कैसे एक शेविंग ब्रश स्टोर करने के लिए

गुणवत्ता वाले शेविंग ब्रश बेजर फर से बने होते हैं और विशेष रूप से साबुन और फोम के साथ क्लासिक शेविंग के लिए उपयुक्त होते हैं। बेजर बालों को अक्सर गीला शेविंग के लिए पसंद किया जाता है क्योंकि यह पानी को अवशोषित करता है, नरम होता है और लंबे समय तक रहता है और फोम को अच्छी तरह से लेता है

स्थायित्व सुनिश्चित करने के लिए बैजर बाल ब्रश को ठीक से रखना महत्वपूर्ण है। एक प्राकृतिक उत्पाद होने के नाते, यह कम से कम दस से पन्द्रह वर्ष तक रहना चाहिए। ब्रश की देखभाल सुनिश्चित करने के लिए निम्नलिखित कदम बताते हैं।

कदम

विधि 1

ब्रश चुनें
1
अपनी आवश्यकताओं और बजट के आधार पर दर ब्रश चुनें। यहां बताई गई विधियां किसी भी प्रकार के ब्रश को साफ करने के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन विभिन्न मौजूदा मॉडलों को पता करने के लिए उपयोगी है (इसलिए कोई नाम नहीं है क्योंकि वे नाम बदल सकते हैं):
  • शुद्ध या अंधेरे दर ब्रश (मानक) - उपयोग किए गए फर उस बेजर के पेट, कंधे, गर्दन और जुए के हैं आम तौर पर यह अन्य प्रकार के ब्रश के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले गहरे फर से ज्यादा मोटा होता है। इस प्रकार के ब्रश मशीन द्वारा इकट्ठे होते हैं और बाजार के उन लोगों के सबसे किफायती संस्करण होते हैं।
  • शुद्ध, ग्रे मानक - यह पूंछ और पीठ से लाए गए बाल से बना है। यह लाइटर, लगभग ग्रे है इसके अलावा इस संस्करण को मशीन द्वारा इकट्ठा किया जाता है।
  • प्रीमियम, पतली, पतला - यह पीठ के बाल से बना है और रंग प्रकाश और अंधेरे का एकांतर है। युक्तियाँ बाल के शरीर से पतले हैं और यह ब्रश नरम बनाता है आमतौर पर इस प्रकार का ब्रश हाथ से इकट्ठा होता है और इसलिए अधिक महंगा होता है। यह नरम दाढ़ी के लिए उपयुक्त है।
  • सिल्वर / गोल्डन टिप, जिसे कभी भी कहा जाता है "सुपर", (हालांकि केवल चांदी की युक्तियों के मुकाबले यह थोड़ा कम है) - यह एक ब्रश है जिसे विशेष रूप से गर्दन के बाल बनाये जाते हैं जो सर्दियों के दौरान पतले होते हैं, जिससे यह बेहद महंगा हो जाता है। यह एक छोटे से अंधेरे पट्टी के साथ सफेद है बहुत नरम, यह संवेदनशील त्वचा वाले पुरुषों के लिए उपयुक्त है

विधि 2

पहली सफाई
1
इसे प्रयोग करने से पहले नया ब्रश धो लें। एक नया खरीदा ब्रश धीरे से धोया जाएगा, लेकिन गर्म साबुन का उपयोग करते हुए।
  • कुछ बाल दूर आएंगे जब आप एक नया ब्रश खरीदते हैं, तो यह स्वाभाविक है कि इससे पहले हफ्तों में कुछ बाल खो देते हैं, वे छोटे होते हैं जो आधार गोंद को छूने के लिए नहीं होते हैं और उन्हें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है
  • 2
    सूखा छोड़ दें ब्रश के नीचे के साथ अपने बेस में ब्रश रखें। इसे दूर करने से पहले यह हमेशा शुष्क होना चाहिए, अगर यह सूख जाता है, तो यह बरसाती रहती है क्योंकि बालों को क्षति पहुंचाई जा सकती है। जैसा कि छवि दिखाती है, अंगूठे को यह पता लगाने के लिए कि वे सूखी हैं, ब्रशों पर पास करें।
  • विधि 3

    ब्रश का उपयोग करें
    1
    उपयोग किए जाने से पहले इसे गीला करें क्रीम में चीर डुबकी या साबुन से शेविंग (आप एक कटोरा का उपयोग कर सकते हैं)। यह फोम बनाता है नाजुक परिपत्र आंदोलनों के साथ जब आप लागू करते हैं शेविंग फोम या साबुन ब्रश के साथ बहुत ज्यादा प्रेस करने से बचा जाता है, दयालु हो।



  • 2
    ब्रश कुल्ला। एक बार मुंडा, धीरे धीरे ब्रश कुल्ला, लेकिन गर्म पानी के नीचे गहरे।
  • 3
    धीरे से अतिरिक्त पानी निकालने के लिए और पीठ पर उल्टा ब्रश रखें। यदि आपके पास कोई आसन नहीं है, तो क्षैतिज रूप से उधेड़ने की जगह रखें, ताकि हवा स्वाभाविक रूप से बाहर सूख जाए।
  • 4
    जांचें कि यह सूख जाता है यदि ब्रश भी गीला रहता है तो यह कर सकता है ढालना- इसे एक स्थान को बहुत संकीर्ण न रखें।
  • यदि आप बाथरूम के कैबिनेट में ब्रश रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि हवा को प्रसारित करने के लिए पर्याप्त जगह है।
  • यदि आप घर से बाहर निकलते हैं और ब्रश को स्नान के बैग में रखते हैं, तो जैसे ही आप कर सकते हैं सूखने दें।
  • 5
    यदि आवश्यक हो तो उसे साफ करें यदि ब्रश कठोर या साबुन कणों को जमा कर लेता है, तो उसे बोरेक्स के समाधान में सोखें जिसे आप फार्मेसी में पाते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com