कैसे प्राकृतिक रंग regrow करने के लिए

क्या आप हर महीने अपने बाल टोन को रंग या छूने के लिए थक चुके हैं? क्या आप किसी और प्राकृतिक देखो पर वापस जाना चाहते हैं और नाई की लागत को बचा सकते हैं? इस मामले में, कोई रंग नहीं होता है जो जड़ें पर स्वाभाविक रूप से बढ़ता है - आखिरकार, यह आपकी खुद की जीन थी, जैसे त्वचा और आंखों के रंग की तरह। कुछ कैंची और / या सही रंगों का उपयोग करके, आप धीरे-धीरे एक अधिक प्राकृतिक छाया प्राप्त कर सकते हैं यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि वे स्वस्थ और सुंदर हो जाएं, अपने बालों की अच्छी देखभाल करें।

कदम

विधि 1

बाल काटें
छवि को अपने प्राकृतिक बालों का रंग चरण 1 बढ़ाएं
1
जब तक आपका प्राकृतिक रंग कम से कम 2-5 सेमी तक दिखाई नहीं देता, तब तक प्रतीक्षा करें कि जड़ें बढ़ने दें। अपना प्राकृतिक रंग फिराने का पहला कदम बहुत सरल है: इसे वापस बढ़ने दें अपने प्राकृतिक रंग के बालों के बारे में लगभग 2-4 सेमी तक बढ़ने के बारे में 2-5 सेमी (यदि आप कर सकते हैं, तो इसे आगे बढ़ने दें) आरंभ करने के लिए, आपको जड़ों में अपने प्राकृतिक रंग का आधार होना चाहिए।
  • बढ़ी हुई अपनी प्राकृतिक बालों का रंग चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बाल काटें उन्हें छोटा करने के लिए नाई पर जाएं एक छोटी कटौती के लिए चुनना प्रक्रिया को गति देने का सबसे अच्छा तरीका है जिससे आप अपने प्राकृतिक रंग को फिर से नियंत्रित कर सकते हैं। आप दर्जनों शैलियों, मुद्रा से फैशन की प्रवृत्ति के लिए चुन सकते हैं "पिक्सी कटौती" या लो "छोटी बॉब"।
  • यदि आप मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन लंबे बालों के साथ आपको देख सकते हैं, तो आप उन्हें सिर्फ मासिक आधार पर देख सकते हैं। हालांकि समय के साथ बहुत धीमी, आप अभी भी अपने लक्ष्य तक पहुंचेंगे।
  • बढ़ी हुई अपनी प्राकृतिक बालों का रंग चरण 3
    3
    किसी भी मामले में, हर 4-6 सप्ताह के दौरान बालों के मुकाबले बालों में वृद्धि होती है। कट करने के लिए बार-बार हेयरड्रेसर पर लौटें इस तरीके से आप धीरे-धीरे रसायनों से क्षतिग्रस्त बालों को खत्म कर पाएंगे, नए स्वस्थ लोगों के लिए कमरे छोड़ेंगे।
  • बढ़ी हुई अपनी प्राकृतिक बालों का रंग चरण 4 में शीर्षक वाली छवि
    4
    उन्हें वापस बढ़ने दें एक बार जब सभी रंग के रासायनिक बालों काट दिया गया है, तो आप इसे वांछित लंबाई तक बढ़ने देने का फैसला कर सकते हैं। इसे बाहर रखा जाना नहीं है कि आप अपने नए एक के शौकीन हो सकता है नहीं है "पिक्सी कटौती"।
  • विधि 2

    बालों के रंग का प्रयोग करें
    बढ़ी हुई अपनी प्राकृतिक बालों का रंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    बालों की जड़ों को कम से कम 2-3 सेमी बढ़ने दें। यदि आप एक टिंट के साथ अपने प्राकृतिक रंग को दोहराने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आपके पास एक अच्छा नमूना होना चाहिए जिसमें से शुरू हो। एक ही रंग का एक रंग चुनने के लिए, आपको अपने बाल को कम से कम दो या तीन सेंटीमीटर बढ़ने दें।
  • अपनी प्राकृतिक बालों का रंग चरण 6 बढ़ाएं
    2
    एक टिंट खोजें जो आपके प्राकृतिक रंग से मेल खाता है। जड़ों को उस उत्पाद का चयन करने के लिए एक गाइड के रूप में उपयोग करें, जो आपके बालों के प्राकृतिक रंग से सबसे निकट से मेल खाता है। यदि आपका बजट यह अनुमति देता है, तो आप सहायता के लिए नाई से पूछ सकते हैं - आम तौर पर पेशेवर रंगों द्वारा दी गई कई संयोजनों का उपयोग करके प्राकृतिक बाल के रंग को बिल्कुल ठीक करना आसान होता है। यदि आप अपना वॉलेट रखना पसंद करते हैं, तो आप सही रंग ढूंढने में आपकी मदद करने के लिए स्टोअर स्टाफ से पूछने के लिए पेपरियम पर जा सकते हैं। एक बार घर पर, आप कर सकते हैं अपने बाल डाई अकेले।
  • यदि आपने स्वयं-पद्धति को स्वयं के लिए चुना है, तो शुरू से पहले पैकेज में निहित निर्देशों को ध्यान से पढ़ें- इसमें उस उत्पाद के लिए विशिष्ट संकेत हो सकते हैं
  • दूध डिटेक्टर के साथ रंग मिलाएं। यदि आपने ख़ुदक़ों या सुपरमार्केट में डू-यह-खुद टिंट खरीदा है, तो खुराक उपयोग के लिए तैयार हो जाएगा। यदि आपने एक अधिक पेशेवर उत्पाद खरीदा है, जहां डाई और डिटेक्शन दूध अलग से बेचा जाता है, तो सटीक खुराक निर्धारित करने के लिए निर्देशों को पढ़ना और उनका पालन करना महत्वपूर्ण है।
  • के बारे में 4-8 वर्गों में बाल विभाजित, तो जड़ों से शुरू उत्पाद लागू होते हैं।
  • जब आप जड़ों के साथ काम करते हैं, बाकी सभी रंगों पर रंग बांटते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे समान रूप से रंग में संतृप्त हैं
  • निर्धारित समय के लिए टाइमर सेट करें और प्रतीक्षा करें।
  • अपने बाल कुल्ला
  • बढ़ी हुई अपनी प्राकृतिक बालों का रंग चरण 7 में चित्रित छवि
    3
    चित्रास्कोर के साथ खेलते हैं यदि बालों का वर्तमान रंग प्राकृतिक से भिन्न होता है, तो यह संभवतः (या सलाह नहीं) संभवतः मूल रंग को दोहराने के लिए डाई करने के लिए संभव नहीं है। वैकल्पिक रूप से, आप हल्के स्ट्रोक का उपयोग कर सकते हैं (यदि आपके प्राकृतिक टोन मौजूदा एक से अधिक हल्का है) या गहरे ताले (यदि आपका प्राकृतिक टोन मौजूदा एक से अधिक गहरा होता है)। आप अवांछित रंग को पूरी तरह से मुखर करने के लिए हर 3-4 सप्ताह में नए रोशनी या अंधेरे किस्में जोड़ सकते हैं। उस बिंदु पर, यह स्वाभाविक रूप से बाल बढ़ने देने के लिए पर्याप्त होगा
  • चाहे आपको कुछ किस्में हल्का या अंधेरे की जरूरत हों, तो नाई के विशेषज्ञ हाथों पर भरोसा करना सबसे अच्छा है।
  • उसे बताएं कि आप धीरे-धीरे अपने प्राकृतिक रंग में लौटना चाहते हैं, तो वह निश्चित रूप से आपकी मदद कैसे करेगा



  • बढ़ी हुई अपनी प्राकृतिक बाल का रंग चरण 8
    4
    असाधारण रंगों का उपयोग करें यदि आपके बाल प्रक्षालित हो गए हैं और आप अपने प्राकृतिक रंग को फिर से बदलना चाहते हैं, तो सबसे अधिक सुखद विकल्प आपको बहुत बढ़िया रंग का इस्तेमाल करने के लिए जड़ें जैसे कि आप बढ़ने में मदद करेंगे। एक उज्ज्वल रंग (जैसे वायलेट, फ्यूशिया या नीला) के आवेदन के पहले दिन, जड़ों और लंबाई पूरी तरह से सजातीय और कवर होंगे, लेकिन प्रत्येक नए शैंपू के साथ जड़ अधिक स्पष्ट हो जाएंगे। इसका लाभ यह है कि एक अनुदार रूप से आप आंखों की कम आशंका के साथ अंधेरे जड़ों को दिखा सकते हैं।
  • मैनीक आतंक रेखा के पागल और खुश रंगों से रंगों की कोशिश करें
  • एक सुपर गतिशील रूप के लिए जो जड़ों को सर्वोत्तम रूप से छुपा सकते हैं, आप दो या तीन अलग-अलग रंगों के मिश्रण को लागू करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • मैनीक आतंक रेखा के रंग (साथ ही अधिकांश अर्ध-स्थायी रंग) को डिटेक्टर दूध के उपयोग की आवश्यकता नहीं होती है बस सूखे बालों पर रंग लागू करें, 20-30 मिनट प्रतीक्षा करें, फिर कुल्ला।
  • विधि 3

    हेयर हेल्थ की देखभाल करें
    बढ़ोतरी करें आपकी प्राकृतिक बालों का रंग चरण 9
    1
    अपने बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त उत्पादों में निवेश करें एक गुणवत्ता वाले शैम्पू और कंडीशनर को आपकी सौंदर्य दिनचर्या के दो पन्नी पत्थर होने चाहिए। एक शैम्पू और कंडीशनर ढूंढना जो आपके बाल पर कारगर ढंग से कार्य करता है, आपको उन दोनों को स्वस्थ रखने और अपने प्राकृतिक रंग को फिर से बदलने में मदद करता है
    • यदि आपने बालों को रंग दिया है, तो किसी विशेष उत्पाद की तलाश करें - आप इसे शब्दों से पहचान सकते हैं "रंगीन बालों के लिए", "रक्षा रंग" या "पदोन्नत रंग" लेबल। इन उत्पादों को रंगे या इलाज वाले बालों पर अधिक सौम्य बनाने के लिए तैयार किया जाता है, इसलिए वे रंग लंबे समय तक रहने की इजाजत देते हैं।
    • बेबी शैंपू बहुत सस्ते होते हैं और सभी बाल प्रकारों के लिए उत्कृष्ट होते हैं, जिनमें स्थायी बाल वाले चूंकि वे बच्चों के बाल पर इस्तेमाल करने के लिए पर्याप्त प्रकाश हैं, वे निश्चित रूप से आपके साथ भी नाजुक होंगे।
    • यदि आपके पास चिकना बाल हैं, तो आप कंडीशनर के बिना करना चुन सकते हैं। पानी के साथ मिश्रित और एक स्प्रे बोतल में डाल दिया, बाम आपको तत्काल प्रभाव के साथ एक detangling उत्पाद बनाने के लिए अनुमति देता है।
  • बढ़ी हुई अपनी प्राकृतिक बालों का रंग चरण 10 बढ़िया छवि
    2
    शैम्पू को ज़्यादा मत करना हो सकता है कि आप यह नहीं जानते कि यह आपके बाल को सूखने और क्षति पहुंचा सकता है। ज्यादातर लोगों का मानना ​​है कि इसके विपरीत, यह हर रोज अपने बालों को धोने के लिए स्वस्थ और आवश्यक नहीं है, खासकर उन लोगों के इलाज के लिए। बहुत अधिक बार धोने से खोपड़ी का निर्जलीकरण हो सकता है, उचित बाल विकास को रोक सकता है। शैम्पू को केवल हर दूसरे दिन (या हर तीन दिन) अपने प्राकृतिक रंग के पुन: विकास को प्रोत्साहित करने के लिए करें
  • उन्हें कम से कम चार दिनों तक धोने की कोशिश न करें यदि वे वसा दिखते हैं, तो आप सूखा शैम्पू की एक छोटी राशि का उपयोग कर सकते हैं
  • यदि आपके पास सूखा शैम्पू नहीं है, तो आप कॉपरस्टार्क (या कॉर्नस्टार्क) को बिकारबोनिट के साथ मिला सकते हैं। जड़ों और सिर के शीर्ष पर मिश्रण वितरित करें, फिर लंबे समय तक बालों को ब्रश करें।
  • बढ़ी हुई अपनी प्राकृतिक बाल रंग चरण 11
    3
    बहुत व्यायाम करें शारीरिक गतिविधि करने से शरीर को विभिन्न लाभ मिलते हैं, समग्र स्वास्थ्य में सुधार होते हैं और इसे अपना सही वजन बनाए रखने में मदद करते हैं। कुछ लोगों को पता है कि यह भी तेजी से बाल बढ़ने में मदद करता है जब आप अपने दिल को तेजी से धड़कता है - तो नतीजतन, रक्त परिसंचरण में आसानी से शरीर के सभी क्षेत्रों तक पहुंचने में सुधार होता है, जिनमें खोपड़ी भी शामिल है, जो बेहतर छिड़काव के कारण तेज बाल विकास की अनुमति देता है। एक प्रशिक्षण कार्यक्रम चुनें, जो आपके लिए सही है, फिर इसे लगातार पालन करें - कई लाभों का पालन करें, जो आप अपने प्राकृतिक रंग को तेजी से विकसित करेंगे।
  • अपने स्नीकर्स पहनें और पार्क में चलने या लंबी पैदल यात्रा के लिए जाएं।
  • एक नया नृत्य सीखो, योग की कोशिश करें या ट्रम्पोलिन पर कूदें।
  • आप मांसपेशियों की ताकत को प्रशिक्षित करने के लिए व्यायाम भी कर सकते हैं।
  • अपनी प्राकृतिक बालों का रंग बढ़ाना
    4
    गर्मी के साथ अपने बालों पर बल देने से बचें अपनी प्रकृति से लड़ने की कोशिश करने के लिए स्टाइलिंग टूल का उपयोग न करें तीव्र गर्मी हानिकारक और उन्हें तोड़ने का जोखिम हेयर ड्रायर, भूनिर्माण और कर्लिंग लोहे का उपयोग करने से बचने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें - जब आपके बालों को सुंदर और स्वस्थ दिखता है, तो इसे अपने प्राकृतिक रंग को बढ़ाना आसान होता है।
  • बढ़ी हुई अपनी प्राकृतिक बालों का रंग चरण 13
    5
    उन्हें नियमित रूप से देखें बालों के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने उन्हें हर 4-6 सप्ताह काटने की सलाह दी। यदि आप उन्हें खींचने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप 6-8 सप्ताह तक प्रतीक्षा कर सकते हैं, लेकिन आगे नहीं! बालों को तोड़ना उन्हें तोड़ने से रोकने के लिए और उन्हें स्वस्थ, आवश्यक परिस्थितियों को बनाए रखना है यदि आप उन्हें बढ़ाना चाहते हैं। अपने प्राकृतिक रंग को बदलने में प्रत्येक दो महीने में कम से कम एक बार काटना करना एक महत्वपूर्ण कारक है।
  • टिप्स

    • स्वस्थ भोजन करना, बहुत अधिक पानी पीना, नियमित रूप से व्यायाम करना और मल्टीविटामिन पूरक लेने से कई फायदे होते हैं, जिसमें बालों का स्वस्थ और तेज विकास होता है। एक स्वस्थ शरीर स्वस्थ बाल पैदा करता है
    • क्या आप तनावपूर्ण स्थितियों से बचने के लिए और कैफीन युक्त अल्कोहल पेय पदार्थों की खपत को सीमित कर सकते हैं।
    • शैंपू और कंडीशनर का उपयोग करने के बाद पानी और सिरका के साथ अंतिम कुल्ला करना, बालों और खोपड़ी दोनों को साफ करने का एक शानदार तरीका है। 250 मिलीलीटर पानी के साथ सफेद शराब सिरका या सेब के एक बड़ा चमचा मिलाएं इस सरल विधि के लाभों कई गुना कर रहे हैं:, खोपड़ी और बालों से सीबम के संचय को समाप्त समुद्री मील खोल, सबसे चमकदार और मोटा बाल बनाने, खुजली खोपड़ी को राहत देने, रूसी को कम करने, प्रभाव को खत्म करने के क्रेप और कर्ल परिभाषित
    • जब आप तैरते हैं, तो समुद्री नमक या पूल क्लोरीन से अपने बालों की रक्षा के लिए एक टोपी पहनें।
    • धीरज रखो, ज्यादातर लोगों में बालों को धीमी गति से बढ़ता है असाधारण परिणामों की तुरंत उम्मीद न करें आपके बाल सामान्य रूप से कितनी तेजी से बढ़ते हैं इसके आधार पर, संभावना है कि आपको कई महीनों या एक वर्ष का इंतजार करना होगा।
    • अपने बालों को बार-बार रंग देने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, याद रखें कि आप उस दुष्चक्र को तोड़ने और अपने प्राकृतिक रंग को फिर से बदलने की कोशिश कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • विज्ञापन नारे में विश्वास न करें जो बाल बढ़ने का वादा करते हैं, ऐसा कोई उत्पाद नहीं है जो इसे कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com