ब्लीचिंग के बिना ग्रीन या ब्लू हेयर डाई को कैसे निकालें

हरे या नीले बालों (या दोनों रंग) होने पर आप इसे प्यार कर सकते हैं, लेकिन अब आप फिर से अपना नज़र बदलने की तरह महसूस करते हैं। आप नाई के विशेषज्ञ हाथों पर भरोसा कर सकते हैं या आप इस लेख में वर्णित कई DIY तरीकों में से एक के साथ रंग को निकाल सकते हैं। आवश्यक उत्पाद सभी आसानी से उपलब्ध हैं और यह संभावना है कि आपके पास पहले से कुछ घर पर है आप जिस तकनीक को पसंद करते हैं, पता है कि यह आपके बालों से हरे या नीले रंग को निकालने के लिए कुछ समय ले सकता है।

कदम

विधि 1

शैम्पू के साथ टिंट को निकालें
बिना बाल निकालना चरण 1 से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को निकालने वाली छवि
1
विचार करें कि यदि एक स्पष्टता शैम्पू आपके मामले में काम करेगी। अर्ध-स्थायी रंग को निकालने का यह एक उत्कृष्ट समाधान है इसके विपरीत, यदि आपने स्थायी धुंधला इस्तेमाल किया है, तो स्पष्ट रूप से शैम्पू इसे पूरी तरह से हटाने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली नहीं हो सकता है यह एक समय में थोड़ा कम हो सकता है, लेकिन उस मामले में आपको अपने मूल स्वरूप पर वापस जाने के लिए बहुत समय तक इंतजार करना होगा।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई निकालें चरण 2 चित्रा
    2
    एक स्पष्टता शैम्पू खरीदें रंगीन बालों के लिए बनाई गई उनसे बचें, क्योंकि वे इसे हटाने की बजाए डाई की अवधि को लम्बा खींचते हैं। स्पष्टता शैम्पू के अतिरिक्त, जो खोपड़ी और बालों को अच्छी तरह से सफाई से काम करता है, आपको कंडीशनर की आवश्यकता होगी। इस मामले में आप किसी विशेष संपत्ति के बिना किसी भी एक खरीद सकते हैं।
  • स्पष्टता वाले शैंपू में उच्च पीएच होता है, इसलिए वे बाल और खोपड़ी को सूखते हैं।
  • यदि आपके बाल पहले से ही सूखे या फ्रिज हैं, तो स्पष्टता शैम्पू के बाद, मॉइस्चराइजिंग मुखौटा लागू करना बेहतर है।
  • आप एक विरोधी रूसी शैंपू का उपयोग करने की कोशिश भी कर सकते हैं।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को निकालने वाली छवि चरण 3
    3
    शैम्पू के लिए थोड़ा बिकारबोनिट जोड़ने पर विचार करें। यह एक प्राकृतिक विरंजन एजेंट है, इसलिए इसे शैम्पू से मिलाकर आप अपने बालों से डाई को तेजी से निकाल सकते हैं।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाए जाने वाले चित्र चरण 4
    4
    गर्म पानी के साथ अपने बाल गीला तापमान जितना ऊंचा हो सकता है उतना होना चाहिए। गर्मी बालों के छलकों के उद्घाटन के अनुकूल है, इसलिए यह रंग को हटाने की सुविधा प्रदान करता है। सुनिश्चित करें कि जारी रखने से पहले वे पूरी तरह से गीली हो गए हैं।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाने का शीर्षक चरण 5
    5
    स्पष्टीकरण शैम्पू को लागू करें अपने हाथ की हथेली में एक छोटी सी मात्रा डालो, दूसरे के विरुद्ध संक्षेप में रगड़ो, फिर इसे अपने बालों में रगड़ना शुरू करें। अपनी उंगलियों के साथ खोपड़ी को रगड़कर शुरू करें, फिर बालों पर आगे बढ़ें। सुनिश्चित करें कि वे पूरी तरह से शैम्पू से ढंक रहे हैं और अतिरिक्त फोम को हटा दें (जिसमें वह रंग शामिल होना चाहिए जिसमें आप निकालने का प्रयास कर रहे हैं), लेकिन उन्हें कुल्ला करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई का शीर्षक चित्र 6
    6
    अपने सिर पर बाल ले लीजिए और उन्हें कपड़ेपिन के साथ ठीक करें यदि वे कम हैं, तो आप उन्हें ढीले छोड़ सकते हैं। आपकी त्वचा या अपने रंगे कपड़े और शैम्पू की रक्षा के लिए अपने कंधे पर एक पुराने तौलिया रखो।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाने का शीर्षक चरण 7
    7
    एक शॉवर टोपी रखो और हेअर ड्रायर चालू करें। सुनिश्चित करें कि टोपी पूरी तरह से बाल को कवर करती है और जगह में दृढ़ता से रहती है। इस बिंदु पर रंग हटाने के लिए हेयर ड्रायर की गर्मी का उपयोग करें, लेकिन सावधान रहें कि एक ही बिंदु पर गर्म हवा के जेट को निर्देशित न करें, अन्यथा हेडसेट पिघल सकता है। गर्मी, शैम्पू को कॉस्मेटिक उत्पादों के अवशेषों को बालों से निकालने में मदद करता है, जिसमें रंग भी शामिल है।
  • यदि आपके पास घर पर एक शॉवर टोपी नहीं है, तो आप एक प्लास्टिक बैग का उपयोग कर सकते हैं। इसे अपने सिर के चारों ओर लपेटें और खूंटे का उपयोग करके इसे जगह में रखें
  • अगर आपके पास एक है तो आप हेडसेट या हेयर ड्रायर हेलमेट भी इस्तेमाल कर सकते हैं इस तरीके से आप यह सुनिश्चित करेंगे कि गर्मी समान रूप से सिर के आसपास वितरित की जाती है।
  • छेड़ने के बिना बालों से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई का शीर्षक चित्र 8
    8
    हेडसेट पहनने में 15-20 मिनट रुको। फिर गर्म पानी से बाल अच्छी तरह से कुल्ला और फिर शैम्पू दो बार और एक के बीच एक सटीक कुल्ला प्रदर्शन, दो बार लागू होते हैं। अंत में आपको ध्यान देना चाहिए कि फोम केवल थोड़ा सा रंग है
  • ध्रुवता के बिना बाल निकालें ब्लू या ग्रीन हेयर डाई का शीर्षक चित्र 9
    9
    सभी बालों पर एक उदार मात्रा में बाम लगाने का प्रयोग करें। जड़ों से उन्हें मालिश करने के लिए समाप्त करने के लिए सुनिश्चित करें कि वे समान रूप से उत्पाद द्वारा लेपित हैं। यदि वे लंबे हैं, तो उन्हें अपने सिर पर ले जाएं और उन्हें एक कपड़ों के साथ ठीक करें- अन्यथा उन्हें ढीले छोड़ दें
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाने का शीर्षक चरण 10
    10
    यह हेयर ड्रायर के साथ गर्मी। जब वे अर्द्ध शुष्क होते हैं, तो इसे बंद कर दें और कंडीशनर को 25-30 मिनट के लिए कार्य करने दें। उस बिंदु पर, उन्हें गर्म पानी से अच्छी तरह से कुल्ला दें, जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि आपने उत्पाद के सभी निशान निकाल दिए हैं।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई का शीर्षक चित्र 11
    11
    ठंडे पानी के साथ अपने बाल कुल्ला। यह कटनील को बंद करने में मदद करेगा, कंडीशनर से पोषक तत्वों और नमी को बनाए रखने के लिए उन्हें अनुमति देगा। इस बिंदु पर आपको यह देखना चाहिए कि टिंट ने अपनी मूल तीव्रता के 2/3 के बारे में खो दिया है। एक दिन के लिए आराम करने के लिए अपने बालों को छोड़ दें, फिर इस एक ही इलाज को दोहराएं।
  • विधि 2

    विटामिन सी के साथ टिंट निकालें
    छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाने का शीर्षक स्टेप 12
    1



    शैम्पू के साथ 1,000 मिलीग्राम का विटामिन सी मिलाएं। आप इसे गोलियों, तरल या पाउडर में खरीद सकते हैं। इसे एक बुल में रखें- अगर यह गोलियों के रूप में है, तो इसे एक चम्मच के पीछे, एक मूसल या एक अंतिम उपाय के रूप में, एक हथौड़ा के साथ क्रश करें।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाने का शीर्षक चरण 13
    2
    विटामिन सी शैम्पू जोड़ें आपको एक अच्छी गुणवत्ता का उपयोग करना चाहिए जो आपके बालों को स्वस्थ और नरम छोड़ देता है आपको एक उदार राशि की आवश्यकता होगी (आमतौर पर आप की तुलना में थोड़ा अधिक)। बाउल में दोनों सामग्री डालने के बाद, उन्हें मिश्रण करने के लिए मिश्रण करें सुनिश्चित करें कि कोई गांठ नहीं है और पाउडर पूरी तरह से शैम्पू के साथ शामिल है।
  • यदि आप इस तकनीक की प्रभावशीलता में वृद्धि करना चाहते हैं, तो आप डिश डिटर्जेंट के कुछ बूंदों को भी जोड़ सकते हैं।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाने का शीर्षक चरण 14
    3
    गर्म पानी के साथ अपने बाल गीला और मिश्रण लागू होते हैं। गर्मी कवच ​​के उद्घाटन के अनुकूल है, इस प्रकार रंग को हटाने में मदद करता है। बाल पर मिश्रण वितरित करें यह प्रत्येक कतरा के लिए लंबे समय से मालिश करें, जड़ से समाप्त होने तक
  • ब्लेलिग के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को शीर्षक से चित्र चरण 15
    4
    अपने सिर पर बाल ले लीजिए और शॉवर कैप पहनें। एक टोपी में या प्लास्टिक की थैलियों में बालों को लपेटना महत्वपूर्ण है, बिछाने के समय, मिश्रण को रोकने के लिए और रंगीन त्वचा, कपड़े या आसपास के सतहों पर मरने से बचने के लिए। एक अतिरिक्त सावधानी के रूप में, अपने कंधे पर एक पुराने तौलिया डाल दें हेडसेट समस्या को व्याप्त करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन दूरदर्शिता होना हमेशा बेहतर होता है।
  • यदि आपके पास घर पर एक शॉवर टोपी नहीं है, तो आप एक प्लास्टिक बैग का उपयोग कर सकते हैं। बस इसे अपने सिर के चारों ओर लपेटो और जगह में इसे पकड़ने के लिए क्लिप का उपयोग करें। वैकल्पिक रूप से आप खाद्य फिल्म का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • बिना ब्लिच के बाल निकालें ब्लू या ग्रीन हेयर डाई का शीर्षक चित्र 16
    5
    45 मिनट के लिए काम करने के लिए मिश्रण छोड़ दें इस समय के दौरान, शैम्पू और विटामिन सी बाल से डाई हटाने के लिए कार्य करेगा। समाप्त होने पर, एक सटीक कुल्ला करें।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाने का शीर्षक चरण 17
    6
    बाम के साथ इलाज पूरा करें यह सूखी या फ्रिज बनाने से बाल को रोकने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। यह विधि अर्ध-स्थायी और स्थायी रंग दोनों को हटाने के लिए प्रभावी है, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति के पास एक अलग प्रकार के बालों होते हैं। अगर आपको रंग अभी भी दिख रहा है, तो आपको इसे दूसरी बार दोहराना पड़ सकता है
  • विधि 3

    सामान्य उपयोग के उत्पादों के साथ टिंट को निकालें
    छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को हटाए जाने वाले चित्र चरण 18
    1
    स्नान लवण का उपयोग करने का प्रयास करें उन्हें अगली बार जब आप आराम करने के लिए कुछ समय उपलब्ध है टब पानी में डालो। आप उन्हें पेपरियम में ऑनलाइन खरीद सकते हैं या ऑनलाइन सुपरमार्केट में यह ज्ञात है कि वे बालों से नीली या हरे रंग की टिंट को निकाल सकते हैं। टब को गर्म पानी के साथ भरें और स्नान लवण जोड़ें। अपने बालों को लंबे समय तक के लिए भिगोकर रखें - स्नान के अंत में, आपको यह देखना चाहिए कि रंग चले गए हैं उस वक्त आपको शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करना होगा। यदि आवश्यक हो, तो एक या दो दिनों के बाद प्रक्रिया को दोहराएं।
    • यदि आप स्नान न करना चाहते हैं, तो आप सिंक को पानी से भर सकते हैं, स्नान नमक जोड़ सकते हैं और अपने बालों को सोखने के लिए ऊपर की ओर बैठ सकते हैं।
  • ध्रुवता के बिना बाल निकालें ब्लू या ग्रीन हेयर डाई का शीर्षक चित्र 19
    2
    डिश साबुन का उपयोग करने का प्रयास करें शुरू करने से पहले आपको पता होना चाहिए कि डिटर्जेंट बहुत शुष्क बाल है, इसलिए बालों को नमी को बहाल करने के लिए एक अच्छा कंडीशनर या पौष्टिक मुखौटा उपलब्ध होना आवश्यक है। आम तौर पर शैम्पू की मात्रा के लिए डिश साबुन के 4-5 बूंदों को जोड़ें गर्म पानी से अपने बालों को गीला करें, फिर इसे जड़ से समाप्त होने तक समान रूप से मालिश करके मिश्रण को लागू करें। इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर अच्छी तरह कुल्ला।
  • इस बिंदु पर बाम या मुखौटा का उपयोग करना याद रखें।
  • विधि 4

    सूर्य के साथ टिंट निकालें।
    छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को शीर्षक वाला इमेज
    1
    बहुत सारे समय बाहर खर्च करें एक पंक्ति में कुछ दिनों के लिए प्राकृतिक सूर्य के प्रकाश में निर्यात करने से आपको अपने बालों का रंग फीका करने में मदद मिल सकती है हर दिन आप दोपहर घंटे के दौरान चलने के लिए जाते हैं, जब सूरज मजबूत होता है घर छोड़ने से पहले, त्वचा पर एक सुरक्षात्मक सनस्क्रीन लागू करें और खोपड़ी को जलाने के जोखिम से बचने के लिए बहुत लंबा सूरज को निर्यात न करने का प्रयास करें।
  • छिद्र के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई का शीर्षक चित्र 21
    2
    मजबूत-पकड़ hairspray का उपयोग करें रंगे बालों पर एक उदार राशि वितरित करें, फिर संभवतया लंबे समय तक सूर्य में रहें। घर लौटने के बाद, उन्हें ब्रश हटाने के लिए ब्रश करें और उन्हें एक विरोधी रूसी शैम्पू के साथ धो लें। आखिरकार कंडिशनर का उपयोग बाल को हाइड्रेशन देने और इसे नरम बनाते हैं।
  • छेड़ने के चरण 22 के बिना बाल से ब्लू या ग्रीन हेयर डाई को निकालने वाली छवि
    3
    क्लोरीन के साथ पूल में तैराकी के बाद अपने बाल को सूर्य के सामने खुलें हालांकि क्लोरीन सूरज की रोशनी की सहायता से तुरंत टिंट को खत्म नहीं कर सकता है, यह फीका शुरू हो जाएगा। हालांकि, जल के खतरे से बचने या गंभीर स्थिति विकसित करने के लिए सूरज में बहुत समय तक रहने की कोशिश न करें, जैसे मेलेनोमा इसके अलावा, अंत में, अपने बालों को शैम्पू के साथ धोने के लिए याद रखें और क्लोरीन अवशेषों को हटाने के लिए कंडीशनर को लागू करें।
  • टिप्स

    • यदि नीली या हरे रंग का रंग बना रहता है, तो इस समस्या को हल करने के लिए नाई की ओर मुड़कर सुरक्षित और पेशेवर रूप से सोचें।
    • आवेदन की अवधि के दौरान ढीले कपड़े पहनें और अखबार या पुराने तौलिये के साथ आसपास के सतहों की रक्षा करें।

    चेतावनी

    • हमेशा साबुन, डिटर्जेंट और अन्य उत्पादों का उपयोग करते समय सावधानी से आगे बढ़ें, जो नाक या मुंह के आंखों, कानों और श्लेष्म झिल्ली को फैला सकते हैं।
    • सुपरमार्केट में खरीदा एक और काले रंग का (काले या भूरे रंग) के साथ नीले या हरे रंग की टिंट को कवर करने का प्रयास न करें। बालों को आप जितना गहरा हो सकता है और फिर भी नीले रंग के प्रतिबिंब बनाए रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com