एफ्रो बालों की देखभाल कैसे करें

एफ्रो बाल हमेशा सुंदर होते हैं: प्राकृतिक, चिकनी या लट एक सुंदर और स्वस्थ बालों को रखने का रहस्य धीरे-धीरे moisturize और इसे इलाज है। इन सावधानियों के बिना, बाल सूख और भंगुर हो सकते हैं अफ्रीकी बालों की देखभाल करने के लिए कुछ अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता होती है, लेकिन जब आप उन्हें नरम, रेशमी और स्वस्थ होते हैं, तो आप देखेंगे कि यह इसके लायक होगा।

कदम

भाग 1

एफ्रू बालों को धोएं
लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 1
1
सप्ताह में एक बार या हर 15 दिनों में शैम्पू करें अधिक बार आप अपने बालों को धोते हैं, जितना अधिक आप इसे खराब करते हैं, इसे शुष्क और भंगुर बनाते हैं। आपको हर 7-10 दिनों में शैम्पू करना चाहिए, लेकिन आप हर 15 दिनों में ऐसा करने का फैसला भी कर सकते हैं। इस प्रकार आप उत्पाद की सूखापन और संचय का अनुभव करेंगे।
  • यदि आपको एफ़्रू बालों के लिए डिज़ाइन किया गया शैम्पू नहीं मिल सकता है, सूखे बालों के लिए मॉइस्चराइज़र का उपयोग करने का प्रयास करें, फिर एक पौष्टिक कंडीशनर लागू करें
  • अगर आपको अधिक बार शैम्पू की आवश्यकता होती है, तो उत्पाद को पानी से पतला करें: आपको शैम्पू और पानी के बराबर भागों का उपयोग करना चाहिए।
  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 2
    2
    हर 3-5 दिन, केवल बाम का उपयोग करके अपने बालों को धोने की कोशिश करें, जिसे एक विधि कहा जाता है cowash. यह आपके बाल moisturize और इसे और अधिक प्रबंधनीय बनाने में मदद करता है। आप उन्हें अपनी पसंद के प्राकृतिक तेल के साथ हाइड्रेट कर सकते हैं।
  • एक हफ्ते या एक महीने में दो बार, आप बेहतर परिणामों के लिए भी गहरा पौष्टिक मुखौटा बनाते हैं।
  • लंबाई पर अधिक बाम को लागू करें, जबकि इसे खोपड़ी पर डालने से बचा, अन्यथा आप बालों को हासिल करेंगे।
  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 3
    3
    प्रकाश आवश्यक तेलों वाला मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का उपयोग करें अंगूर बीज के तेल जैसे तेल लैनोलिन जैसे उत्पादों की तुलना में बाल द्वारा आसानी से अवशोषित होते हैं, जो केवल उन्हें तौलना करते हैं। प्रकाश तेलों को हाइड्रेट और उन्हें तौला बिना, उन्हें पॉलिश करते हैं।
  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 4
    4
    सिलिकॉन और सल्फेट वाले उत्पादों का उपयोग न करें सिलिकॉन सुंदर और अनुशासित बालों के लिए प्रभावी होते हैं, लेकिन आप केवल उन्हें सल्फेट्स, आक्रामक सफाई वाले एजेंटों के साथ निकाल सकते हैं जो बालों को सूखते हैं। यदि आप उन्हें सही ढंग से समाप्त नहीं करते हैं, तो सिलिकॉन बाल पर जमा करते हैं, जिससे उन्हें अपारदर्शी, चिकना और सुस्त दिखाई देता है।
  • सौभाग्य से, खूबसूरत, रेशमी बालों के बिना सिलिकॉन का उपयोग किए जाने के कई तरीके हैं, जिनमें पौष्टिक मास्क और नारियल तेल शामिल हैं। सुखाने या भंगुरता के बिना उन्हें बाल से आसानी से समाप्त करना संभव है।
  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 5
    5
    आप उन प्राकृतिक तत्वों के साथ जैविक सामग्री वाले उत्पादों को पसंद करते हैं फसल के लिए खेती से, पूर्व सख्ती से विनियमित रहे हैं, इसलिए इसका मतलब है कि एवोकैडो, नारियल और शीया की तरह सामग्री रसायन, एंटीबायोटिक दवाओं या कीटनाशकों मनुष्यों और पशुओं के लिए हानिकारक के उपयोग के बिना बड़ा हो गया है। ये विषाक्त तत्व बाल को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • शब्द "प्राकृतिक" कंपनियों द्वारा इसका बहुत हल्का उपयोग किया जाता है एक कार्बोनेटेड नारंगी पेय प्राकृतिक हो सकता है क्योंकि इसमें एक वास्तविकता के साथ अस्पष्ट रूप से संबंधित खुशबू है। उच्च-फ्रुक्टोज कॉर्न सिरप को माना जाता है "प्राकृतिक" बस पेटोलैटम की तरह
  • भाग 2

    एफ्रो हेयर का मुकाबला
    लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 6
    1
    पेटीनाली को चौड़े दांतेदार कंघी के साथ सावधानी से हमेशा सुझावों से शुरू करें: जड़ों से नीचे कभी भी उन्हें नहीं मिलाएं। ब्रश का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे उन्हें लहर कर सकते हैं अंत में, उन्हें हर दिन कंघी नहीं करते जब यह जरूरी हो, तो अपनी उंगलियों के साथ इसे सुलझाना कंबल के साथ एक्सग्रेजिंग उन्हें तोड़ देगा।
    • उन्हें सुलझाने से पहले, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके बालों को थोड़ा नम है। जब वे गीला हो जाते हैं तो वे बहुत कमजोर होते हैं, इसलिए उन्हें शैंपूंग के बाद थोड़ा सूखा दें।
  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 7
    2
    एक आपूर्ति कंघी के साथ एक हेयर ड्रायर का उपयोग करने की कोशिश करें उन्हें हवा में थोड़ा सूखने दें, फिर उन्हें हेयर ड्रायर के साथ धीरे से सूखे रखें, एक कंघी के आकार में गौण को ठीक करना। यह उन्हें बहुत कम खींच देगा, इसलिए वे खुर के लिए कम प्रवण होंगे।
  • हवा में उन्हें सुखाने के बजाय, आप हेयर ड्रायर के नीचे भी बैठ सकते हैं
  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 8
    3
    जब आप कर सकते हैं, उन्हें बिजली के उपकरण के साथ झुकने से बचें यदि आप उनका उपयोग करते हैं, तो उन्हें एक सामान्य तापमान पर विनियमित करें और थर्मोप्रोटेक्टर लागू करें। नम बाल पर स्प्रे करें, इस तरह यह अधिक प्रभावी होगा। इस प्रक्रिया के दौरान, कर्लिंग लोहा या प्लेट थोड़ा खुले रखें। तो आप खींचने और उन्हें तोड़ने से बचेंगे। एक महीने में अधिकतम 2 बार स्टाइल को सीमित करने की कोशिश करें।
  • न्यूनतम संभव तापमान का उपयोग करने और अतिरंजना से बचने की कोशिश करें। थ्रोपोप्रोटेक्टर स्प्रे एक बिंदु तक प्रभावी हैं I
  • धातु प्लेटों के लिए सिरेमिक प्लेट्स को प्राथमिकता देते हैं: वे बाल पर अधिक नाजुक होते हैं।
  • स्प्रे के अलावा, शैंपू, कंडीशनर, क्रीम और सीरम सहित कई अन्य प्रकार के थर्माप्टरटेक्टर हैं।
  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 9
    4
    लंबे बाल स्टाइल पहनने से बचें पोनीटेल और तंग ब्रैड्स सुंदर और परिष्कृत हैं, लेकिन वे बहुत बाल और खोपड़ी करते हैं, और समय से झुर्रियाँ और आँसू पैदा हो सकते हैं। वे रोम पर भी जोर दे सकते हैं, जिससे सिर के मध्य का पतलापन हो सकता है।
  • Braids, अफ्रीकी braids और एक्सटेंशन आपको चोट नहीं करना चाहिए यदि ऐसा होता है, तो इसका मतलब है कि वे बहुत तंग हैं और बालों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।
  • बाल एकत्र करने पर, रबर बैंड का उपयोग न करें, जो उन्हें तोड़ने के कारण हो सकता है इसके बजाय, आप कपड़ा और धातु भागों के साथ एक लोचदार लेपित पसंद करते हैं।
  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 10
    5
    सरेस वाले एक्सटेंशन को पसंद करते हैं वे विद्युत झटका-सूखने वाले और वायुमंडलीय एजेंटों से प्राकृतिक बालों की रक्षा के लिए निश्चित रूप से बेहतर हैं। चिपचिपा विस्तार हटाने के समय प्राकृतिक बालों को फाड़ सकते हैं, इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • यदि आप एक्सटेंशन पहनते हैं, तो हर 2-3 हफ्ते नाई पहनें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे तंग हैं क्या वे टूट जाएंगे, वे बाल खींच सकते हैं और इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • प्रत्येक 2-3 महीनों में एक्सटेंशन बदलें।
  • एक्सटेंशन को लगातार 2 बार लागू करने के कुछ ही हफ्तों के लिए बाल छोड़ दें



  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 11
    6
    रासायनिक इस्त्री करने के लिए स्वयं का पालन करते समय सावधानी बरतें और इसे हर 2-3 महीने दोहराएं। हेयरड्रेसर से संपर्क करने का प्रयास करें यदि आप इसे घर पर करते हैं, तो नुकसान को रोकने के लिए निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें। आप को पुनर्विकास पर विशेष रूप से आराम करने वाले को लागू करना चाहिए, कभी बाल पर नहीं, जो पहले से ही चिकना हो गया है। यदि आप अतीत में इस उपचार से गुजर चुके किस्में पर उत्पाद डालते हैं, तो आप तनाव और उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे। इसके अलावा, यह बहुत लंबे समय तक कार्य न करें, अन्यथा यह गंभीर क्षति और संभावित बालों के झड़ने का कारण होगा।
  • जब आप स्थायी रूप से इस्त्री करने के लिए अपने बालों का विषय बनाते हैं, तो स्वाभाविक तेल, जैसे जैतून का तेल, उन हिस्सों पर लागू होते हैं जो पहले से सुगंधित हैं। इस तरीके से, आप उनसे ज्यादा से ज्यादा इलाज नहीं करेंगे।
  • कुछ हेयरड्रेसर प्रत्येक 6 सप्ताह में समायोजन करने की सलाह देते हैं वास्तव में यह बेकार है और बालों के लिए काफी हानिकारक हो सकता है। आपको उन्हें हर 2-3 महीनों में सुधारना चाहिए।
  • अवयवों की सूची पढ़ें: यदि आप रसायनों के कई लंबे नामों को देखते हैं, उत्पाद से बचने की कोशिश करें।
  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 12
    7
    समय-समय पर, कुछ हफ्तों के लिए अपने बालों को प्राकृतिक छोड़ दें, खासकर यदि आप उन्हें एक्सटेंशन, अफ्रीकी ब्राइड्स और ब्राइड्स के साथ तनाव पर केंद्रित करते हैं वे भी फैशनेबल होंगे, लेकिन ये हेयर स्टाइल बालों के झड़ने की बहुत अधिक होती है एक उपचार और दूसरे के बीच कुछ हफ्तों के लिए उन्हें प्राकृतिक छोड़ दें, ताकि वे आराम कर सकें।
  • यदि आप वास्तव में उन्हें सामान्य से एक अलग तरीके से पहनना चाहते हैं, तो उन्हें एक स्कार्फ के साथ लपेटकर देखें, या छोटे हेडबैंड या प्यारा कढ़ाई पहनें।
  • भाग 3

    स्वस्थ एफ्रो हेयर है
    लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 13
    1
    शराब, टूटना और सूखापन को रोकने के लिए एक साटन या रेशम तकिया पर सोते रहें। इस तरह से बाल स्वस्थ रहेंगे और टूटेंगे नहीं। कपास तकिया मामलों में उन्हें फाइबर में पकड़े जाते हैं और उन्हें फाड़ देते हैं, यह उल्लेख नहीं करते कि वे उन्हें निर्जलीकरण करते हैं, जिससे उन्हें अधिक चंचल और भंगुर बनाते हैं।
    • साटन या रेशम तकिया भी त्वचा के लिए उत्कृष्ट हैं, क्योंकि वे कपास की तरह निर्जलीकरण नहीं करते हैं
    • अगर आप सोने से पहले एक साटन या रेशम pillowcase नहीं खरीद सकते हैं, इन कपड़ों में से एक का बना स्कार्फ के साथ अपने बाल एकत्र करने की कोशिश करें।
  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 14
    2
    टिप्स हाइड्रेट आप न्यूरॉइराइजर या प्राकृतिक तेल का उपयोग कर सकते हैं, जैसे नारियल, एरंडर या जैतून का तेल। इस तरह से बाल सूख नहीं होगा, वे पकड़ और तोड़ देंगे यह भी इनकी देखभाल करेगा विभाजन समाप्त होता है.
  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 15
    3
    अपने बालों के लिए तेल लागू करें यदि आप उन्हें प्राकृतिक रखते हैं, तो एक दिन में एक बार ऐसा करते हैं, जबकि वे रासायनिक इस्त्री करते हैं, सप्ताह में दो बार। प्राकृतिक तेल युक्त उत्पादों के लिए खोजें, जैसे कि मिठाई बादाम, अर्गन, नारियल और जॉजोबा। आप सीधे तेलों का उपयोग कर सकते हैं पेट्रोलाटम, लैनोलिन और खनिज तेल वाले उत्पादों से बचें: वे केवल बाल सूखेंगे और स्टेम में प्रवेश करने से मॉइस्चराइजिंग पदार्थों को रोकेंगे।
  • एक अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए केवल एक छोटी राशि लेती है यदि आवश्यक हो, तो अधिक जोड़ें
  • अपने बालों को धो लें, नमी के बिना एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर लागू करें, फिर आपके द्वारा चुना गया तेल डाल दें। यह उन्हें अच्छी तरह पोषण देगा और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें स्वस्थ रखें।
  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 16
    4
    प्रोटीन पर आधारित एक उपचार का प्रयास करें, जो अपने बालों को कम करने और वसा प्राप्त करने के लिए कम प्रवण करेगा। यह उन्हें और भी अधिक चमकदार बना देगा इसे ज़्यादा नहीं करने के लिए सावधान रहें, अन्यथा वे तोड़ना शुरू कर देंगे आप पहले से तैयार इलाज का उपयोग कर सकते हैं या घर पर मुखौटा बनाने का प्रयास कर सकते हैं।
  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 17
    5
    हाइड्रेट के लिए एक महीने में दो बार गर्म तेल उपचार की कोशिश करें और बाल लोच प्रदान करें। आधा कप या एक कप (120-250 मिलीलीटर) बैन-मैरी तेल गरम करें, लेकिन आप इसे एक जार में डाल कर उबलते पानी में डाल सकते हैं। किस्में में बालों को विभाजित करें, फिर तेल लगाने के लिए स्प्रे बोतल का उपयोग करें। इसे लंबाई और खोपड़ी पर मालिश करें, फिर सिर को 30 मिनट के लिए एक शॉवर टोपी के साथ कवर करें। इस बिंदु पर, हमेशा की तरह शैम्पू करें
  • माइक्रोवेव ओवन में तेल को गर्म मत करो, अन्यथा यह अपने पोषक तत्वों को खो देगा।
  • आप अपने बाल एक नम, गर्म तौलिया में भी स्नान कर सकते हैं, जो शॉवर कैप के बजाय।
  • Argan, एवोकैडो, अरंडी, नारियल, जोजोबा, जैतून, तिल और मीठे बादाम: आप निम्नलिखित तेलों में से एक का उपयोग कर सकते हैं।
  • लेक केयर ऑफ ब्लैक गर्ल्स नामक छवि` Hair Step 18
    6
    काट विभाजन जितनी जल्दी हो सके समाप्त होता है। यहां तक ​​कि स्वस्थ बालों को विभाजित होने की संभावना है, इसलिए उन्हें नियमित रूप से जांचना सुनिश्चित करें। जितना अधिक आप उन्हें उपेक्षा करेंगे, उतनी ही अधिक क्षति स्टेम तक फैल जाएगी। विभाजन समाप्त होने की मरम्मत के लिए सीरा का उपयोग न करें: उनका केवल एक अस्थायी प्रभाव है, इसलिए वे स्थायी नहीं हैं और समस्या का समाधान नहीं करेंगे।
  • टिप्स

    • विस्तार और रासायनिक फैलाव वैकल्पिक हैं। सीधे बाल की तरह कुछ लड़कियां, दूसरों को स्वाभाविक रूप से उन्हें पसंद करते हैं
    • एफ्रो बाल शायद ही कभी बड़े होते हैं। वास्तव में, वे आमतौर पर अन्य जातीय समूहों की तुलना में पतले होते हैं उन्हें प्रकाश में देखें क्या वे ठीक हैं? क्या आप बाल के माध्यम से देख सकते हैं? यदि जवाब हाँ है, तो आपके पास पतले बाल हैं
    • यदि आपके बालों को बढ़ना नहीं चाहता है, तो यह संभव है कि यह टूट जाएगा क्योंकि यह बहुत शुष्क और भंगुर है उन्हें अधिक बार हाइड्रेट करने का प्रयास करें।
    • यदि आपके पास उत्पाद का संग्रह है, तो आप बाल-सूखे के बजाय मिट्टी-आधारित उपचार का उपयोग कर सकते हैं। यह तैयार करने के लिए, एक कटोरी में बेंटोनाइट क्ले के 4 बड़े चम्मच, एप्पल साइडर सिरका के 3 बड़े चम्मच, 4 बड़े चम्मच 2 या अपने पसंदीदा तेल की 3 और एलोवेरा जेल के 2 बड़े चम्मच मिश्रण है, तो एक बोतल में तरल डालना और जोड़ने Dell ` पानी जब तक यह पूरी तरह से भरा नहीं है अच्छी तरह से आंदोलन बालों को धोने और कंडीशनर से पहले मिश्रण को कुछ मिनट तक छोड़ दें।
    • जब शैम्पूिंग, बाल को अच्छी तरह पोषण करते हैं, ताकि जड़ों और समाप्त होने के लिए moisturize किया जा सके
    • कम से कम हर 2 सप्ताह में अच्छे उपचार दें एक महीने में एक अंडा लगाने के बाद, कंडीशनर के साथ इसे हटा दें, शैम्पू के बिना।
    • ऐसे मोड़-बाहर चोटियों के रूप में और इस तरह से आप प्रलोभन अपने बालों के साथ खेलते हैं या सुलझाना करने की कोशिश करने के लिए नहीं होगा में केशविन्यास कि थोड़ा देखभाल की आवश्यकता होती, पहनने के लिए प्रयास करें। विद्युत उपकरण से बचें, जो उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है

    चेतावनी

    • सस्ता शैंपू और बाम हमेशा बहुत प्रभावी नहीं होते हैं, वे अक्सर ऐसे पदार्थ होते हैं जो बालों को शुष्क और भंगुर छोड़ते हैं। अच्छी गुणवत्ता वाले और सल्फेट्स के बिना उपयोग करने के लिए बेहतर
    • याद रखें कि गुप्त हमेशा संयम है महीने में 2 बार से अधिक तेल आधारित उपचार से बचें, अन्यथा आपके बाल वसा पाएंगे
    • ऐसे उत्पादों से सावधान रहें जिन्हें अफ्रीकी या प्राकृतिक बालों के लिए विशिष्ट के रूप में विज्ञापित किया जाता है। अक्सर यह शुद्ध विपणन के बारे में है और वे ऐसा नहीं करते जो वे वादा करते हैं। सुपरमार्केट में 100% शिया मक्खन, नारियल तेल, एरंड या जैतून का तेल खरीदें इन सामग्रियों को विशेष रूप से संकेत दिया गया है। यदि आप उन्हें खा सकते हैं, तो वे आपके बालों को अच्छी तरह से करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मॉइस्चराइजिंग शैम्पू और कंडीशनर
    • गहरा पौष्टिक उपचार
    • प्रोटीन उपचार
    • जॉयोजा, नारियल, एरंडर, गाजर और जैतून जैसे तेल
    • साटन या रेशम स्कार्फ को सोने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com