चीक पर कटा हुआ चुम्बन कैसे दे सकता है

आपको एक ग्रीटिंग की ज़रूरत है जो औपचारिक रूप से बीच का एक मध्य मैदान है हाथ मिलाना

और एक चुंबन अधिक गोपनीय? इस मामले में, एक कटा हुआ तरीके से चुंबन, या किसी के गाल को छूना और चुंबन को दबाते हुए "पास" चेहरे पर, आप अपने सभी व्यवहार और विवेक को दिखा सकते हैं।

कदम

भाग 1

एक कटा हुआ चुंबन दो
इमट शीर्षक से वायु चुंबन चरण 1
1
समझने के लिए कब देना उचित है चुंबन गाल पर कटा हुआ उस व्यक्ति के साथ अपने संबंध और प्रकृति की प्रकृति दोनों पर विचार करें, जिसे आप अलविदा कह रहे हैं। हर परिस्थिति और अंतरंगता के हर स्तर के लिए एक निश्चित प्रकार की ग्रीटिंग की आवश्यकता होती है, इसलिए उन क्षणों पर आप जिन लोगों से मिलते हैं उन्हें बधाई देने का प्रयास करें और आप उनके साथ कितने आश्वस्त हैं।
  • विशेष और औपचारिक अवसरों के दौरान संपर्क के बिना चुंबन आमतौर पर, (जैसे शादी, समारोह और सरकारी समारोहों के रूप में) सबसे औपचारिक घटनाओं को एक साथ लाने लोग हैं, जो अच्छी शर्तों पर हैं, लेकिन पूरा करने के लिए अन्य अवसरों की जरूरत नहीं है, कटौती गालों पर चुंबन देने के लिए के लिए सबसे आम परिदृश्य है। कम औपचारिक अवसर (जैसे पारिवारिक सम्मेलनों, दोस्तों के साथ पड़ोसियों और लंच के बीच घूमते हुए) को परंपरागत आवश्यकता होती है आलिंगन और अपनी गाल पर अपने होंठों के साथ एक चुंबन, खासकर यदि आप नियमित रूप से सलामी वाले व्यक्ति को देखते हैं
  • जिन लोगों को आप जानते हैं उनसे संपर्क न करें, लेकिन जिनके साथ आप करीबी रिश्ते नहीं रखते दुनिया में कई जगहों पर अजनबियों से कोई चुंबन प्रभावित नहीं होते हैं, क्योंकि इस प्रकार के चुंबन के लिए सबसे अच्छा उम्मीदवार दूरस्थ रिश्तेदार हैं, माता-पिता के दोस्त या जिनके साथ आप किसी पारस्परिक मित्र द्वारा पेश किए गए हैं। रिश्तेदार और करीबी दोस्त इस विचार से नाराज हो सकते हैं कि, एक डरपोक चुंबन को इशारा करके, एक दूरी की स्थापना करें जो आपको गले लगाने या अधिक स्नेही तरीके से उन्हें चूमने नहीं देता।
  • इमट शीर्षक वाली वायु चुंबन चरण 2
    2
    नाम से नमस्ते कहें एक कटा हुआ चुंबन देने से पहले, आप के सामने व्यक्ति के नाम से चिल्लाना और मुस्कुराहट के रूप में आप उससे संपर्क करते हैं यदि आप अपना नाम भूल गए हैं, तो आपको बस यही कहना है: "यह आपको कितनी अच्छी तरह देखना है!" या "तुम भी यहाँ!"।
  • छवि का शीर्षक एयर चुंबन चरण 3
    3
    शरीर की भाषा पढ़ें. जब आप पहुंचते हैं, तो हाथ, कोहनी या अपने परिचितों के हाथों को स्पर्श करने के लिए हाथ पकड़कर रखें। यदि यह पीछे या कठोर हो जाता है, तो एक के साथ remedying की कोशिश आलिंगन अधिक स्नेही या पीठ पर एक पॅट अगर यह आपके संपर्क को आराम और विनिमय करने लगता है, गाल पर एक चुंबन शायद सबसे उपयुक्त है यदि आप स्नेह के साथ गले लगाते हैं या अपने चेहरे को छूते हैं, तो पारंपरिक तरीके से चुंबन और चुंबन के लिए तैयार रहें।
  • इमट शीर्षक वाली वायु चुंबन चरण 4
    4
    एक अलग चुंबन देने के लिए झुकाया अपने होंठ को उस व्यक्ति के बाएं गाल के करीब लाने की कोशिश करें जिसे आपको नमस्कार करने की ज़रूरत है (जब तक कि यह आपके लिए सही है)। हालांकि, सावधान रहें कि जब भी आप दोनों को पता है कि आप अपने चेहरे के साथ टकराने के बारे में हैं, तो आप के सामने भी अपने बाएं गाल की दिशा में जाने के लिए शर्मनाक पल से बचने के लिए सावधान रहें। जब आप चुंबन को पलटाने वाले हैं, तो अपने होंठों से गाल को धीरे से छूने की कोशिश करें
  • इमट शीर्षक से वायु चुंबन चरण 5
    5
    गाल के पास एक गैर-संपर्क चुंबन दें अपने होंठों को संविदा करें और चेहरे के किनारे पर हवा में चुंबन को चूम दो। जिस सांस्कृतिक संदर्भ में आप हैं, उसके आधार पर पक्ष बदलना और विपरीत गाल पर एक अन्य गैर-संपर्क चुंबन देना उचित हो सकता है।
  • कुछ ध्वनि प्रभाव जोड़ें कभी-कभी महिलाएं असतत शोर उत्सर्जित करती हैं (जैसे "muah!") जब वे संपर्क के बिना एक चुंबन भेजते हैं आम तौर पर, यह एक दोस्ताना और स्त्रीपूर्ण इशारा माना जाता है जो ग्रीटिंग और सुनाई देता है। कुछ मामलों में, पुरुष यह करते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।
  • भाग 2

    विभिन्न सांस्कृतिक सम्मेलनों को समझना


    इमट शीर्षक वाला वायु चुंबन चरण 6
    1
    सबसे आम रिवाजों के बारे में जानें यदि आपको किसी विदेशी देश में जाना या स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, तो आपको सबसे आम रिवाजों के बारे में सूचित करना बुद्धिमान होगा यह महत्वपूर्ण है भले ही आपको विदेशी अतिथियों का स्वागत करना है नमस्कार करने का सही तरीका जानने के लिए, आपको पता चलेगा कि आपके आसपास के लोगों को आसानी से कैसे अनुकूलित किया जाए।
    • उत्तरी अमेरिका में, परिचितों और करीबी दोस्तों के लिए एक आम बात यह है कि एक या दो गैर-संपर्क चुंबन देना, जो सही गाल से शुरू होता है। आमतौर पर, पुरुषों के बीच कोई चुंबन नहीं होता, लेकिन एक आदमी एक महिला को चुम्बन कर सकता है और अक्सर महिलाओं को एक-दूसरे को चुम्बन करते हैं। बड़े शहरों और क्यूबेक और न्यू इंग्लैंड के कुछ हिस्सों में गाल पर कटा हुआ चुंबन बहुत आम है
    • यूनाइटेड किंगडम में, ऊपरी-मध्यम वर्ग के निकट मित्रों में गैर संपर्क चुंबन बहुत आम हैं यह असामान्य माना जाता है, हालांकि अस्वीकार्य नहीं, दो चुंबकीय चुंबनों का आदान-प्रदान देखने के लिए।
    • स्पेन और इटली में, आम तौर पर दो चुंबन दिए जाते हैं, जो कि क्षेत्र के आधार पर दाएं या बाएं गाल से शुरू होता है।
    • फ्रांस में, इस क्षेत्र के आधार पर चुंबन दो, तीन या चार होते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, पहले चेक करें या कुछ चुंबन देने में संकोच न करें। सामान्य तौर पर, महिलाओं को बिना किसी संपर्क के एक दूसरे को चुम्बन करना पड़ता है, लेकिन पुरुष इस तरह के चुंबन का आदान-प्रदान भी कर सकते हैं। आम तौर पर, फ्रांसीसी चुंबन इस तरह से जब वे मिलते हैं और दिन के किसी भी समय उनकी छुट्टी लेते हैं।
    • नीदरलैंड, पोलैंड, स्विट्जरलैंड और बेल्जियम में, तीन चुंबन हैं
    • दक्षिणी और पूर्वी यूरोप में, गाल पर कटा हुआ चुंबन दोस्तों और परिचितों के बीच एक ग्रीटिंग का एक सामान्य रूप है।
    • जॉर्डन में, बाएं गाल पर चुंबन और सही पर कई चुंबन चूमा जाता है, यह उस सम्मान के आधार पर होता है जिसे आप मिले थे।
    • लैटिन अमेरिका में, चुंबन एक, दो या तीन हो सकते हैं यह जगह और व्यक्ति पर निर्भर करता है गैर-संपर्क चुंबन का इस्तेमाल अक्सर एक व्यक्ति को बधाई देने के लिए किया जाता है, जिसे अभी पता चला है और एक पुराने दोस्त हैं। लगभग हमेशा यह उम्मीद की जाती है कि पुरुष इस तरह से महिलाएं शुभकामनाओं के दौरान डॉक करेंगे।
    • चिली, अर्जेंटीना और उरुग्वे में, पुरुषों के बीच संपर्क के बिना चुंबन "इतालवी के लिए", उदाहरण के लिए, सॉकर खिलाड़ियों की शैली में, यह बहुत आम है
    • ग्रीस में, यह प्रथा है कि अगर पुरुष एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं (उदाहरण के लिए, दूर के रिश्तेदारों, अच्छे दोस्तों और इतने पर) तो बिना किसी संपर्क के चुंबन का आदान-प्रदान करने के लिए पुरुष।
    • मध्य पूर्व में, गाल पर कटा हुआ चुंबन एक ही लिंग के लोगों में आम है। इसके बजाय, अलग-अलग लिंग के लोगों के बीच की अनुमति नहीं है, जब तक कि वे करीबी रिश्तेदार या पत्नियां न हों
    • फिलीपींस में, करीबी मित्रों या रिश्तेदारों के बीच अभिवादन करने के लिए संपर्क रहित चुंबन एक सामान्य रूप हैं। आमतौर पर, महिलाओं ने महिलाओं को चूमते हुए या पुरुष चूमते हैं। पुराने रिश्तेदारों अक्सर गले पर छोटे रिश्तेदारों को प्रभावित चुंबन दे।
    • मलेशिया और इंडोनेशिया में, यह अपेक्षा की जाती है कि एक छोटा परिवार का सदस्य सम्मान के लक्षण के रूप में एक पुराने रिश्तेदार के हाथ को चूमता है। इसलिए, होंठ के अनुबंध के बिना, हवा के हाथों की तरफ हवा में नाक के माध्यम से तैयार किया जाता है, जिसके बाद कंधे के हाथ को माथे पर दबाया जाता है।
    • दक्षिण, मध्य और पूर्वी एशिया में, गाल पर चुंबन - यहां तक ​​कि बिना संपर्क के - वे आम नहीं हैं और उन्हें आक्रामक माना जा सकता है, हालांकि वे महानगरीय क्षेत्रों में फैल रहे हैं अपने आस-पास के लोगों के उदाहरण का पालन करें
  • इमट शीर्षक वाली वायु चुंबन चरण 7
    2
    दूसरों के व्यवहार का निरीक्षण करें यदि आपके पास विदेशी संस्कृति की खोज करने के लिए समय नहीं है, तो आप अध्ययन कर सकते हैं कि अन्य लोग कैसे काम करते हैं। ऐसा करने से, आप समझेंगे कि संपर्क के बिना चुंबन नहीं करना उचित है या नहीं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप प्रवेश द्वार पर पहुंच रहे हैं और लोगों को शुभकामनाएं देते हुए आपका अतिथि दरवाजे पर है, तो देखें कि वे कैसे व्यवहार करते हैं।
  • देखें कि कैसे लोग सड़कों पर और सलाखों में एक-दूसरे को बधाई देते हैं आपको स्पष्ट रूप से पता चलेगा कि कैसे विभिन्न स्तरों के आत्मविश्वास प्रकट होते हैं।
  • एयर चाइन्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    इंटरनेट पर खोजें यदि आप व्यवहारिक नियमों के बारे में जानकारी प्राप्त करने में सक्षम नहीं हैं, तो उस स्थान पर चुंबन कैसे करें जहां आपको जाना है, Google पर त्वरित खोज आपको इसे देना चाहिए बस इसके लिए देखो "संपर्क के बिना चुंबन का उपयोग करता है" और यात्रा करने के लिए देश या शहर का नाम। हालांकि, उन्हें पिलरों के साथ ले जाना, क्योंकि वे जरूरी नहीं कि सभी स्थितियों में लागू होते हैं
  • यदि आप भूल गए हैं और आप 10 मिनट के भीतर एक महत्वपूर्ण व्यक्ति से मिलना चाहते हैं, तो आप अपने स्मार्टफोन का त्वरित खोज करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • इमट शीर्षक वाला वायु चुंबन चरण 9
    4
    एक स्थानीय व्यक्ति से पूछें स्थानीय लोगों से पूछने में डरना मत कि सीमा शुल्क क्या हैं हालांकि यह विनम्र पूछने के लिए रवैया सबसे एक निश्चित समय पर लेने के लिए, जब तक कि वहाँ एक बातचीत के दौरान विशेष कठिनाइयां हैं उचित है क्या नहीं है, यह दूसरे पक्ष को विनम्रता से पूछने के लिए समझाने के लिए कि कैसे हम जगह आप कर रहे हैं में स्वागत स्वीकार्य नहीं है पर जाकर।
  • यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आप किसी देश के दूरदराज क्षेत्र में जा रहे हैं, जहां नमस्कार कम ज्ञात होते हैं
  • टिप्स

    • संदेह के मामले में, हाथ मिलाने
    • संपर्क रहित चुंबन वास्तव में इसे दिए बिना स्नेह दिखाने के लिए कार्य करता है। इस भाव की सकारात्मकता को और मजबूत करने के लिए, एक मुस्कान बनाएं और अपने वार्ताकार से पूछे कि वह कैसा है
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि अलविदा कहने के लिए, चारों तरफ देखें और उस व्यक्ति के उदाहरण का अनुसरण करें जिसे आप अलविदा कह रहे हैं
    • हास्य की भावना को सुरक्षित रखता है भले ही कोई शुभकामना बुरी तरह से हो, याद रखें कि यह दुनिया का अंत नहीं है। यदि आप सब कुछ बर्बाद कर देते हैं, तो आपको बस एक मुस्कान का उल्लेख करना होगा और माफी मांगनी चाहिए। नाटकीय रूप से, आप इस पल के शर्मिंदगी पर काबू पा सकेंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी विदेशी देश में जा रहे हैं, तो अपने आप को बधाई से संबंधित फ़ार्मुलों और रीति-रिवाजों के बारे में सूचित करने का समय निकालें। गलत तरीके से शुभकामनाएं आक्रामक हो सकती हैं, भले ही इरादे अच्छे हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com