कैसे उदर नाक बाल इलाज के लिए

यह लेख आपको इग्नूवर नाक बालों का इलाज करने का सबसे प्रभावी तरीका दिखाता है।

सामग्री

कदम

इमेज का शीर्षक शीर्षक Ingrown Nose Hairs चरण 1
1
गर्म पानी में एक साफ कपड़े डुबकी। बालों के रोम को नरम करने के लिए नाक में ऊतक का एक छोटा सा टुकड़ा, धीरे से सम्मिलित करें जब कपड़ा ठंडा हो गया है, तो इसे गर्म पानी में भिगोएँ और कई मिनट (15-20) के लिए प्रक्रिया को दोहराएं।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम तिरछा नाक बाल चरण 2 है
    2
    अब थोड़ा गरम पानी के साथ कपड़े गीला और इसे वापस नथुने में डालें। नलिका के बाहर पर तर्जनी को रखकर अंगूठे के साथ अंगूठे के साथ हल्के दबाव को ऊतक के माध्यम से लागू करें। संक्रमित क्षेत्र पर ऊतक को रगड़ें, आगे बढ़कर उसे आगे बढ़ाएं
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम तिरछा नाक बाल चरण 3 है
    3
    नाक से कपड़े निकालें और पता करें कि बाल निकाला गया है या नहीं। यह तय करना आसान नहीं होगा कि क्या सभी एनट्रॉवन बालों को हटा दिया गया है, अगर यह दर्द के पूर्ण रूप से लापता होने तक जारी रहेगा। आम तौर पर भंग करने वाले बालों के साथ मवाद की मौजूदगी होती है।



  • इमेज शीर्षक जिसका नाम तिरछा नाक बाल चरण 4
    4
    निस्संक्रामक अल्कोहल या हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ एक कपास पैड भिगोएँ, और संक्रमित क्षेत्र को नथुने के अंदर लागू करें। अपनी उंगलियों के साथ नाक के बाहर हल्के दबाव को लागू करें, यह परेशान क्षेत्र का सही ढंग से इलाज करना आसान होगा।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम तिरछा नाक बाल चरण 5 है
    5
    एक साफ कपास पैड के साथ एक एंटीसेप्टिक मरहम लागू करें। दर्द और सूजन के पूरी तरह से गायब होने तक अक्सर दोहराएं। दवाओं के निर्देशों का पालन करें
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम तिरछा नाक बाल चरण 6 है
    6
    दर्द या सूजन में वृद्धि, या लालिमा या संक्रमण के निशान की उपस्थिति में, एक डॉक्टर से संपर्क करें। गंभीर मामलों में, अगर समय पर इलाज नहीं किया जाता है, तो नाक की आंतरिक दीवारों को प्रभावित कर सकता है।
  • टिप्स

    • अक्सर बाल बाल हटाने के कारण चिमटी या एपिलेशन का उपयोग करने के कारण इन्रॉवर्ड बालों का कारण होता है। यदि आवश्यक हो, तो गोल नाक की एक जोड़ी या एक विशेष बिजली के रेजर के साथ उन्हें छोटा करके अतिरिक्त नाक बाल निकालें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com