कैसे जघन बाल दाढ़ी करने के लिए

जघन बाल शेविंग एक उत्तेजक प्रवृत्ति है जो दोनों पुरुषों और महिलाओं के बीच लोकप्रिय हो गया है हालांकि, इसे ठीक से करने के लिए बहुत विनम्रता की आवश्यकता है। प्रक्रिया दोनों लिंगों के लिए समान है - बाल निकालें और जलन से बचें। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

शेविंग के लिए तैयार करें
शिव आपका जघन बाल चरण 1 छवि का चित्र
1
जघन बालों का एक प्रारंभिक कट करें। रेज़र काफी छोटे बाल शेविंग के लिए उपयुक्त हैं, इसलिए वे लंबे समय तक बालों पर इस्तेमाल किए जाने पर रोक और सुस्त पड़ते हैं। उन्हें जांचने के लिए, धीरे-धीरे उन्हें उल्टा करने की कोशिश करें, फिर उन्हें तेज कैंची, बाल के लिए एक मशीन या एक ट्रिमर के साथ काटना शुरू करें सिर घूर्णन किए बिना. लगभग आधा सेंटीमीटर या उससे कम की लंबाई छोड़ दें।
  • अगर आपके पास अब तक बहुत अभ्यास नहीं है, तो आपको अगले चरण में जाने से पहले कुछ दिनों के छोटे-छोटे बाल के साथ रहना चाहिए, ताकि आप नए अनुभव के लिए उपयोग कर सकें।
  • आपका उपनाम है "मक्खन के हाथ"? तो इस तरह के एक नाजुक क्षेत्र के पास कैंची से बचने से बचें। ब्लेड त्वचा के करीब रहना चाहिए, इसलिए यदि आप बिजली के ट्रिमर का उपयोग करते हैं तो यह बेहतर होगा इस उपकरण के साथ ब्लेड आपको कटौती करने के लिए पर्याप्त करीब नहीं आएगा।
  • छवि का शीर्षक हव्वा आपका ज्यूबिक हेयर चरण 2
    2
    स्नान या गर्म स्नान करके बाल और रोम को नरम करना इस तरह, उन कठोर बालों को मुंह बनाना बहुत आसान होगा। शायद यह ज़रूरत से ज़्यादा लग सकता है, लेकिन इस तरह से बाल अधिक प्रबंधनीय होंगे और इससे कम समय लगेगा
  • क्या आपके पास बौछार के लिए समय नहीं है? फिर एक ही परिणाम प्राप्त करने के लिए कम से कम 5 मिनट के लिए एक गर्म, नम कपड़े के साथ क्षेत्र को कवर करें।
  • सबसे सावधानीपूर्वक और सटीक लोग आपको बताएंगे कि आपकी त्वचा को पहली बार छूटना महत्वपूर्ण है और शेविंग के बाद (हालांकि सबसे बाद में इसे करने की सलाह दी जाती है) शेविंग से पहले छूटना यह सुनिश्चित करता है कि बाल अच्छी तरह से गठबंधन कर रहे हैं और मृत त्वचा को हटा देते हैं - इसलिए रेजर को रोकने और कटौती करने की संभावना कम है इसलिए, यदि आपके पास समय है, तो शेविंग क्रीम डालने से पहले क्षेत्र को छूट दें।
  • छवि का शीर्षक शावक आपका जघन बाल चरण 3
    3
    त्वचा को परेशान करने से बचने के लिए फोम के कुछ प्रकार का प्रयोग करें। एक unscented उत्पाद, जैसे फोम, एक क्रीम या एक जेल चुनें। आपको इसे शेविंग से त्वचा की रक्षा करने की आवश्यकता होगी। चेहरे के फोम से बचें: यह विशेष रूप से जघन बाल के शेविंग के लिए डिजाइन किए जाने वाले उत्पाद का चयन करने के लिए उपयुक्त है। याद रखें कि यह हमेशा मामला है "परिवार गहने", सही ध्यान दें!
  • आपको शरीर के दूसरे क्षेत्र पर फोम को हमेशा प्रयास करना चाहिए जघन बाल के लिए इसे लागू करने से पहले, क्योंकि एक एलर्जी प्रतिक्रिया हो सकती है
  • सिर्फ इसलिए कि उत्पाद को महिलाओं के लिए डिज़ाइन किया गया है इसका मतलब यह नहीं है कि पुरुषों द्वारा इसका उपयोग नहीं किया जा सकता। स्त्रैण शेविंग क्रीम अधिक नाजुक हैं - इसके अलावा, पुरुषों के लिए फोम अक्सर सुगंधित होते हैं, जिससे जलन और खुजली होती है। यदि आप अपनी प्रतिष्ठा खोना नहीं चाहते हैं "मर्दाना" रूबैन थोड़ी `आपकी प्रेमिका / रूममेट / बहन को। वह यह ध्यान नहीं देगा।
  • भाग 2

    सर्वश्रेष्ठ पर दाढ़ी
    छवि का शीर्षक शावक आपका जघन बाल चरण 4
    1
    रेजर लें यह नया है, है ना? याद रखें कि ब्लेड नए हैं और बेहतर कटौती इसके अलावा, हम आशा करते हैं कि यह एक ब्लेड के साथ एक रेजर है और सिर पर लागू कुछ कम करने वाले स्ट्रिप्स हैं। अगर यह गुलाबी या नीला है तो क्या बात है? यदि इसे तेज किया गया है और कम से कम तीन ब्लेड हैं तो यह काम आसान बना देगा और चोट के कम जोखिम होंगे।
    • क्या आप दाढ़ी के हर बार एक नई रेजर खरीदना नहीं चाहते हैं? सुनिश्चित करें कि कम से कम आपके द्वारा फिर से उपयोग किए जाने पर ठीक से इलाज करें। जघन बाल के लिए एक विशेष रूप से पकड़ो और जब भी आप इसे इस्तेमाल करते हैं, तब उसे साफ कर दें। इसे गीला मत छोड़ो, पानी ब्लेड को बर्बाद कर देगा।
  • छवि का शीर्षक शावक आपका जघन बाल चरण 5
    2
    अपनी त्वचा रखें अगर यह आराम से है तो आप खुद को काट लेंगे। रेज़र फ्लैट सतहों पर सबसे अच्छा काम करते हैं अपने मुफ़्त हाथ से, त्वचा को खींचकर रखें ताकि आप उस क्षेत्र को देख सकें जहां आप काम कर रहे हैं।
  • चीजों को आसान बनाने के लिए, नाभि के नीचे से शुरू करें, त्वचा को हेयरलाइन से खींचें। इस बिंदु पर आप पूछेंगे कि उन्हें दाढ़ी कैसे करें। सीधे जाओ? 8 में एक आंकड़ा बनाओ? क्या आप एक कलात्मक कटौती या कुछ पत्र लिखना चाहते हैं? सब के बाद, आप अपने कैनवास हैं, और कला असली जीवन से प्रेरित है, इसलिए सिद्धांत रूप में आप आगे बढ़ सकते हैं जैसे आप चाहते हैं हालांकि, नई तकनीक के साथ हथकंडा लगाने के लिए बाथरूम में दो घंटे बिताए जाने के बाद "छंटाई", आप अपने आप से पूछना शुरू करेंगे कि जघन बालों को दाढ़ी करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है।
  • छवि का शीर्षक हव्वा आपका ज्यूबिक हेयर चरण 6
    3
    धीमी और नाजुक आंदोलनों के साथ काटें आपको दो चीजों को याद रखना चाहिए: दाढ़ी दूसरा बालों के झड़ने से बचते हैं, जबकि इनका पेट भरना पड़ता है के खिलाफ बाल अधिक परिभाषित परिणाम देता है इन दो बहुत स्पष्ट जानकारी के साथ, अपनी स्थिति पर विचार करें। यदि आपके पास एक सुपर संवेदनशील त्वचा है, तो बाल के अनुसार आगे बढ़ना बेहतर होता है, भले ही आप चाहते हैं कि परिणाम प्राप्त करने के लिए दो पास ले जाए।
  • एक मध्यवर्ती समाधान के रूप में आप एक दिशा में कटौती करने का प्रयास कर सकते हैं आड़ा- उदाहरण के लिए, यदि बाल नीचे की ओर बढ़ता है तो आप दाएं से बाएं या इसके विपरीत में कटौती कर सकते हैं। के लिए खोजें "सुनना" कैसे दिखने के बिना देख-काम के साथ समायोजन करने के बजाय बाल प्रतिक्रिया करता है प्रक्रिया शीघ्रता से कर देगा
  • इसे ज़्यादा मत करो. बाल निकालने के लिए जितनी बार जरूरी हो उतना बार क्षेत्र पर रेजर को स्विच करें। अन्यथा त्वचा चिढ़ हो जाती है
  • पहले कुछ बार आपको पता चल जाएगा कि एक दिन में दो दिन के शेविंग जघन बाल आपको रेडहेड्स और खुजली का कारण देगा। शेविंग की आवृत्ति कम करने की कोशिश करें, जब तक कि त्वचा आदी बन गई हो।
  • छवि का शीर्षक हव्वा आपका ज्यूबिक हेयर चरण 7
    4
    पेरियाल क्षेत्र को मत भूलिए। यदि आप पहले से ही कुछ क्षेत्रों में एपिलेशन की कोशिश कर रहे हैं तो आप जानते हैं कि जब ब्यूटीशियन अपने निजी भागों में गर्म मोम डालना बंद हो जाता है और अचानक आपको बताता है कि "चारों ओर मुड़ें"। बिल्कुल ... यह आपके हाथों को उस हिस्से में ठीक करने के लिए जाएगा, जिसकी आप आसानी से भूल गए थे। यहां, यहां तक ​​कि इस मामले में भी यही सिद्धांत लागू होता है यदि आप पूरी तरह से दाढ़ी के लिए देवता हो!
  • एक या दो बार त्वचा पर मुफ़्त हाथ पास करें आपके सामने दर्पण आपको बताता है कि आपने सब कुछ हटा दिया है, लेकिन यह वास्तव में ऐसा होगा? यदि आप पूरी तरह से मुंडा होना चाहते हैं तो इसका मतलब है कि कहीं भी बाल नहीं होना चाहिए: न तो सामने, न ही पीछे, न तो ऊपर और न ही नीचे।
  • यदि आप अपने आप को पूरी तरह से छानना चाहते हैं, तो पता है कि जघन बाल होने से संक्रमित होने या यौन संचारित रोग फैलने की संभावना बढ़ जाती है (जैसे कि मानव पपिलोमा वायरस और संक्रामक मोलस्क)।
  • छवि का शीर्षक हव्वा आपका ज्यूबिक हेयर चरण 8



    5
    साफ। यदि आप अपने जघन बाल के साथ बौछार निकालते हैं और दूसरों के साथ बाथरूम साझा करते हैं, तो संभवतया आपको घर से बाहर निकाल दिया जाएगा, आपको कचरे का ध्यान सप्ताह के लिए करना होगा और क्रिसमस से लेकर आपको अपने रूममेट्स से परेशान किया जाएगा। शर्मनाक स्थितियों से बचें, विनम्र और साफ रहें
  • सबसे अच्छी बात शौचालय पर प्रारंभिक कटौती करना और शावर में दाढ़ी करना है। जब आप कर लें, तो नाली, फर्श और रेजर की जांच करें अपराध के दृश्य पर सबूत मत छोड़ो!
  • भाग 3

    लाली और खुजली से बचें
    छवि का शीर्षक हव्वा आपका ज्यूबिक हेयर चरण 9
    1
    छूटना त्वचा को साफ रखता है यह त्वचा की सतह से मृत कोशिकाओं को निकालता है और इन्हें बढ़ते इंसराउन से रोकने के लिए बालों को हटा देता है। अपने सामान्य साबुन के साथ, जघन क्षेत्र को रगड़ें - इस तरह से कुछ भी निकाला जा सकता है जो छिद्र को रोकता है और संक्रमण को रोक सकता है। शेविंग में क्या बात है अगर आप दलालों से भरे हुए हैं?
    • यहां पेशेवरों की सलाह दी गई है: त्वचा को उबालने और त्वचा को नरम करने के लिए शक्कर का उपयोग करें। यदि आपके पास एक उपलब्ध नहीं है, तो बेकिंग सोडा के साथ मिश्रण बनाएं। यह अंतिम स्पर्श के लिए ठीक होगा।
    • यदि आप एक औरत हैं, तो सावधान रहें कि योनि में साबुन न दें. वास्तव में, इसकी सफाई है स्वाभाविक रूप से आपके शरीर द्वारा विनियमित और इसे पानी से ज्यादा कुछ नहीं चाहिए साबुन श्लेष्म झिल्ली के पीएच संतुलन को नष्ट करते हैं और उन्हें बनाते हैं अधिक संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील
  • छवि का शीर्षक शिव आपका बिकिनी क्षेत्र पूरी तरह से चरण 10
    2
    अंडे के तेल का उपयोग करें अंडा तेल में असंख्य बायोएक्टिव पदार्थ होते हैं जो संक्रमण या सूजन को रोकते हैं और परेशान त्वचा को और अधिक जल्दी से ठीक करने में मदद करते हैं
  • एक सप्ताह के लिए दिन में दो बार चिंतित क्षेत्र में तेल अच्छी तरह से मालिश करें;
  • यह अगले शावर तक कार्य करे। कुल्ला करने के लिए आवश्यक नहीं है क्योंकि यह त्वचा द्वारा पूरी तरह से अवशोषित हो जाती है।
  • छवि का शीर्षक हव्वा आपका ज्यूबिक हेयर चरण 10
    3
    किसी भी अवशिष्ट बाल निकालने के लिए पब्स को कुल्ला, डबिंग करके और moisturize करके सूखें। मुसब्बर वेरा, शिशु तेल या संवेदनशील त्वचा के लिए एक क्रीम का उपयोग करें। ऐसे उत्पादों से बचें, जिनमें इत्र या रंजक होते हैं
  • जो भी आप चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि इसमें कोई सुगंध नहीं है और इसमें संभावित परेशानियां शामिल नहीं हैं। एविता पूरी तरह से आफ़्टरशेव ... जला!
  • बच्चों का तेल लेटेक्स कंडोम को बर्बाद कर सकता है अगर आपको लगता है कि आप सेक्स करेंगे, तो दूसरे प्रकार के मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक शावक आपका जघन बाल चरण 11
    4
    सावधान रहें यदि आप त्वचा के लिए पाउडर का उपयोग करते हैं अवशोषित पाउडर जबरदस्त क्षेत्र से अधिक नमी और सेबम को खत्म करते हैं और जलन और pimples को कम करते हैं। हालांकि, आपको विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए कि ये पाउडर लिंग या योनि के संवेदनशील इलाकों के संपर्क में न डालें। इसके अलावा, आप उन्हें त्वचा पर रगड़ से बचने के लिए, pores clogging से बचने के लिए चाहिए।
  • महिलाओं को जननांग क्षेत्रों पर तालक का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए, अंडाशय के कैंसर से जुड़ा हुआ है वास्तव में, तालक अब सर्जिकल दस्ताने के अंदर ल्यूब्रिकेट करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाता है, क्योंकि यह श्लेष्म झिल्ली के संपर्क में आने पर विषाक्त माना जाता है।
  • छवि का शीर्षक शावक आपका जघन बाल चरण 12
    5
    चिमटी के साथ क्षेत्र की समीक्षा करें यहां तक ​​कि अगर सबसे अधिक अनुभवी लोग बाल को छोड़ दें, तो आप चिमटी के साथ मदद करके अंतिम अवशेष निकाल सकते हैं। दर्द एक दूसरे पर रहता है और आप इसे सहन कर सकते हैं
  • टिप्स

    • अपने रबड़ को अपने पबियों के लिए अलग रखो जो आप अपने चेहरे या बगल के लिए इस्तेमाल करते हैं।
    • यदि आप खुजली या pimples देख रहे हैं, कुछ लोशन डाल दिया। खरोंच न करें या आप चीजों को बदतर बना लेंगे
    • हमेशा एक अच्छा तेज उस्तरा और एक स्नेहक, जैसे शेविंग क्रीम या कंडीशनर का उपयोग करें
    • डिस्पोजेबल के बजाय गुणवत्ता रेजर का इस्तेमाल करना बेहतर है आप शरीर के विभिन्न भागों के लिए अधिक रेजर पकड़ सकते हैं या ब्लेड को बदल सकते हैं।
    • याद रखें कि जननांग अत्यंत संवेदनशील, मर्दाना और स्त्रैण हैं यह उन क्षेत्रों में त्वचा के लिए कुछ समय लगेगा जो शेविंग के लिए इस्तेमाल हो सके। चार या पांच बार के बाद, यह कम संवेदनशील हो जाना चाहिए। आप परिचित हो जाने तक संभवत: आपको एक सही परिणाम नहीं मिलेगा
    • यदि आप पूरी तरह से दाढ़ी नहीं करना चाहते हैं, तो वी आकार में बाल को आकार देने की कोशिश करें। अंतिम उपस्थिति बेहतर और अधिक परिभाषित होगी।
    • एक दर्पण में देखो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप खुद काट न लें!
    • चिड़चिड़ापन और pimples पर एक बच्चे की क्रीम (डायपर बदलने के लिए) का उपयोग करें
    • दाढ़ी करने से पहले उठने के 30 मिनट बाद प्रतीक्षा करें जब आप सोते हैं कि आपकी त्वचा तरल पदार्थ को बरकरार रखती है जो इसे थोड़ा सूज कर देती है

    चेतावनी

    • यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि शेविंग एकदम सही है या यदि आपने इसे खत्म कर दिया है: उन इलाकों के रोम किसी भी मामले में खुजली हो सकता है। त्वचा की विनम्रता के विपरीत बाल की कठोरता के कारण खुजली होती है। यह कम तापमान के कारण हो सकता है (उदाहरण के लिए, जब आपके हंस के धक्कों होते हैं), या आपकी त्वचा पसीने से परेशान हो सकती है, क्योंकि दोनों ही मामलों में बाल ऊपर की ओर धकेल रहे हैं यदि आप अपने निजी भागों में एक बच्चे की त्वचा चाहते हैं, तो आप एपिलेशन, एक विलोभनीय या एक विलासी क्रीम का उपयोग कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैंची।
    • तीव्र रेजर
    • शेविंग क्रीम (या अन्य शेविंग क्रीम)
    • एक exfoliating साबुन
    • त्वचा को शांत करने के लिए मुसब्बर वेरा, बेबी ऑयल, लोशन या अन्य उत्पाद
    • चिमटी।
    • तौलिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com