीट के पेट पर एक घंटे का घंटा बनाते हैं। इन संकेतों से संकेत मिलता है कि आप एक काले विधवा की महिला नमूने का सामना कर रहे हैं। दूसरी ओर, पुरुषों की पीठ पर एक विशिष्ट पैटर्न होता है, जिसमें सफेद या पीले रंग की रेखाओं के साथ लाल रंग की एक पंक्ति होती है।
  • कभी-कभी वर्षागांठ पीला या नारंगी होती है और बहुत कम महिलाएं केवल एक त्रिकोण के साथ होती हैं।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 2 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    2
    यह जांचें कि मकड़ी चमकदार काले या भूरे या भूरे रंग के रंग हैं। मादा का रंग गहरे भूरे रंग से शानदार काले रंग में भिन्न होता है, हालांकि बाद में सबसे आम है। दूसरी ओर, नर, हल्का रंग दिखाते हैं और आमतौर पर भूरे या भूरे रंग के होते हैं।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 3 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    3
    पेट के आकार की जांच करें काले विधवाओं के पास एक पूर्ण और गोल शरीर है, जो किपोलोथोरैक्स को सीधे जुड़े हुए हैं, जो आखिरी जोड़ी के बाद तुरंत होते हैं। पेट के सिर के समान रंग है और वह भाग है जिस पर आप विशिष्ट लक्षण देख सकते हैं।
  • भाग 2

    शारीरिक विशेषताओं को पहचानें
    एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 4 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    1
    जांचें कि कीट में आठ पैर हैं सभी मकड़ियों की तरह, काले विधवा के चार जोड़े पैर होते हैं जो छाती से शुरू होते हैं। हिंद लोगों को आच्छादन से कवर किया जाता है कि कीट का उपयोग कैनवास में शिकार को लपेटने के लिए करता है।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 5 को पहचानें
    2
    सिर की जांच करें चार आंखों के दो क्षैतिज पंक्तियों को देखें प्रत्येक पंक्ति के छोर पर आंखों के थक्के से निकलते हैं और दूसरों की तुलना में थोड़ा बड़ा होता है।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 6 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    3



    दो की पहचान करने के लिए ध्यान से सिर का निरीक्षण करें chelicerae या फेंग वे कैंची की तरह संरचनाएं हैं जो बग़ल में खुले हैं और यह कि मकड़ी दुश्मनों के शरीर में जहर लगाने के लिए उपयोग करती है।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 7 को पहचानें
    4
    अरैचिड को मापें यदि यह एक मृत नमूना है या आप इसे परेशान किए बिना पर्याप्त पास प्राप्त कर सकते हैं, तो आप इसे माप सकते हैं। एक महिला काली विधवा लगभग 3.8 सेमी लंबा है, पैरों सहित। पैरों सहित पुरुष 1.9 सेमी छोटे होते हैं।
  • भाग 3

    स्पाइडर वेब की जांच करें
    एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 8 को पहचानें
    1
    स्पाइडर की वेब को मापें और उसके आकार को देखें काले विधवा का जो आमतौर पर अनियमित होता है धागे टिकाऊ होते हैं, जिसका अर्थ है कि वे अन्य मकड़ियों के मुकाबले थोड़ा मोटा हैं। घबराहट बल्कि गंदा या उलझन में दिखती है, लेकिन वास्तव में सटीक मानदंडों को पूरा करती है। एक काले विधवा के कैनवास में लगभग 30 सेमी का व्यास है
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 9 को पहचानें
    2
    स्पाइडर के वेब पर सफेद या भूरे रंग के अंडे की जेबों को देखें आप प्रत्येक को 900 अंडे तक एक या दो बैग देख सकते हैं। आमतौर पर, वे गोलियां हैं और मकड़ी लगभग हमेशा उनके पास होती है। काले महिला विधवा कभी नहीं छोड़ "घोंसला"।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 10 को पहचानें
    3
    उस स्थान को रेट करें जहां मकड़ी का वेब स्थित है। काले विधवा आमतौर पर सूखा, अंधेरे और छिपे हुए स्थानों की तलाश करते हैं, जिन्हें आप अक्सर कोनों में, काउंटरों के डिब्बों के अंदर, सेलर में, लकड़ी के ढेर और पत्थरों के नीचे मिलते हैं। यह मकड़ी मुख्य रूप से गर्म जलवायु में रहता है और अंटार्कटिका को छोड़कर सभी महाद्वीपों पर पाया जाता है। हालांकि, यह 45 डिग्री अक्षांश के भीतर शामिल क्षेत्र को पसंद करता है।
  • टिप्स

    • काले विधवा शिकार के लिए इंतजार कर कोब के ऊपर से नीचे लटकते हुए अधिकतर समय बिताते हैं।
    • वे आक्रामक मकड़ियों नहीं हैं। हालांकि उनका काट खतरनाक है, हालांकि यह हमला करने की संभावना नहीं है। हालांकि, पालतू जानवर इन प्राणियों के साथ खेलने की कोशिश कर सकते हैं और खुद को रक्षा के काटने के जोखिम के रूप में उजागर कर सकते हैं। इस कारण से, इन आसानी से पहचाने जाने योग्य एरैकिन्स (शुक्र से!) से घर को मुक्त करना सुनिश्चित करें

    चेतावनी

    • यद्यपि आम धारणा है कि काले विधवा के काटने के लिए घातक गलत है, हालांकि याद रखें कि यह दर्दनाक दर्द, मतली और साँस लेने में कठिनाई का कारण बनता है। यह अभी भी घातक साबित हो सकता है यदि शिकार बच्चा है, एक बुजुर्ग व्यक्ति या बहुत बीमार व्यक्ति अगर आप इन मकड़ियों में से किसी एक का काट लेंगे तो उम्र और स्वास्थ्य के बावजूद आपको अस्पताल जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com