`फरातफोनोनी` कैसे पहचानें

यह केवल समय की बात है जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के सामने आते हैं जो हमेशा देर से रहता है, आखिरी मिनट में महत्वपूर्ण बैठकों को रद्द करता है और अपनी प्रतिबद्धताओं को कभी नहीं रखता। ये क्लासिक लोग हैं जिन्हें "तितली" कहा जाता है लगभग हम सभी हमारे जीवन काल में तितलियों रहे हैं, लेकिन पुरानी अविश्वसनीयता वास्तव में परेशान और विनाशकारी हो सकती है। यह रवैया आपकी जिंदगी नरक बना सकता है, इसलिए इस लेख को पढ़ते रहें कि यह कैसे बचें।

कदम

फ्लैकी पीले चरण का पता लगाएं छवि शीर्षक 1
1
समय के साथ अपने रिश्ते को देखें तितलियों अक्सर संगठनात्मक समस्याएं हैं कक्षा में जाओ कुछ सेकंड पहले कि आप घंटी की घंटी बजती हैं या आप शुरू होने से पहले बैठक कक्ष में प्रवेश करते हैं? यदि हां, तो यह एक चेतावनी का संकेत हो सकता है
  • फ्लैकी पीले चरण 2 का पता लगाएं
    2
    अपने काम की आदतों पर ध्यान दें ज्यादातर समय तितलियों ने अपना काम गंभीरता से नहीं लिया, या नंगे न्यूनतम करना वे सुंदर संकेत नहीं हैं, क्योंकि तितलियों को काम करना पसंद नहीं है। शायद यह उनकी असुरक्षा या पूर्णता पर निर्भर करता है, लेकिन पहली बार जब आप संभावित तितलियों से मिलते हैं तो जल्दबाजी में निर्णय न करें।
  • क्या वे दूसरों पर सभी काम को डाउनलोड करते हैं, आखिरी मिनट में काम करते हैं या क्या वे केवल तभी काम करते हैं यदि उन्हें नजर रख दिया जाए? ये भी सुंदर चिन्ह नहीं हैं
  • फ्लैकी पीले चरण 3 के नाम से चित्र छवि
    3
    उनकी विश्वसनीयता पर विचार करें। निर्धारित करें कि उनकी प्रतिबद्धताओं के साथ कोई समस्या है या नहीं। जब आप स्कूल में होते हैं, बस बस लेने से पहले एक साथ अध्ययन करने के लिए एक नियुक्ति रद्द करें? यदि आप अपने बॉस के लिए एक प्रस्तुति पर काम कर रहे हैं, तो वे आपको देर रात कॉल करने के लिए कहते हैं कि वे आपके साथ काम नहीं कर सकते हैं? इन उदाहरणों को आम तौर पर बहारों की एक पूरी श्रृंखला के बाद किया जाता है, जो विश्वसनीय हो सकता है या नहीं
  • फ्लैकी पीले चरण 4 का पता लगाएं
    4
    वे आपसे कैसे व्यवहार करते हैं, इस पर गौर करें तितलियों अक्सर आप के साथ संबंधित तरीके से असंगत होते हैं वे अपने रिलेशनशिप मोड में अनिश्चित हैं: एक सप्ताह पहले आप उनका सबसे अच्छा दोस्त हैं और अगले वे आपको नफरत करते हैं? वे आपको दुर्भावनापूर्ण मेल भेजते हैं और फिर वे इस तरह व्यवहार करते हैं जैसे आप इसके बारे में स्पष्टीकरण मांगते समय कुछ अच्छा नहीं करते?



  • फ्लैकी लोगों का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    देखें कि वे कैसे संवाद करते हैं। कुछ लोग आपके खाते पर सुंदर टिप्पणियां देंगे जिससे कि वे आपको परेशान करेंगे। तब वे उन्हें चुटकुले के रूप में पेश करेंगे क्या वे सही ढंग से संवाद करते हैं या क्या वे फैलाने वाले हैं? वे कितनी बार आपके कॉल, संदेश या ईमेल का जवाब देते हैं?
  • जब कोई आपके संचार (विशेष रूप से उन जरूरी) का जवाब नहीं देता है तो खराब संगठनात्मक कौशल का एक और चिन्ह है
  • अगर वे आपके साथ सीधे बातचीत नहीं कर सकते हैं, तो वे आम तौर पर रिपोर्ट नहीं ले रहे हैं (या तो वे शर्मीली हैं या खराब संचार कौशल हैं)।
  • फ्लैकी पीले चरण 6 का पता लगाएं
    6
    एक समूह के भीतर उनके व्यवहार का ध्यान रखें। कुछ लोगों के पास एक निश्चित समूह है जिसमें वे एकजुट करना चाहते हैं, इसलिए जब वे इस समूह में हों तो उन पर नज़र रखें। वे एक ऐसी बातचीत में लांच करते हैं जिसमें कई लोगों को शामिल किया जाता है, और वे केवल जब कोई भी नहीं होता है (जैसे कि वे आपके साथ सार्वजनिक रूप से देखा जाने के लिए शर्मिंदा थे) के साथ बात करते हैं? क्या वे अन्य लोगों को भी इस तरह से करते हैं?
  • जब वे आपको ठंड से व्यवहार करते हैं, सकता है सतहीता मत बनो वे शर्मिंदा हो सकते हैं, किसी बुरे मूड में, आपसे कुछ के बारे में असहमत हैं, कम संचार कौशल हैं या शायद वे आपकी रुचि रखते हैं।
  • फ्लैकी पीले चरण 7 का पता लगाएं
    7
    तितलियों जितना विनाशकारी नहीं हैं जितना आप सोच सकते हैं ज्यादातर समय अपने दोस्त बनना संभव है आम तौर पर वे स्वयं केंद्रित नहीं होते हैं और उनके साथ होना आसान है। यह उनके दोस्त होना संभव है, लेकिन कुंजी नहीं है भरोसा उन्हें करने के लिए
  • जब भी आप एक तितली पर निर्भर करेंगे कुछ भी, अक्सर जब वे वापस खींचते हैं तो परियोजना गिर जाएगी। इसका कारण यह है कि आपने उन्हें जिम्मेदारी दी है कि वे समर्थन करने में सक्षम नहीं हैं और इसलिए आपको अपने काम का प्रभार लेना होगा (साथ ही आपका)।
  • टिप्स

    • यथासंभव आपकी सतहीता रखने की कोशिश करें न केवल लोगों पर आप पर भरोसा है, लेकिन आप का सम्मान भी आपकी विश्वसनीयता के लिए होगा।
    • तितलियों शिविर दो प्रकार के बहाने हैं: उन शानदार और विश्वसनीय, या जो बिल्कुल नहीं समझते हैं इसे ध्यान में रखें जब वे आपको अंतिम क्षण में एक छेद देते हैं।
    • जब आप एक तितली में भी पकड़े जाते हैं तो आप कैसे समझते हैं? जब आप उसे एक व्यापारिक भागीदार समझना शुरू करते हैं या आप उससे एक महत्वपूर्ण परियोजना के साथ मदद करने के लिए कहते हैं और फिर आपको अपने रिश्ते को बहुत बदलना पड़ता है
    • तितलियों अक्सर अपने काम को दूसरों को तुरंत नहीं निकालते हैं वे अपना समय लेते हैं, नॉन स्टॉप बोलते हैं और बहुत कुशल नहीं होते हैं यह रवैया आमतौर पर बहुत परेशान होता है और कभी-कभी किसी व्यक्ति ने अपने काम के हिस्से का प्रभार ले लिया है।
    • जब आप इस तरह के दायित्वों के लोगों को याद दिलाना चाहते हैं और एक अच्छा मूड है, तो वे आपके साथ नाराज होने की संभावना रखते हैं।
    • तितलियों आमतौर पर बहुत विनाशकारी नहीं हैं, लेकिन वे हो सकते हैं बेहद कष्टप्रद
    • हमेशा पढ़ने की कोशिश करो शरीर की भाषा संभावित तितली का यह आपको लंबे समय तक भ्रम की स्थिति को बचाएगा।

    चेतावनी

    • कभी एक तितली के साथ गंभीरता से शामिल हो इससे आपको लंबे समय तक तनाव में बहुत अधिक तनाव हो सकता है।
    • लगातार उसे अपने अविश्वसनीय जा रहा है की याद दिलाने मत करो आप केवल उसे क्रोधित कर देंगे इसके बजाय, इसे जोर देने की कोशिश करें - संभवतः जब एक अच्छा मूड या चुप में। हो सकता है कि वह समझ सके कि लोग उसे तितली के रूप में मानते हैं और कोई भी उस पर भरोसा नहीं करेगा या उसे इस समय गंभीरता से लिया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com