अपनी आँखों को पूरी तरह से कैसे बनाएं

आंख मेकअप के साथ गलती करना या अतिरंजना बनाना आसान है एक आदर्श देखो बनाने के लिए सीखने के लिए पढ़ने का प्रयास करें

कदम

1
यदि आपको बैग या त्वचा के दोषों को कवर करने की आवश्यकता है, तो एक शिकन चेकर की कोशिश करें। परिपक्व महिलाओं के लिए यह ठीक लग सकता है, लेकिन यह अच्छी तरह से काम करता है
  • 2
    सबसे पहले, तय करें कि आप क्या करना चाहते हैं कुछ लोग अपनी आँखों के पक्ष में हर दिन [बाद के स्पष्टीकरण] को अलग-अलग तरीके से आकर्षित करते हैं। यदि आप एक और प्राकृतिक देखो की तलाश कर रहे हैं, तो कलर आंखें लगाने वाला और आंखों की छाया को अपनी त्वचा से मेल खाने वाले रंग में आज़माएं। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक मस्करा है जो बहुत भारी या बहुत अजीब नहीं है। यदि आप "स्टेज गर्ल" बनना चाहते हैं, तो एक बड़ी पेंसिल और एक मज़ेदार क्रीम रंग आंखों के छायाएं [वैकल्पिक] का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि यह गुना नहीं है यदि आप सटीक और साफ दिखना चाहते हैं, तो एक पतली पेंसिल और प्राकृतिक रंगों का उपयोग करें। लेकिन पेंसिल की नोक आसानी से तोड़ सकते हैं, इसलिए सावधान रहें तरल eyeliner सुरुचिपूर्ण और नियमित लाइनों और सजावटी संकेतों के लिए एकदम सही है, लेकिन गलती करना और मेकअप को बर्बाद करना आसान है अक्सर कोला, तो एक अच्छा ब्रांड ढूंढें।
  • 3
    सबसे पहले आइलाइनर लागू करें यदि आप गलत हैं, तो जब आपके पास कोई अन्य आंख मेकअप नहीं है तो साफ करना आसान है तरल एक का उपयोग करते समय, एक सीधी रेखा खींचना सुनिश्चित करें और पहले एक पेंसिल से स्वयं को मदद करें यह अभी भी ताज़ा होने पर रगड़ने की कोशिश न करें: यह एक बड़ी गड़बड़ी पैदा कर देगा नीचे जाने के लिए मत भूलना यदि आप वास्तव में प्राकृतिक प्रभाव चाहते हैं, तो मैं आंख के शीर्ष पर एक पतली रेखा की सिफारिश करता हूं, लेकिन नीचे पर नहीं। यदि आप दोनों के लिए तरल एक का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको वास्तव में सावधान रहना होगा। यह आपकी आंखों में जा सकता है और आपके निचले पलकों पर छड़ी कर सकता है वह बहुत अच्छी तरह से जब वह पतला और सुरुचिपूर्ण तरीके से फैला हुआ होता है।
  • 4
    के बाद, आंखों के छायाएं लागू करें यदि आप तरल eyeliner इस्तेमाल किया है, सुनिश्चित करें कि यह सूख गया है। आंखों के छायांकन को केवल पलक पर लागू करें और, अगर वांछित हो, तो आंख के निचले हिस्से में। आम तौर पर मैं पलक के आस-पास के क्षेत्र में एक हल्की छाया का उपयोग करता हूं I मुझे लगता है कि जब आप आंख के किनारों पर सजावट डालते हैं, तो यह अच्छा प्रभाव डालता है, यदि आप ढाल को प्रारंभिक रेखा तक बढ़ाते हैं। नीली या बैंगनी की भारी छाया का उपयोग न करें। आमतौर पर वह अच्छी तरह से नहीं है प्रकाश के रंग, उदाहरण के लिए फ़िरोज़ा या गुलाबी में, पनीर त्वचा पर या जैतून के रंग की त्वचा पर बेहतर हैं धातुई रंग हल्की त्वचा के साथ बहुत अच्छे हैं, लेकिन आप हमेशा क्रीम या लैवेंडर का उपयोग कर सकते हैं। कभी-कभी, यदि आप अप्राकृतिक प्रभाव चाहते हैं, तो पूरे पलक पर आंखों के छायांकन को लागू करने की कोशिश न करें। ध्यान से अपने आइलाइनर पर एक रेखा का पता लगाएं यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो एक उज्ज्वल रंग की आंखों की छाया पलक के किनारे पर रखी जाती है। मैं अंधेरे त्वचा पर एक हल्की छाया का उपयोग करने की सिफारिश करेगा अपने बालों के रंग को ध्यान में रखें नारंगी और लाल रंगों में हल्की त्वचा और लाल या भूरे बालों के साथ ठीक है। यदि आपके पास लाल गर्म बाल हैं, तो मैं एक पन्ना हिरण या वसंत का सुझाव दूंगा। काली बाल गुलाबी या बैंगनी के साथ बेहतर है, शायद यह भी नीला है। [याद रखें कि अंधेरे की खाल हमेशा अपने बाल के रूप में एक ही रंग के आंखों के साथ अच्छा नहीं लगती] भूरे, सुनहरे, खनिज या हल्के रंगों के साथ हल्के भूरे और गहरे रंग का राख बहुत सहज होते हैं प्लैटिनम गोरा और सामान्य तौर पर गोरे, हालांकि, हल्के रंगों की थोड़ी मात्रा के साथ बेहतर है।



  • 5
    काजल। यदि आपके पास लंबे और / या मोटी आंखों की पलकें हैं, तो मैं उनको इस्तेमाल न करने की सलाह दूंगा। यदि आपके पास स्टबबी पलकें हैं, तो मस्करा का उपयोग करते समय सावधानी बरतें: कई बार यह छोटी पलकें पर भारी पड़ता है। काजल चमत्कार काम नहीं करता है और आपके पलकों को 20 गुना ज्यादा नहीं कर सकता। बहुत से लोग मस्कारा को निचले बारिश के लिए लागू नहीं करते हैं, हालांकि इसे सही ढंग से लागू होने पर अच्छा प्रभाव हो सकता है सावधान रहें कि काजल की छड़ी आपके आंखों के छल्ले को छूने नहीं देती है, अन्यथा यह एक बड़ी समस्या होगी कि इसे सभी रंगों को हटा दें और इसे पुन: लागू करें। सुनिश्चित करें कि आप मस्कारा की एक छाया चुनते हैं जो आपके पलकों के रंग के करीब आता है।
  • 6
    वैकल्पिक। अपनी आँखों के लिए कुछ डिजाइन कारण डॉट्स किसी भी प्रकार के श्रृंगार के लिए एक अच्छी अतिरिक्त है, अपनी आंखों के कोनों के आसपास या एक पंक्ति में जो उत्तराधिकार में एक या दो अंक के साथ कोने से फैली हुई है। मैं नेत्र रेखा से जाने वाले विस्तृत रूपांकनों को लिखता हूं, हर दिशा में घुमाव करता हूं। इस प्रयोजन के लिए तरल रंग का उपयोग करें इस प्रक्रिया के लिए कोई संदर्भ या गाइड नहीं हैं। इसका कारण हमेशा अच्छा होता है किसी भी परिस्थिति में कभी भी इसे अपने गाल से बाहर नहीं बढ़ाएं मैं सिफारिश करता हूं कि आप आँख से नीचे 2 सेमी से अधिक नहीं जाते। दो घुमावदार और intertwined लाइनों के बीच में बिंदु और दिल का अच्छा प्रभाव पड़ता है दिल एक कोण पर ब्रश दबाकर बनाया जा सकता है और फिर इसे दूसरे दिशा में दोहराया जा सकता है शुरुआत से लेकर अंत तक सभी काले रंग की बजाय लाइनें बेहतर पतली होती हैं, धीरे-धीरे उन्हें नरम कर देती हैं आप इस पर कुछ अभ्यास करना चाह सकते हैं। एक ही समय में आप eyeliner लागू करते हैं
  • 7
    कनसिलर। अंत में यह कदम, किसी भी त्वचा के दाग, बैग और बुरे श्रृंगार को कवर करने के लिए। एक बिंदु पर बहुत अधिक लागू न करें कि आप एक और चाल के साथ बाद में चिकनी कर सकते हैं, क्योंकि यह बहुत उज्ज्वल और अप्राकृतिक प्रतीत होता है आंखों के नीचे त्वचा को थोड़ा नीचे खींचें, प्रत्येक गुना को कवर करने के लिए। आईलाइनर के साथ बनाई गई रेखा को दागने की कोशिश न करें अब आपका मस्करा सूखा होना चाहिए। हमेशा एक नींव रखना याद रखें जो आपकी त्वचा के रंग से मेल खाता है
  • 8
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप नेत्र मेकअप का अधिक से अधिक न हो: यदि आप बहुत ज्यादा डालते हैं, तो आपको बहुत भारी और अशिष्ट को देखने का जोखिम होता है। याद रखें कि जब आंखों की बात आती है तो मेकअप कम करने के लिए हमेशा बेहतर होता है
    • ब्रश का हल्का उपयोग करने की कोशिश करें, यदि आप मस्करा लागू करते हैं इससे आप अपनी पलकें अलग कर सकते हैं और उन्हें गिरने से रोक सकते हैं।
    • यदि अलग-अलग इलाकों में लागू मेकअप आपको दर्द होता है, तो तुरंत इसे हटा दें और इसका इस्तेमाल बंद करें: यह एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है या यह आपकी त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है।
    • मस्कारा लगाने के दौरान हमेशा अपनी आँखें खोलें और छोटे स्पर्शों में ब्रश का इस्तेमाल अधिक सटीक और दुर्घटनाओं से बचने के लिए करें।
    • दिन के अंत में, अपने चेहरे से श्रृंगार को हटा दें
    • अभ्यास - इंतजार न करें जब तक कि बाहर जाने के लिए और नए प्रकार के श्रृंगार के साथ प्रयोग न करें।
    • जांचें कि यह कहाँ किया गया था और किसके साथ किया गया था अवयवों को पढ़ना सुनिश्चित करना ज़रूरी है: तेल आधारित चालें छिद्रों को रोक सकती हैं और वेंट का कारण बन सकती हैं। प्राकृतिक अवयवों से बना मेकअप आमतौर पर त्वचा के लिए बेहतर है
    • बहुत नींव डाल मत करो। यह त्वचा के छिद्र और खामियों को बढ़ा सकता है। एक हल्का परत फैलाओ, जैसे ही रोशनी आपको मारती है, आपको दिखाई देगा जैसे किसी ने आपके चेहरे पर छेद बनाये हों।
    • हमेशा सावधान रहें! यदि आप उनके बिना कर सकते हैं किसी भी सौंदर्य प्रसाधनों अपनी आँखों में जाने मत देना। यदि ऐसा होता है, तो अपनी आँखें गर्म पानी के साथ एक नल या छोटे कंटेनर में धो लें और यदि आप कर सकते हैं, तो आपकी आँखें कुछ घंटों के बाद जलती नहीं रह जाती हैं या अगर आपकी दृष्टि प्रभावित है

    चेतावनी

    • अगर आपने अपनी आँखों को अपने हाथों से रगड़ कर अपने मेकअप को हटा दिया है, तो उन्हें अपने मुंह में न डालें।
    • सावधान रहें न तुम्हारी आँखों पर लगाए।
    • यदि आपकी आंखें लाल या चिढ़ होती हैं, तो कम से कम कुछ दिनों के लिए मेकअप का प्रयोग बंद करो और एक डॉक्टर पर जाएं: यह एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com