कैसे ग्रीक खोपड़ी और सूखी जड़ें इलाज के लिए

खोपड़ी वसा और शुष्क बालों की जड़ों की समस्या से निपटने के दौरान, सही संतुलन खोजने में मदद करने वाले कई समाधान होते हैं। हालांकि वंशानुगत कारकों इस समस्या का मुख्य कारण हैं, यह हल करने के लिए कुंजी दैनिक उपचार बाल अभी भी जमा करें जो करने के लिए निर्णय है कि कम उनके स्वास्थ्य के लिए संबंधित प्रतीत के प्रभाव को समझने की कोशिश कर रहा के प्रभाव पहचान करने के लिए है। निश्चित रूप से आपने इस खोपड़ी वसा को नहीं मांगा, लेकिन आप अभी भी इसे सफलतापूर्वक प्रबंधित कर सकते हैं।

कदम

विधि 1
सही दिनचर्या ढूँढना

ट्रीट ऑली स्कैल्प और ड्राई रूट्स स्टेप 1 नामक छवि
1
अपने प्रकार के बालों के लिए उपयुक्त शैम्पू चुनें हालांकि जाहिरा तौर पर यह एक सरल कार्य लगता है, यह वास्तव में एक वास्तविक समस्या बन सकता है, जब आप सुपरमार्केट की लंबी लेन के सामने होते हैं जो विभिन्न उत्पादों की एक बहुत कुछ प्रदान करता है। आमतौर पर, शैंपू जो एक साथ वसा खोपड़ी और सूखे बालों का इलाज करते हैं, उन्हें शब्दों के साथ विपणन किया जाता है "मिश्रित बालों के लिए"।
  • रूसी आमतौर पर वसा खोपड़ी के साथ सह-मौजूद है अगर आपको भी सामना करना पड़ता है यह समस्या, पता है कि इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त शैम्पू के विभिन्न प्रकार हैं।
  • शैम्पू आप हमेशा प्रयोग करते हैं, के ब्रांड का परित्याग करने में संकोच करता है, तो आपको पता है कि यह आपकी समस्या के लिए प्रभावी कई लोग इसे उपयोगी कभी कभी बदलने के लिए (या यहां तक ​​कि नियमित) ब्रांड या उत्पाद के प्रकार को खोजने और पारंपरिक एक की जगह नहीं है मत करो।
  • ट्रीट ऑली स्कैल्प और ड्राई रूट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    उपयुक्त कंडीशनर चुनें हालांकि उत्पादों रहे हैं "2 में 1" प्रभावी, बालों की उचित देखभाल करने के लिए अलग से एक शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करना बेहतर होता है यदि आप कंडीशनर से उस शैम्पू की मात्रा को अलग कर सकते हैं, तो समस्या की दो चरम स्थितियों (वसा की खोपड़ी और शुष्क जड़ें) को प्रबंधित करने में बहुत आसान हो सकता है
  • यहां एक छोटा दृश्य संकेत है: सूखे बालों के लिए बाम अक्सर अधिक क्रीमयुक्त होते हैं और दूसरों के रूप में पारदर्शी नहीं होते हैं।
  • ट्रीट ऑली स्कैल्प और ड्राई रूट्स 3 शीर्षक
    3
    धोने के नियमित आवृत्ति की स्थापना यह कारक बालों की मोटाई पर निर्भर करता है, यदि वे बड़े, घबराहट, अन्य विशेषताओं के अलावा घुंघराले होते हैं, लेकिन सभी मामलों में यह आवश्यक है कि मृत त्वचा, गंदगी और सेबम से छुटकारा पाएं जो जमा किए हैं। शब्द के साथ "समायोजित" आप एक सप्ताह में दो शैंपू, हर दिन या हर दो सप्ताह भी बनाने का इरादा रख सकते हैं। हालांकि, यदि आपके पास वास्तव में बहुत मोटी बाल हैं, तो इसका कारण सीबम - यानी तेल और मृत त्वचा - को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है - जो खोपड़ी के द्वारा उत्पन्न होता है, लेकिन यह नियमित आधार पर समाप्त नहीं होता है।
  • बहरहाल, यह मुद्दा यह है कि बालों की देखभाल का विरोधाभास है: चूंकि मानव शरीर, समस्थिति (प्रवृत्ति उनकी विशेषताओं बनाए रखने के लिए) प्राप्त करने के लिए अगर आप अपने प्राकृतिक सीबम भी अक्सर हटाना जाता है, शरीर का उत्पादन करता है अधिक से अधिक इससे बालों को भी अधिक बार धोने के कारण मोटी बनाने की भी संभावना होती है, जिससे एक खराब चक्र पैदा हो जाता है जिससे आपको गम से छुटकारा पाने के लिए उन्हें और भी अधिक बार धोने का मौका मिल जाता है!
  • "नियमित" धोने से क्या मतलब है की स्थापना करने से पहले, कई परीक्षण और प्रयास करने के लिए आवश्यक है, लेकिन यदि आप उन्हें हर दिन धो रहे हैं, तो शुरू में उनकी आवृत्ति कम करने का प्रयास करें। पश्चिमी देशों की सांस्कृतिक आदतों के कारण बहुत से लोग उन्हें वास्तव में जरूरत से अधिक बार धोते हैं।
  • यदि आपने अक्सर अपने बालों को धोया है, तो इसकी आवृत्ति को कम करने की कोशिश करें, अपने बालों और सिर की थैली को कुछ दिनों तक मोड़ दें, जबकि आपके शरीर में इसका इस्तेमाल होता है।
  • ट्रीट ऑली स्कैल्प और सूखी जड़ें चरण 4
    4
    अपने बालों को धो लें उन्हें शावर में सावधानी से गीला करें और लगभग 1.5-2 सेमी के व्यास के साथ शैम्पू के एक अखरोट डालें - वास्तव में आवश्यक मात्रा में बालों की लंबाई के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। प्रभावी वाशिंग तकनीक एक कोमल खोपड़ी की मालिश के समान होती है जो उसके बाद सटीक कुल्ला होती है।
  • शैम्पू के बजाय, आप कभी कभी शॉवर जेल का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आप इस तरह से आगे नहीं बढ़ना चाहिए और एक सप्ताह में एक बार और बार-बार समय-समय पर वास्तव में बढ़ा है, हालांकि शॉवर जेल तेल खोपड़ी के लिए एक उत्कृष्ट सफाई एजेंट है के लिए नहीं की तुलना में, उस पर भी आक्रामक है बाल अक्सर जब इसका इस्तेमाल होता है
  • ट्रीट ऑली स्कैल्प और ड्राई रूट्स 5 नामक छवि
    5
    कंडीशनर को मुक्त रखो आपको शैम्पू के साथ अपने बालों को धोने के बाद नियमित रूप से इसे लागू करना चाहिए और फिर एक अन्य कुल्ला के साथ आगे बढ़ना चाहिए। जबकि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले शैंपू की मात्रा बहुत सावधानी से सिर पर वितरित की जानी चाहिए, सूखे बालों पर बाम को प्रचुर मात्रा में भी लागू किया जा सकता है।
  • इस उत्पाद का लक्ष्य है शैंपू के साथ धोने के बाद जड़ों और सूखे बालों को moisturize जो कि sebum को समाप्त कर दिया है।
  • सूखी कंडीशनर (बिना रगड़) के उपयोग पर विचार करें यदि आपको लगता है कि आपके बालों में एक आवेदन और दूसरे के बीच शुष्क है यह उत्पाद आम तौर पर स्प्रे प्रारूप में बेचा जाता है - इसे शावर के दौरान लागू नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन सूखे बालों पर आपको उन्हें ब्रश करने के लिए ब्रश करना चाहिए "इंजेक्शन" मध्य सप्ताह में हाइड्रेशन का, एक शैम्पू और दूसरे के बीच।
  • ट्रीट ऑली स्कैल्प और ड्राई रूट्स 6 शीर्षक
    6
    बालों का कंघी जब यह सूखा होता है उन्हें जोड़कर या ब्रश करने से प्राकृतिक तेलों को समान रूप से वितरित करने की अनुमति मिलती है, इस प्रकार वसा खोपड़ी और शुष्क जड़ों की प्रवृत्ति का सामना करने में मदद करता है। आप उन्हें ब्रश कर लें जब वे शावर के तुरंत बाद के बजाय सूखे हों, क्योंकि जब वे गीला हो जाते हैं वे अधिक लोचदार होते हैं और अधिक आसानी से तोड़ सकते हैं।
  • ट्रीट ऑली स्कैल्प और ड्राई रूट्स 7 नामक छवि
    7
    सिर की मालिश करें यह बाल धोने की तकनीक का एक पहलू है, लेकिन यह शॉवर के बाहर भी उपयोगी है। एक करें मालिश कोमल बाल follicles उत्तेजित और रक्त परिसंचरण में सुधार, ताकि यह अधिक sebum (जो स्वस्थ बालों को बढ़ावा देता है) पैदा करता है।
  • यह counterintuitive लग सकता है तेल का स्राव बढ़ प्रोत्साहित आप यदि इस विधि अन्य उपयुक्त तकनीक के साथ संयोजन में लागू किया जाता है, हालांकि खोपड़ी untuoso- को संभालने के लिए है जब, प्राकृतिक सीबम सूखे बालों पोषण होता है और खोपड़ी पर जमा नहीं करता है, अवरुद्ध बालों के रोम
  • विधि 2
    गैर-पारंपरिक सफाई के लिए सामान्य सामग्रियों का उपयोग करें

    एक ऑइली स्कैल्प और ड्राई रूट्स ट्रीट एट छवि शीर्षक 8
    1



    शैंपू के साथ मुसब्बर वेरा मिश्रण इस मिश्रण के लिए केवल कुछ बूंदियां पर्याप्त हैं, जिनका उपयोग आप सामान्य शैम्पू के रूप में कर सकते हैं। बाजार पर आप कई बल्सम पा सकते हैं, जिसमें सूखे बालों का इलाज करने के लिए मुसब्बर वेरा भी शामिल है।
    • यह समाधान उन लोगों की त्वचा को सुखदायक करने का लाभ प्रदान करता है जो रूसी के कारण खुजली से ग्रस्त हैं।
    • आप नींबू के रस के रस या जेल का रस जेल में जोड़ सकते हैं और इसे व्यक्तिगत रूप से लागू कर सकते हैं, लेकिन यह ध्यान रखें कि नींबू का रस बाल बाहर सूखने की आदत है।
  • एक प्राकृतिक सिरप और सूखी जड़ें का उपचार करें
    2
    एक अंडा जर्दी मिश्रण करने के लिए एक दलिया बनाने के लिए कई अलग-अलग व्यंजन हैं, लेकिन साधारण से दो अच्छी तरह से पीटा हुआ अंडे का इस्तेमाल होता है, जिसे जैतून का तेल या नारियल के दो बड़े चम्मच मिलाकर मिलाया जाता है।
  • एक बार मिश्रण बनाया गया है, इसे बालों पर लागू करें और इसे पांच मिनट के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें।
  • अंत में, किसी भी अवशेष को छोड़ने से बचने के लिए अच्छी तरह कुल्ला।
  • आप सामान्य उपचार के साथ अंडा मिश्रण को बारीक रूप से नियमित रूप से धोने के दौरान सामान्य शैम्पू को बदलने के लिए इस उपचार का उपयोग कर सकते हैं।
  • ट्रीट ऑली स्कैल्प और ड्राई रूट्स 10 नामक छवि
    3
    अपने सिर पर कुछ बीयर डालो यह वास्तव में काम करता है! अल्कोहल के अलावा, जिसमें दो अवयव हैं, माल्ट और हॉप्स, प्रोटीन जो सूखी जड़ों को फिर से जीवित कर सकते हैं। हालांकि कुछ लोगों को शैम्पू के बीच में उसके सिर पर बीयर डालने का कार्य की साधारण तथ्य यह मनोरंजक मिल जाए, तो भी (लेकिन स्पष्ट रूप से गर्म नहीं) उबला हुआ बियर मिश्रण करने के लिए चुन एक तटस्थ शैम्पू के साथ पानी और एक वास्तविक शैम्पू के रूप में मिश्रण का उपयोग शावर के दौरान
  • यह तकनीक केवल कभी-कभी लागू की जानी चाहिए (प्लस यह भी थोड़ा महंगा है), आपके सामान्य व्यंजनों के अलावा।
  • यह उपचार, काफी उम्मीद के मुताबिक, सिर पर एक निश्चित बियर की गंध छोड़ देता है, जिसे आप इस पेय के साथ सहज महसूस करते हुए सकारात्मक या नकारात्मक रूप में व्याख्या कर सकते हैं।
  • ट्रीट ऑटि स्कैल्प एंड ड्राई रूट्स 11 शीर्षक
    4
    एक कपास झाड़ू के साथ सिर पर चुड़ैल हेज़ेल के एक बिट चकमा। इसका तेल रक्त वाहिकाओं को अनुबंधित करता है और एक कसैले के रूप में कार्य करता है, खोपड़ी को सुखाने के लिए - आपको सावधानी बरतने चाहिए और सूखे बालों के बजाय विशेष रूप से खोपड़ी पर इसे लागू करना चाहिए।
  • विधि 3
    बालों का ख्याल रखना जब आप इसे न धोएं

    चित्रित एक ऑइली सिरप और सूखी जड़ें चरण 12
    1
    रासायनिक उपचार का उपयोग न करें विशिष्ट बाल डाई के बाल स्वास्थ्य पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव हो सकता है, खासकर यदि वे ब्लीच हो यदि आप नियमित रूप से अपने बाल डाई और सूखा जड़ों के साथ समस्याओं अभी भी है, थोड़ी देर के लिए उपचार रोक पर विचार करें
    • समय के साथ, किसी भी रासायनिक उपचार या गर्मी के बालों के स्वास्थ्य पर नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं - यदि आप अपनी समस्या का समाधान करना चाहते हैं, तो हेयर ड्रायर और सीधी प्लेट का उपयोग सीमित करता है।
  • चित्रित एक ऑइली स्कैल्प और ड्राई रूट्स ट्रीट एट 13
    2
    जांचें कि क्या आपके प्रयोग में बालों की क्रीम या बाल क्रीम शामिल होते हैं हेयरस्टाइल में अक्सर यह पदार्थ होता है, जिसे आप अपने मिश्रित बालों का ख्याल रखना चाहते हैं, क्योंकि इससे आक्रामक हो सकता है। शराब को अक्सर जोड़ दिया जाता है क्योंकि यह उत्पाद को तेज़ी से सूखने की अनुमति देता है, लेकिन वास्तविकता में यह कसैले और अधिक सूखा जड़ों के रूप में कार्य करता है, जो पहले से ही इस विशेषता के हैं।
  • तुम्हें पता है, आप बढ़ा सकते हैं उन्हें केवल बालों के सुझावों पर डाल करने के लिए ध्यान देना चाहिए जब आप क्रीम, जैल, mousses और मोम लागू होते हैं,, यदि आप खोपड़ी के करीब बाल कूप के आधार पर अत्यधिक मात्रा में यह धब्बा usarle- करने के लिए जारी अपने `चाटुकारिता।
  • ट्रीट ऑली स्कैल्प और ड्राई रूट्स स्टेप 14 नामक छवि
    3
    जागरूकता के साथ खाएं वंशानुगत कारकों केवल पहलू बाल भी राइबोफ्लेविन (विटामिन बी 2) और विटामिन बी 12 की कमी के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है कि नहीं कर रहे हैं, विशेष रूप से, तेल खोपड़ी के लिए जिम्मेदार साबित हो गया है। खुराक लें, यदि आपके पास अपने आहार में इन पदार्थों में समृद्ध पदार्थ डालने की क्षमता नहीं है, तो
  • डेयरी उत्पादों, गहरे हरे पत्तेदार सब्जियां और साबुत अनाज में रिबोफ़्लिविन होता है।
  • बीफ़, पोल्ट्री, मछली, दूध और पनीर विटामिन बी 12 के उत्कृष्ट स्रोत हैं।
  • एक ऑइली स्कैल्प और ड्राई रूट्स ट्रीट एट छवि शीर्षक 15
    4
    मौसम की स्थिति के अनुसार बाल देखभाल बदलें। नमी को खोपड़ी सामान्य से मोटी होती है - इस मामले में आपको उपचार का उपयोग करने से बचना चाहिए या फिर अपने बाल को अधिक बार कुल्ला करना चाहिए। गर्मियों के महीनों के दौरान बाल बहुत नम हो सकते हैं, जबकि सर्दियों के महीनों में सूखे जड़ों को पहले से ही अधिक से अधिक डिहाइड करने से रोकने के लिए अधिक ध्यान देना आवश्यक हो सकता है।
  • जब आप जानते हैं कि आप दोपहर का चिलचिलाती धूप में एक लंबे समय के लिए रहने के लिए है, मुद्रा किरणों कि उन्हें अपने नमी की वंचित से अपने बालों की रक्षा के लिए एक टोपी या स्कार्फ पहनते हैं।
  • टिप्स

    मासिक धर्म के साथ सामान्य हार्मोनल उतार-चढ़ाव बाल और खोपड़ी मोटा बना सकते हैं।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com