एक लाल कान वाले कछुए की देखभाल कैसे करें

लाल कान वाले कछुए दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका और उत्तरी मेक्सिको के मूल निवासी हैं और इसकी प्रजातियों में कई निवास हैं। सभी कछुओं के पालतू जानवरों के रूप में रखा जाता है, यह सबसे अच्छा ज्ञात और अपनाया गया है। यदि आप जीवन के लिए एक दोस्त बनने में रुचि रखते हैं, तो एक लाल कान वाले कछुए एक अद्भुत जानवर है। यह देखने के लिए सुखद है और, उचित देखभाल के साथ, लंबे समय तक जीवित रहेगा

कदम

विधि 1

तय करें कि यह आपके लिए उपयुक्त पालतू है
एक लाल कान स्लाइडर कछुए चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक छवि
1
जानें कि लाल-कान वाले कछुओं के बारे में आप क्या कर सकते हैं। स्थानीय पुस्तकालय से एक उपयुक्त किताब उधार लें और अपनी आदतों, जीवन शैली और दीर्घायु (यहां तक ​​कि मालिकों द्वारा चलाए जा रही वेबसाइटों और लाल-कान वाले कछुओं के विशेषज्ञों को जानकारी प्राप्त करने के लिए एक अच्छी जगह है) के बारे में पढ़िए। यहां तक ​​कि अगर एक कछुए एक साधारण जानवर की तरह लग सकता है, आपको इसे पोषण करके इसे ध्यान रखना होगा, समय-समय पर मछलीघर की सफाई करना और यह सुनिश्चित करना होगा कि वह स्वस्थ रहता है। अधिक जानकारी के लिए, स्थानीय कछुओं या सरीसृप प्रेमी संघों का हिस्सा बनने और अनुभवी रखवालों से सलाह लेने का यह एक अच्छा विचार होगा
  • एक लाल कान स्लाइडर कछुए चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    समय प्रतिबद्धता पर विचार करें औसत जीवन लगभग 20-30 वर्ष है, कुछ नमूनों के साथ जो इससे भी अधिक लंबा रहते हैं सुनिश्चित करें कि आपकी भविष्य की जीवन शैली एक दीर्घकालिक कछुए को शामिल करने के लिए अनुकूलित कर सकती है। यदि आप केवल अपने बच्चे को पालतू रखने के लिए एक कछुए की सोच रहे हैं, तो पता है कि यह स्थिति एक लंबे समय तक चली जाएगी।
  • एक लाल कान स्लाइडर कछुए चरण 3 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    सभी आवश्यक उपकरणों और आपूर्ति के बारे में सोचो किसी अन्य जीवित प्राणियों की तरह, लाल कान वाले कछुए छोटे होते हैं, लेकिन उम्र के साथ आकार में बढ़ते हैं। पूरी तरह से विकसित नमूना को अपने शेल के क्षेत्र में कम से कम चार गुणा की एक उपयोगी सतह के साथ अंतरिक्ष की जरूरत है: एक युवा कछुआ खरीदने पर ध्यान रखें।
  • यदि आपको लगता है कि आप एक से अधिक कछुए ले रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास कछुए को अलग करने के लिए पर्याप्त एक्वैरियम हैं यदि आवश्यक हो। पुरुष नम्र लाल-कान वाले महिला कछुए यह कुछ बिंदुओं पर पहुंच सकता है कि महिलाओं को खाने से रोकना। इस कारण से, अलग-अलग पुरुषों और महिलाओं को रखना बेहतर होता है
  • होम खरीदने के समय गलतियों से बचें छवि शीर्षक 4
    4
    लागतों के बारे में सोचो इसमें पानी का तापमान, पानी और वायुयान पंपों, एक पानी का फिल्टर और आखिरी लेकिन कम से कम भोजन नहीं पर नियंत्रण करने के लिए एक्वारियम ताप देने वाला बिजली शामिल है। यहां तक ​​कि कछुए की कीमत कम है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह जरूरी है कि एक आर्थिक जानवर को बनाए रखना चाहिए।
  • यदि आप खर्चों के बारे में चिंतित हैं, तो कछुए खरीदने से पहले लागत का अनुमान लगाया जा सकता है। यह आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि आप इस जानवर में निवेश करने के लिए तैयार हैं या नहीं
  • एक लाल कान स्लाइडर कछुए चरण 5 के लिए देखभाल शीर्षक छवि
    5
    साल्मोनेला के जोखिम पर विचार करें जब आप कछुओं को स्पर्श करते हैं ध्यान रखें कि कछुए एक स्वस्थ सैल्मोनेला वाहक हो सकती है। एक कछुए को रखने का एकमात्र निश्चित तरीका यह मानना ​​है कि यह साल्मोनेला लेता है और फिर इसे स्पर्श करने से पहले और बाद में एक ईमानदार व्यक्तिगत स्वच्छता का प्रयोग करता है। अपने हाथों को धोना आवश्यक है
  • साल्मोनेला संक्रमण के जोखिम के कारण, कछुए से संबंधित किसी भी चीज के लिए उपकरणों का एक अलग सेट होना जरूरी है, जिसे अन्य घरेलू वस्तुओं से दूर धोया और कीटाणुरहित रखा जाना चाहिए।
  • एक लाल कान स्लाइडर कछुआ चरण 6 के लिए देखभाल शीर्षक छवि
    6
    कछुओं के व्यक्तित्व के बारे में सोचो लाल-कान वाले कछुए स्वाभाविक रूप से मिलनसार जीव नहीं हैं। कैद में वे घबराए और आक्रामक हो सकते हैं। कैद में पैदा होने वाले कुछ जानवर मानव संपर्क को सहन करने के लिए सीख सकते हैं, यह मान लें कि आपकी कछुए बहुत ही अनुकूल पालतू है।
  • विधि 2

    तैयारी
    एक लाल कान स्लाईडर कछुए चरण 7 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    पर्याप्त आकार का एक मछलीघर खरीदें टैंक एक बढ़ते कछुए को पकड़ने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए। एक अच्छा नियम है कि आपके कछुओं के आकार के प्रत्येक 2.5 सेमी के लिए 10 लीटर और उन क्षेत्रों के लिए 15% अधिक स्थान होना चाहिए जहां आप सूरज में गर्म होते हैं। पिल्ले कछुए के लिए, आप पहले वर्ष के लिए 200 लीटर मछलीघर पा सकते हैं। इसके बाद, आपको 400 लीटर से ज्यादा मछलीघर की आवश्यकता होगी। मछलीघर का चयन करने के लिए, निम्नलिखित आवश्यकताओं को ध्यान में रखें:
    • गहराई : कछुओं को गहरे पानी में तैरना पसंद है उन्हें गोता, मछली का पीछा करने और खेलने के लिए पर्याप्त स्थान की आवश्यकता होती है
    • अंतरिक्ष: लाल-कान वाले कछुओं को क्षेत्र के साथ लिंक महसूस होता है, उन्हें अपने स्वयं के रूप में महसूस करने के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए।
    • मलमूत्र: कछुए एक बड़ी मात्रा में मल पैदा होती है और कचरे को पतला करने के लिए पर्याप्त पानी की आवश्यकता होती है और इसे फ़िल्टर्ड किया जाता है। पर्याप्त पानी के बिना, विषाक्त पदार्थ जमा होते हैं और आपके कछुए के स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव पड़ सकते हैं।
  • एक लाल कान स्लाइडर कछुआ चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक छवि
    2
    एक सस्ता विकल्प खोजें यदि एक गिलास मछलीघर खरीदने के लिए बहुत महंगा है, तो एक प्लास्टिक टब की कोशिश करें। आम तौर पर आप अपेक्षाकृत कम कीमत पर एक 400 या अधिक लीटर प्लास्टिक के टैंक पा सकते हैं। आप टब को सजाने और एक बहुत आरामदायक इनडोर तालाब बनाने के लिए दीवारों को जोड़ सकते हैं।
  • यदि आप काफी गर्म क्षेत्र में रहते हैं और एक गहरी तालाब और अच्छे छानने के साथ एक आंगन है, तो यह एक और अधिक प्राकृतिक, कछुए का विकल्प है। इस तथ्य से अवगत रहें कि ऐक्रेलिक राल ग्लास के लिए एक सस्ता विकल्प प्रदान करते हुए भी कछुए के पंजों के साथ आसानी से खरोंचते हैं।
  • एक लाल कान स्लाइडर कछुए चरण 9 के लिए देखभाल शीर्षक छवि
    3
    फ़िल्टर जोड़ें कैप्टिव कछुए के रखरखाव के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए जाने वाले शक्तिशाली फिल्टर एक अपरिहार्य स्थिति हैं: गंदे पानी खराब स्वास्थ्य और बीमारी का कारण बनता है। साथ ही साथ गंदे पानी को नियमित रूप से बदलना, एक फिल्टर जोड़ना कछुए मछलीघर तैयार करने का एक अनिवार्य हिस्सा है (फ़िल्टर आवश्यक पानी की मात्रा की मात्रा को कम करते हैं) आपकी वर्तमान आवश्यकताओं और बजट के आधार पर, विभिन्न प्रकार के फ़िल्टर होते हैं:
  • अंडर-रेत फिल्टर. यह एक बड़ी सतह और एक अच्छा ऑक्सीजन की जरूरत है। यह केवल उपयोगी है अगर आपके पास एक या दो कछुए हों और अगर यह एक वायु पंप से संचालित होता है, तो यह केवल नवजात शिशुओं के लिए उपयोगी होगा। पुराने कछुए के लिए एक यांत्रिक सिर के साथ एक का उपयोग करें।
  • आंतरिक जैविक फिल्टर. यह बड़ा है, बेहतर यह है। यह एक ही समय में सुविधाजनक और प्रभावी हो सकता है। एक के लिए देखो जो आसान सफाई की अनुमति देता है, जैसे फोम एक कई कछुए के मालिकों द्वारा अनुशंसित एक आंतरिक जैविक फिल्टर रीना फिलारवर्टर एक्सपीई या एक्सपी 4 है।
  • बाहरी जैविक फिल्टर. यह टब के बाहर स्थित है आम तौर पर यह महंगा है, लेकिन यह फ़िल्टरिंग में उत्कृष्ट है और पानी को बदलने के लिए आवश्यक समय की मात्रा कम करता है।
  • एक लाल कान स्लाइडर कछुए चरण 10 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    मछलीघर सजाने सजावट आपके कछुए के निवास के लिए विविधता और ब्याज जोड़ सकते हैं आधार को कछुए को आसानी से पानी और चट्टानों के बीच स्थानांतरित करने का एक तरीका भी प्रदान करना चाहिए कुछ नदी पत्थरों को खरीदें, जिस पर कछुआ का तख्तापलट हो सकता है। आप एक्वैरियम के किनारे चिपके हुए एक पि्लेक्लिग्लास शेल्फ का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जांचें कि गोंद विषाक्त नहीं है
  • मछली के टैंकों के लिए कंकड़ का इस्तेमाल करना एक बुरा विचार है क्योंकि यह एक स्वास्थ्य जोखिम प्रस्तुत करता है। यदि वे खाए जाते हैं, तो एक आंत्र रुकावट आपकी कछुए की मौत का कारण बन सकती है। कंकड़ या चट्टानों जितना बड़ा होता है, उतना ही कम होने की संभावना है कि कछुए उनको खाएंगे और एक आंतों के रुकावट होंगे। हालांकि जलीय पौधे मछलीघर के लिए एक अच्छी उपस्थिति दे सकते हैं, और निस्पंदन के लिए सहायता कर सकते हैं, कछुए उन्हें खा सकते हैं। यदि कछुए उन्हें खाती है, तो इसका मतलब है कि मछलीघर में कचरे को हटा दिया जाना चाहिए।
  • मछलीघर के शीर्ष पर एक अच्छी तरह से स्क्रीन को सम्मिलित करें, द्रोही बचने से बचने के लिए और जो कुछ भी गलती से ऊपर से गिरता है उसे रोकने के लिए।
  • एक लाल कान स्लाइडर कछुए चरण 11 के लिए देखभाल शीर्षक छवि



    5
    पानी का तापमान सेट करें एक बीमार पिल्ला या कछुए के लिए पानी, 80-82 डिग्री फारेनहाइट (26.5-27.5 डिग्री सेल्सियस) और एक स्वस्थ कछुए के लिए 77-80 डिग्री फ़े (25.5-26.5 सी) होना चाहिए एक वर्ष से अधिक उस क्षेत्र में कछुए को गर्म करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, जिस पर बास्क (सूखी भूमि) को पानी से 10 डिग्री एफ (6 डिग्री सेल्सियस) गर्म होना चाहिए।
  • एक लाल कान स्लाइडर कछुए चरण 12 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक छवि
    6
    सही प्रकार का प्रकाश का प्रयोग करें कछुओं को यूवीबी प्रकाश की जरूरत है साथ ही साथ गर्म प्रकाश - यूवीबी लैंप आपके कछुए के स्वास्थ्य को बनाए रखने का एक आवश्यक घटक हैं। प्रकाश के इस रूप कांच के माध्यम से यात्रा नहीं करता है, तो यह है बहुत महत्वपूर्ण एक 5% या अधिक यूवीबी दीपक प्राप्त करें बल्बों को हर 6 महीनों में बदला जाना चाहिए। शुष्क तापमान का तापमान पानी के तापमान से ऊपर 10 डिग्री ऊपर रखने के लिए आवश्यक है।
  • प्रकाश कछुए के लिए सुलभ नहीं होना चाहिए, क्योंकि प्रकाश बल्ब इसे जला सकता है। कछुए की पहुंच से बाहर एक पक्षी।
  • विधि 3

    कछुए खरीदें
    एक लाल कान स्लाइडर कछुआ चरण 13 के लिए देखभाल शीर्षक छवि
    1
    अपने कछुए खरीदें जंगली में कभी कछुए न लें न केवल कछुए के लिए यह क्रूर और अनुचित है, लेकिन कई राज्यों में यह भी अवैध है। इस तथ्य से अवगत रहें कि आप जिस प्रकार की सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं, वह अपने आप को एक वयस्क कछुए मिल जाए, जो कि किसी को अब नहीं चाहिए, क्योंकि इस तरह के कछुए के लिए एक नए घर की आवश्यकता होती है। गोद लेने, पुनर्मिलन या कछुए बचाव संगठनों की उपलब्धता की जांच करें। आप सम्मानित प्रजनकों से कछुए प्राप्त करने की कोशिश भी कर सकते हैं।
    • पालतू जानवरों की दुकानों से सावधान रहें जो कछुओं को खराब स्थिति में रखते हैं। खरीदा जाने से पहले कई कछुए बीमार हैं चारों ओर देखो और कछुए का व्यवहार ध्यान दें।
  • एक लाल कान स्लाइडर कछुए चरण 14 के लिए देखभाल शीर्षक छवि
    2
    अपनी नई कछुए को कुछ जगह दें जब आप इसे घर लेते हैं तो आपकी कछुए शायद थोड़ी शर्मीली होगी अपने शेल की आश्रय से बाहर निकलने के लिए पर्याप्त सुरक्षित महसूस करने में कुछ दिन लग सकते हैं। इसे अकेला छोड़ दें और इसे और अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए प्रतीक्षा करें
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या कछुए पुरुष या महिला चरण 5 है
    3
    कछुए के लिंग का निर्धारण जब तक कछुए एक परिपक्व वयस्क नहीं हो तब तक आप लिंग निर्धारित करने में सक्षम नहीं हैं। पुरुषों की लंबी नाखून और महिलाओं की तुलना में एक लंबी पूंछ होगी
  • विधि 4

    दैनिक देखभाल
    एक लाल कान स्लाइडर कछुआ चरण 16 के लिए देखभाल शीर्षक छवि
    1
    उचित भोजन के साथ लाल-कान वाले कछुए को भोजन करें। इन कछुओं (और जलीय कछुए की इसी तरह की प्रजातियों) के लिए एक उचित आहार में निम्न अनुपात होना चाहिए: 50% सब्जियों और जलीय पौधों, 25% वाणिज्यिक खाद्य पदार्थ और 25% जीवित प्रोटीन। ये कछुए प्रोटीन खाद्य पदार्थों के पक्ष में हैं, जो नौसिखिए मालिक को धोखा दे सकती हैं, जो कई प्रोटीनों के साथ आहार देने के लिए प्रेरित हो सकते हैं ऐसा मत करो यह कारपेट का विरूपण, अंगों को नुकसान पहुंचा सकता है, और कछुए के जीवन काल को छोटा कर सकता है। नोट्स कि किशोरों कछुए को मांसाहारी होते हैं, जबकि वयस्क कछुओं को सर्वव्यापी हो जाते हैं।
    • भोजन के लिए अच्छे विकल्प शामिल हैं: डंडेल्स (आप अपने बगीचे में ठीक हैं, यदि आप कीटनाशकों का उपयोग नहीं करते हैं), गाजर, सरसों, रोमनैंस, गाजर, काली मिर्च और कद्दू
    • सबसे अच्छी सब्जियां जलीय पौधे हैं जैसे कि एलिदे, जल जलकुंभी, पानी सलाद, मेंढक काटने, आम कैराटोफिलस और डक्वेड। हालांकि वे पालतू जानवरों की दुकान में महंगे हैं, लेकिन वे एक अलग टब या तालाब में आसानी से बढ़ते हैं, और सस्ते होते हैं यदि बड़े पैमाने पर ऑनलाइन खरीदा जाता है।
    • लाल-कान वाले कछुए आम तौर पर प्रकृति में फल नहीं खाते हैं, इसलिए विशेष पुरस्कार के अलावा, इसे से बचें यदि आप उसे इलाज देना चाहते हैं, तो केले एक अच्छा विकल्प है।
    • वाणिज्यिक खाद्य उत्पादों के लिए, प्रोटीन में कुछ कम और वसा में कम की तलाश करें। बिल्कुल सूखे चिंराट के लिए नहीं! वे कछुओं के लिए कैंडी की तरह हैं। वे स्वादिष्ट होते हैं, उनके पास शून्य पोषक तत्व होते हैं, और कछुए जो खाते हैं वह सप्ताह के लिए अन्य खाद्य पदार्थों को मना कर सकते हैं।
  • एक लाल कान स्लाइडर कछुआ चरण 17 के लिए देखभाल शीर्षक छवि
    2
    स्वास्थ्य समस्याओं के लक्षणों के लिए कछुए की जाँच करें इन संकेतों की अनुपस्थिति को स्वीकार करना आपके पशु को स्वस्थ रखने का हिस्सा है। कछुए के साथ, वहाँ विभिन्न स्थितियों और रोग हो सकते हैं, यदि पानी गंदे है, यदि आहार अपर्याप्त है या अन्य कारणों के लिए। इसमें शामिल कुछ सामान्य चिंताएं शामिल हैं:
  • नेत्र संक्रमण. ये बैक्टीरिया के कारण होते हैं आंखें बंद, बढ़े हुए, सूजन या स्राव के साथ दिखाई देंगी कछुए का एक पशुचिकित्सा द्वारा दौरा किया जाना चाहिए और शायद एक सामयिक एंटीबायोटिक और मछलीघर फ़िल्टरिंग प्रणाली की एक अद्यतन की आवश्यकता है।
  • नरम खोल. यदि आपकी कछुए का कारपेट नरम होना चाहिए, तो कछुए का नरम शेल रोग से प्रभावित हो सकता है। यह तब होता है जब कछुए को मछलीघर में पर्याप्त प्रकाश प्राप्त नहीं होता है अगर ऐसा होता है, तो कछुए के लिए गोदी बहुत छोटी हो सकती है, पानी बहुत गहरा हो सकता है, या गोदी पर जाने के लिए कछुए बहुत कमजोर है। यदि ऐसा होता है, तो अपने पशुचिकित्सा या पालतू जानवरों के स्टोर से संपर्क करें
  • मुंह में घुटन और खाने से इनकार करना. बैक्टीरिया के कारण तत्काल एंटीबायोटिक उपचार के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • एक असामान्य कोण में आयोजित कमजोरी, बेदम सांस, सुगंध और सिर. यह श्वसन तंत्र का संक्रमण हो सकता है, जैसे निमोनिया तत्काल पशु चिकित्सा नियंत्रण की आवश्यकता है
  • घाव. एक्वैरियम में तेज वस्तुओं या प्रतिद्वंद्वी को देखें जिनके साथ कछुए का संघर्ष हो सकता था। कारण निकालें, povidone आयोडीन समाधान के साथ घाव का इलाज करें और इसे साफ रखें। आगे की सलाह के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श करें
  • एक लाल कान स्लाइडर कछुए चरण 4 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक छवि
    3
    कभी-कभी अपनी कछुओं को सीधे धूप में उजागर करने के लिए बाहर ले जाओ आप चाहिए बहुत अधिक जोखिम से बचने के लिए बाहर देखो एक तरीका है बच्चों के पूल को पाने के लिए, इसे थोड़ा सा पानी से भरना और कछुए में कुछ जगह प्रदान करना है कछुए को कुछ छाया प्रदान करना भी महत्वपूर्ण है, ताकि यह ज़्यादा गरम न हो।
  • एक लाल कान स्लाईडर कछुए चरण 18 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने कछुए के साथ समय व्यतीत करें यह आपका पालतू है और आप किसी भी पालतू जानवर के साथ एक बंधन बनाएंगे, यदि आप एक साथ समय बिताते हैं। इसे सावधानी से संभाल लें - सभी कछुओं को लोगों द्वारा नहीं लिया जाना चाहिए
  • कुछ कछुए अपने गोले खरोंच करना पसंद करते हैं। बस देवताओं की तरह "स्क्रैच कार्ड" अपनी पीठ पर, या कुत्ते के कान के पीछे खरोंच कैसे करें हालांकि, सावधान रहें, क्योंकि यह सभी कछुए की तरह नहीं है और काटने की कोशिश कर सकते हैं। इसके अलावा, पता है कि गोले तंत्रिका अंत हैं और सब कुछ चेतावनी दे सकते हैं: कोमल हो
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि कछुए बहुत साफ है! एक साफ पालतू एक खुश पालतू है!
    • पता है कि किस प्रकार का खाना आप कछुए को देते हैं विटामिन मिश्रण पर विचार करें - इसमें आपके कछुए की जरूरत के सभी विटामिन हैं कछुओं विभाग में यह स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान पर उपलब्ध होना चाहिए।
    • उसे बस्क करने के लिए बहुत सी जगह दीजिए
    • लाल-कान वाले कछुए के पास तैरने के लिए उनके एक्वैरियम में पर्याप्त स्थान होना चाहिए।
    • जब तक आपको अनुभव नहीं किया जाता तब तक कछुए को अपने आप को सीमित करना एक अच्छा विचार है। आप तय कर सकते हैं कि आप अब कछुए नहीं चाहते हैं या आप केवल एक सुंदर कछुए पा सकते हैं!
    • कछुओं के खिलाड़ियों को एक विनम्रता पर विचार
    • जब एक कछुए बीमार होता है, तो लगता है कि अन्य सभी कछुए कुछ संक्रामक होने के कारण सामने आ सकते हैं। पशु चिकित्सक के लिए पोर्टल, क्योंकि उन्हें भी इलाज की आवश्यकता हो सकती है
    • कैंसल जैसे ओन्सिस्को, एक सामान्यतः प्रसिद्ध क्रस्टासेन "सेंट एंथोनी की छोटी सुअर" (आर्मडिलियम वल्गेर)

    चेतावनी

    • लाल कान की कछुए नहीं माता-पिता की सहायता के बिना उन्हें बच्चों द्वारा परवाह किया जाना चाहिए, उदाहरण के लिए, 10 वर्ष या उससे कम सब समय यह किसी भी उम्र के बच्चे और बच्चे कछुए या कछुए के लिए बहुत जोखिम भरा है। कछुए के पंजे बहुत तेज हैं और बच्चे को चोट पहुंचा सकते हैं, जो कछुए को गिरने का कारण होगा।
    • कभी भी एक पालतू छोड़ देना नहीं है यदि आपको अपने लाल कान वाले कछुए की देखभाल और देखभाल करने में परेशानी हो रही है, तो अपने पालतू जानवरों के लिए एक नया सुरक्षित घर खोजने के लिए स्थानीय पशु सुरक्षा संघ से बात करें। जानवरों को छोड़कर न केवल क्रूर है, लेकिन यह एक संक्रामक प्रजातियों में घरेलू जानवरों की एक प्रजाति को बदल सकता है, और एक देशी और स्थानीय जानवरों में फैल सकता है।
    • मान लीजिए कि सभी कछुओं में साल्मोनेला है एक साल्मोनेला प्रतिरक्षा कछुए की गारंटी नहीं दी जा सकती क्योंकि इसे संक्रमित किया जा सकता है। वे अपने सिस्टम में रहते हैं जो लोग दावा करते हैं कि एक कछुआ है, उनके द्वारा मूर्ख मत बनो "साल्मोनेला से प्रतिरक्षा"। अपने कछुआ या उसके सामान को छूने के बाद, खुद को धो लें कभी साथ हाथ गर्म पानी और साबुन. यदि आपके घर में छोटे बच्चे हैं या बड़े लोग हैं, तो जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग करें
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com