पूर्व-संचालित प्राप्त रिश्तेदार को कैसे प्रबंधित करें

एक शादी का आमतौर पर एक बच्चे, एक बेटी, बहन या भाई को खोने का मतलब नहीं है, बल्कि एक भाई, एक बहन या अपने परिवार के किसी अन्य सदस्य को प्राप्त करना। लेकिन क्या अगर चीजें सुचारू रूप से नहीं चलतीं और नवागंतुक घृणास्पद, प्रभावशाली और घृणित था? जब आप परिवार में एक नए सदस्य को एकीकृत करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आपका व्यवहार आपको परेशान करता रहा है, तो आप अपने रिश्तेदार को खोए बिना इसे कैसे सहन कर सकते हैं?

कदम

एक झुंझलाहट में कानून के साथ सहल शीर्षक छवि 1
1
समस्या को पहचानें क्या आपको एक शोर और घृणित भाभी को सहना पड़ेगा, जो किसी और की तुलना में उनकी मजाक पसंद करते हैं? या फिर आप अपने आप को पाया एक प्रमुख और सत्तावादी भाई किसी भी कहानी अपने भाई और अपने पिता पराजित करना चाहता है के प्रत्येक भाग को पछाड़ने के लिए अपनी पूरी कोशिश करने की कोशिश कर सामना करना पड़ रहा है और कहा कि एक सा `भी करने के लिए आलोचना करके दूर ले पकड़ा जा रहा है अपनी बहन या उसके बच्चों को पूरे परिवार के सामने ज़ोर से मारना?
  • एक झुंझलाहट में-कानून चरण 2
    2
    पहचानो और डेटोनेटर से बचें। इस अधिग्रहीत रिश्तेदार के संपर्क में आने से पहले, उन परिदृश्यों की कल्पना करें जो आपके नसों को प्राप्त करने में सक्षम हैं। क्या किया है या कहा जाता है के बीच में आपका खून उबाल आता है? एक बार जब आप ट्रिगर (जो भावनात्मक रूप से एक ही होते हैं, केवल वे अलग-अलग तरीकों से खुद को प्रकट करते हैं) निर्धारित करते हैं, तो उनसे बचने के कुछ तरीके सोचें क्या हर कोई हमेशा एक अज्ञानी टिप्पणी हर बार करता है कि राजनीति, धर्म या पशु अधिकार टीवी पर उल्लेख किया है? एक बार रिमोट कंट्रोल पर एक चैनल प्रसारित हो जाने पर रूम से बाहर निकलें जो एक निश्चित प्रकार के कार्यक्रम या विज्ञापन प्रसारित कर रहा हो। जल्दी से बचें यदि आप डेटोनेटर से बच नहीं सकते हैं, तो अगले चरण के साथ आगे बढ़ें।
  • एक झुंझलाहट में कानून के साथ सहल शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    क्या आप कर सकते हैं पर ध्यान न दें अपनी लड़ाई चुनें हर चीज से लड़ने का फैसला करना बिल्कुल बेकार है, जो आपके खरीदार रिश्तेदार जगह ले लेते हैं और इससे आप हिंसा पर चलते हैं जब उसकी आदतों या परेशान टिप्पणियां सख्ती से आपके साथ नहीं जुड़ी हैं, तो उन्हें हिलाएं। दृश्य के अंक के सरल अंतरों पर विचार करें
  • क्रोध एक झुंझलाहट के साथ-कानून चरण 4
    4
    भावनात्मक तापमान बढ़ाएं न। यदि संघर्ष से बचने के लिए असंभव है, तो आगे बढ़ो और ईमानदारी से उत्तर दें, बुरी तरह न करें, लेकिन आपको गोली को भी नीच नहीं करना चाहिए याद रखें कि सीधे संघर्ष से बचने के अपने प्रयासों के बावजूद, इस व्यक्ति ने आपकी भावनाओं को बहुत कम चालाकी दिखायी है, इस मामले के विषय जो भी हो अपने खून या अधिग्रहीत रिश्तेदार की भावनाओं को चोट पहुंचाने के डर को उचित रूप से प्रतिक्रिया देने से रोकना न दें। उदाहरण के लिए, हम अपने परिवार में जानते हैं कि आपके रिश्तेदार एक निश्चित राजनीतिक दल के सदस्य हैं और आप दूसरे पक्ष पर हैं। अधिग्रहीत रिश्तेदार, भाषण के विषय के बारे में आपके विचारों के सीधे विरोध में एक राजनीतिक रूप से घनिष्ट बयान कर सकते हैं। जब वह कहते हैं, "आप किस तरह के बेवकूफों को वोट देंगे?", हस्तक्षेप करें और कहें, "माफ करें, मैं यहाँ बैठा हूं और मैं आपको सुन सकता हूं, आप जानते हैं।" यह एक हल्का स्पर्श की आवश्यकता है: आपको यह दिखाना होगा कि आपको पकड़ना नहीं है, और साथ ही, उसे समझें कि उसने आपके लिए गड़बड़ी को छुआ है। यदि आप "तो क्या?" का जवाब देते हैं, तो आप कह सकते हैं "तो चलो झगड़ा से बचें क्या हम फुटबॉल या एक अधिक तुच्छ विषय के बारे में बात कर सकते हैं? " यह एक अच्छा सुझाव है, लेकिन अगर वह अपने शिकायतों के साथ जारी है, और इसे फिर से रोक हस्तक्षेप, "यह कहते हुए मैं मजाक कर नहीं कर रहा हूँ, यह एक भावुक विषय है और मैं इसे इस बैठक में इस पर चर्चा करने के लिए उपयुक्त है नहीं लगता। इसे भूल जाओ "। समर्थन के लिए हमेशा आस-पास देखें यह लगभग निश्चित है कि कोई आपके साथ सहमत होगा, कम से कम सम्मान के मामले के लिए अगर कुछ और नहीं।



  • एक झुंझलाहट में कानून कदम शीर्षक 5 छवि
    5
    अपराध के लिए उपयुक्त उत्तर प्रदान करें क्रोध करना या अपने लिए अपनी भावनाओं को रखने के दौरान जब आप विस्फोट करना चाहते हैं, तो चीजें बेहतर नहीं बनेंगी आपको इसके बारे में एक दृश्य बनाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन केवल प्रमाणिक रूप से जवाब देने से सकारात्मक बदलाव हो सकता है। यहां कुछ सामान्य उदाहरण दिए गए हैं:
  • हँसी मोटे: जब आपके जी हर मजाक में अभद्र ढंग से हंसते हुए कहते हैं, आपको लगता है कि उसे दृष्टिकोण और उसे बताना नहीं बनाते हैं: "मित्र, मेरे दिल किसी को इतना उनके लाइनों की सराहना करता है देखने के लिए खुशी है कि बनाने के लिए, लेकिन यह एक सार्वजनिक है थोड़ा सा मुश्किल है, एह? मुझे नहीं पता कि वे क्या समझ गए हैं " आम तौर पर, केवल इस तथ्य की रिपोर्ट करने के लिए कि उसके अच्छे होने के प्रयास बहुत अधिक हैं या जो व्यावहारिक रूप से चिल्लाने वाला हैं, वह सुराग को टोन कम करने के लिए समझ पाएंगे यह उसे प्रभावित नहीं किया था, तो उसे चुप करने के लिए अपने इरादे से काम नहीं चलेगा, लेकिन इस मामले में तो आप बस उसे करने के लिए जाना और कहते हैं, "अरे, दादी एक झपकी लेने के लिए कोशिश कर रहा है सकते हैं, आप नीचे बारी करने के लिए हर किसी को याद दिलाना मदद कर सकता है आवाज़? " इसे दृढ़ता से कहते हैं, लेकिन क्रोध या दुश्मनी के बिना अपनी प्राकृतिक शोर को दबाने के बजाय उसकी सहायता करने की कोशिश करें
  • शेयरों शर्मनाक: जब नए जी कॉकटेल या डिनर के दौरान जोड़ी के यौन जीवन के अंतरंग जानकारी साझा करने के लिए, तथ्य यह है कि आप में मदद नहीं करेगा अपमानजनक प्रतीत बड़बड़ाहट मजबूर महसूस करता है: अक्सर अभी भी अधिक इन दिखावटी प्रवृत्तियों फ़ीड। बल्कि, आप संक्षेप में कहते हैं: "बहुत अधिक जानकारी, कृपया जारी न रखें"। उन्होंने इस बात पर जोर? इस वाक्य को दोहराएं अक्सर, आपके साहस को एक साथ रखने के लिए बहुत प्रयास होते हैं और आप एक तथाकथित वाक्य को दोहराते हुए शर्मी महसूस कर सकते हैं। इन क्षणों में, स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश करने के लिए एक कदम आगे बढ़ाएं और तब आपको छोड़ दें जब आपको ध्यान न दिया जाए इस अशिष्ट रवैया पर हार न दें अपनी आपत्ति दोहराएं और समर्थन के लिए अन्य डिनर को देखें (शायद किसी व्यक्ति या महिला को, जो आपके रिश्तेदार को पसंद करती है, या कम से कम सम्मान देते हैं) यदि आप किसी को भी आपकी सहायता नहीं कर सकते, तो चले जाओ। हो सकता है कि ये उन लोगों को शर्म की बात करें, जो रहेंगे, और आपकी सहायता करेंगे।
  • बेस्ट: हालांकि आपका सप्ताह कठिन रहा है, यह बहुत अधिक रहा है। जितना दर्द हो रहा है उतना दर्द होता है, तुम्हारा बहुत है, बहुत बुरा यद्यपि आपने पुश-अप की एक बड़ी संख्या पूरी कर ली है, वह और अधिक करने में सक्षम है। जब आप इस रवैये को पहचानते हैं तो वास्तव में प्रतिक्रिया करने में मजेदार हो सकता है अपने आप को निराश महसूस करने की अनुमति न दें, बड़ी मुस्कुराहट के साथ पीछे हटें और अपनी कहानी को साझा करने के लिए मित्रों या रिश्तेदारों के एक अलग समूह को ढूंढें: वह घुमाव बंद नहीं करेगा और आप कभी भी उसी स्तर पर नहीं होंगे (कम से कम अनुसार उसे), तो बस यह स्वीकार करना बेहतर होगा कि, जो भी आप कहते हैं, उसमें हमेशा अंतिम शब्द होना चाहिए। इसे पहचानें और पृष्ठ को चालू करें
  • नियंत्रण पागल: चलो समझने के लिए एक उदाहरण दें कि यह किस प्रकार का व्यक्ति है। रात के खाने के लिए रेस्तरां में सभी एक साथ जाने से पहले आपको अपनी बहन के घर जाना होगा आपको अपने आरक्षण के लिए समय पर 7 से बाहर निकलना होगा, जो 8 पर है, और फिर आप भूख से मर रहे हैं लेकिन यह 6:50 बजे है कि उसके पति शावर में प्रवेश करते हैं और 8 बजे से पहले रेस्तरां में जाने के लिए तैयार नहीं हो सकते। इस बीच, सभी उसके लिए इंतजार कर रहे हैं। यह एक ऐसे व्यक्ति का क्लासिक व्यवहार है जो पूर्ण नियंत्रण चाहता है, इसका मतलब यह है कि हर किसी की शाम उस पर निर्भर करती है जो वह करती है। इसे दूसरी बार होने की प्रतीक्षा करने के बजाय, आप अपनी बहन को बताएं (यह महत्वपूर्ण है कि वह आपकी सीमाओं को समझती है) कि आप निर्धारित समय में रेस्तरां में देखेंगे और यदि वे आरक्षण के समय के 20 मिनट के भीतर नहीं आए आप अब और इंतजार नहीं करेंगे और आप बिना उन्हें आदेश देंगे, ताकि आपकी बहन और पति वहां जाकर वहां जा सकें। प्रश्न आपके परिस्थितियों के नियंत्रण के आसपास घूमता है, इस व्यक्ति को आपको अपने शिकार के साथ (आपकी बहन की सहभागिता के साथ, शायद खुद के बावजूद) बनाने की इजाजत नहीं दे रही है - उसने अपने व्यवहार को स्वीकार करना चुना है, आप नहीं, और आपको नहीं चाहिए समझौता। अब तक आप रात के खाने के समाप्त कर दिया है जाएगा जब वे आए, कहने के लिए "ठीक है, हम आप के साथ रात का खाना में सक्षम नहीं होने अफसोस बुरा लग रहा है नहीं है, लेकिन भोजन स्वादिष्ट है, निश्चित रूप से आपको पसंद आएगी। हमने सभी व्यंजन निकाल दिए हैं और अब हम घर जाते हैं। एक अच्छी शाम बिताओ "
  • प्रमुख पेंटर यह एक अभिभावक है जो सार्वजनिक स्थानों पर व्यक्त प्राधिकरण के आधार पर निरंतर अभियुक्तों के साथ अपने बेटे को अपमानित करता है। माता पिता अपने डोमेन की घोषणा करते हैं, और विस्तार से, उनका उद्देश्य यह साबित करना है कि वह अपने बेटे के माध्यम से भी आप पर इसका अभ्यास करता है। इस मामले में, एक चुनौती उपयोगी नहीं है। वास्तव में, माता-पिता के अधिकार के लिए कोई भी चुनौती बच्चे को इससे भी बदतर उपचार भुगतने का कारण बन सकती है, इसलिए जब तक चीजें वास्तव में नियंत्रण से बाहर न मिलें और माता-पिता कानूनी रूप से अपमानजनक नहीं होते तब तक ऐसा करने का सबसे अच्छा न हो। इसके बजाए, अपने माता-पिता के साथ एक अच्छे संबंध रखें कि वे क्या करते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि आप क्या करते हैं और उन्हें आश्वस्त करते हैं कि उन्हें आपके सामने अपने अभिभावक अधिकार साबित करने की आवश्यकता नहीं है। बच्चे के साथ समय बिताएं और विश्वास पर आधारित एक प्यार के रिश्ते पर खेती, लेकिन उसे और माता पिता के किसी भी माता या पिता का विरोध करेंगे के बीच दखल करने की कोशिश नहीं करते हैं, और माता पिता के इस प्रकार शायद एक अनावश्यक प्रतिक्रिया है, जो रास्ते में वास्तव में जगह ले जाएगा आप इसे से बचने की कोशिश की। बच्चे के साथ स्वागत और सहायक संबंध होने से सभी अंतर हो सकते हैं, क्योंकि आपको मुश्किल क्षणों में बदलने के लिए एक सुरक्षित संदर्भ बिंदु माना जा सकता है।
  • क्षमा करें ज्योग्राफिक / जातीय: हम में से कितने वाक्यांश सुना है "आप यह समझना चाहिए कि वह अमेरिकी / न्यू जर्सी / फिलाडेल्फिया / चयनात्मक व्यक्ति है" या सांस्कृतिक पृष्ठभूमि के साथ क्या करना है कि बहाने के हजारों की एक और, भौगोलिक या जातीय? अपने रिश्तेदार से पूछिए कि सभी परिवार के सदस्यों को उसकी प्यारी दुल्हन को क्यों समझा जाना चाहिए, लेकिन उन्हें यह समझने की आवश्यकता नहीं है कि बाकी परिवार इस प्रकार के रवैये के साथ सहज महसूस नहीं करता। कुछ स्थितियों में, इस व्यवहार में एक चुनौती घटक है। उदाहरण के लिए, यह व्यक्ति यह देखने के लिए आपकी सीमाओं का परीक्षण कर सकता है कि आप कैसे प्रतिक्रिया करते हैं (संभवतः क्योंकि यह उस जगह से आता है जहां आपको स्वीकृति प्राप्त करना कठिन है)। यदि आप उसी तरह प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, तो आप हार जाते हैं, और आपके प्राप्त रिश्तेदार इस परीक्षण के साथ जारी रखने से बचेंगे। यदि आप इस व्यक्ति के मन में प्रतिक्रिया करते हैं, तो संघर्ष बनाने के बजाय, आपका दृष्टिकोण आपकी स्वीकृति को गति देगा चलो एक उदाहरण लेते हैं। आपकी भाभी ने जोर से कहा, "कौन सी मूर्खता है, जो कभी ऐसा काम करेगा?" और तुमने हस्तक्षेप किया और कहा "मैं यह करूँगा। अब आपको इसके बारे में क्या कहना है? " वह हंसी और "कुछ नहीं!" कह सकता है और, इस आदान-प्रदान के बाद, आप अपने परिवार के अन्य सदस्यों की तुलना में बेहतर व्यवहार करेंगे। आगे बढ़ने के लिए डरो मत, लेकिन जब आप करते हैं तो शत्रुतापूर्ण न बनें।
  • एक झुंझलाहट में कानून के साथ सहल शीर्षक छवि चरण 6
    6
    अपने रिश्तेदार को यह जानने के लिए स्वीकार करें कि वह क्या है। इस व्यक्ति को बदलने की कोशिश मत करो: वह शायद आप के अनुकूलन करने के लिए कोई भी सुधार नहीं करेंगे। आप सभी के लिए वास्तव में आशा कर सकते हैं कि यह शांत हो जाता है और उस समय सबसे घिनौना व्यवहारों को सीमित करता है। बस यह समझने की कोशिश करें कि आप एक जटिल व्यक्ति का सामना कर रहे हैं और कभी-कभी आपको इसे छोड़ने और दूर जाने के लिए तैयार रहना होगा। एक युद्ध शायद इसके लायक नहीं हो सकता है, अगर इसका मतलब है कि इस तरह के कारण के लिए एक बच्चे, माता-पिता या भाई को खोना नकारात्मक लोगों पर सकारात्मक बातें करने की कोशिश करें कभी-कभी यह मुश्किल होता है, क्योंकि घबराहट में पकड़े जाने और अपने दांतों को पीसने के लिए जब आप एक साथ होते हैं तो बहुत आसान होता है। लेकिन अपने रिश्तेदार इस व्यक्ति में कुछ मूल्यवान पाया गया है, तो विशेष रूप से अगर कोई बीच के बच्चे हैं संभव प्रयास करते हैं,, जी इस के अच्छे गुण देखने के लिए।
  • एक झुंझलाहट में कानून के साथ सहल शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    आपकी मित्रता पर काम करें कुछ कहने या सुखद और दयालु करने के लिए एक पल लेना आपके और आपके प्राप्तकर्ता के लिए बेहद संतोषजनक है। अपने रुटीन आंदोलनों को आप पर बहने के बजाय, अपने परिवार के सदस्यों को ईमानदारी से गर्मजोशी और स्नेह के साथ बधाई देने का प्रयास करें। यद्यपि कोई इशारा छोटा या तुच्छ दिखता है, फिर भी यह हर किसी के लिए एक आराम और हर्षपूर्ण वातावरण बनाने के लिए बहुत कुछ करता है। इसके अलावा, आप सभ्यता की भावना को प्राप्त करने में आपकी मदद करने के लिए सुनाई गई तारीफ से एक ईमानदारी से मुस्कान को जोड़ सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने आप को संघर्ष में तोड़ते हैं, तो सांस लें 10 तक गिना। और क्रोधित या अशिष्ट बात नहीं करते, क्योंकि यह सब कुछ बदतर बनाता है अपने स्तर पर खुद को कम न करें अपनी असुविधाजनक टिप्पणियां अपने लिए रखें और बताएं कि क्या आपके रिश्तेदार के रूप में जवाब देने के बजाय एक विश्वसनीय व्यक्ति के साथ क्या हुआ।
    • याद रखें कि इन समस्याओं पर चर्चा करने का समय शादी से पहले है - यह बाद में बहुत अधिक जटिल हो जाता है
    • यह सुनिश्चित करने से बचें कि इस सताए हुए व्यक्ति से शादी करने वाले रिश्तेदार को आप और उसकी पत्नी के बीच चयन करना पड़े। इसे इस स्थिति में डालने का अर्थ युद्ध करना चाहता है।

    चेतावनी

    • कभी भी अपने रिश्तेदार की बुरी तरह से बात नहीं करते, भले ही उस व्यक्ति के साथ जो आपके पास रक्त संबंध है, ऐसा करना चाहिए। और जब अपने रिश्तेदार आप आप के साथ पर भरोसा एक लड़ाई, एक तर्क, या समस्याओं यह जोड़ी में चल रहा है के बारे में बताना, गर्व और आप कैसे राहत मिली कर रहे हैं के बारे में लगातार बात करने के लिए शुरू नहीं है कि पर लंबी पिछले देखने के लिए शुरू कर दिया उसके यह वास्तव में क्या है के लिए पत्नी यदि आप करते हैं, एक बार आप मेल मिलाप हो जाएगा, और अक्सर होता है, आप बुरा आदमी हो जाएगा, और अब अपने रिश्तेदार को पता है कि जो खुले तौर पर उसके साथी घृणा, तो आप उसकी बातें से बाहर रखा जाएगा। इसके बजाय, सहानुभूति दिखाएं, इस बारे में आप जिन चीजों के प्रति शत्रुतापूर्ण या अत्याचार किये बिना गौर किया है, उनको इंगित करने का प्रयास करें। आपके प्रश्न पर अपने रिश्तेदार काम करने में मदद करने की कोशिश करो, बस धीरे सत्तावादी या प्रमुख प्रकृति कि सामना कर रहा है उनका कहना है और यह बजाय अपने अप्रिय माता-पिता अपने भाई के कान की पहुंच के भीतर हासिल कर ली फाड़ की सहन करने के लिए रणनीतियों की खोज।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com