हेयर से वेसिलीन को कैसे निकालें

किसी भी सतह से विशेष रूप से बालों से हटाने के लिए वेसिलीन सबसे कठिन पदार्थों में से एक है। यदि आपके बालों को वसीले के साथ गलती से संपर्क में आ गया है, चिंता न करें! आपके बालों से इसे आसानी से हटाने के कुछ प्रभावी उपाय यहां दिए गए हैं

कदम

विधि 1

सूखी सामग्री का उपयोग करें
आपकी हेयर चरण 1 से बाहर निकलने वाली छवि का शीर्षक
1
अपने बालों पर मकई स्टार्च डालें प्रभावित क्षेत्र को पूरी तरह से कवर करने के लिए पर्याप्त उपयोग करें कॉर्नस्टर्क वैसलीन को अवशोषित करेगा फिर, यदि आवश्यक हो तो एक बार से अधिक गर्म या गर्म पानी और शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें।
  • आपकी हेयर चरण 2 के बाहर वैसलीन को प्राप्त शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने बालों को तालक पाउडर लागू करें यह मक्का स्टार्च की तरह वैसलीन को अवशोषित करेगा फिर, यदि आवश्यक हो तो एक बार से अधिक गर्म या गर्म पानी और शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें।
  • छवि शीर्षक से आपका हेयर चरण 3 के बाहर वैसलीन प्राप्त करें
    3
    बिकारबोनिट का उपयोग करें बेबी शैम्पू के साथ बिकारबोनिट को मिलाएं और मिश्रण और गर्म / गर्म पानी के साथ वासलीन के साथ बालों को गंदे धो लें।
  • आपकी हेयर चरण 4 के बाहर वैसलीन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कपड़े धोने का डिटर्जेंट प्रयोग करने का प्रयास करें डिटर्जेंट को गंदा वैसलीन बाल पर डालें और इसके प्रभावी होने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। फिर, शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें और वासलीन को स्थायी रूप से समाप्त करने के लिए गर्म / गर्म पानी
  • विधि 2

    नम सामग्री का उपयोग करें
    आपकी हेयर चरण 5 के बाहर वैसलीन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1



    तरल डिशवैशिंग तरल का उपयोग करें डिशवाशिंग डिटर्जेंट में वेसलीन को नष्ट करने के लिए उपयोगी पदार्थ खराब होते हैं डिटर्जेंट के साथ दो या तीन बार अपने गंदे बालों को धो लें, फिर अन्य शैम्पूिंग करें। किसी भी मामले में, आपको बहुत सावधान रहना चाहिए: डिश डिटर्जेंट आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और इसे नाजुक बना सकते हैं।
  • आपकी हेयर चरण 6 के बाहर वैसलीन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    टूथपेस्ट का उपयोग करने का प्रयास करें यह शैम्पू के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है वासलीन के साथ गंदे बालों पर पेस्ट को लागू करें, फिर गर्म / गर्म पानी से कुल्ला, यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • आपकी हेयर चरण 7 के बाहर वैसलीन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक तरल लॉन्ड्री डिटर्जेंट का उपयोग करें यह बालों से वेसिलीन को निकालने के लिए उपयोगी है क्योंकि इसमें डिशेट डिटर्जेंट जैसे डिजरेजिंग पदार्थ शामिल हैं। धोने दो या दो बार दोहराएँ यदि आवश्यक हो, तो शैम्पू और गर्म / गर्म पानी के साथ बाल धो लें। कपड़े धोने का डिटर्जेंट भी आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है और आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है।
  • आपकी हेयर चरण 8 के बाहर वैसलीन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    बच्चों के लिए तेल का उपयोग करें इसे दाग वाले बालों पर डालें, फिर इसे अतिरिक्त तेल को शैम्पू और गरम / गर्म पानी से कई बार धोने से पहले हटा दें। इस प्रक्रिया के अंत में बाल थोड़ी सी तेलयुक्त रहेगा।
  • अपने बाल चरण 9 के बाहर वैसलीन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    मेयोनेज़ का उपयोग करने का प्रयास करें मेयोनेज़ में निहित तेल और अंडे वैसलीन भंग करने के लिए उपयोगी हैं I मेयोनेज़ के साथ अपने बालों को कवर करें और इसे कुछ मिनट के लिए कार्य करें - फिर इसे शैम्पू के साथ धो लें और फिर कंडीशनर को लागू करें। यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया को दोहराएं
  • टिप्स

    • शुरुआत में, बालों के वेसलीन को हटाने के लिए कम आक्रामक तरीके का प्रयास करें, जिससे अंतिम उपाय (जैसे डिटर्जेंट कपड़े या व्यंजन) के लिए सबसे खतरनाक उपचार छोड़ दें।
    • वेसलीन को भंग करने के लिए बहुत गर्म पानी का उपयोग करें यह कम तापमान के साथ मिश्रण करने के लिए जाता है, जिससे बालों को अधिक समस्याग्रस्त किया जा सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com