कैसे एक अंडरकोट अंडरकोट निकालें

अनछुआ बाल बनते हैं जब वे बाहर की बजाय त्वचा के नीचे होते हैं। वे आम तौर पर शेविंग के दौर से गुजर शरीर के क्षेत्रों में विकसित होते हैं, उदाहरण के लिए रेजर, चिमटी या एपिलेशन के साथ, और उन लोगों में बहुत अधिक सामान्य हैं जिनके बाल बहुत घुमावदार हैं, क्योंकि यह प्राकृतिक रूप त्वचा को बाल की ओर धकेलता है। त्वचा। महिलाओं में सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में अंडरमर्स, पबियाँ और पैर हैं। आप प्रभावित क्षेत्र में संक्रमण के खतरे को कम करने और असुविधा या दर्द को शांत करने के लिए एक exfoliant का उपयोग करके त्वचा के नीचे एक बाल मुक्त कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

एक्सफ़ोलीएटर का उपयोग करें
छवि का शीर्षक, त्वचा के नीचे चरण 1 के तहत एक बाल बाल निकालें
1
क्षेत्र को शांत करने और साफ करने के लिए गर्म तौलिया रखें। आस-पास की त्वचा को साफ रखने और संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए, आप गर्म पानी से साफ सूती कपड़े को संतृप्त कर सकते हैं और इसे इन्रॉर्न बालों पर रख सकते हैं। इसे 3-5 मिनट के लिए छोड़ दें और दिन में 3-4 बार दोहराएं। सुनिश्चित करें कि तौलिया हमेशा साफ और ताज़ा लूट लिया है।
  • आप इस उपाय का उपयोग इस क्षेत्र को छूटने के लिए कर सकते हैं, जिससे संभावना बढ़ जाएगी कि फर अकेले बाहर आ जाएगा।
  • स्किन चरण 2 के अंतर्गत एक इनग्रोवन हेयर निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    बेकिंग सोडा, नमक और जैतून का तेल का मिश्रण तैयार करें। Exfoliating कार्रवाई बाल ले जाने में मदद करता है और इसके हटाने के लिए योगदान देता है। आप प्राकृतिक उत्पादों का प्रयोग कर सकते हैं, जैसे ऊपर सूचीबद्ध, प्रभावित क्षेत्रों पर रगड़ने के लिए आटा बनाने के लिए, संक्रमण के जोखिम को कम करने और त्वचा को नरम करने के लिए - हालांकि, जब आप इन्रॉर्न बालों पर लागू होते हैं तो बहुत नाजुक होना याद रखें।
  • बेकिंग सोडा, समुद्री नमक या चीनी का आधा चम्मच और जैतून का तेल का एक या दो चम्मच जोड़ो - तेल में जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो बालों को संक्रमित होने से रोकते हैं।
  • प्रभावित क्षेत्र पर सीधे कपास झाड़ू या कपास की ऊन के साथ मिश्रण को लागू करें
  • परिपत्र आंदोलन बनाकर एक उंगलियों के साथ मिश्रण को धीरे से रगड़ें - 3-5 घूर्णन के साथ दक्षिणावर्त और वामावर्त दिशा में आगे बढ़ें अंत में, गर्म पानी के साथ कुल्ला और पॅट सूखा। संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए आपको अपने हाथों को भी धोना चाहिए और तौलिया को वॉशिंग मशीन में इस्तेमाल करना चाहिए।
  • इस मिश्रण से छूटने की प्रक्रिया को दोबारा दिन में दो बार दोहराएं।
  • छवि शीर्षक से त्वचा के नीचे एक इनग्रोवन बालों को निकालें चरण 3
    3
    एस्पिरिन के साथ बालों को नरम करना यह दवा बाल के आस-पास की एक छोटी त्वचा को घुलन कर देती है और इसे नरम करती है, जिससे एक्सोलीएशन के दौरान इसे हटाया जाने की अधिक संभावना होती है।
  • 325 मिलीग्राम एस्पिरिन टैबलेट लें और गर्म पानी के एक चम्मच में भंग करें। टेबलेट का उपयोग करें "पुरानी शैली" कि यह पानी में भंग कर सकता है और गैस्ट्रो प्रतिरोधी नहीं ले सकता - यह भी जांचता है कि इसमें कठोर कोटिंग नहीं है।
  • आटा में कुछ बूंदों - तीन या पांच शहद जोड़ें - यह पदार्थ दवा के एसिड के साथ मिलकर काम करता है "उद्धरण" बाल
  • एक कपास झाड़ू के साथ आटा लागू करें और इसे सूखा - आप इसे रातोंरात रख सकते हैं, जिससे शहद अच्छी तरह से सूख सकता है
  • अंत में, गर्म पानी के साथ मिश्रण को कुल्ला और डबाब से त्वचा को सूखा - आप प्रत्येक शाम को आवेदन दोहरा सकते हैं।
  • स्किन चरण 4 के तहत एक इनग्रोवन हेयर निकालें शीर्षक वाला इमेज
    4
    काली चाय का उपयोग करके बाल निकालें यह नरम और बालों को बाहर निकालने में सक्षम है - एक पाउच लेकर गर्म पानी में विसर्जित करें, फिर इसे इलाज के क्षेत्र में रखें और इसे 5-10 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • चाय के बैग को हर दो घंटे पहले दिन बाल पर लागू करें और फिर दिन में दो बार प्रक्रिया को दोहराएं।
  • स्किन चरण 5 के तहत एक इनग्रोवन हेयर निकालें शीर्षक वाली छवि
    5
    बालों को नरम करने के लिए टेंपॉन या एक्सफ़ोइटिंग ब्रश का प्रयोग करें। जब यह कमजोर और ढीले करना शुरू हो जाता है, तो आप इस उपकरण का उपयोग आसपास के त्वचा को साफ करने के लिए कर सकते हैं जब तक कि बाल छील नहीं शुरू हो जाते हैं - कोमल, परिपत्र आंदोलन पहले घूमकर (3-5 बार) और फिर विपरीत
  • जांचें कि क्या आपने उसे निकालने में कामयाबी हासिल की है - अगर वह नहीं आया है, तब तक इलाज दोहराएं जब तक कि वह गिर न जाए - छूटने के दौरान सावधानी के साथ आगे बढ़ें, संक्रमण का खतरा कम करने के लिए या स्कैरिंग
  • विधि 2

    एक बाँझ नीली का प्रयोग करें
    स्किन चरण 6 के तहत अंडरवर्ड बालों को निकालें
    1
    एक सुई जीवाणें इसका इस्तेमाल करने से पहले यद्यपि बाल को कुचलने, चिढ़ा या डंकने से संक्रमण हो सकता है, आप इसे निष्फल सुई से निकालने की कोशिश कर सकते हैं। सुरक्षा पिन या सिलाई की तरह थोड़ा मोटा, एक का उपयोग करें - आप इसे आसानी से विकृत अल्कोहल के साथ गीला कर सकते हैं।
    • सुई को दूषित होने से बचने के लिए, यदि आपके पास बाँझ दस्ताने हैं, तो पहनें
    • आप अन्य विधियों का इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि स्टीयरलाइज़ कर सकें, उदाहरण के लिए भाप या माइक्रोवेव ओवन का उपयोग कर।
  • स्क्रींग चरण 7 के तहत एक इनग्रोवन हेयर निकालें शीर्षक वाला इमेज



    2
    एक गर्म, नम कपड़े के साथ त्वचा को नरम करना। सुई का इस्तेमाल करने से पहले, उस क्षेत्र में गर्म पानी में एक तौलिया भरेगा जिसे इलाज किया जायेगा और कुछ मिनट के लिए इसे छोड़ दें, ताकि एपिडर्मिस नरम हो जाए - इस तरह सुई के साथ बालों को बढ़ाने में आसान हो जाता है।
  • त्वचा के नीचे चरण 8 के अंतर्गत एक इनग्रोवन बालों को निकालें शीर्षक
    3
    नीचे सुई डालें "अंगूठी" अंगृत बाल से गठित करने के लिए इसे उठाया। एक हाथ से उपकरण पकड़ो और त्वचा को बाल से दूर जाने की कोशिश करें, जब तक कि इसे उजागर नहीं किया जाए - आपको यह देखना चाहिए कि यह एपिडर्मिस की सतह के ठीक नीचे घुमाया हुआ है। जब तक आप इसे धीरे-धीरे खींच नहीं सकते तब तक इसे ऊपर उठाना सुनिश्चित करें ताकि आस-पास के क्षेत्र को नुकसान न पहुंच जाए या न ही नुकसान हो।
  • चित्र शीर्षक त्वचा के तहत एक Ingrown बालों को निकालें चरण 9
    4
    दाढ़ी मत करो, आसपास के क्षेत्र में चिमटी या एपिलेशन का उपयोग करें। यदि आप आमतौर पर इन बालों को हटाने की तकनीकों का उपयोग करते हैं, तो एक ब्रेक लें और त्वचा को चंगा दें यदि आप इस चाल की उपेक्षा करते हैं, तो आप कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन क्षेत्र को और भी ज्यादा परेशान कर देते हैं, जिससे अन्य अंग्वार बालों का विकास हो सकता है।
  • विधि 3

    ड्रग्स ले लो
    छवि शीर्षक त्वचा के नीचे एक इनग्रोवन बालों को निकालें चरण 10
    1
    मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए चिकित्सकों से पूछिए। रेटिनॉयड्स, जैसे कि ट्रेटीनो और रेटिन-ए, इस प्रक्रिया में आपकी सहायता कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि आपके पास एक गहरे रंग का रंग है, तो वे अंतर्वर्धित बाल के जोखिम को सीमित करते हैं क्योंकि वे एपिडर्मिस को साफ करके, इसकी मोटाई को कम करते हुए और इस परेशानी की असुविधा के लिए कम विषय बनाते हैं।
  • छवि शीर्षक त्वचा के तहत एक Ingrown बाल निकालें चरण 11
    2
    सूजन कम करने वाले मरहम को खोजने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें। स्टेरॉइड क्रीम त्वचा की सूजन को कम करने में मदद करते हैं, बाल बनने की संभावना को कम करते हुए अवतार लेते हैं।
  • छवि का शीर्षक, त्वचा के तहत 12 चरणों में एक बाल बाल निकालें
    3
    एंटीबायोटिक दवाओं के बारे में डॉक्टर से बात करें अगर आसपास की त्वचा संक्रमित हो। अगर इन्रॉवाउन्ड बालों के आस-पास के क्षेत्र में संक्रमण का विकास हुआ है, तो आपका डॉक्टर मौखिक या सामयिक उपयोग के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का सुझाव दे सकता है।
  • टिप्स

    • लेजर या इलेक्ट्रोलिसिस जैसे स्थायी बालों को हटाने की तकनीक, इन्रॉवाउड बालों के गठन को रोक सकती हैं क्योंकि वे उस क्षेत्र में बढ़ने वाले बालों की संख्या कम कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com