नाल को प्रभावित करने वाले टेलिगेंटेसिया से छुटकारा पाने के लिए

नाल को प्रभावित करने वाली टेलिन्जेक्टसिया आमतौर पर दर्द रहित होती है, लेकिन इसे भद्दा माना जा सकता है। विकार, जो छोटे रक्त वाहिकाओं के फैलाव के होते हैं, त्वचा की उम्र बढ़ने, सूर्य के जोखिम, रोज़ासी, शराब, स्टेरॉयड का लंबे समय तक उपयोग, हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी, गर्भावस्था और ऑटोइम्यून रोग के कारण होता है। यदि आप इसे लड़ना चाहते हैं, तो आप पोषण और शारीरिक गतिविधि में बदलाव करने जैसे स्वयं-व्यवहार कर सकते हैं। आप इसे फार्मेसियों या इंटरनेट पर मिलने वाली क्रीम और खुराक के साथ भी कोशिश कर सकते हैं यदि घरेलू तरीके काम नहीं करते हैं, तो आपके लिए सही चिकित्सा उपचार के बारे में जानने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें

कदम

विधि 1

टेलेगैक्टेसिया का इलाज स्वाभाविक रूप से
आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड शीर्षक वाला छवि चरण 2
1
जलयोजन के पर्याप्त स्तर बनाए रखें यह स्पष्ट नहीं है कि यह शरीर को कैसे प्रभावित करता है, लेकिन बहुत से लोग दावा करते हैं कि पानी का त्वचा पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। क्योंकि बहुत से पीने से स्वास्थ्य का इलाज होता है, इससे अधिक सुंदर त्वचा बनाने के लिए तरल पदार्थों के सेवन में वृद्धि करने के लिए कोई चोट नहीं पहुंचेगी जलयोजन के एक इष्टतम स्तर को बनाए रखने के लिए एक दिन में 2-3 एल पानी पी लें।
  • आपकी नाक पर मस्तिष्क की नसों के साथ ग्रिड रेजिड का शीर्षक चरण 3
    2
    कम शराब पीने कुछ मामलों में, टेलीगिएक्टसिया अल्कोहल के दुरुपयोग के कारण होता है अगर आप नियमित खपत करते हैं, तो इसे सीमित करने का प्रयास करें या इसे समाप्त करें और किसी भी सुधार को देखें। पीने से रोकना आपको टेलैंजेक्टियासिया से लड़ने में मदद कर सकता है।
  • आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड शीर्षक वाला छवि चरण 4
    3
    अधिक अदरक खाओ भोजन की प्रभावकारिता का थोड़ा सा सबूत है, लेकिन वास्तविक तथ्य है जो अदरक के सकारात्मक प्रभाव को दर्शाता है। उन खाद्य पदार्थों में जो समृद्ध हैं, विशेष रूप से जिन लोगों में इसे मसाले के रूप में प्रयोग किया जाता है, उनमें कुछ मामलों में लक्षणों को हटा दिया गया है। इसे तैयार करने और आप तैयार व्यंजनों को मसाला बनाने के लिए इसे चाय में जोड़ने और कच्चे उपयोग करने का प्रयास करें।
  • आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड शीर्षक वाला छवि चरण 5
    4
    कुछ ठंडा हरी चाय पी लो कुछ रोगियों के साथ त्वचा रोगों जैसे टेलेंजिटेसिया, जैसे रोसेएशिया, को लाभ मिल गया है। हालांकि, कुछ परीक्षणों के मुताबिक, कुछ परीक्षणों के अनुसार हरी चाय ने एपिडर्मिस को पुनर्जीवित किया है। 1 या 2 कप एक दिन पीने की कोशिश करें और देखें कि क्या यह आपको अच्छे परिणाम देता है
  • यह विधि एलर्जी के मामले में हरी चाय के लिए अप्रभावी है।
  • हॉट ड्रिंक रक्त वाहिकाओं में सूजन कर सकते हैं, इसलिए उन्हें बेहतर से बचें।
  • आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड शीर्षक वाली छवि चरण 6
    5
    राज्य को एक मुखौटा लागू करें यह एक ऐसा इलाज है, जो एक्जिमा और रोसैस जैसे रोगों के कारण लाली से पीड़ित कुछ रोगियों के लिए प्रभावी साबित हुआ है। यह टेलेन्जेक्टसिया के मामले में भी उपयोगी हो सकता है, लेकिन इस पद्धति को वैज्ञानिक परीक्षणों के अधीन नहीं किया गया है। ओटमील और पानी में हलचल जब तक यह पेस्ट नहीं करता, तब इसे नाक पर लागू करें। एक बार सूखने पर, उसे स्पंज से हटा दें। उपचार सप्ताह में 4 बार दोहराएं और देखें कि क्या आपको अच्छे परिणाम मिलते हैं।
  • विधि 2

    क्रीम और सप्लीमेंट्स आज़माएं
    आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    एक क्रीम की कोशिश करो फार्मेसियों, हर्बल दवाओं, सौंदर्य सैलून या इंटरनेट पर उपलब्ध टेलेंजिटेसिया के लिए विशेष उत्पाद हैं ये क्रीम किसी के लिए काम नहीं करते हैं, लेकिन वे उन लोगों के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हैं जो चिकित्सा उपचार से गुजरना नहीं चाहते हैं। क्रीम चुनें और इसे पैकेज पर दिए निर्देशों के बाद नाक पर लागू करें। यह लक्षणों को कम करने के लिए प्रभावी हो सकता है
    • याद रखें कि क्रीम एलर्जी के कारण हो सकते हैं। किसी भी उत्पाद के निर्देशों को पढ़ें, जिसे आप खरीदते हैं और उन्हें पत्र में उनका पालन करते हैं। प्रतिकूल प्रतिक्रिया की स्थिति में उपयोग करना बंद करो
  • आपकी नाक पर मस्तिष्क नसों के गेट रिड शीर्षक वाला छवि चरण 8
    2
    विटामिन आधारित क्रीम का उपयोग करें विटामिन ए, ई, सी और कश्मीर त्वचा का लाभ ले सकते हैं और रक्त वाहिकाओं के फैलाव से लड़ सकते हैं। आप किसी भी फार्मेसी या इंटरनेट पर विटामिन युक्त क्रीम पा सकते हैं। उत्पाद पैकेजिंग के निर्देशों का पालन करें और देखें कि क्या आपको अच्छे परिणाम मिलते हैं।
  • आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड नाम से छवि चरण 9



    3
    सरू तेल का प्रयोग करें कुछ व्यक्तियों को लगता है कि आवश्यक तेल तेलंगैक्टसिया से निपटने के लिए प्रभावी हैं, लेकिन अधिक शोध की आवश्यकता है। सरू का तेल विशेष रूप से उपयोगी होता है क्योंकि यह प्रचलन को उत्तेजित करता है। जैतून का तेल जैसे वाहक तेल के साथ 10-12 बूंदों को मिलाएं। कुछ हफ्तों के लिए दिन में 2 बार अपने नाक पर मालिश करें और देखें कि क्या यह आपको अच्छे परिणाम देता है
  • कुछ विषयों में आवश्यक तेलों के लिए प्रतिकूल प्रतिक्रियाएं होती हैं। दंश, चिड़चिड़ापन या अन्य नकारात्मक लक्षणों के मामले में तत्काल प्रयोग बंद करो
  • कभी शुद्ध आवश्यक तेलों का उपयोग न करें: उपयोग के साथ आगे बढ़ने से पहले उन्हें हमेशा पतला करें
  • विधि 3

    एक त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें
    आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रेजिड का शीर्षक चरण 10
    1
    टेलेंजिटेसिया के कारण का निर्धारण करने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं रक्त वाहिकाओं का फैलाव विभिन्न बीमारियों के कारण हो सकता है, सरल आनुवंशिकी से लेकर रोसाशिया जैसे त्वचा रोगों के कारण हो सकता है। किया जाने वाला उपचार कारण के आधार पर भिन्न होता है, इसलिए यह निर्धारित करने के लिए एक त्वचाविज्ञानी से संपर्क करने और एक लक्षित चिकित्सा निर्धारित करने के लिए आवश्यक है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको रोसेएशिया जैसी बीमारी का पता चला है, तो त्वचा विशेषज्ञ इस उपचार के लिए क्रीम और क्लीनर की सिफारिश कर सकते हैं।
    • प्रिस्क्रिप्शन सामयिक उपचार जैसे कि ब्रिमोनिडाइन या ऑक्सीमेटाजोलिन हाइड्रोक्लोराइड के आधार पर प्रभावी हो सकते हैं।
  • आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    नाक पर रक्त वाहिकाओं को फैलाने का मुकाबला करने के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किये जाने वाले उपचारों में से लेजर पर विचार करें। यह फैलावयुक्त जहाजों के स्थानीय रूप से इलाज करके काम करता है और एक डॉक्टर के कार्यालय में किया जाता है। यह कुछ रोगियों के लिए प्रभावी उपचार है और दूसरों के लिए अप्रभावी है कुछ व्यक्तियों को भी अतिरिक्त समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि निशान का रूप। यह पता लगाने के लिए कि यह आपके लिए सही है, त्वचा विशेषज्ञ के साथ चर्चा करें।
  • 3
    स्क्लेरियोथेरेपी की कोशिश करें, जिसमें रक्त की थैली बनाने के लिए रसायनों को इंजेक्शन लगाने में शामिल होता है। एक बार शरीर के द्रव्यमान को पुन: संसृत कर दिया गया है, तो नस गायब हो जाएगी। यह आमतौर पर उन रोगियों के लिए आरक्षित एक प्रक्रिया है, जिनके पास कई फैलाव वाले रक्त वाहिकाएं हैं
  • आपकी नाक पर स्पाइडर नसों के गेट रिड शीर्षक वाला छवि चरण 12
    4
    टेलिजेक्टेसिया के लिए एक उपचार Veinwave के बारे में जानें, जो कि लेजर की मदद से माइक्रोवेव के जरिए रक्त वाहिकाओं के स्थान पर स्थानीय रूप से कार्य करता है। बाद के मुकाबले, साइड इफेक्ट्स का खतरा थोड़ा कम हो जाता है, लेकिन यह अभी भी एक नई चिकित्सा है, इसलिए हमें दीर्घकालिक परिणामों के बारे में पता नहीं है। यदि आप रुचि रखते हैं, तो यह जानने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें कि यह आपके लिए है या नहीं।
  • चूंकि यह एक नया और अपेक्षाकृत थोड़ा परीक्षण किया गया इलाज है, अन्य तरीकों से वांछित परिणाम न देते हुए इसे अंतिम रिज़ॉर्ट के रूप में इस्तेमाल करने के लिए माना जाता है।
  • विधि 4

    टेलेगेंटेसिया को रोकना
    1
    अपने चेहरे पर हल्के शुद्धियों का उपयोग करें आक्रामक उत्पादों और एक्सफ्लेयंट्स का उपचार करने के बजाय एपिडर्मिस को नुकसान पहुंचाता है। हल्के डिटर्जेंट चुनें और इसे हर दिन उपयोग करें बड़े अनाज वाले स्क्रब्स से बचें, जैसे कुचल खूबचुलक गोले। दैनिक गैर-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइज़र को लागू करें पींगल्स या ब्लैकहैड्स को तंग या क्रश न करें: यह क्रिया रक्त वाहिकाओं को फैलाने का कारण बन सकती है।
  • 2
    वायुमंडलीय एजेंटों से त्वचा को सुरक्षित रखें सूरज क्षति से बचाने के लिए प्रतिदिन एसपीएफ़ 30 या उससे अधिक के साथ सनस्क्रीन लागू करें कई बार निर्यात करने से बचें, जब इसे अधिक धड़कता है यदि आवश्यक हो, तो लंबे बाजू वाली शर्ट, पतलून और चौड़े ब्रांडेड टोपी पहनें। जब मौसम गरम होता है या हवा ठंडा है, तो टोपी और स्कार्फ / स्कार्फ डालते हैं।
  • 3
    यकृत का ख्याल रखना एक खराबी रक्त वाहिकाओं के फैलाव का कारण हो सकता है शराब की खपत कम करें और विशेष पूरक आहार लेने की कोशिश करें, जैसे कि दूध थीस्ल, पवित्र तुलसी, डंडेलियन और बप्लेरू लेकिन पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें।
  • 4
    उन खाद्य पदार्थों से बचें जो सूजन पैदा करते हैं, खासकर अगर आप एक ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से ग्रस्त हैं यहाँ से बचने के कुछ उत्पाद हैं: औद्योगिक खाद्य पदार्थ (जैसे ठंडे कटौती और गर्म कुत्तों), फास्ट फूड, चीनी, गेहूं और लस।
  • 5
    विभिन्न उपचार विकल्पों के बारे में चर्चा करने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें यदि आप स्टेरॉयड लेते हैं या हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी ले रहे हैं, रक्त वाहिकाओं का फैलाव एक अप्रिय पक्ष प्रभाव हो सकता है। यह जानने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें कि वैकल्पिक दवाएं मौजूद हैं जो वर्तमान में लेते हैं, उन्हें प्रतिस्थापित कर सकते हैं। एक विशेषज्ञ के साथ इसके बारे में चर्चा करने से पहले निर्धारित दवाएं, जैसे स्टेरॉयड, को नहीं रोकना।
  • और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com