लंबे समय तक बालों के टिंट को कैसे बनाया जाए

चाहे जो भी हो, नाई के द्वारा बनाई गई पेशेवर रंग या घर पर आराम से लागू करने के लिए खुद को करें, हर महिला का सपना यह है कि यह यथासंभव लंबे समय तक रहता है। दुर्भाग्य से, कई कारक हैं जो कि शैम्पू या खराब बाल जलयोजन के अनुचित उपयोग सहित टिंट के रंग को फीका कर सकते हैं। पर्यावरण कारक जैसे कि गर्मी, धूप और समुद्र या पूल जल भी आपके बालों से रंग निकाल सकते हैं। सौभाग्य से, अपने दैनिक सौंदर्य दिनचर्या में छोटे बदलाव करके, आप कलर को आखिरी बार बनाने में सक्षम होंगे, भले ही वह फीका शुरू हो जाए, आप व्यावहारिक DIY उपचार के साथ कवर के लिए चला सकते हैं, जिससे आप जल्दी से रंग का समायोजन कर सकते हैं। जड़ या लंबाई इसे फिर से उज्जवल बनाने के लिए फिर से

कदम

भाग 1

रंगे बालों को धो लें
बालों का रंग बनाओ शीर्षक वाला चित्र अंतिम चरण चरण 1
1
शैम्पू तक प्रतीक्षा करें यदि आप जितना संभव हो सके डाई को डाई चाहते हैं, आपको इसे अपने बाल पर ठीक करने का समय देना होगा। बहुत जल्द शैम्पू को कुछ रंगों को धोने का मतलब है जो अधिक तेज़ी से मिट जाएगा आदर्श उन्हें रंगे होने के बाद कम से कम 24 घंटों के लिए धोने से बचना है।
  • यदि आप वास्तव में उन्हें धोने की जरूरत महसूस करते हैं, केवल ठंडे पानी का उपयोग करें, शैम्पू के बिना, और अपनी उंगलियों के साथ खोपड़ी को धीरे से रगड़ें
  • बालों का रंग अंतिम चरण बनाओ चित्र शीर्षक
    2
    अपने बालों को कम बार धो लें हर दिन शैम्पू का प्रयोग करके आप अपने प्राकृतिक सुरक्षात्मक तेलों और रंग दोनों को धो लेंगे यदि आप चाहते हैं कि उन्हें तीव्र और उज्ज्वल रंग बनाए रखना है, तो उन्हें हर दूसरे दिन या हर दूसरे दिन धोना बेहतर होता है।
  • यदि आप दर्पण को देखते हैं और देखो कि आपके पास गंदे या पिलपिला बाल हैं, तो आप सूखे शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं, बेहतर होगा कि रंगीन बालों के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया हो। जड़ों में अतिरिक्त सीब्यू को अवशोषित करने के अलावा, यह मात्रा जोड़ देगा।
  • बालों का रंग अंतिम चरणबद्ध करें
    3
    रंगे बालों के लिए एक विशिष्ट शैम्पू का उपयोग करें। जब आपके बाल धो रहे हैं, तो सही उत्पाद का उपयोग करना महत्वपूर्ण है रंगे बालों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए एक रंग का चयन करें, जिससे तीव्रता खोने से रंग को रोका जा सके। एक उत्पाद के लिए विकल्प चुनना बेहतर होता है जिसमें सिलिकॉन्स होते हैं, लेकिन सल्फ़ेट्स से मुक्त होते हैं, यह कटनील में इसे सील करके रंग की रक्षा करने में मदद करते हैं।
  • आप रंगीन शैम्पू विशेष रूप से रंगे बालों के लिए भी उपयोग कर सकते हैं। लुप्त होती से रंग को रोकने के अलावा, यह बाल पर रंगीन रंग का रंग जारी करेगा, अगले रंग की प्रतीक्षा करते समय उन्हें पुनर्जीवित करेगा
  • बालों का रंग बनाओ शीर्षक वाला छवि अंतिम चरण चरण 4
    4
    मुख्य रूप से जड़ों पर शैम्पू का उपयोग करें। जब आपके बाल धोते हैं, तो शैम्पू को लंबाई और समाप्त होने पर लागू नहीं करें। सबसे अच्छी बात यह है कि जड़ों पर लगभग अनन्य रूप से इसका उपयोग करना है, जहां अधिकांश तेल केंद्रित होते हैं, एक नरम फोम बनाते हैं।
  • एक बार फोम जड़ों के आसपास का गठन किया है, आप लंबाई पर इसके एक हिस्से को वितरित करने में सक्षम हो जाएगा, और फिर पूरी तरह से बाद में कुल्ला बाल पूरी तरह से।
  • छवि का शीर्षक बाल रंग बनाओ अंतिम चरण चरण 5
    5
    ठंडे पानी के साथ अपने बाल कुल्ला। गर्म एक आपको आराम करने में मदद करता है, लेकिन यह रंगे बालों को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है। इसका कारण यह है कि गर्मी ने कटनी खोलने का कारण बनता है, जिससे बचने के लिए रंग निकलता है। ठंड (या कम से कम गुनगुने पानी) का उपयोग करने के लिए प्रयास करें जब आप अपने बाल को कुल्ला करते हुए कवच को तंग रखने के लिए दबाएं।
  • छवि शीर्षक वाला बाल रंग अंतिम चरण चरण 6
    6
    एक शॉवर फिल्टर का उपयोग करें पिछले ठंडे पानी से कुल्ला करने से रंग की अवधि को लंबा करने में मदद मिलती है, लेकिन आपको उन पदार्थों पर ध्यान देना होगा जो रंग को धो सकते हैं। कैल्शियम और लोहे जैसे खनिजों को ब्लॉक करने वाला एक फिल्टर खरीदने पर विचार करें ताकि वे रंग को नुकसान न पहुंचे।
  • शावर फ़िल्टर क्लोरीन, भारी धातुओं और साबुन संचय को भी हटा सकते हैं जो बालों के झड़ने का कारण बनते हैं।
  • भाग 2

    अपने रंगे बालों को चिकना करें
    बालों का रंग बनाओ शीर्षक वाला चित्र अंतिम चरण चरण 7
    1
    एक रंग का बाल कंडीशनर का उपयोग करें रंगे बालों को बचाने के लिए डिज़ाइन शैम्पू का उपयोग करने के अलावा, इसके रंग को संरक्षित करने के लिए बनाई गई बाम को भी चुनना महत्वपूर्ण है। रासायनिक उपचार, जैसे रंजक, इसे अधिक झरझरा बनाने और लुप्त होती होने की संभावना वाले बाल को शुष्क कर सकते हैं। रंगीन बालों के लिए बाल्समों की मदद से बालों को हाइड्रेटेड रखने और इसके कटनी सील करने में मदद मिलती है।
    • कंडीशनर का उपयोग हर बार जब आप अपने बाल धोने के लिए उन्हें हाइड्रेटेड धोने याद रखें।
  • शीर्षक वाला चित्र बाल रंग बनाओ अंतिम चरण चरण 8
    2
    एक हफ्ते में, उन्हें गहराई में पोषण देने के लिए एक मुखौटा लागू करें। कई मामलों में, बाम रंगीन बालों को moisturize करने के लिए पर्याप्त नहीं है हफ्ते में एक बार एक पौष्टिक मुखौटा बनाना, शैम्पू के तुरंत बाद, उन्हें हाइड्रेट करने में मदद करता है ताकि वे नरम और चमकदार रहें। इसके अलावा, रंग अधिक लंबा होगा।
  • रंगे बालों के लिए एक विशिष्ट मुखौटा का उपयोग करना बेहतर है। इसका सूत्र रंग की हानि और अवांछित प्रतिबिंबों (उदाहरण के नारंगी) की उपस्थिति को रोकता है।
  • यदि आपके पास मोटी बाल हैं, तो आप मास्क को जड़ों से समाप्त होने तक लागू कर सकते हैं, जबकि वे सामान्य या ठीक हैं, तो यह केवल लम्बाई (कान से नीचे) पर ही उपयोग करना बेहतर होगा।
  • मुखौटा द्वारा दिए गए सभी लाभों का आनंद लेने के लिए, यह सलाह दी जाती है कि इसे अपने बालों में कम से कम 10 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • बालों पर मुखौटा बांटने के बाद, एक शॉवर कैप पहनें या फिल्म में लपेटो। शरीर द्वारा उत्पन्न गर्मी के लिए धन्यवाद, पोषक तत्व गहरा घुसना करने में सक्षम होंगे।



  • छवि का शीर्षक बाल रंग बनाओ अंतिम चरण चरण 9
    3
    जॉज़ेबा तेल के साथ रंगे अपने बालों का ख्याल रखना नियमित रूप से एक कंडीशनर और रंगीन बालों के लिए तैयार मुखौटा का उपयोग करते हुए, वे कभी-कभी शुष्क और सुस्त दिखाई देते हैं। प्राकृतिक तेलों आप उन्हें हाइड्रेट करने में मदद करते हैं और दोनों गीले और सूखे बालों के लिए लागू किया जा सकता है - दोनों ही मामलों में वे लंबे समय तक रंग को संरक्षित करने में मदद करेंगे। Jojoba तेल आदर्श विकल्प है क्योंकि यह स्वाभाविक रूप से खोपड़ी द्वारा उत्पादित उन लोगों के समान है।
  • यदि आप गीले बालों पर तेल लगाने के लिए पसंद करते हैं, हाथ की खोखले में एक छोटी सी खुराक डालें, फिर इसे दो हाथों के बीच में धीरे से मालिश (कान से नीचे) पर मालिश करें। इसे समान रूप से अपनी उंगलियों या विस्तृत दांतेदार कंघी का उपयोग करके वितरित करें
  • यदि आप सूखे बालों पर तेल लगाने को पसंद करते हैं, तो उंगलियों पर कुछ बूँदें डालें, फिर इसे विशेष रूप से सुझावों पर मालिश करें
  • जॉज़ोबा तेल के विकल्प के रूप में आप नारियल, अर्गन, मारुला या एवोकैडो का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 3

    रंगे बालों को सुरक्षित रखें
    बालों का रंग बनाओ शीर्षक वाला चित्र अंतिम चरण चरण 10
    1
    हेयर ड्रायर और अन्य स्टाइलिंग टूल की गर्मी से उन्हें सुरक्षित रखें शायद आप उन्हें चिकनी, घुंघराले या फ्रिज़ के साथ पसंद करते हैं, लेकिन जब आप प्लेट का उपयोग करते हैं, हेयर ड्रायर या कर्लिंग मशीन उन्हें गर्मी के साथ नुकसान पहुंचाते हैं, तो उन्हें और अधिक शुष्क बनाते हैं। यदि आप बाल रंगे हैं, रंग की चमक और तीव्रता को बनाए रखने के लिए इन उपकरणों के उपयोग को सीमित करने का प्रयास करें। उन्हें सप्ताह में एक से अधिक बार या दो बार उपयोग करें।
    • प्लेट का उपयोग करने से पहले, हेयर ड्रायर या कर्लिंग लोहा, एक मट्ठा को लागू करना याद रखें जो उन्हें गर्मी से बचाता है। यह गर्दन को बहुत अधिक सुखाने से रोकने के लिए बाल के चारों ओर एक अस्तर बनाने से कार्य करेगा।
    • थर्मोप्रोटेक्टीवी स्प्रे सीरम ठीक बाल के लिए आदर्श होते हैं, जबकि मोटी, घुंघराले या फ्रिज वाले के लिए क्रीम उत्पाद का इस्तेमाल करना बेहतर होता है
    • इन स्टाइलिंग टूल का इस्तेमाल करते समय न्यूनतम संभव तापमान का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक वाला बाल रंग अंतिम चरण चरण 11
    2
    उन्हें सूर्य के प्रकाश से बचाएं जैसे ही आपकी त्वचा को नुकसान हो सकता है, सूरज भी रंगे बालों के लिए हानिकारक हो सकता है पराबैंगनी किरणें अपने रंग को फीका कर सकती हैं, इसलिए जब आप बाहर बहुत समय बिताते हैं, तो एसपीएफ़ (सुरक्षात्मक सूरज कारक) के साथ स्प्रे के साथ उन्हें सुरक्षित करना बेहतर होता है विशेष रूप से सिर के शीर्ष पर इसे लागू करें, जो आमतौर पर सूर्य के प्रकाश के संपर्क में है
  • यदि आप लंबे समय तक बाहर रहने का इरादा रखते हैं, तो एक विस्तृत ब्रमीड टोपी पहनकर उन्हें और अधिक सुरक्षित रखना बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक वाला बाल रंग अंतिम चरण चरण 12
    3
    यदि आप तैराकी जाने का इरादा रखते हैं तो बिना रगड़ के एक कंडीशनर को लागू करें। दोनों पूल और पानी के नमक के पानी में समाहित क्लोरीन काफी बाल सूख सकते हैं, अगर वे रंगे हैं तो उनके रंग को लुप्त हो जाना चाहिए। उन्हें बचाने के लिए, आप तैरने से पहले रगड़ बिना एक बाम लागू कर सकते हैं। बालों को मॉइस्चराइज करने के अलावा, इसका सूत्र पानी के बहुत अधिक अवशोषण से रोकता है।
  • यदि आपके पास बिना कंडोम के कंडीशनर नहीं है, तो तैरने से पहले अपने स्नान के साथ पानी धो लें। गीला होने के बाद, वे पूल या समुद्र से कम पानी को अवशोषित करेंगे
  • भाग 4

    रंग चमक लम्बा
    छवि शीर्षक वाला बाल रंग अंतिम चरण चरण 13
    1
    बालों के लिए डू-इट-इट-ग्लॉस का प्रयोग करें। एक रंग और दूसरे के बीच आप एक का उपयोग कर सकते हैं "बाल चमक", या उपचार जो सजगता को पुनर्जीवित कर सकता है और भंगुर या सूखे बाल को पूरे बालों को उज्ज्वल बनाने के लिए मजबूत कर सकता है। चमक में चमकदार और रेशमी बनाने वाले बाल को कवर किया गया है और रंग से मिलान करने के लिए अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है। आम तौर पर, चमक के पुनरोद्धार प्रभाव को कुछ हफ़्ते तक रहता है, ताकि आप इसे एक या दो बार एक रंग और दूसरे के बीच में लागू कर सकें।
    • आप सुपरमार्केट में या दुकानों में पेपरियम में चमक खरीद सकते हैं जो व्यावसायिक बाल उत्पादों को बेचते हैं।
    • चमक लागू करें आसान है, बस इसे सौंदर्य का एक आम मुखौटा के रूप में प्रयोग करें। शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करने के बाद, इसे बालों पर समान रूप से वितरित करें, फिर रिनिंग के पहले निर्देशों से संकेतित समय के लिए इसे छोड़ दें।
  • छवि शीर्षक वाला बाल रंग अंतिम लंबे चरण 14
    2
    जड़ों में रंग सुधारना यदि एक डाई और दूसरे के बीच में भी स्पष्ट हो जाता है, तो आप इसे एक विशेष उत्पाद के साथ मुखौटा कर सकते हैं। वहाँ विभिन्न प्रकार के होते हैं, कुछ स्प्रे और अन्य जो वास्तव में क्लासिक कर-यह-अपने रंगों के समान उपयोग किए जाते हैं। कुछ मामलों में, पैकेज में एक ब्रश होता है जो आपको अधिक सटीक परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • यदि आपको संदेह है कि जड़ों को छूने के लिए कौन से उत्पाद सबसे अच्छा है, तो आप पेपरियम में या एक दुकान में सलाह ले सकते हैं जो व्यावसायिक बाल उत्पादों को बेचती है।
  • बालों का रंग बनाओ शीर्षक वाला चित्र अंतिम चरण चरण 15
    3
    बालों के लिए एक काजल के साथ मास्क रेगॉल्थ होता है यदि आप अपनी जड़ें स्थायी रूप से डाई नहीं करना चाहते हैं, तो बाल काजल का उपयोग आदर्श समाधान हो सकता है एक क्लासिक मस्करा की तरह, यहां तक ​​कि बालों के लिए एक भी रंगीन क्रीम में एक उत्पाद होता है, जिसे जड़ पर सीधे ब्रश के साथ लगाया जाता है। उपयोग करने में आसान होने के अलावा, बाल के लिए काजल एक सामान्य शैम्पू के माध्यम से समाप्त करना भी आसान है
  • बालों का मस्कारा उन लोगों के लिए अधिक उपयुक्त हैं जो अपने बाल को गहरा करना चाहते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास हर 4-6 सप्ताह की जड़ें सुधारने का समय नहीं है, तो सबसे अच्छा रंग चुनना सबसे अधिक है जो आपके प्राकृतिक रंग की तुलना में अधिकतर तीन टन पर है। अपने प्राकृतिक रंग के समान रंग चुनना आपको कम ध्यान देने योग्य बनाने में मदद करेगा
    • यदि आप अपने बालों को लाल रंग में डालना चाहते हैं, तो याद रखें कि इस रंग की किसी भी छाया में दूसरों की तुलना में तेजी से लुप्त होती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रंगे बालों के लिए शैम्पू
    • रंगे बालों के लिए कंडीशनर
    • रंगे बालों के लिए पौष्टिक मुखौटा
    • जोओबाआ तेल
    • सूर्य से बालों की रक्षा करने के लिए स्प्रे
    • बिना रगड़ कंडीशनर
    • बाल चमक
    • जड़ों पर परिशोधन रंग के लिए किट
    • बालों के लिए काजल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com