मेक अप के साथ सौर फ़िल्टर का उपयोग कैसे करें

सबसे अच्छे आधार के लिए एक अच्छी चाल है? एक नरम और युवा त्वचा यदि आप लगातार अपने आप को सूरज से उजागर करते हैं, तो आपकी त्वचा क्षतिग्रस्त हो सकती है। अत्यधिक जोखिम से समयपूर्व उम्र बढ़ने, झुर्रियाँ, सूर्य के धब्बे और यहां तक ​​कि त्वचा के कैंसर भी हो सकते हैं। लेकिन एक अच्छी खबर है: सनब्लॉक आसानी से मेकअप में जोड़ा जा सकता है आपकी त्वचा की रक्षा करना अनिवार्य है, सुंदरता यह है कि आप खूबसूरत और निर्दोष दिखने के दौरान यह कर सकते हैं।

कदम

भाग 1
मेकअप के तहत सूर्य क्रीम लागू करें

मेकअप चरण 1 के साथ सनस्क्रीन का उपयोग करें चित्र
1
एसपीएफ़ 30-50 के साथ एक सनस्क्रीन चुनें परिवर्णी शब्द एसपीएफ़ के लिए खड़ा है "सूरज संरक्षण कारक" और एक उत्पाद की प्रभावशीलता को मापें। रोज़ाना उपयोग के लिए, एसपीएफ़ 30 पर्याप्त से अधिक है यदि आप जानते हैं कि आप समय के बाहर खर्च करेंगे और आप अपने आप को सूरज से उजागर करेंगे, तो आप एसपीएफ़ 50 को पसंद करेंगे एक बात याद रखना महत्वपूर्ण है: भले ही आप अपने आप को सीधे सूर्य के किरणों से न खोलें या खुद को जला दें, आपकी त्वचा अभी भी सूर्य के विकिरण प्राप्त करेगी केवल बुरी तरह जल गए या पहली बार झुर्रियाँ दिखाई देने के बाद ही सुरक्षा का इस्तेमाल न करें!
  • बाजार में सूरज की चक्की होती है जो कि एक उच्च एसपीएफ़ होने का दावा करती है, जो कभी-कभी 100 तक पहुंच जाती है या इस नंबर से अधिक है। हालांकि, 50 से अधिक एसपीएफ़ कुछ लाभ प्रदान करता है
  • 2
    पूरे चेहरे पर समान रूप से लागू करें अपने कान और गर्दन मत भूलो! उदार खुराक का उपयोग करें, लगभग आधा चम्मच यदि आप पर्याप्त रूप से सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो अधिक लागू करें। यह सबसे महत्वपूर्ण उत्पाद है जो आप कभी भी आपके चेहरे पर उपयोग करेंगे, इसलिए कंजूसी न करें मिरर यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी भी बिंदु को अनदेखा नहीं करते हैं
  • सुपरमार्केट में या धूप में ख़रीदने वाले विभिन्न प्रकार के सनस्क्रीन के साथ प्रयोग। कुछ भारी और मोटी हो सकते हैं, लेकिन बाजार पर हल्के लोशन और सीरम भी होते हैं, जो मेकअप पहनते हैं।
  • 3
    पूरी तरह से अवशोषित होने तक क्रीम को टैप करें। संभवतया आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले उत्पाद की मात्रा आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले की तुलना में अधिक होगी, लेकिन आप दोहन करते रहेंगे! यदि आप इस आंदोलन का पालन करते हैं, तो रगड़ या रगड़ के बजाय, आप त्वचा को परेशान करने से बचेंगे। इसके अलावा, आप इसे अपने चेहरे पर समान रूप से लागू करेंगे मेकअप पहनने के लिए शुरू होने से पहले इसे 3-5 मिनट तक पूरी तरह से अवशोषित करने दें।
  • यदि आप एसपीएफ़ के साथ रंगीन क्रीम का उपयोग करना चाहते हैं, तो सामान्य सुरक्षा डालने के बाद इसे लागू करें। सूर्य संरक्षण कारक के साथ सौंदर्य प्रसाधन विशिष्ट उत्पादों के रूप में प्रभावी नहीं हैं। एसपीएफ़ के साथ रंगीन क्रीम का उपयोग करें ताकि आपको और भी अधिक सुरक्षित किया जा सके, लेकिन यह अकेले पर्याप्त नहीं है।
  • 4
    छल। एक तरल या क्रीम के साथ पाउडर फाउंडेशन को बदलें इस तरह से यह सनस्क्रीन की स्थिरता के साथ एक अधिक प्राकृतिक तरीके से मिश्रित होगा और आप खतरनाक मास्किंग प्रभाव से बचेंगे। एक स्वस्थ और पेंट वाले रंग के लिए, आप ब्रोंज़र और एक तरल ब्लश का प्रयोग कर सकते हैं, बिना सूरज की वजह से होने वाली क्षति को उजागर! अपनी आँखों को हमेशा की तरह बनाएं
  • यदि आपको सनस्क्रीन में फिट होने वाली नई चाल ढूंढनी है, तो इस बलिदान को बनाएं बेशक, यह एक व्यय होगा, लेकिन यदि आप वर्षों से लाभ प्राप्त करने वाले सभी लाभों के बारे में सोचते हैं, तो यह न्यूनतम है: आपके पास कॉम्पैक्ट, युवा और स्वस्थ त्वचा होगा।
  • मॉइस्चराइजिंग मेकअप या क्रीम के साथ सनस्क्रीन मिश्रण करने की सलाह नहीं दी जाती है। आप समय की बचत करेंगे, लेकिन नकारात्मक इंटरैक्शन होने वाले उत्पादों के जोखिम को हमेशा चलाएं। आप सनस्क्रीन को पतला कर सकते हैं और कम अपारदर्शी श्रृंगार प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 2
    श्रृंगार पर सूरज क्रीम को फिर से लाएं




    1
    सूर्य क्रीम मेकअप पर ही रखा जा सकता है अगर आपको इसे पुन: लागू करना पड़ता है, लेकिन किसी भी मामले में इसे से बचने के लिए बेहतर होगा इसके प्रभावी होने के लिए, आप मेकअप पर डालने से पहले दूसरे शब्दों में, इसे स्वच्छ त्वचा पर रखें। यदि आप पहले से मेक-अप डाल चुके हैं और आपको सूरज को निर्यात करना है, तो आपको मेक-अप हटाने चाहिए, सनस्क्रीन लागू करें और फिर, यदि आप चाहते हैं, फिर मेकअप करें।
    • यह थोड़ा समय ले सकता है और परेशान हो सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है कि सूर्य संरक्षण वास्तव में प्रभावी है आज इसे सही तरीके से लागू करने के लिए आवश्यक सभी समय लें, और कल आप झुर्रियां और सिनपॉट्स छिपाने की परेशानी को बचा लेंगे।
  • मेकअप चरण 6 के साथ सनस्क्रीन का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    बनाने के बाद एक शारीरिक सनस्क्रीन लागू करें बाजार में उपलब्ध अधिकांश फिल्टर रासायनिक होते हैं, इसलिए सूत्रीकरण में निहित पदार्थ सूर्य की किरणों को अवशोषित करने से त्वचा को रोकते हैं। इसके बजाय, शारीरिक सूरज स्क्रीन में त्वचा और सूरज के बीच एक वास्तविक अवरोध बनाने का कार्य है। चूंकि श्रृंगार त्वचा को रासायनिक प्रकार फिल्टर को अवशोषित करने की अनुमति नहीं देता है, इसलिए यह प्रभावी नहीं होगा। मेक-अप के बावजूद शारीरिक सुरक्षा पूरी तरह से आपकी नौकरी कर सकती है यह पाउडर, क्रीम या स्प्रे के रूप में उपलब्ध उत्पाद है, इसलिए तैयार करने का चयन करें, जिसे आप सबसे व्यावहारिक मानते हैं
  • छवि शीर्षक से मेकअप चरण 7 के साथ सनस्क्रीन का उपयोग करें
    3
    छिड़का हुआ सनस्क्रीन का उपयोग करें चूंकि आप पहले से ही बना रहे हैं, यह उत्पाद मेकअप को बर्बाद करने से बचने के लिए एकदम सही है। इसे सही तरीके से लागू करने के लिए, अपनी आँखें बंद करें और अपना सांस रखें। नोजल दबाकर पूरे चेहरे पर स्प्रे करें। आपको लगता है कि आप की आवश्यकता के मुकाबले अधिक उपयोग करें, क्योंकि इसमें एक क्रीम या लोशन के रूप में कवरेज की समान डिग्री नहीं है।
  • जब यह सूख जाता है, तो अपना चेहरा न छूएं, अन्यथा आप अपने आप को पैच से ढूंढ सकते हैं और आपको सूरज से नहीं बचा पाएंगे
  • आप एसपीएफ़ के साथ मेकअप फिक्सिंग स्प्रे भी तैयार कर सकते हैं। स्प्रे में सनस्क्रीन के साथ सिफारिश की गई है, इसे संरक्षण का एकमात्र रूप नहीं माना जाना चाहिए, लेकिन यह टच-अप के लिए उत्कृष्ट है यह आपकी रक्षा ही नहीं करेगा, यह आपकी त्वचा को सुस्त और moisturize भी कर सकता है
  • 4
    धूल में सनस्क्रीन पर विचार करें इसके अलावा इस उत्पाद मेकअप के ऊपर भी लागू किया जा सकता है। हालांकि, स्प्रे के साथ क्या होता है इसके विपरीत, आपको त्वचा को स्पर्श करना पड़ता है, जो मेकअप को बर्बाद कर सकता है इसे अपने चेहरे पर लागू करना, आप सूरज को त्वचा में प्रवेश करने से रोकेंगे। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करने के लिए हेयरलाइन से भी जोड़ा जा सकता है कि यह आपकी पूरी तरह से रक्षा करता है
  • 5
    अक्सर और उदारता से आवेदन दोहराएँ एक भौतिक सनस्क्रीन एक रसायन विज्ञान से अधिक आसानी से दूर चला जाता है। चूंकि यह शारीरिक कार्रवाई के माध्यम से त्वचा को बचाता है, इसलिए यह काम करने के लिए चेहरे को पूरी तरह से कवर किया जाना चाहिए। सूरज संरक्षण क्रीम और पाउडर हर 2 घंटे मेकअप पर फिर से लागू किया जाना चाहिए, जबकि हर घंटे स्प्रे में।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com