कैसे वसा बाल से छुटकारा पाने के लिए

दिन के अंत में आप वसा वाले बाल मिलते हैं? वसामय ग्रंथियां स्वस्थ बाल और खोपड़ी बनाए रखने के लिए एक चिकना सामग्री का उत्पादन करती हैं। हालांकि, अगर आपको लगता है कि पिछले धोने के बाद कुछ घंटों के बाद शैम्पू के लिए आवश्यक है, तो संभवतः सेबम का उत्पादन संतुलित रूप से संतुलित नहीं है। पता लगाएँ कि कैसे नए धोने की आदतें अपनाने के लिए, लक्षित उत्पादों का उपयोग करके और कुछ समय के लिए आस्तीन को बनाए रखने के लिए वज़न के बालों को रोकने के बारे में जानें।

कदम

विधि 1

अपना बालों को धोएं और सही उत्पाद लागू करें
ग्रीन रेज ऑफ गियासी हेयर स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
वाश के साथ संगठित शैम्पू करने से निस्संदेह वसा को हटा दिया जाता है, समस्या यह है कि यह अत्यधिक सुरक्षात्मक बाल को समाप्त कर सकता है, उन्हें सूखा और नुकसान की संभावना होती है। यदि वे आसानी से टूट जाते हैं या तुरंत समाप्त हो जाते हैं, तो उन्हें अक्सर बार-बार धोने की संभावना होती है धोने की आदतें लें जो उन्हें स्वस्थ और नरम रखने में मदद करती हैं, इसलिए आप उन्हें बर्बाद किए बिना तेल से लड़ सकते हैं।
  • यदि आपके पास बहुत पतले बालों हैं, गीली इलाके में रहते हैं या हर दिन एक खेल खेलते हैं जिससे आपको बहुत ज्यादा पसीना आती है, तो आप उन्हें रोजाना धो सकते हैं अन्य मामलों में, प्रत्येक 2-4 दिनों में शैम्पू के लिए यह सलाह दी जाती है। यदि आपके पास आफ्रो या केराटिन के साथ इलाज किया गया है, तो उन्हें कम बार धोना आवश्यक हो सकता है
  • Sebum हमेशा उसी तरह से उत्पादित किया जाएगा, चाहे कितनी बार आप अपने बालों को धो लेंगे।
  • ग्रीन रेजिड ऑफ ग्यासी हेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    शैम्पू चुनें एक तेल या चिकना बाल के लिए डिज़ाइन किया गया एक के लिए देखो सबसे प्रभावी उत्पाद आमतौर पर सल्फाट्स होते हैं, जो किसी के लिए बहुत खराब प्रतिष्ठा है क्योंकि वे त्वचा और बालों के लिए हानिकारक हो सकते हैं। इसे एक कोशिश दें, लेकिन सल्फाट्स के बिना किसी उत्पाद को स्विच करें, अगर शैम्पू त्वचा को परेशान कर दे, या बालों को बदतर में बदल दें, जिससे यह सूख और भंगुर हो।
  • यदि आपको कोई प्रभावी और सुरक्षित शैम्पू नहीं मिल सकता है, तो आप नीचे दिखाए गए घरेलू उपाय के साथ पूरी तरह से इसे बदलने की कोशिश कर सकते हैं।
  • उन उत्पादों से बचें जो आपके बालों को पोलिश करने का वादा करते हैं, क्योंकि वे तेल सामग्री में शामिल होते हैं
  • ग्रीन रेजिड ऑफ ग्यासी हेयर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    शुष्क शैंपू, एक सुगंधित पाउडर उत्पाद का प्रयोग करके देखें यह आवश्यक है कि यह बाल पर काम करे ताकि यह वसा को अवशोषित कर सके, लेकिन बिना सीबम को बहुत अधिक दूर कर सके, जो हमेशा एक सुरक्षात्मक कार्य करता है। बोतल को बालों से कम से कम 15 सेंटीमीटर दूर रखें, और फिर जड़ों पर और लंबाई के मध्य भाग पर हल्के ढंग से स्प्रे करें, जहां तेल क्षेत्र केंद्रित हो। इसे 2 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर इसे स्वच्छ हाथों से मालिश करें। एक धोने और दूसरे के बीच 1-3 बार सभी फैटी स्पॉट पर इसे लागू करें।
  • शुष्क शैंपू के साथ एक्सग्रेज़र करने से उत्पाद के सफेद संचय हो सकते हैं। इसे हल्के और केवल फैटी क्षेत्रों (आमतौर पर बालों की परतों को खोपड़ी के करीब) पर लागू करें।
  • स्प्रे के अलावा, एक शैम्पू पाउडर के रूप में उपलब्ध है। सुगंध या एरोसोल की संवेदनशीलता के मामले में इसे चुनें
  • वसा को अवशोषित करने के लिए सोडियम बाइकार्बोनेट, तालक पाउडर और अन्य पाउडर उत्पाद भी प्रभावी हैं।
  • ग्रीन रेजिड ऑफ ग्यासी हेयर चरण 4 नामक छवि
    4
    कंडीशनर को ध्यान से लागू करें इस उत्पाद में बाल नरम और रेशमी बनाने का कार्य है, केवल जोखिम होने पर ही हमेशा वसा होता है। शैम्पूिंग के तुरंत बाद इसका उपयोग करें, जब बाल विशेष रूप से सूखा है एक छोटे अखरोट उपाय यह केवल सुझावों पर मालिश है, क्योंकि जड़ें पहले से ही पर्याप्त रूप से हाइड्रेटेड हैं सेबम के लिए धन्यवाद
  • प्रयुक्त उत्पाद की मात्रा को और कम करने के लिए, बिना कंडोम के बिना कंडीशनर को हल्के से स्प्रे करें।
  • हैरानी की बात है, गाय (शैंपू के बजाय बाम के साथ बाल धोने), sebum को हटा देता है, लेकिन शैम्पू के रूप में एक ही सफाई की शक्ति नहीं होती है। किसी भी मामले में, गाय विशेष रूप से सूखे बालों के लिए उपयोगी होती हैं - तेल की समस्या वाले लोगों के लिए यह हमेशा शैम्पू के लिए बेहतर होता है
  • ग्रीन रेज ऑफ गियासी हेयर चरण 5
    5
    स्टाइलिंग उत्पादों का उपयोग कम करें इसका कारण आसानी से समझा जा सकता है: सेबम को जेल और मूस के साथ जोड़ने के लिए (जो समान स्थिरता रखते हैं) तेल के खिलाफ लड़ाई में आपको बिल्कुल भी मदद नहीं करेगा प्रकाश उत्पादों जैसे चमड़े के स्प्रे को चुनें यदि आप एक विशेष अवसर के लिए एक मूस का उपयोग करते हैं, तो इसे दिन के अंत में धो लें।
  • ग्रीन रेजिड ऑफ ग्यासी हेयर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आवश्यक हो, तो एक स्पष्टता शैम्पू का उपयोग करें उत्पाद संचय को समाप्त करने के लिए यह एक विशेष रूप से प्रभावी उत्पाद है। चूंकि यह आक्रामक है और बालों को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए इसका उपयोग केवल हर 2-4 धोया जाता है।
  • कभी रंगीन बालों पर स्पष्टता शैम्पू का उपयोग न करें: साथ ही नुकसान के लिए अधिक संवेदनशील होने पर, शायद वे फीका हो जाएंगे।
  • ग्रीन रेज ऑफ गियासी हेयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    रूसी व्यवहार करता है कई लोग इस विकार से पीड़ित हैं, अक्सर यह सूखी त्वचा के कारण होता है। इसके बजाय, यह खोपड़ी द्वारा सीबूम के अतिउत्पादन के कारण हो सकता है। रूसी के मामले में, उसे इलाज पैकेज पर दिए निर्देशों के बाद एक विशेष शैम्पू के साथ।
  • विभिन्न प्रकार के विरोधी रूसी शैंपू हैं यदि कुछ का उपयोग करने के बाद स्थिति में सुधार नहीं होता है, एक अलग सक्रिय पदार्थ युक्त उत्पाद पर स्विच करें, या अपने चिकित्सक से संपर्क करें ताकि आपको तदर्थ उपचार सुझाया जा सके।
  • विधि 2

    घरेलू उपचार के साथ तेलंगाना लड़ना
    ग्रीन रेजिड ग्यासी हेयर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1



    जई का पानी के साथ अपने बालों को धो लें लगभग 15 ग्राम जई का आटा का टुकड़ा 120 मिलीलीटर पानी में डालें। इसे लगभग 2 मिनट के लिए उबालें, तरल को ठंडा करने और उसे फिल्टर करने के लिए प्रतीक्षा करें। शेष तरल में एक प्राकृतिक cleanser है, जो कुछ बाल प्रकार के लिए एक शैंपू की तरह अधिक sebum को खत्म कर सकते हैं। कुछ धोने के लिए शैम्पू की जगह इसे आज़माएं, ताकि यह समझ सके कि क्या आप पैसे बचा सकते हैं और आक्रामक रसायनों से बच सकते हैं।
  • ग्रीन रेजिड ऑफ ग्यासी हेयर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    मिट्टी पर एक मुखौटा लागू करें यह घटक हर्बल औषधि में उपलब्ध है। जब तक आप एक मोटी मिश्रण प्राप्त न करें तब तक पानी में इसे मिला लें, जिससे आप एक समय में एक छोटे से ताला काम करके बालों को थोड़ा गीला कर सकते हैं। उन्हें स्पष्ट फिल्म या प्लास्टिक बैग के साथ कवर करें, फिर 5-30 मिनट के बाद कुल्ला।
  • Bentonite या rhassoul का प्रयास करें
  • ग्रीन रेज ऑफ गियासी हेयर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    सेब साइडर सिरका और बेकिंग सोडा की कोशिश करो बहुत से उत्पाद का संचय खत्म करने के लिए पतला सेब साइडर सिरका का उपयोग करते हैं, खासकर अगर बाल एक स्पष्टता शैम्पू के सामने आने के लिए बहुत कमजोर होते हैं याद रखें, हालांकि, यह किसी के लिए एक प्रभावी तरीका नहीं है। आप आगे जा सकते हैं और आंदोलन में शामिल हो सकते हैं कोई पू नहीं ("कोई शैम्पू नहीं")। निम्नलिखित सूत्र के साथ सामान्य धोने की जगह वास्तव में संभव है:
  • बेकिंग सोडा और पानी के बराबर भागों के साथ एक स्प्रे बोतल भरें। सेब साइडर सिरका और पानी के बराबर भागों के साथ दूसरे को भरें
  • सोडियम बाइकार्बोनेट युक्त बोतल को हिलाएं और बालों पर छोटी मात्रा में स्प्रे करें। रिंस करें।
  • सेब साइडर सिरका युक्त बोतल को हिलाएं और बाल पर छोटी मात्रा छिड़कें। रिंस करें।
  • सप्ताह में एक बार के बारे में दोहराएं या जैसे ही वसा जमा हो। यदि बालों को अब भी चिकना लग रहा है, तो इसे धोने से पहले 10 मिनट के लिए सिरका छोड़ दें।
  • ग्रीन रेजिड ऑफ गियासी हेयर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक साइट्रस आधारित रस लागू करें नींबू का रस तेल के बाल के लिए एक और प्रसिद्ध प्राकृतिक उत्पाद है। 250 मिलीलीटर पानी के साथ 1 या 2 नींबू के रस को कम करके कोशिश करें। इसे खोपड़ी और लंबाई में मालिश करें, फिर इसे 5 मिनट के बाद कुल्ला।
  • जल्दी से समाधान लागू करने के लिए, इसे स्प्रे बोतल में डालें
  • विधि 3

    अन्य तरीके में तेलिन की जांच करें
    ग्रीन रेज ऑफ गियासी हेयर स्टेप 12 नामक छवि
    1
    अपने बालों को छूने न दें यदि आप उन्हें कर्ल नहीं लगाते हैं या अपनी अंगुलियों से अपने चेहरे से दूर की ओर ले जाते हैं, तो आप सेबम को वितरित करेंगे और उन्हें वज़न हासिल कर लेंगे। उन्हें हेयरपिन के साथ ठीक करें या उन्हें उठाएं ताकि वे आपकी आंखों पर नहीं गिरें। पढ़ना इस अनुच्छेद यह जानने के लिए कि अपने हाथों को अपने चेहरे से कैसे दूर रखना है
  • ग्रीन रेजिड ऑफ ग्यासी हेयर स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक केश विन्यास चुनें एक बनाने का प्रयास करें बालों का जूड़ा, कोई ब्रेडिंग और अन्य केशविन्यास जो क्रमशः बाल रखेंगे। उन्हें ढीले छोड़ने के बजाय उन्हें कटाई रखते हुए उन्हें कम वसा लगाना होगा।
  • ग्रीन रेज ऑफ गियासी हेयर चरण 14
    3
    एक अच्छा धोने चक्र स्थापित करें यदि आपके पास क्षितिज पर एक बड़ी घटना है, तो आपको उस दिन शैम्पू की ज़रूरत होगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपके बालों को संभव के रूप में साफ दिखता है तदनुसार व्यवस्था की गई, ताकि उन्हें घटना के तुरंत पहले दिन में धोने न दें। उस वक्त उन्हें पूरे दिन स्वच्छ और सुव्यवस्थित रहने चाहिए।
  • ग्रीन रेज ऑफ गियासी हेयर चरण 15
    4
    विचार करें कि क्या उन्हें कटौती करना उचित है या नहीं। लंबे, वसा वाले बाल को बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है दूसरी ओर, ज्यादातर वसा जड़ों के पास जमा करने की आदत है, इसलिए एक कटौती स्थिति में सुधार नहीं हो सकता है। अपनी वरीयताओं और अनुभवों के अनुसार सही लंबाई चुनें
  • टिप्स

    • अपने बालों को धोने पर, उन्हें ध्यान से कुल्ला याद रखें शैम्पू अवशेष त्वचा को परेशान कर सकते हैं और वसा उत्पादन को उत्तेजित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com