एसीटोन का उपयोग किए बिना तामचीनी को कैसे निकालें

आप अपने आप को पुराने तामचीनी की एक परत को हटाना चाहते हैं और फिर एक नया आवेदन कर सकते हैं या नाखूनों को छोड़ सकते हैं, लेकिन आपने देखा है कि आपने एसीटोन समाप्त कर दिया है। यदि आप चमक के साथ ग्लेज़ों का प्रेमी हैं, तो, आपको शुद्ध एसीटोन का उपयोग करने में भी बहुत मुश्किल हो सकती है। सौभाग्य से, दोनों स्थितियों में आम घरेलू उत्पादों का उपयोग करते हुए पुराने शीशे का सेवन करने के लिए कई उपयोगी समाधान होते हैं।

ध्यान दें: इनमें से अधिकतर तरीकों, हालांकि प्रभावी, को आदर्श परिणाम सुनिश्चित करने के लिए कई बार दोहराए जाने की आवश्यकता होगी। प्रस्तावित उत्पादों में से कोई भी बाजार पर उपलब्ध नाखून ध्रुवीकरण के रूप में मान्य नहीं है, लेकिन सभी, धैर्य की सही मात्रा के साथ, अच्छे परिणाम दे सकते हैं।

कदम

विधि 1

गृह उपयोग के लिए सामान्य उत्पाद का उपयोग करें

DIY नाखून सॉल्वैंट्स

रिमूवर का उपयोग करने के बिना नेल पॉलिश निकालें शीर्षक छवि 1
1
शराब या इसे युक्त उत्पादों का उपयोग करके नेल पॉलिश को हटाने का प्रयास करें। उच्च शराब सामग्री, बेहतर परिणाम जाहिर है पहली पसंद आम विकृत अल्कोहल का होना चाहिए, लेकिन शराब (या इथाइलीन ग्लाइकॉल) वाले कई अन्य उत्पाद हैं। यदि आपके घर में मौजूद उत्पादों में से एक नीचे दी गई सूची में दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि यह नेल पॉलिश हटाने में प्रभावी हो सकता है:
  • Profumo।
  • हेयर स्प्रे
  • हाथ सफ़ाई जेल
  • स्प्रे दुर्गन्धक
  • घावों के लिए निस्संक्रामक
  • हालांकि शराब निश्चित रूप से आपका पहला विकल्प नहीं होगा, वोडका, जिन और ब्रांडी जैसे उच्च-स्तरीय पारदर्शी आत्माएं तामचीनी के खिलाफ एक महान सहयोगी हो सकती हैं। यदि आप उनका इस्तेमाल करने का निर्णय लेते हैं, तो अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको अपने नाखूनों को लगभग 10-20 मिनट के लिए शराब में भिगोना पड़ता है।
  • रिमूव्हर चरण 2 का इस्तेमाल न किए गए नेल पॉलिश निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    सफेद शराब का सिरका या सिरका और नींबू का रस के साथ तैयार समाधान का प्रयोग करें सिरका एक प्राकृतिक एसिड है जो घर के काम में बहुत उपयोगी हो सकती है। हमारे मामले में यह नेल पॉलिश हटाने के लिए एक अच्छा समाधान भी हो सकता है। प्रभाव को तेज करने के लिए, इसे आधा नींबू (या नारंगी) के रस के साथ मिलाएं: साइट्रिक एसिड एक उत्कृष्ट सफाई एजेंट है।
  • नेल पॉलिश हटाने की कोशिश करने से पहले, 10-15 मिनट के लिए एसिड समाधान में नाखूनों को विसर्जित करें। आप अन्य उंगलियों के नाखूनों के साथ तामचीनी को खरोंच करके प्रक्रिया को गति दे सकते हैं।
  • 3
    सामान्य टूथपेस्ट का उपयोग करें एक छोटी सी राशि पर्याप्त से अधिक होगी इसे नाखून पर लगाने के बाद, इसे एक पुराने टूथब्रश से ब्रश करें या ऊतक के साथ रगड़ें। सामान्य रूप से यह एक सफेद टूथपेस्ट का उपयोग करने के लिए उचित है, क्योंकि यह तामचीनी के रंग को प्रभावित करने और अवशोषित करने के लिए होता है।
  • बेकिंग सोडा की एक छोटी खुराक के साथ दांतिका को मिलाकर, इसके प्राकृतिक सफाई गुणों के लिए जाना जाता है, इससे बेहतर परिणाम भी मिल सकते हैं।
  • 4
    गर्म पानी के एक भाग के साथ हाइड्रोजन पेरोक्साइड के दो भागों को मिलाएं, फिर 10 मिनट के लिए समाधान में नाखूनों को विसर्जित करें। अभ्यास में, यदि आप 250 मिलीलीटर गर्म पानी का उपयोग करते हैं, तो आपको 500 मिलीलीटर हाइड्रोजन पेरोक्साइड जोड़ना होगा। गर्म पानी का उपयोग करें जिसे आप संभाल सकते हैं - प्लस, समय-समय पर, दूसरी अंगुलियों के नाखूनों के साथ पुराने नेल पॉलिश को खरोंच करें। संकेतित समय बीत जाने के बाद, पूरी तरह से इसे हटाने के लिए नाखूनों की सतह को दर्ज करें।
  • रिमूवर का उपयोग करने के बिना नेल पॉलिश निकालें शीर्षक छवि 5
    5
    हालांकि अनुशंसित विधि नहीं, आप एक विलायक का उपयोग करने या पतले रंग की कोशिश कर सकते हैं। याद रखें कि यह विधि केवल असाधारण रूप से लागू होती है, क्योंकि इन उत्पादों में मौजूद रसायन स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हैं। उसने कहा, वे निश्चित रूप से आपको ग्लेज़ को प्रभावी ढंग से निकालने की अनुमति देंगे, कभी-कभी एसीटोन का उपयोग करने के साथ ही जल्दी से। निम्नलिखित उत्पादों को केवल के रूप में माना जाना चाहिए पिछले समुद्र तट, विशेष रूप से एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में लागू किया जाना है:
  • शुद्ध एसीटोन
  • पेंट पतले
  • पेंट के लिए सॉल्वेंट
  • एसीटोन सब्स्टिटि को लागू करें

    1
    एक कपास झाड़ू का उपयोग करके चयनित उत्पाद को लागू करें। एक बार जब आप एक संभावित नाखून पॉलिश हटानेवाला की पहचान कर लेते हैं, उत्पाद में एक कपास झाड़ू या कागज तौलिया डुबकी, फिर अपने नाखूनों पर इसे रगड़ें यदि आवश्यक हो, कपास पर कुछ अन्य उत्पाद डालें यदि यह रंग के साथ संतृप्त हो जाता है, तो इसे एक साफ से बदलें
  • रिमूवर के उपयोग के बिना नेल पॉलिश निकालें शीर्षक से चित्र चरण 7
    2
    एक मिनट के लिए कार्य करने के लिए उत्पाद छोड़ दें। चूंकि आप एक पारंपरिक नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग नहीं कर रहे हैं, इसलिए आपको इसे लंबे समय तक कार्य करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि उत्पाद एक मिनट के लिए तामचीनी के संपर्क में रहता है।
  • अब आप इसे छोड़ दें, बेहतर परिणाम अंतिम परिणाम होगा।
  • यदि पहला प्रयास विफल रहता है, तो उपचार को बढ़ाने के लिए आप नाखूनों को सीधे 4-5 मिनट के लिए चुने हुए समाधान में विसर्जित करने की कोशिश कर सकते हैं, तो अगले चरण जारी रखें।
  • 3
    जब यह नाखूनों से उत्पाद निकालने का समय है, तो भी तामचीनी को खत्म करने में सक्षम होने के लिए rubs। एक मिनट के लिए इंतजार करने के बाद, अपने नाखूनों को रगड़ने के लिए एक कपास झाड़ू या एक साफ रूमाल का उपयोग करें जब आप एसीटोन का उपयोग करते हैं तो आपको शायद थोड़ा अधिक प्रयास करना पड़ता है घने या चमकदार ग्लेज़ को हटाने में सक्षम होने के कारण कुछ समय लग सकता है। यदि प्राप्त परिणाम आपको पूरी तरह से संतुष्ट नहीं करता है, तो आपको पूरी प्रक्रिया को दोहराना पड़ सकता है
  • एक पुराने दाँत ब्रश आपको अधिक प्रभावी ढंग से रगड़ने में मदद कर सकता है।
  • पेपर टॉवेल आमतौर पर कपास की तुलना में अधिक प्रतिरोधी होते हैं, इसलिए वे जिद्दी glazes को दूर करने के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं।
  • 4
    अपनी उंगलियों को गर्म पानी में डुबो दें, फिर तामचीनी को छानने और चिप की कोशिश करें। नाखून पर नेल पॉलिश की गर्मी को ढीला पड़ता है, जिससे आप रंग की परत के नीचे किसी दूसरी उंगली के नाखून को चक कर अलग कर सकते हैं। इस पद्धति की मदद से आप नौकरी खत्म कर सकते हैं यदि किसी भी अंतिम रंग के नाखून पर छोड़ दिया जाता है या दूसरी बार एसीटोन को दोबारा लगाने से पहले तामचीनी को कमजोर कर सकता है।
  • सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए, गर्म पानी का उपयोग करें जिसे आप संभाल सकते हैं, लेकिन अपने आप को जलाने के लिए सावधान रहें
  • आपको 20-25 मिनट के लिए सोखने के लिए अपने नाखों को छोड़ना पड़ सकता है, इसलिए टीवी के सामने आराम से रहें, जैसे ही आपका पसंदीदा शो समाप्त होता है, आप पॉलिश को निकाल सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो पानी फिर से गर्मी।
  • विधि 2

    पुरानी एक को हटाने के लिए नेल पोलिश की एक नई परत का उपयोग करें
    रिमूवर के उपयोग के बिना नेल पॉलिश निकालें शीर्षक से चित्र चरण 10



    1
    एक तामचीनी चुनें जो बहुत जल्दी बाहर सूखा नहीं है नेल पॉलिश में सूखने वाले सॉल्वैंट्स के वाष्पीकरण का धन्यवाद होता है। बूढ़े एक पर तामचीनी की एक नई परत को लागू करने से उन समान सॉल्वैंट्स को नरम करना पड़ता है - एक बार फिर अर्ध-तरल राज्य में, पुराने तामचीनी को आसानी से हटाया जा सकता है। इस विधि को सफलतापूर्वक करने के लिए सबसे प्रभावी उत्पाद एक थोड़ा घने तामचीनी है जो बहुत धीरे धीरे सूख जाता है। एक पारदर्शी शीर्ष कोट काम कर सकता है, क्योंकि यह धीरे धीरे सूख जाता है। तेजी से सुखाने वाले उत्पादों से बचें, साथ ही साथ तामचीनी सूखने के लिए स्प्रे या बूंदें
    • कुछ ब्लॉग आप को हटाने के लिए चाहते हैं उससे अधिक गहरे रंग की पॉलिश का उपयोग करने का सुझाव देते हैं सबसे महत्वपूर्ण बिंदु, हालांकि, वह उत्पाद चुनने वाला है जो धीरे-धीरे सूख जाता है
  • 2
    एक बार में केवल एक नाखून पर पॉलिश लागू करें इसे पुराने परत के ऊपर रखो, यहां तक ​​कि बहुत सटीक नहीं है क्योंकि आपको बाद में इसे तुरंत निकालना होगा। जब तक यह सूख न हो जाए तब तक प्रतीक्षा न करें, अन्यथा दोनों परतों को हटाने के लिए और भी जटिल हो जाएगा, और भी अधिक समय की आवश्यकता होगी
  • 3
    जल्दी से डाल बस शीशे का आवरण हटा दें नई तामचीनी परत बिछाने के तुरंत बाद, इसे खत्म करने के लिए जल्दी करो। एक कागज तौलिया को सर्वश्रेष्ठ परिणाम की गारंटी देनी चाहिए
  • कई महिलाओं को विलायक और कपास के साथ तामचीनी को हटाने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन इस विधि के लिए आम कपास ऊन गेंदों से बचने के लिए बेहतर होगा। गीला तामचीनी को चिपकाकर कमजोर होने की उनकी प्रवृत्ति वास्तव में तामचीनी को प्रभावी रूप से समाप्त नहीं करता है
  • वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए, नाखून पर कुछ दबाव लागू करना आवश्यक हो सकता है। हालांकि दूसरी तामचीनी परत का प्रयोग प्रभावी है, हालांकि सामान्य एसीटोन प्रक्रिया की तुलना में कुछ अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता हो सकती है।
  • 4
    नेल पॉलिश की एक नई परत को लागू करना जारी रखें और तब तक तुरंत हटा दें जब तक नाखून पूरी तरह साफ न हो जाए। वांछित प्रभाव देने से पहले, यह विधि कई प्रयास करने के लिए राशि सकता है। लागू करने और रगड़ना जारी रखें - कभी-कभी नेल पॉलिश के दो या तीन कोट प्रत्येक कील के लिए आवश्यक होंगे। ग्लैज़ को हटाने के लिए जितना मुश्किल होगा, चमकदार लोगों की तरह, और भी अधिक काम की आवश्यकता होगी।
  • यह विधि रंग का सबसे बड़ा भाग निकालने के लिए उपयोगी एक उत्कृष्ट प्रारंभिक बिंदु का प्रतिनिधित्व कर सकता है। इस खंड में वर्णित विधियों से आपको काम पूरा करने में मदद मिल सकती है।
  • विधि 3

    ग्लिटेटेड स्मालटी के लिए निवारक उपायों
    रिमूवर का उपयोग करने के बिना नेल पॉलिश निकालें शीर्षक छवि 14
    1
    गोंद और पानी के साथ एक आधार बनाएँ यदि आप ग्लैज़ के प्रेमी हैं जो चमक को शामिल करते हैं, तो इसे हटाने के लिए कुख्यात मुश्किल से, निवारक उपायों को शुरू करना आरंभ होता है जो आपको कम कठिनाई के साथ उन्हें निकालने में मदद करेगा। इस विधि को लागू किया जाना चाहिए पहले चमकदार तामचीनी का उपयोग करने के लिए, जब आप इसकी आवश्यकता महसूस करते हैं तो आसानी से इसे हटाने के लिए अनुमति दें। आपको बस इतना करना है कि तामचीनी से पहले कील पर फैलने के लिए गोंद और पानी का एक मिश्रण तैयार करना है।
    • एक आम सफेद vinyl गोंद, खाली शीशे का आवरण और पानी की एक बोतल प्राप्त करते हैं। बोतल में गोंद डालो, इसे एक तिहाई के लिए भरना, फिर पानी जोड़ें। जब तक दो सामग्रियों को समान रूप से मिश्रित नहीं किया जाता है, तब तक शेक नतीजे के परिणामस्वरूप नेल पर फैल जाने के लिए पर्याप्त तरल पदार्थ होना चाहिए।
  • 2
    साफ नाखून के आधार पर आवेदन करें, फिर इसे सूखा दें प्रत्येक कील पर चिपचिपा मिश्रण की एक परत फैलाएं। सामान्य रूप से चमकदार तामचीनी को लागू करने से पहले, पूरी तरह से सूखा होने के लिए कम से कम 5 मिनट प्रतीक्षा करें। यदि आप सामान्य रूप से भी पारदर्शी आधार का उपयोग करते हैं, उदाहरण के लिए नाखून पर रंग के धब्बे को रोकने के लिए, केवल इसे लागू करें के बाद गोंद के साथ तैयार किए गए आधार को सूखने के लिए फैल गया और छोड़ दिया गया है
  • 3
    एक बार आवेदन और पानी और गोंद (और संभवतः पारदर्शी आधार) के साथ तैयार मिश्रण को सूखने के लिए छोड़ दिया जाए, तो आप हमेशा की तरह चमकदार तामचीनी फैला सकते हैं। नाखून का पालन करके गोंद कठोर हो जाएगा, फिर बदले में तामचीनी गोंद का पालन करना कठोर हो जाएगा। सौभाग्य से, हल्के दबाव को लागू करने से, गोंद आसानी से कील से अलग हो जाएगी, इसके साथ तामचीनी परत लाएगा।
  • रिमूवर के उपयोग के बिना नेल पॉलिश निकालें छवि शीर्षक 17
    4
    जब आप चमकदार नेल पॉलिश हटाने के लिए तैयार हों, तो बाथरूम में अपने नाखून डाल दें। उन्हें गर्म साबुन पानी में कुछ मिनटों तक विसर्जित करें। वैकल्पिक रूप से, आप उन्हें चलने वाले पानी की धारा के नीचे सीधे साबुन कर सकते हैं। एक बार नरम होने पर, नाखूनों को किसी भी क्षति को रोकने के लिए तामचीनी बहुत सरल हो जाएगी।
  • 5
    शीशे का सेवन हटा दें जैसे कि यह एक स्टीकर था अपनी उंगलियों का प्रयोग करें "अलग करना" एक बार में एक नाखून वैकल्पिक रूप से आप पतले मोटाई और एक कुंद टिप वाले ढक्कन, दन्तखुदनी या अन्य वस्तु का उपयोग कर सकते हैं। इस मामले में, इसे नील के आधार पर धीरे-धीरे नील के नीचे डालें, जब तक कि इसे हटा दिया न जाए। इस बिंदु पर आप इसे एक छोटी सील में आसानी से अलग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • एसीटोन और नेल पॉलिश हटानेवाला निश्चित रूप से यहां वर्णित वैकल्पिक तरीकों से अधिक प्रभावी हैं। घर छोड़ने से पहले तामचीनी को निकालने की आवश्यकता होने के कारण, उन्हें किसी विशेष उत्पाद के बिना छोड़ दिया जाना व्यवहार में डाल देने का एकमात्र कारण है।
    • पुराने तामचीनी को त्वरित सुखाने वाली तामचीनी परत को लागू करने से यह नाखून निकल सकता है और उसे छोटे टुकड़ों में अलग करने की अनुमति मिल सकती है। हालांकि, यह एक असुरक्षित परिणाम है - इसके अलावा, तामचीनी को नाखून से अलग करने के लिए मजबूर किया जा सकता है जिससे उसे नुकसान हो सकता है।
    • आप जोड़ के साथ भी गोंद को पतला करने की कोशिश कर सकते हैं "आधार कोट" तामचीनी के लिए याद रखें कि एसीटोन और नेल पॉलिश हटानेवाला इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

    चेतावनी

    • सभी नाखूनों पर सीधे किसी घर के समाधान को लागू करने से पहले, त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर जांच करें, फिर करीब दस मिनट प्रतीक्षा करें। जलन या लालिमा की अनुपस्थिति में, इसका प्रयोग करने के उद्देश्य से करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com