गुप्पी फ़ीड कैसे करें

पॉइसिलिया रेटिकुलाटा

, आमतौर पर गप्पी या लेबिस्ट्स के रूप में जाना जाता है, यह छोटी मछली बहुत सक्रिय है और आम तौर पर रंगीन है, जो मछलीघर में उठाया जाता है अपने आहार की देखभाल करना एक सरल कार्य है, लेकिन खाने से बचने के लिए उनकी जरूरतों को जानना बेहतर है युवा guppies एक विशेष आहार की जरूरत है, भले ही भोजन मछलीघर भंडार में आसानी से उपलब्ध है, जबकि वयस्कों को एक मजबूत स्वास्थ्य होगा अगर आप भद्दा भोजन के लिए कुछ पौष्टिक खाना जोड़ें।

कदम

विधि 1

वयस्क गुप्पी खिलाएं
फीड गुप्पीज़ स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
उष्णकटिबंधीय मछली के लिए कुछ परत भोजन खरीदें आप इसे ज़ूटेक्नी या एक्वैरियम की दुकान में खरीद सकते हैं और इसे दैनिक पोषण में प्राथमिक भोजन के रूप में उपयोग कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर गप्पी किसी भी प्रकार के फ्लेड भोजन खाते हैं, तो सबसे अच्छा उच्च गुणवत्ता के ब्रांडों द्वारा उत्पादित होता है क्योंकि इसमें प्रोटीन और पौधे पदार्थ होते हैं उष्णकटिबंधीय मछली के लिए भट्ठा खाना अक्सर रंग बढ़ाने वाले होते हैं, जो कि गप्पी को उज्जवल और अधिक रंगीन दिखने देता है। ग्रेन्युल में फ़ीड खरीदना न करें, चूंकि मछली का छोटा मुंह होता है, इसलिए यह उपभोग करना मुश्किल या व्यावहारिक रूप से असंभव है।
  • यदि आप एक महीने में उपयोग की जाने वाली तुलना में अधिक फ्लेक्स खरीदना पसंद करते हैं, तो पोषक तत्वों को संरक्षित करने के लिए क्या छोड़ा जाता है फ्रीज करें उपयोग के कुछ दिन पहले एक महीने के लिए शेयर खोलें
  • फीड गुप्पीज़ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    गपपीस को दिन में एक या दो बार फ्लेड भोजन का एक चुटकी दें। पानी में गुच्छे की एक चुटकी डालो और उन्हें खाने को देखो उन्हें लगभग 30-60 सेकंड में भोजन पूरा करना चाहिए, और किसी भी मामले में कुछ ही मिनटों से ज्यादा नहीं। आप उन्हें दिन में एक बार या दो बार भोजन करना चुन सकते हैं, जब तक कि भोजन की मात्रा पर्याप्त नहीं होती है। कम फ़ीड राशन देने के बजाय हाथ से भागना आसान है।
  • गुप्पीज खाने के लिए या खाने की तलाश जारी रखेंगे, फिर भी जब उन्हें इसकी आवश्यकता न हो। अतिरिक्त भोजन न दें क्योंकि उन्हें भूख लगती है वास्तव में, जब वे भोजन की तलाश कर रहे हैं, तो वे मछलीघर को साफ रखने में मदद करेंगे, क्योंकि वे अवशेषों को जलाने और गंदा करने से रोकेंगे।
  • फीड गुप्पीज़ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कुछ अधिक पौष्टिक व्यवहारों के साथ कभी-कभी परतदार भोजन को बदलें। यहां तक ​​कि अगर guppies केवल गुच्छे, जमे हुए और जीवित पौधों और जानवरों के साथ जीवित पोषक तत्वों में शामिल हैं, चपटे फ़ीड को जोड़ने के लिए आदर्श है। इसलिए, हर 2-7 दिनों बाद में कुछ और मोहक स्नैक के साथ बाद की जगह लेते हैं ताकि वे इसे 60 सेकंड के भीतर समाप्त कर सकें। आपके गप्पू के लिए सबसे उपयुक्त व्यंजनों पर कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं, जिन्हें आप सबसे ज़ूटेक्निक स्टोरों में पायेंगे:
  • आर्टेमिया में ज्यादातर प्रोटीन होते हैं और आदर्श पूरक होते हैं यदि फ्लेक्ड भोजन सब्जियों में अधिक होता है और प्रोटीन में कम होता है (40% या उससे कम)। वे लाइव, जमे हुए या फ्लेक्स के रूप में बेचे जाते हैं।
  • मच्छर लार्वा उत्कृष्ट नबल्स हैं जो आप स्थिर पानी में नेट के जरिए अपने आप को पकड़ सकते हैं। मच्छरों में घूमने से रोकने के लिए समय-समय पर लार्वा की थोड़ी मात्रा प्राप्त करें इस उद्देश्य के लिए कीड़े भी उपयोगी होते हैं, लेकिन उन्हें गप्पी को देने से पहले उन्हें कटा हुआ और उबाल जाना चाहिए।
  • खुली मटर के साथ अपने गप्पी को भोजन करें, छोटे टुकड़ों में लेटिट काट, बारीक कटा हुआ ककड़ी, खासकर अगर चपटे हुए भोजन प्रोटीन में समृद्ध होता है लेकिन पौधे की सामग्री में कम होता है।
  • फीड गुप्पीज़ स्टेप 4 नामक छवि
    4
    जीवित ट्यूबिफेक्स और डेफनी से बचें। मछली के कई अन्य प्रकार हैं, जो कि मछलीघर की दुकानों या अन्य गप्पी मालिकों की सिफारिश कर सकते हैं। हालांकि, आपको ट्यूबिफेक्स और डाफनिआ से बचने का प्रयास करना चाहिए, भले ही आपको सलाह दी जाए। हालांकि guppies उन्हें भूख से खाते हैं, कभी कभी ट्यूबफेक्स में घातक बैक्टीरिया होता है हालांकि, Daphnia रहते हैं, क्योंकि हानिकारक हैं क्योंकि वे मछलीघर से ऑक्सीजन लेते हैं और अन्य जीवित खाद्य पदार्थों की तुलना में आम तौर पर महंगे होते हैं और नस्ल के लिए मुश्किल होते हैं।
  • फीड गुप्पीज़ चरण 5 नामक छवि
    5
    लक्षणों की ओर ध्यान दें जो अतिशीघ्र इंगित करते हैं चूंकि guppies के एक छोटे से पेट होते हैं, हालांकि वे बड़ी मात्रा में भोजन खाते हैं, जब वे उपलब्ध होते हैं, तो ज्यादा खा जाने का खतरा अक्सर होता है। यदि आप निम्न लक्षणों में से कोई भी नोटिस करते हैं, तो आवृत्ति को कम करें जिसके साथ आप भोजन या काटने को आमंत्रित करते हैं। कुछ गप्पी मालिक अपनी हड्डियों को केवल 6 दिन एक सप्ताह में भोजन करते हैं, जिससे उन्हें स्वस्थ रखने के लिए उन्हें सातवें स्थान पर लाया जाता है।
  • यदि आप मछलियों के शरीर से लटका हुआ मल के निशान देखते हैं, तो यह अति खामियों के कारण आंतों के रुकावट का संकेत है।
  • प्रौढ़ पुरुष छाती में एक गोल पेट या उभाड़ना विकसित करते हैं यदि वे बहुत अधिक वसा लेते हैं भोजन की मात्रा कम करें और मोटी एपेटाइज़र, जैसे कि मच्छर लार्वा या बीफ दिल की जगह, डिफेटेड हैम के कुछ टुकड़े के साथ।
  • यदि पानी बादल हो जाता है और अक्सर गंदे हो जाता है, तो इसका कारण ज्यादा खा सकता है या मल। एक सामान्य नियम के रूप में, आपको इसे बदलना चाहिए पानी का 20-30% लगभग हर 1-2 हफ्ते या अधिक बार अगर मछलीघर मछली से भरा हुआ है।
  • फीड गुप्पीज़ शीर्षक चरण 6 के चित्र
    6
    जब आप एक हफ्तेभर की छुट्टी पर बाहर जाते हैं तो गिप्पियों को खिलाने के विभिन्न तरीकों पर विचार करें। guppies वयस्कों भोजन के बिना एक सप्ताह से पहले आप एक लंबे समय तक उपवास के पहले लक्षण महसूस सामना कर सकते हैं, इसलिए यदि आप कुछ दिनों के बाहर रहने आप यहां तक ​​कि उन्हें फ़ीड नहीं कर सकते हैं। लंबी छुट्टी के दौरान, निम्नलिखित तरीकों में से एक का पालन करने के लिए सलाह दी जाती है:
  • नियमित अंतराल पर भोजन वेंडिंग मशीन का उपयोग करें। अपने अनुपस्थिति के दौरान पर्याप्त मात्रा में फ़ीड प्रदान करने के लिए सुनिश्चित करें कि दवा लेने के लिए दिन में 1-2 बार भोजन देने के लिए।
  • छोड़ने से पहले ब्लॉक में या जेल में भोजन की कोशिश करें शुष्क या जेल से ढके हुए भोजन के इन ब्लॉकों को मछलीघर में छोड़ दिया जाता है और धीरे-धीरे खपत होती है। हालांकि, शुष्क ब्लॉकों में खतरनाक रासायनिक परिवर्तन हो सकते हैं, जबकि मछली द्वारा जेल को कभी-कभी नज़रअंदाज़ किया जाता है। छोड़ने के पहले कुछ दिनों के लिए दोनों समाधानों का प्रयास करें, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आपको समस्याएं नहीं हैं।
  • एक दोस्त या पड़ोसी से हर 2-3 दिनों में एक बार फ्लेड भोजन देने के लिए कहें। चूंकि एक जोखिम है कि जो लोग अनुभवहीन नहीं हैं, वे ज्यादा भोजन देते हैं, ऊपर की सप्ताह के दिन को सही तरीके से चिह्नित करने के बाद, गोलियों या किसी अन्य कंटेनर के लिए एक छोटे से बॉक्स में भोजन की चुटकी डालना बेहतर होता है। उन लोगों को बताएं जो आपकी मछली का ध्यान रखेंगे कि अत्यधिक आहार उन्हें मार सकता है।
  • विधि 2

    देखभाल और युवा गुप्पी फ़ीड
    फीड गुप्पीज़ शीर्षक चरण 7 के चित्र
    1
    प्रजनन के लिए एक मछलीघर सेट करें। युवा guppies, के रूप में भी जाना जाता है "तलना", विशेष व्यंजन की ज़रूरत होती है, जो वयस्कों से अलग होती है, और एक सुरक्षा समस्या के लिए उत्तरार्द्ध द्वारा विभाजित किया जाना चाहिए।ध्यान से 20 एल मछलीघर तैयार करें, सुनिश्चित करने के लिए यह guppies के अस्तित्व के लिए आवश्यक सब कुछ है। किसी भी अन्य मछलीघर के साथ, एक मछली के बिना चक्र यह मछली के लिए तैयार करने का एक शानदार तरीका है



  • फीड गुप्पीज़ चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    2
    एक प्रजनन जाल (नेट डिलीवरी रूम) का उपयोग करके दो खंडों में प्रजनन के लिए एक्वैरियम को विभाजित करें। इसे एक एक्वैरियम की दुकान पर खरीदें और टब को दो भागों में विभाजित करें। नवजात गुप्पी नेट में छेद के माध्यम से तैरने और माता से बचने में सक्षम हो सकते हैं, जो उन्हें खाने के लिए परीक्षा दे सकते हैं।
  • आप एक प्रजनन शुद्ध खरीद करने के लिए नहीं करना चाहते हैं या नहीं पता कि यह सही आकार छेद है, तो आप उन्हें छुपा सहित विभिन्न मछलीघर पौधों की स्थापना के द्वारा तलना रक्षा कर सकते हैं।
  • फीड गुप्पीज़ शीर्षक से चित्र 9
    3
    गर्भवती मादाओं को प्रजनन के लिए एक्वैरियम में ले जाएं जब तक कि वे जन्म न दें। महिलाओं के पेट पर एक गहरा स्थान है जो बहुत गहरा हो जाता है, एक बार अंडे के अंदर एक बार निषेचित किया गया है। अंडे 21-30 दिनों तक बढ़ेंगे, जबकि पेट बड़ा और गहरा हो जाएगा। जैसे ही जाना जाता है कि माँ, जन्म दिया मुख्य मछलीघर के लिए इसे वापस हस्तांतरण, तो यह भोजन के लिए तलना के साथ प्रतियोगिता में नहीं आता है और नहीं छोटे खाने की कोशिश की है।
  • अगर आप विशेषताओं को बेचने या उत्पादन करने के लिए गिप्पी की नस्ल का इरादा रखते हैं, तो पुरुष और महिला को अपने उद्देश्य के लिए प्रजनन के लिए एक्वैरियम में पहचाना जाना चाहिए, इससे पहले कि दूसरा एक उलझा हो। एक बार जब आप गर्भावस्था के अंधेरे स्थान का पता लगा लेते हैं तो पुरुष को मुख्य मछलीघर में वापस लौटें। ध्यान दें कि महिलाएं वीर्य को महीनों तक रख सकती हैं, इसलिए यदि आप एक वयस्क महिला खरीदते हैं तो यह संभावना है कि पहले से ही एक ब्रूड्स के दौरान मछलीघर में उपस्थित न होने वाले एक पुरुष द्वारा पहले ही निषेचित किया गया है।
  • फीड गुप्पीज़ शीर्षक से चित्र 10
    4
    अपने भून के लिए विशेष पोषण तैयार करें गप्पू तलना के छोटे मुंह और प्रोटीन के लिए एक उच्च आवश्यकता है, इसलिए उन्हें वयस्कों से अलग से खिलाया जाना चाहिए। जन्म लेने से पहले, उन्हें एक विशेष फीड तैयार करें जिसमें प्रोटीन और पौधे पदार्थ दोनों शामिल हैं। उच्च गुणवत्ता वाली प्रोटीन मिटटी गोमांस के दिल में और / या अंडे और पानी के मिश्रण में, आर्टेमिया लार्वा (प्रौढ़ आर्टेमिया नहीं) में सूक्ष्म कीड़े (माइक्रोक्रोम) में शामिल हैं। सब्जियों को कम मात्रा में उपयोग किया जाता है, और इनमें से आप इन्फ्यूसिया (सूक्ष्म जीवों का उपयोग कर सकते हैं जो पानी को हरा रंग देते हैं), ताजा और पतले कटा हुआ सलाद या उबले हुए पालक के छोटे टुकड़े।
  • जब तक वे थोड़ा बड़ा हो जाते हैं, तब तक वयस्क नमकीन चिंराट का प्रबंध न करें। अगर वे मछलीघर में बरकरार रहती हैं, तो इसका मतलब है कि तलना के लिए वे बहुत खा सकते हैं।
  • फीड गुप्पीज़ स्टेप 11 नामक छवि
    5
    एक दिन में तलना को कई बार फ़ीड करें। विकास के दौरान उन्हें वयस्कों की तुलना में अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है, और एक छोटे पेट में एक दिन में लगभग 6 बार भोजन की थोड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है। यदि लगातार परिवर्तन के बावजूद पानी गंदे हो जाता है या बादल हो जाता है, तो राशन को कम करें और यह सुनिश्चित करें कि वे पर्याप्त मात्रा में खाएंगे।
  • फीड गुप्पीज़ चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    6
    पानी की थोड़ी मात्रा में अक्सर बदलाव करें एक बार भून पैदा हो जाने पर, हर हफ्ते या दो में एक बड़ा और अधिक तनावपूर्ण परिवर्तन करने के बजाय, हर दो दिनों या उससे कम के 10% पानी को बदलना बेहतर होता है। युवा मछली विशेष रूप से पानी में परिवर्तन के लिए कमजोर हैं, और पोषण में एक उच्च आवृत्ति मछलीघर में मल के तेजी से संचय हो सकती है।
  • फीड गुप्पीज़ चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    7
    धीरे-धीरे उस आवृत्ति को कम करें, जिसके साथ आप भोजन को भोजन करते हैं। लगभग 2 महीने के बाद भून काफी बड़ा होना चाहिए और उसे दिन में 3-4 बार खिलाया जाना चाहिए। लगभग 4-5 महीने बाद, वे वयस्क पोषण का पालन करना शुरू कर सकते हैं, जो दिन में 1-2 बार होता है। आप धीरे-धीरे आहार को फ्लेक्स स्वीकार करने के लिए धीरे-धीरे बदलने के लिए चुन सकते हैं, इस प्रकार की फ़ीड के साथ धीरे-धीरे अपने भोजन के कुछ राशन की जगह। हालांकि, यह संभावना है कि कुछ किस्मों और कुछ व्यक्ति अलग-अलग दर पर बढ़ेंगे, लेकिन तलना को वयस्क मछली के टैंक में ले जाने के लिए आवश्यक नहीं होगा जब तक कि वे सभी एक ही आकार तक पहुंच न जाए।
  • बड़े आकार के खाद्य पदार्थों को खिलाना शुरू कर सकते हैं, जैसे कि वयस्क आर्टेमिया, अगर वे अच्छी गति से बढ़ते हैं। युवा गुप्पी को उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के साथ खिलाना जारी रखें और यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करें कि उन्हें नए भोजन पसंद है।
  • टिप्स

    • गुदा के पास मछलियों के आधार पर पुचका हुआ पंख की उपस्थिति के लिए पुरुषों की पहचान करना आसान है। दूसरी तरफ महिलाएं, अधिक गोल पंखों वाली होती हैं और पेट पर एक गहरे स्थान का विकास करती है जो कि उन्हें निषेचित कर दिया जाता है।
    • सुनिश्चित करें कि भूनें खाने में कोई परेशानी नहीं है! उन पर सीधे इसे डालो। यह वयस्कों के लिए जरूरी नहीं है, जो भोजन के लिए मछलीघर में तैरना चाहिए।

    चेतावनी

    • इससे पहले, इस लेख में उल्लेख नहीं किसी भी जीवित प्राणी के साथ guppies फ़ीड इंटरनेट पर खोज जो प्रजातियों अगर वहाँ बैक्टीरियल संदूषण कि नुकसान या अपने मछली मार सकता है की एक जोखिम है देखने के लिए संबंधित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com