कैसे एक शानदार त्वचा है

एक शानदार त्वचा प्राप्त करने के लिए आपको दिन में दो बार अपना चेहरा धोने से अधिक करने की आवश्यकता होती है: उत्पाद और सफाई पद्धति जो आप उपयोग करते हैं वह उतना महत्वपूर्ण है जितनी महत्वपूर्ण। यह आलेख एक शानदार लग रही त्वचा पाने के लिए कुछ युक्तियों का वर्णन करता है।

कदम

विधि 1

त्वचा की देखभाल करें
1
दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। हालांकि, आपको अतिरंजित नहीं होना चाहिए, अन्यथा आप एपिडर्मिस को बहुत अधिक सूखने का जोखिम लेते हैं, इस प्रकार शरीर को उत्तेजित करने के लिए शरीर को अधिक मात्रा में सीब्यू बनाने के लिए प्रेरित करता है। इसके बजाय, आपको सुबह में एक बार अपना चेहरा धोना चाहिए, और उठने से पहले शाम को दूसरा और सो जाना चाहिए। आपकी त्वचा के प्रकार के लिए विशिष्ट हल्के साबुन का प्रयोग करें - अपने सामान्य हाथ या शरीर को साफ करने के साथ नहीं धोएं, दोनों संवेदनशील चेहरे की त्वचा के लिए बहुत आक्रामक होते हैं और सूखापन या चकत्ते का कारण हो सकता है
  • मेकअप हटाने के बिना बिस्तर पर मत जाओ भले ही आप थक गए हैं और सो खड़े गिर करना चाहता था, ऊर्जा आप अपने चेहरे को साफ और सभी मेकअप-अन्यथा हटाने की जरूरत ठीक करने के लिए, सौंदर्य प्रसाधन pores अवरुद्ध कर सकते हैं, इस प्रकार मुँहासे के गठन के कारण अगली सुबह का प्रयास है।
  • 2
    छूटना ठीक है, लेकिन आपको इसे ज़्यादा करना नहीं है सिद्धांत रूप में, आपको इस उपचार को एक या दो बार सप्ताह में या अधिक बार करना चाहिए यदि दिन गर्म और आर्द्र हैं। छूटना त्वचा एक उपयोगी तरीका है, क्योंकि यह मृत कोशिकाओं को खत्म करने और सतह के नीचे अधिक fresh- त्वचीय परत इसके अलावा, त्वचा कम अपारदर्शी और उज्जवल दिखाई देता है में लाने के लिए मदद करता है। हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आप इसे बहुत बार करते हैं, तो आपकी त्वचा अधिक संवेदनशील हो जाती है और लाल रंग की जाती है।
  • यदि आप कुछ प्रकार के चेहरे और शरीर के स्क्रब की कोशिश करना चाहते हैं, तो इस आलेख के तीसरे भाग को पढ़ें।
  • 3
    त्वचा को अपने प्राकृतिक पीएच में वापस लाने और छिद्रों को बंद करने के लिए एक टॉनिक का उपयोग करें। कपास ऊन के एक टुकड़े को थोड़ा `उत्पाद के साथ पोंछ कर अपने चेहरों पर रगड़ें, मुख्य रूप से माथे, नाक और गाल पर ध्यान केंद्रित कर आंखों और मुँह से बचा जाता है।
  • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो बिना शराब या गुलाब के पानी के नाजुक उत्पाद ले लो
  • 4
    टॉनीक के बाद मॉइस्चराइजिंग उत्पाद को लागू करें, एपिडर्मिस को मॉइस्चराइज करें। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए सिफारिश की है, यहां तक ​​कि उन विशेष रूप से grassi- आप दिन के दौरान बाहर जाने के लिए, हमें एक ही है कि कम से कम 15 वर्ष की एक सुरक्षा कारक है आप झुर्रियों से लड़ने के लिए देख रहे हैं सेट है, तो आप एक मॉइस्चराइजिंग एंटी-एजिंग क्रीम लागू करना चाहिए बिस्तर पर जाने से पहले - यदि आपके पास विशेष रूप से तेल या मुँहासे की त्वचा है, तो आपको तेल त्वचा के लिए हल्का या विशिष्ट उत्पाद देखना चाहिए
  • 5
    लंबे समय से बारिश से बचें और गर्म और गैर-उबलते पानी का उपयोग कर कम लोगों के लिए विकल्प चुनें। पानी जो बहुत गर्म है, त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे यह प्राकृतिक समुद्री खाने खो देता है और इसे सूखा बना सकता है।
  • 6
    एक स्नान के बाद एक तौलिया के साथ अपना चेहरा और शरीर सूखा। रगड़ें न करें, अन्यथा आप जलन पैदा कर सकते हैं - नरम कपड़े का प्रयोग धीरे-धीरे डब करने के लिए करें इस तरह, त्वचा कुछ हद तक हाइड्रेटेड रहता है, क्योंकि यह हाइड्रेशन को बढ़ावा देने वाली इस अतिरिक्त नमी को अवशोषित करता है।
  • 7
    शेविंग या जब आप एक आदमी हो, जब हजामत बनाने का काम करते समय एक नया, अच्छी तरह से तेज़ रेजर और शेविंग क्रीम या जेल का उपयोग करें साबुन या बॉडी क्लीनर का उपयोग न करें - शेविंग क्रीम या जैल विशेष रूप से त्वचा और बालों को नरम करने के लिए तैयार की जाती है, शेविंग प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने में। इसके अलावा, प्रक्रिया के दौरान, बाल विकास की दिशा का पालन करें और इसके खिलाफ न जाएं, ताकि संभव अंतराल बाल और शेविंग एब्रेशन से बचें।
  • 8
    अपने आप को सूरज से बचाओ इसका मतलब न्यूनतम सुरक्षा कारक के साथ एक सनस्क्रीन फैलाना और 10:00 और 14:00 के बीच विकिरण मजबूत होने पर निर्यात करने से परहेज करना। आप एक सनस्क्रीन लागू नहीं करना चाहते हैं, तो कम से कम कुछ मॉइस्चराइजर या नींव है कि संरक्षण कारक आप एक विस्तृत किनारे वाले टोपी, लंबे पैंट और लंबी आस्तीन के साथ शर्ट पहनने के लिए, जब आप सड़क पर जाना चुन सकते हैं शामिल हैं की कोशिश करो।
  • सूरज को एक सुंदर रंग बनाने में मदद मिलती है, लेकिन यह झुर्रियों, मुहरों और त्वचा के धब्बे का कारण बनती है, त्वचा कैंसर के जोखिम का उल्लेख नहीं करता है।
  • 9
    सस्ते और उप-चेहरा उत्पादों का उपयोग न करें इनमें से, मेकअप के लिए सौंदर्य प्रसाधनों पर भी विचार करें - याद रखें कि जब त्वचा देखभाल उत्पादों की बात आती है, तो आप आमतौर पर आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली चीज़ों के लिए मिलते हैं। कई सस्ता ब्रांडों के उत्पादों में कई हानिकारक रसायनों, जो बाह्य त्वचा खराब हो सकते हैं बजाय migliorarlo- गया था इनमें से कुछ भी और अधिक आसानी से pores त्वचा पर चकत्ते के विकास के लिए अग्रणी ब्लॉक कर सकते हैं होते हैं।
  • खनिज आधारित प्राकृतिक मेक-अप का उपयोग करने या सौंदर्य भंडार से कुछ बेहतरीन गुणवत्ता वाले उत्पादों को खरीदने पर विचार करें।
  • 10
    आपकी त्वचा के प्रकार के लिए आदर्श आधार को लागू करें बाजार में कई किस्में हैं, जिसमें तरल, पाउडर या क्रीम के रूप में भी शामिल है। एपिडर्मिस (वसा, शुष्क या सामान्य) के प्रकार के आधार पर, आपको अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे प्रभावी उत्पाद लेना चाहिए - ध्यान रखें कि यदि आप गलत प्रयोग करते हैं, तो आप आगे की गड़बड़ी को भी ट्रिगर कर सकते हैं
  • यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो क्रीम का प्रयोग न करें और इसके बजाय पाउडर या तरल चुनें।
  • यदि त्वचा मूलतः सूखी है, तो पाउडर नींव का उपयोग न करें और इसके बजाय क्रीम या तरल लागू करें।
  • सामान्य त्वचा के साथ, आप किसी भी प्रकार की नींव डाल सकते हैं।
  • विधि 2

    स्वास्थ्य में रखें
    1
    हर दिन छह से आठ गिलास पानी पीना। जल शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने में मदद करता है, जो मुँहासे और अस्पष्टता जैसी मुख्य त्वचा की समस्याओं के लिए ज़िम्मेदार है - अधिक पानी पीने से त्वचा को उज्ज्वल और खामियों से मुक्त बनाने में मदद मिलती है
  • 2
    पर्याप्त नींद जाओ कुछ लोग केवल छह घंटे नींद के साथ ठीक हैं, जबकि दूसरे को आठ घंटे की आवश्यकता होती है। नींद महत्वपूर्ण है, शरीर और मन को आराम देने के लिए न केवल, बल्कि यह भी क्योंकि यह त्वचा को वह समय देता है जो खुद को पुनर्जन्म करने और पोषण करने के लिए लेता है। पर्याप्त नींद नहीं हो रही तनाव को जन्म दे सकता है, जिससे त्वचा की चकत्ते, मुँहासे, झुर्रियाँ और अंधेरे चक्र जैसे अन्य समस्याओं का कारण बनता है।
  • 3
    स्वस्थ त्वचा के लिए व्यायाम व्यायाम से रक्त अपनी त्वचा को स्वस्थ बनाने परिसंचरण को सक्रिय करता है और giovanile- भी तनाव को कम करने, कि कुछ अध्ययनों से पता चला है में मदद करता है इस तथ्य के अलावा कि इस तरह के मुँहासे के रूप में त्वचा विकार पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता। आपको जरूरी नहीं कि किसी स्पोर्ट्स टीम में शामिल होना है या जिम के पाठ के लिए साइन अप करना होगा - बस एक लंबा सफर तय करें या हफ्ते में कुछ समय चलाएं।
  • 4
    सही भोजन खाएं भोजन की अत्यधिक मात्रा "कचरा", वसा और कार्बोहाइड्रेट त्वचा की समस्याएं पैदा कर सकते हैं, जैसे कि मुँहासे और अस्पष्टता - अन्यथा, एक उचित आहार के बाद त्वचा को उज्ज्वल और छोटी बनाने में मदद मिलती है यहां कुछ खाद्य पदार्थों की एक सूची दी गई है, जिन्हें आप अपने आहार में शामिल करना चाहिए और इसके कारणों का विवरण:
  • विटामिन सी त्वचा को उज्ज्वल बनाता है और खामियों का इलाज करने में मदद करता है - यह निम्नलिखित खाद्य पदार्थों में मौजूद है: करंट, ब्लूबेरी, ब्रोकोली, अमरीका, कीवी, संतरे, पपीता, स्ट्रॉबेरी और मीठे आलू।
  • विटामिन ई त्वचा कोशिकाओं के विकास और एपिडर्मिस की जवानी को बढ़ावा देता है- आप इसे निम्नलिखित खाद्य पदार्थों में पा सकते हैं: बादाम, एवोकादोस, हेज़लनट, पाइन नट्स, सूरजमुखी और मकई का तेल।
  • स्वस्थ वसा avocados, मछली, नट और बीज में मौजूद हैं - वे प्राकृतिक moisturizers के रूप में कार्य करते हैं और त्वचा लोचदार छोड़ देते हैं।
  • सेलेनियम ट्यूमर का खतरा कम करता है, सूरज की क्षति और उम्र के धब्बे विशेष रूप से समृद्ध मछली हैं - क्रस्टेशियंस सहित - अंडे, गेहूं के बीज, टमाटर और ब्रोकोली
  • ओमेगा -3 एसिड अच्छे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है, लेकिन शरीर उन्हें पैदा करने में सक्षम नहीं है - वे सूजन को रोकने में मदद करते हैं। आप उन्हें अलसी, अखरोट, कैनोला तेल और अलसी में खाद्य पदार्थों में पा सकते हैं।
  • आप मछली, दुबला बीफ़, साबुत अनाज, मुर्गी, नट्स, बीज और क्रस्टेशियंस के माध्यम से जिंक ले सकते हैं - यह त्वचा को नरम करने और क्षति की मरम्मत में मदद करता है।
  • 5
    तनाव कम करें भावनात्मक घबराहट त्वचा को अधिक संवेदनशील और मुँहासे से ग्रस्त हो सकती है अपने कार्यों को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय रखने की कोशिश करें - इसका मतलब यह हो सकता है कि आपके द्वारा निर्धारित की गई सूची को पूरा न करें, लेकिन अगले कुछ महीनों में कुछ नौकरियां बताए। खुद के लिए सही गति ढूंढें और आप जितना भी प्रबंधित कर सकते हैं उससे अधिक करने की कोशिश न करें - शौक और अन्य आराम वाली गतिविधियों पर कुछ समय बिताना सुनिश्चित करें।
  • 6
    त्वचा पर धूम्रपान के प्रभावों को जानें कुछ अध्ययनों ने यह दिखाया है कि यह झुर्रियों की उपस्थिति बढ़ा सकता है - यदि आप वर्तमान में धूम्रपान कर रहे हैं, तो यह एक ऐसी समस्या है जिसे आपको गंभीरता से विचार करना चाहिए।
  • विधि 3

    चेहरे मास्क और स्क्रब का प्रयोग करें
    1



    चेहरे के सूजन को खत्म करने के लिए ककड़ी के साथ एक साधारण चेहरे का मुखौटा तैयार करें आधा ककड़ी मिलाकर जब तक यह एक मलाईदार स्थिरता नहीं है, पूरे चेहरे पर फैलता है और इसे दस मिनट के लिए कार्य करता है - अंत में, ठंडे पानी से कुल्ला और डबिंग से त्वचा को सूखा।
    • पर्याप्त पानी पीना और नमक की खपत को कम करना सुनिश्चित करें - इन दोनों कारकों में चेहरे का सूजन हो सकता है
  • 2
    केला और शहद के आधार पर मुखौटा के साथ शुष्क त्वचा को हाइड्रेट करें एक छोटी कटोरी में एक खुली केला और शहद का शहद जोड़ें, दो अंगों को एक कांटा के साथ मिलाकर एक चिकना आटा बना लें - फिर अपने चेहरे पर मुखौटा लागू करें और 10 या 15 मिनट की प्रतीक्षा करें। अंत में, गर्म पानी से कुल्ला और डबाब द्वारा त्वचा को सूखा।
  • 3
    पर आधारित एक मुखौटा के साथ लालिमा और सूजन से राहत मैदा चाय. आटा बनाने के लिए 2-5 ग्राम कच्ची शहद के साथ इस हरी चाय के एक चम्मच को मिलाकर अपने चेहरे पर फैलकर उसे दस मिनट के लिए काम करना चाहिए। अंत में, गर्म पानी से कुल्ला और अधिक नमी को दूर करने के लिए एक तौलिया के साथ चेहरे को दबा दें।
  • यदि आप एक सरल मुखौटा प्राप्त करना चाहते हैं, तो शहद को पानी के साथ बदलें।
  • यदि आप इसे अमीर चाहते हैं, तो शहद के बजाय दही का उपयोग करें।
  • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो वैकल्पिक रूप में जैतून या नारियल के तेल का उपयोग करें।
  • आप आंखों के हरी चाय के क्यूब्स के साथ अपना चेहरा दो या तीन बार रगड़ कर लालिमा को भी कम कर सकते हैं।
  • 4
    एक सरल दही मुखौटा के साथ उज्ज्वल एक सुस्त त्वचा बनाओ। यह उपचार चमकता को चेहरे पर बहाल करने और चिकना बनाने में मदद करता है - बस चेहरे पर थोड़ा सा प्राकृतिक दही फैलाएं और 15 या 20 मिनट तक इंतजार करें- अंत में, गर्म पानी और पॅट सूखे से कुल्ला करें।
  • 5
    शहद और दालचीनी के मिश्रण के साथ pimples को हटा दें आपको दालचीनी की एक चुटकी और मोटी आटा बनाने के लिए पर्याप्त शहद चाहिए - इसे 20 मिनट के लिए मुंहों पर काम करने दें और आखिर में कुल्ला। इन दोनों पदार्थों में जीवाणुरोधी गुण होते हैं।
  • 6
    एक दूध साफ़ और जायफल के साथ ब्लैकहाइड से छुटकारा पाएं। , Uguali- भागों में दो अवयवों मिश्रण पहले से शुरू अपने चेहरे धोने और फिर धीरे से सभी प्रभावित क्षेत्रों पर रगडें मालिश, बनाने खजांची की गतिविधियों 3-5 मिनट के लिए मालिश जारी रखने के लिए और अंत में अपने चेहरे कुल्ला।
  • जायफल अतिरिक्त सेबम को समाप्त करने में मदद करता है और एक एक्सबोएन्ट के रूप में कार्य करता है।
  • दूध में लैक्टिक एसिड मृत कोशिकाओं से छुटकारा पाने में मदद करता है और त्वचा को उज्जवल दिखता है।
  • 7
    गुलाब और कैमोमाइल झाग के साथ सूखी त्वचा का ख्याल रखना। सूखे गुलाब के 7 ग्राम सूखे कैमोमाइल के एक चम्मच और एक कॉफी की चक्की में जई के दूसरे के साथ ट्रिमिंग। एक जार में प्राप्त पाउडर स्थानांतरण, दो चम्मच शहद और 60 मिलीलीटर तेल जोड़ें। एक चम्मच के साथ सामग्री मिक्स और कसकर जार सील। जब आप उत्पाद का उपयोग करना चाहते हैं, तो बस अपनी अंगुलियों से थोड़ा सा `` ले लो, चेहरे पर फैलकर और रगड़ने से पहले गीली त्वचा पर मालिश करें।
  • 8
    एक इंटीग्रल शक्कर, दानेदार या शरीर के लवण को साफ़ करके अपने चेहरे को निकालने से मृत कोशिकाओं को हटा दें। बस एक खाद्य तेल के साथ चीनी या नमक के एक जार में गठबंधन - आप अनुभव को पूरा करने और इसे कल्याण केंद्रों के समान बनाने के लिए आवश्यक तेल की कुछ बूंदों को जोड़ सकते हैं। शुरू करने के लिए नीचे कुछ आदर्श अनुपात हैं:
  • यदि आप पूरी चीनी का उपयोग करते हैं, तो इसे बराबर भागों में तेल में जोड़ें;
  • यदि आप सफेद / सूजी का प्रयोग करते हैं, तो आपको तेल के एक हिस्से के साथ चीनी के दो हिस्सों को जोड़ना चाहिए;
  • यदि आपने नमक चुना है, तो अनुपात तीन नमक और तेल में से एक है;
  • यदि आप कुछ आवश्यक तेल जोड़ना चाहते हैं, तो एक ताज़ा खुशबू, जैसे मेलालेका, टकसाल, लैवेंडर या अंगूर के साथ कुछ खोजें।
  • विधि 4

    विशिष्ट समस्याओं को संबोधित
    1
    वह त्वचा की उम्र बढ़ने पर विशेष ध्यान देता है चूंकि सूर्य झुर्रियों का कारण बन सकता है, इसलिए हर बार जब आप बाहर निकलते हैं, तो आपको सनस्क्रीन को धब्बा करना पड़ता है। धूम्रपान करने से त्वचा की उम्र बढ़ जाती है - यदि आपको यह आदत है, तो आपको छोड़ने पर विचार करना चाहिए त्वचा को नरम और अधिक लोचदार बनाने के लिए बहुत सारे मॉइस्चराइज़र लागू करना सुनिश्चित करें - अंत में, सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ भोजन करें और बहुत आराम करें, सभी पहलुओं जो त्वचा को ठीक करने और पुनर्जन्म करने में सहायता करते हैं
  • 2
    मुंह से सावधानी बरतें और उन्हें कुचलने न दें। आपको लगता है कि हो सकता है कि चेहरा लाल हो पर इन छोटे फफोले कुचल होने के लिए तैयार हैं, लेकिन तंग और स्थिति-चाहिए बढ़ बजाय pimples के खिलाफ एक सामयिक क्रीम लागू करते हैं और अपना चेहरा एक दिन में दो बार धोएं।
  • आप एक कड़े प्राकृतिक उत्पाद भी लागू कर सकते हैं, जैसे कि मेलेलाका तेल या चुड़ैल हेज़ेल
  • अगर आपको गंभीर मुँहासे से पीड़ित है, तो आपको त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए ताकि वह दवाई के लिए औषधीय क्रीम लगा सके।
  • 3
    ब्लैकहैड्स से छुटकारा पाने के लिए धीरे-धीरे अपने चेहरे को छूट दें हल्के डिटर्जेंट और एक मुलायम कपड़े का उपयोग करके शुरू करें - जो उत्पादों बहुत आक्रामक हैं उनका उपयोग न करें। आप सैलिसिलिक एसिड के आधार पर एक कोमल एक्सब्लायंट लागू कर सकते हैं, जिससे यह सुनिश्चित हो सकता है कि इसमें रंजक या इत्र जैसी कोई परेशानी न हो। हाइड्रेशन भी महत्वपूर्ण है जब आपके पास ब्लैकहैड्स होते हैं, लेकिन बहुत घना, मलाईदार या अमीर उत्पादों का उपयोग न करें बल्कि तरल या जेल मॉइस्चराइजर्स चुनें।
  • 4
    यदि आपके पास मिश्रित त्वचा है तो लक्षित उपचार का उपयोग करें एक बार जब आप अपना चेहरा धो लेते हैं, तो टॉनिक और मॉइस्चराइजिंग उत्पाद लागू करें, आपको विशेष रूप से वसा या शुष्क क्षेत्रों के लिए लक्षित उपचार के साथ आगे बढ़ना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप गालों पर शुष्क त्वचा है, तो आप तेल या इन क्षेत्रों में मॉइस्चराइजर और विशिष्ट प्रकृति की बड़ी मात्रा में आवेदन करना चाहिए अगर आप माथे पर एक काफी तैलीय त्वचा है, तो आप के बजाय एक लाइटर मॉइस्चराइजर का उपयोग करें और अतिरिक्त सीबम आत्मसात करना चाहिए रूमाल
  • 5
    हाइड्रेट सूखी त्वचा यदि एपिडर्मिस की इस विशेषता है, तो आपको विशेष रूप से सूखी त्वचा के लिए बनाई गई एक अमीर और मोटा मॉइस्चराइजिंग उत्पाद का उपयोग करना चाहिए। आप कुछ प्राकृतिक तेल भी लागू कर सकते हैं, जैसे जैतून का तेल, जॉजोडा या बीज का तेल जो कि विशेष रूप से जलयोजन से मुक्त हैं। अंत में, यदि सूखापन एक गंभीर समस्या है, तो आपको घर पर एक humidifier को चालू करने पर विचार करना चाहिए, जिससे हवा को अधिक आर्द्र बनाने में मदद मिलती है और त्वचा को बहुत अधिक सुखाने से रोकता है।
  • चेहरे की देखभाल उत्पादों का चयन करते समय, उन लोगों के लिए विकल्प चुनें जिन पर शराब, इत्र या रंग नहीं होते हैं, क्योंकि वे बहुत आक्रामक होते हैं और त्वचा को आगे शुष्क कर सकते हैं।
  • 6
    एक्जिमा को सावधानी से इलाज करें बारिश से बचें जो बहुत लंबा या बहुत गर्म हैं, क्योंकि वे एपिडर्मिस के स्वास्थ्य को बढ़ा सकते हैं- आपको इसके बजाय कम बारिश करना पड़ता है, गुनगुने पानी और हल्के साबुन का उपयोग करें इसके अलावा हाइड्रेशन महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से एक्जिमा के लिए बनाई गई उत्पाद ढूंढें। यदि आपकी त्वचा विशेष रूप से सूखी है, तो आपको एक अधिक तीव्र उत्पाद के पर्चे प्राप्त करने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाना चाहिए। इसके अलावा अपने घर में एक हामिडीफायर स्थापित करने पर विचार करें, जो हवा को अधिक आर्द्र बनाने में मदद करता है और अपनी त्वचा को अत्यधिक निर्जलित होने से रोकता है।
  • 7
    बहुत ज्यादा पेंट त्वचा न धोएं आपको लगता है कि यह एक अच्छा विचार है, लेकिन आप इसे उत्पादन करना चाहते हैं अधिक क्षतिपूर्ति करने के लिए सेबम की मात्रा हल्के डिटर्जेंट और इत्र के बिना एक दिन दो व्यंजनों का सम्मान करें, फिर शराब के बिना एक टॉनिक लगाने वाली त्वचा की देखभाल के साथ आगे बढ़ें। जब मॉइस्चराइजिंग उत्पाद खरीदते हैं, तरल या जेल चुनें और यह तेल त्वचा के लिए तैयार किया गया है।
  • एक्पाइलेशन एक शानदार तरीका है कि सीबम और मृत कोशिकाओं से छुटकारा पाता है जो एपिडर्मिस पर जमा होते हैं- एक उत्पाद ढूंढें जिसमें सैलिसिलिक एसिड होता है
  • ऊतक, चावल के पेपर या ब्लोटिंग पेपर का उपयोग करके पूरे दिन अतिरिक्त तेल निकालने पर विचार करें।
  • टिप्स

    • कम तीव्र रंग प्राप्त करने के लिए नींव के साथ मॉइस्चराइजिंग उत्पाद को मिलाएं।
    • अपने हाथों को अक्सर अपने हाथों से मत छूएं, अन्यथा आप गंदगी को अपनी उंगलियों पर स्थानांतरित कर सकते हैं, इस प्रकार छेदों को खिसकते हैं और मुंह के कारण होते हैं।
    • आपको हमेशा त्वचा देखभाल के दिनचर्या से परिणाम देखने से पहले कुछ दिन इंतजार करना चाहिए - सभी समाधान तुरंत काम नहीं करते हैं यदि आप कुछ अनुप्रयोगों के बाद सकारात्मक परिणाम नहीं देखते हैं, तो कुछ अन्य उपाय देखें
    • अपने चेहरे और हाथों पर एक साफ पमिस का पत्थर का उपयोग करें - इसे उपयोग करने के बाद इसे धोने के लिए सुनिश्चित करें, इससे पहले के उपयोग के सेबम को संचित करने से रोकने के लिए
    • अपने चेहरे को साफ करने से पहले अपने हाथों को धोने के लिए सुनिश्चित करें, अन्यथा आप गंदगी और जीवाणुओं को आपके चेहरे पर स्थानांतरित कर सकते हैं, जो आपके छिद्रों को तदनुसार रोकेंगे।
    • स्क्रीन पर जमा होने वाले कीटाणुओं के कारण मुँहासे को रोकने के लिए एक जीवाणुरोधी उत्पाद के साथ फोन को साफ करें।

    चेतावनी

    • साफ़ नहीं है या चेहरे कि पदार्थ घर तथ्य से बाहर जाने से पहले नींबू के रस से बने मास्क त्वचा अधिक सूरज की रोशनी के प्रति संवेदनशील बनाता है और यदि आप अपने आप को नकाब के इस प्रकार करने के बाद का पर्दाफाश, तो आप एक गंभीर सनबर्न पीड़ित हो सकता है।
    • हर व्यक्ति अलग है, जो आपके मित्र के लिए प्रभावी है वह आपके लिए काम नहीं करेगा - कुछ उत्पाद आपकी आवश्यकताओं के लिए पूरी तरह बेकार भी हो सकते हैं।
    • कुछ पदार्थों से एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है - यदि आप उत्पाद का उपयोग करने के बाद किसी भी तरह की असुविधा या दाने का अनुभव करते हैं, तो इसे तुरंत उपयोग करना बंद करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com