त्वचा देखभाल के लिए मृत सागर साल्ट का प्रयोग कैसे करें

बल्कि डरावना नाम के बावजूद, मृत सागर लवण त्वचा को फिर से जीवित करने में सक्षम हैं। नाम मृत सागर तथ्य यह है कि इसके जल अविश्वसनीय रूप से स्वादिष्ट हैं, इसलिए कोई मछली या सब्जी अभी तक sopravvivere- इसके लवण मानव शरीर के लिए कई लाभ ला सकता है कर सकते हैं के कारण है। विशेष रूप से वे त्वचा की देखभाल के लिए उत्कृष्ट हैं उनमें उपयोग करने के कई तरीके हैं, अधिक जानने के लिए लेख को पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1
मृत सागर नमक के साथ स्नान

स्किनकेयर चरण 1 के लिए उपयोग मस्तिष्क सागर नमक का शीर्षक
1
सबसे पहले, मृत सागर लवण खरीदते हैं। आप उन्हें ऑनलाइन खोज सकते हैं (उदाहरण के लिए अमेज़ॅन पर), हर्बल दवाएं, सुगंधशाला और यहां तक ​​कि सबसे अधिक आपूर्ति की सुपरमार्केट। याद रखें कि उनके पास अलग-अलग उपयोग हैं और जब तक वे शुद्ध होते हैं, तब तक उनकी समाप्ति तिथि नहीं होती है।
  • स्किनकेयर चरण 2 के लिए उपयोग मृत सागर नमक का शीर्षक चित्र
    2
    बाथटब भरें। नीचे की टोपी रखो और पानी चलाना शुरू करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जिस तरह से इसे पसंद करते हैं, यह आपके हाथ से तापमान जांचें। चूंकि आपको लंबे समय तक पानी में डूबे रहने की आवश्यकता होगी, यह महत्वपूर्ण है कि यह बहुत गर्म नहीं है। गर्मी की सही डिग्री क्या बाथरूम सुखद और आराम बनाता है
  • स्किनकेयर के लिए इस्तेमाल मृत सागर नमक का शीर्षक चरण 3
    3
    मृत सागर नमक जोड़ें आवश्यक राशि पानी की मात्रा पर निर्भर करती है, लेकिन आम तौर पर 275 ग्राम उचित होनी चाहिए। यदि आप पैमाने का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक कप या कुछ मुट्ठी भर जोड़ सकते हैं इस बिंदु पर अपने हाथों से पानी को मिलाकर लवण को भंग करने में सहायता करें।
  • यदि आप चाहें, तो आप अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के कुछ बूंदों को भी जोड़ सकते हैं, उदाहरण के लिए लैवेंडर का
  • स्किनकेयर चरण 4 के लिए उपयोग मृत सागर नमक का शीर्षक
    4
    बाथटब दर्ज करें कम से कम 20 मिनट के लिए नमक पानी में आराम करें। मृत सागर लवण में मैग्नीशियम, पोटेशियम, जस्ता, कैल्शियम, आयोडीन और दर्जनों अन्य खनिजों होते हैं जो त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार के लिए मिलकर काम करते हैं। इसे मॉइस्चराइज करने के अलावा, वे कुछ त्वचा विकारों, जैसे एक्जिमा और सोरायसिस के इलाज में मदद करते हैं। मृत सागर लवण भी त्वचा की खामियों को कम कर देता है, जैसे निशान
  • विधि 2
    मृत सागर नमक के साथ साफ़ करें

    स्किनकेयर के लिए डेड सागर साल्ट का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    मृत सागर लवण और एक खरीदें "वेक्टर तेल"। आप ऑनलाइन लवण खरीद सकते हैं, हर्बल दवाएं, सुगंध या सबसे अधिक आपूर्ति की सुपरमार्केट भी। साफ़ बनाने के लिए आपको भी एक की जरूरत है "वेक्टर तेल", या एक शुद्ध वनस्पति तेल एक तटस्थ आधार के रूप में प्रयोग करने योग्य। पसंद पूरी तरह से निजी है, आप नारियल तेल, जैतून का तेल, बादाम या त्वचा पर किसी भी अन्य तटस्थ और नाजुक तेल का उपयोग कर सकते हैं। मृत सागर नमक के हर 275 ग्राम को लगभग 80-120 मिलीलीटर तेल की आवश्यकता होगी
  • स्किनकेयर के लिए इस्तेमाल मृत सागर नमक का शीर्षक चरण 6
    2



    तेल के साथ लवण को मिलाएं पहले मृत सागर नमक को एक बुल में डालना, फिर धीरे-धीरे तेल को जोड़ने, बिना किसी धातु के चम्मच के मिश्रण को रोकना। जब तक आप वांछित स्थिरता प्राप्त न करें तब तक डालना जारी रखें। यदि आप चाहें, तो आप अपनी पसंद के सुगंधित या आवश्यक तेल के कुछ बूंदों को भी शामिल कर सकते हैं।
  • स्किनकेयर चरण 7 के लिए उपयोग मृत सागर नमक का शीर्षक
    3
    कंटेनर को साफ़ करें खुराक संकेत दिया एक मात्रा जो एक लंबे समय तक चलेगा तैयार करने के लिए अनुमति देते हैं, तो आप एक ग्लास जार या जिसमें वह स्टोर करने के लिए एक ढक्कन के साथ एक प्लास्टिक के कंटेनर की आवश्यकता है। इसे तापमान में परिवर्तन और नमी से दूर रखें।
  • यह साफ़ करने के लिए कोई समाप्ति तिथि नहीं है, बशर्ते आप स्नान करते समय इसे पानी से दूर रखें अन्यथा, उत्पाद के अंदर बैक्टीरिया बढ़ सकता है।
  • स्किनकेयर के लिए उपयोग मृत सागर नमक का शीर्षक चरण 8
    4
    जब भी आप चाहते हैं तब साफ़ करें। पहले शॉवर में त्वचा को गीला करें, फिर पानी के नल को बंद करें एक सूखे चम्मच का उपयोग करके कंटेनर से साफ़ करें। आपको बस इतना करना पड़ता है कि यह आपके शरीर पर परिपत्र आंदोलनों के साथ मालिश करता है, पैर से गर्दन तक शुरू होता है।
  • इसे पानी से धोने से कुछ मिनट पहले इसे छोड़ दें। इस तरह से त्वचा को अनमोल लवण अवशोषित करने और अधिकतम लाभ प्राप्त करने का समय होगा।
  • यह साफ़ चेहरे के लिए उपयुक्त नहीं है। यद्यपि यह शरीर की त्वचा को निकालने के लिए एकदम सही है, यह चेहरे को परेशान कर सकता है क्योंकि यह बहुत अधिक नाजुक है
  • विधि 3
    मृत सागर नमक स्प्रे स्प्रे पर त्वचा पर

    स्किनकेयर के लिए इस्तेमाल किया मृत सागर नमक का शीर्षक चरण 9
    1
    पानी को उबाल लें। एक बार गर्म होने पर आप इसे मृत सागर लवण को भंग करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आप आसुत या सामान्य नल का पानी का उपयोग कर सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एक बर्तन में उबाल लें। एक बार जब आप फोड़ा तक पहुंच जाते हैं तो आप गर्मी बंद कर सकते हैं इस नुस्खा के लिए आपको 240 मिलीलीटर पानी चाहिए।
  • स्किनकेयर के लिए मस्तिष्क सागर नमक का उपयोग शीर्षक चित्र 10
    2
    गर्म पानी में नमक डालें एक बड़ा चमचा या मृत सागर नमक के 15g के बारे में खुराक, तो उन्हें पानी में जोड़ें पूरी तरह से भंग होने तक एक चम्मच का उपयोग करके हिलाओ। यदि आप चाहें, तो आप अपने स्प्रे समाधान को सुगंधित करने के लिए आवश्यक तेलों के कुछ बूंदों को भी जोड़ सकते हैं, जैसे लैवेंडर।
  • स्किनकेयर के लिए उपयोग मृत सागर नमक शीर्षक से चित्र चरण 11
    3
    एक स्प्रे धुंध से सुसज्जित बोतल में नमक पानी को स्थानांतरित करें आप इसे एक फार्मेसी में खरीद सकते हैं, पेपरियम या ऑनलाइन में वैकल्पिक रूप से, आप एक खाली कंटेनर का पुनः उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए एक सनस्क्रीन स्प्रे- इस मामले में यह सही ढंग से धोने के लिए आवश्यक है बोतल में नमक पानी डालो, फिर इसे टोपी के साथ मुहरें।
  • स्किनकेयर के लिए इस्तेमाल मृत सागर नमक का शीर्षक चित्र 12
    4
    यह आपके चेहरे पर स्प्रे करें आम तौर पर मृत सागर लवण को स्नान के पानी में जोड़ दिया जाता है या इसे खुजली के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन यह नुस्खा आपको दिन के किसी भी समय इसका लाभ उठाने की अनुमति देता है। चेहरे की त्वचा पर हाइड्रेट के लिए स्प्रे करें और इसे पोषण करें - यह मुँहासे और सूखी त्वचा के मामले में भी उपयोगी है। आप अपने बैग में स्प्रे बोतल रख सकते हैं और अपने चेहरे की त्वचा को नई ताकत देने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं जब भी आपको इसकी आवश्यकता होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com